37 results found for ''सम्मानित''
अर्चिता डे ने तीन वर्गों में जीता स्वर्ण पदक
रांची : हजारीबाग में आयोजित 19वीं अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव झारखंड टेबल टेनिस प्रतियोागिता सोमवार को संपन्न हुई. मुख्य अतिथि खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया. मौके पर उन्होंने कहा कि बाकी खेल की तरह टेबल टेनिस भी झारखंड में तेजी से आगे बढ़ रहा है. अच्छे खिलाड़ी उभर कर सामने आ रहे हैं और राष्ट्रीय स्तर पर झारखंड का नाम रोशन कर रहे हैं. इस अवसर पर झारखंड टेबल टेनिस संघ के महासचिव जय कुमार सिन्हा, चंचल भट्टाचार्य, वरीय उपाध्यक्ष उज्जवल चटर्जी सहित अन्य मौजूद थे.
नवंबर में प्रदर्शित होगी करिमुल हक की बांग्ला फिल्म
पदमश्री पुरस्कार से सम्मानित डुआर्स के जानेमाने समाजसेवी एंबुलेंश दादा करिमुल हक एक बांग्ला फिल्म में अभिनय कर रहे है. फिल्म में भीषण गर्मी में पानी नहीं मिलने के कारण अस्वस्थ हुए चाय श्रमिक को उपचार के लिए अस्पताल ले जाते हुए इन्हें दिखाया गया है. भारत और बांग्लादेश के कलाकारों को लेकर बनी यह फिल्म नंवबर में प्रदर्शित होगी.
राजस्थान में सम्मानित शिक्षकों का बस किराया माफ
राजस्थान सरकार ने राष्ट्रीय एवं राज्य-स्तरीय शिक्षक सम्मान प्राप्त शिक्षकों के लिए राज्य रोडवेज की बसों में किराया माफ करने का फैसला किया है.
अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित होने पर PM मोदी, साेनिया ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आैर राहुल गांधी ने सोमवार को भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई दी और कहा कि उन्होंने गरीबी उन्मूलन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है.
बिहार : गोपालगंज के तीन छात्रों को दिल्ली में मिला युवा गौरव सम्मान
गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज के तीन छात्रों को दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय युवा कांफ्रेंस में राष्ट्रीय युवा गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया है. सदर प्रखंड के एकडेरवा निवासी पीयूष कुमार तथा बैकुंठपुर प्रखंड के बनौरा निवासी विवेक कुमार व शंकरपुर गांव की पल्लवी को यह सम्मान मिला. देश के कई बड़े हस्तियों के हाथों सम्मान पाकर छात्रों में खुशी है.
देवघर के राजेंद्र को मिला राष्ट्रीय युवा गौरव सम्मान
देवघर : अंतरराष्ट्रीय युवा सोसाइटी व नेशनल यूथ अवार्ड्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने प्रिंस सिंघल को भी राष्ट्रीय गौरव सम्मान 2019 से सम्मानित किया है. प्रिन्स को भारत के पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए सामाजिक क्षेत्र में उनकी बेहतर सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया है. पहले, उन्हें भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय से राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.
रांची : जेपी के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत : सीपी सिंह
रांची : जेपी विचार मंच, 74 चेतना मंच व झारखंड प्रदेश लोक समिति ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण व नानाजी देशमुख की जयंती मनायी.कार्यक्रम की अध्यक्षता सत्येंद्र मल्लिक ने की. इस दौरान जेपी सेनानियों को सम्मानित भी किया गया. मुख्य अतिथि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने जेपी के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत बतायी.
प्रख्‍यात सैक्सोफोनिस्ट कादरी गोपालनाथ का निधन
प्रख्‍यात सैक्सोफोनिस्ट और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कादरी गोपालनाथ का 11 अक्‍टूबर को तड़के मंगलुरु में निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. कादरी गोपालनाथ अपनी पीछे दो बेटे और पत्‍नी को छोड़ गये हैं. उनके एक बेटे मणिकांत कादरी प्रसिद्ध संगीत निर्देशक हैं. वहीं उनके दूसरे बेटे कुवैत में रहते हैं. परिवार दूसरे बेटे का इंतजार कर रहा है जिसके बाद कादरी गोपालनाथ को अंतिम संस्‍कार किया जायेगा.
#HappyBirthdayAmitabhBachchan : बेटी श्‍वेता बच्‍चन ने पापा को ऐसे किया बर्थडे विश, खास है ये तसवीर
आज बॉलीवुड के महानायक और दादा साहब फाल्‍के पुरस्‍कार से सम्‍मानित अमिताभ बच्‍चन का 77वां जन्‍मदिन है. उन्‍हें सोशल मीडिया के जरिये प्रशंसक लगातार बधाई संदेश भेज रहे हैं. इस मौके पर उनकी बेटी श्‍वेता बच्‍चन ने बेहद ही खास अंदाज में अपने पिता अमिताभ बच्‍चन को जन्‍मदिन की बधाई दी है. उन्‍होंने पिता के साथ एक ब्‍लैक एंड व्‍हाइट और एक रंगीन फोटो शेयर की है. अमिताभ बच्‍चन और उनकी बेटी श्‍वेता बच्‍चन में एक खास तरह की बॉन्डिंग हैं जो अक्‍सर देखने को मिलती है.
गंवई नाटक से सिनेमा के पर्दे तक का सफर लाया रंग
बरौली : गंवई मिट्टी में पलकर अभिनय की दुनिया में पहुंचे सतेंद्र सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. बरौली प्रखंड के बतरदेह पंचायत के बतरदेह गांव से निकलकर मायानगरी मुंबई पहुंचे सतेंद्र सिंह को पिछले छह अक्तूबर की रात्रि दादा साहब फाल्के आइकॉन अवार्ड से अन्य भोजपुरी फिल्म के कलाकारों के साथ सम्मानित किया गया.
जामुड़िया हटिया शिव मंदिर अखाड़ा कमेटी रही प्रथम
जामुड़िया में निकलने वाले महावीर अखाड़ों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जामुड़िया थाना पुलिस ने अकाड़ों को सम्मानित किया. जामुड़िया हटिया शिव मंदिर अखाड़ा कमेटी-प्रथम, जामुड़िया थाना मोड़ महावीर अखाड़ा कमेटी –द्वितीय तथा जामुड़िया 11 नंबर काली मंदिर महावीर अखाड़ा कमेटी-तृतीय चुनी गई.
प्रतिमा अनावरण के साथ 50 लोगों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री
कल्याणपुर के मदन सिरिसिया में 13 अक्तूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर गुरुवार को डीएम रमण कुमार व एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने स्थानीय अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया.अधिकारियों ने तैयारी समिति के लोगों से कार्यक्रम की रूपरेखा पर वार्ता की. इस दौरान केसरिया व मोतिहारी से सांसद रहे स्व कमला मिश्र मधुकर के प्रतिमा अनावरण स्थल का भी निरीक्षण किया. स्मारक भवन के संदर्भ में जानकारी ली.
पोलिश लेखिका Olga Tokarczuk और ऑस्ट्रियाई लेखक Peter Handke को मिला साहित्य का नोबेल पुरस्कार
स्वीडिश एकेडमी ने 2018 के लिए साहित्य का नोबेल पुरस्कार पोलिश लेखिका ओल्गा तोकरजक को दिये जाने की घोषणा की जबकि 2019 के लिए साहित्य का नोबेल पुरस्कार ऑस्ट्रियाई लेखक पीटर हैंडके को दिया जायेगा. पोलिश लेखक ओल्गा को साहित्य में बेहतरीन लेखनशैली और वर्णन के लिए सम्मानित किया गया है. उन्होंने जीवन को बहुत ही सुंदर तरीके से अपनी रचनाओं में उल्लेखित किया. जबकि पीटर हैंडके ने अपनी रचनाओं में भाषाई सरलता को बनाये रखा और मानव अनुभव का रोचक अंदाज में प्रस्तुतीकरण किया.
मैराथन दौड़ में ब्रजेश प्रथम, हरिओम दूसरे व गुलशन तीसरे स्थान पर रहे
लखीसराय : मंगलवार को लखीसराय जिलास्तरीय मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शरमा जागरूक युवा संगठन शरमा ग्रामवासी के द्वारा ढेरनाथ महादेव उच्च विद्यालय शर्मा तक किया गया. कार्यक्रम उपरांत ढेरनाथ महादेव उच्च विद्यालय शरमा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां चयनित तीन प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया.
रावण, कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतले जलाये गये
शहर के चित्रालय के समीप राजीव गांधी स्मारक मैदान में अखिल भारतीय सांस्कृतिक परिषद ने दशहरा का आयोजन किया. अखाड़ा कमेटियों को सम्मानित करने के साथ-साथ रामलीला, रावण का पुतला दहन तथा रंगविरंगी आतिशबाजी की गई. डीएसपी, एएसपी सह आईएसपी के सीइओ एबी कमलाकर, सांसद एसएस अहलूवालिया, विधायक विश्वनाथ पड़ियाल आदि उपस्थित थे.
दुर्घटना के शिकार लोगों को अस्पताल पहुंचाने पर सम्मानित करेगी दिल्ली सरकार
नयी दिल्ली : दिल्‍ली सरकार दुर्घटना के शिकार लोगों के मदद करने वालों को अब सम्‍मानित करेगी. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इससे संबंधित एक योजना की शुरूआत की. केजरीवाल ने कहा डेढ़ साल के इस पहल के प्रयोग से 3000 जानें बचायी जा सकीं है. उन्होंने ‘फरिश्ते दिल्ली के'' सम्मान के औपचारिक शुभारंभ के मौके पर कहा, ‘‘यदि दुर्घटना के शिकार व्यक्ति को हादसे के एक घंटे के अंदर अस्पताल ले जाया जाता है तो उसके बच जाने की संभावना 70-80 फीसदी रहती है क्योंकि यह समय अनमोल होता है.''''
बरजोड़ा पंचायत ने बांटे डस्ट बिन, छात्र सम्मानित
बरजोड़ा ग्राम पंचायत ने प्रदूषण मुक्त अभियान के तहत बरजोड़ा चौमाथा स्थित दुर्गापूजा पंडाल में आयोजित शारद सम्मान में पूजा कमिटियों को डस्टबिन, कुर्सियां तथा अन्य सामग्री प्रदान की. माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया. पंचायत ग्रामोन्नयन विकास तथा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्यामल सांतरा, जिला परिषद के मेंटर अरुप चक्रवर्ती, महकमाशासक सुदीप्त दास, जिलापरिषद के कृषि कर्माध्यक्ष सुखेन विद, ब
हथुआ सैनिक स्कूल उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित
हथुआ : रक्षा मंत्रालय से संचालित हथुआ स्थित सैनिक स्कूल गोपालगंज को सीबीएससी सेकेंडरी में सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए पुरस्कृत किया गया है. सत्र 2018-19 में 10वीं में बेहतर प्रदर्शन के लिए देश के 31 सैनिक स्कूलों में दूसरे स्थान पर रहे सैनिक स्कूल गोपालगंज को पुरस्कृत किया गया.
सचिन तेंदुलकर स्वच्छता एंबेसडर पुरस्कार से सम्मानित
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को बुधवार को सर्वाधिक प्रभावी स्वच्छता एंबेसडर पुरस्कार से सम्मानित किया.
स्पोर्ट्स में उत्कृष्ट कार्य के लिए मिला सम्मान
शेखपुरा : स्पोर्ट्स के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को लेकर शेखपुरा के जाने-माने योग प्रशिक्षक आशीष कुमार आर्य को सम्मानित किया गया. वैशाली जिला में आयोजित नौवीं बिहार स्‍टेट योगा चैंपियनशिप के दौरान उन्हें यह सम्मान दिया गया. यह चैंपियनशिप बिहार योग संघ के दिशा निर्देशन में राष्ट्रीय युवा विकास परिषद तथा वैशाली जिला योग संघ के तत्वावधान में आयोजित हुआ था