52 results found for ''सम्मानित''
समकालीनता को चित्रित करतीं क्षेत्रीय फिल्में
इस साल दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित मलयालम के चर्चित फिल्म निर्देशक अदूर गोपालकृष्णन की एक फिल्म-सुखयांतम देखी थी. यह फिल्म तीन छोटी कहानियों के इर्द-गिर्द बुनी गयी है, जिसके केंद्र में आत्महत्या है. पर हर कहानी का अंत सुखद है. हास्य का इस्तेमाल कर निर्देशक ने समकालीन सामाजिक-पारिवारिक संबंधों को सहज ढंग से चित्रित किया है. यह एक मनोरंजक फिल्म है, जो बिना किसी ताम-झाम के प्रेम, संवेदना, जीवन और मौत के सवालों से जूझती है.
विभिन्न मंदिर कमेटियों को किया गया सम्मानित
राघोपुर : देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की 135वीं जयंती व अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर बाल विवाह, दहेज प्रथा, नशा मुक्ति व जल जीवन हरियाली पर प्रतापगंज के सुमरित कन्या मध्य विद्यालय के प्रांगण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां दुर्गा पूजा में सुदृढ़ व उत्तम व्यवस्था को लेकर पूजा समितियों को सम्मानित किया गया.
पूर्व सैनिकों ने वीरांगनाओं को सम्मानित किया
आरा : बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ लीग की मासिक बैठक विद्या भवन के सभागार में पूर्व मेजर राणा प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके बाद देश के वीर शहीदों को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किया. बैठक में उपस्थित ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय के निदेशक आदित्य विजय जैन और उनके सुपुत्र ने 21 वीरांगनाओं को कंबल देकर सम्मानित किया.
हैंडबॉल में जिले के अंडर-17 की टीम बनीं चैंपियन
बेगूसराय : कला संस्कृति एवं युवा विभाग,पटना,बिहार तथा जिला प्रशासन,आरा के द्वारा भोजपुर में 22 से 24 अक्तूबर तक आयोजित राज्यस्तरीय विद्यालय हैंडबॉल (बालक) प्रतियोगिता में बेगूसराय अंडर-17 की टीम विजेता बनी .टीम की इस उपलब्धि के लिए खेल विभाग की तरफ से जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र झा ने अपने कार्यालय कक्ष में बेगूसराय के खिलाड़ियों और टीम कोच को सम्मानित किया.
कथा की सार्थकता तभी सिद्ध होती है, जब इसे मनुष्य जीवन में धारण करे
भोरे : स्थानीय प्रखंड के कुसहां में भागवत कथा के छठे दिन प्रवचन करते अखिल भारतीय विद्वत परिषद् द्वारा सम्मानित आचार्य पं योगेंद्र तिवारी ने कहा कि कथा की सार्थकता तभी सिद्ध होती है, जब इसे हम अपने जीवन में धारण करें.
चाचा चंदू व भतीजा जावेद को किया गया सम्मानित
मनेर : नगर के मीराचक मोहल्ले की लावारिस दौलतिया देवी का अंतिम संस्कार करने वाले चाचा चंदू खान और भतीजा जावेद खान को प्रशासन ने सम्मानित किया. चाचा-भतीजे के इस सराहनीय कार्य को प्रभात खबर ने प्रमुखता से लिया था.
अच्छा तालमेल रखने वाली सास-बहू होंगी सम्मानित
छपरा : सास-बहू के बीच प्रेम व झगड़ा जगजाहिर है. इनके बीच मधुर संबंध बने, एक-दूसरे का सहयोग कर परिवार में खुशियां लाएं. जिस घर में सास-बहू के बीच तालमेल बेहतर होगा, स्वास्थ्य विभाग उन्हें सम्मानित करेगा. ऐसी सास जो अपनी बहूओं को परिवार नियोजन के लिए प्रेरित करेंगी, उन्हें चैंपियन सास बनाया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसे सास को पुरस्कृत किया जायेगा.
मनीषा गोल्ड मेडल से होगी सम्मानित
कटिहार : नालंदा खुला विश्वविद्यालय पटना की स्नातकोत्तरअर्थशास्त्र की छात्रा मनीषा कुमारी ने विश्वविद्यालय टॉपर बनी है. शहर के ऑफिसर्स कॉलोनी मिरचाईबाड़ी निवासी व कॉपरेटिव बैंक के प्रबंधक रमेश कुमार की पुत्री मनीषा फिलहाल दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के सुल्तानगंज शाखा में पीओ के पद पर तैनात है.
प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ के 'डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार' से सम्मानित
न्यूयॉर्क : फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ के ‘डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार'' से सम्मानित किया गया. इस साल जून में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने 2019 के पुरस्कार विजेता के तौर पर चोपड़ा के नाम की घोषणा की थी. अभिनेत्री ने मंगलवार रात को यहां स्नोफ्लेक बॉल में पुरस्कार ग्रहण किया.
मुख्यमंत्री ने आलू की खेती देखी
सीएम 11:30 बजे प्रखंड के आदर्श पंचायत पिपरा पहुंचे. इस दौरान सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, कला व संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, गोविंदगंज विधायक राजू तिवारी ने बुके देकर सम्मानित किया गया. 11:35 बजे प्रगतिशील किसान अनूप शुक्ला के ड्रीप सिंचाई विधि से की गयी आलू की खेती देखने पहुंचे.
प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ के डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार से सम्मानित
फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ के ''डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार'' से सम्मानित किया गया. इस साल जून में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने 2019 के पुरस्कार विजेता के तौर पर चोपड़ा के नाम की घोषणा की थी.
प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ के डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार से सम्मानित
फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ के ''डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार'' से सम्मानित किया गया. इस साल जून में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने 2019 के पुरस्कार विजेता के तौर पर चोपड़ा के नाम की घोषणा की थी.
देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद को लोगों ने किया नमन
पूर्णिया : जयंती के विशेष अवसर पर पूर्णियावासियों ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डा. राजेंद्र प्रसाद को नमन किया और देश के प्रति उनके समर्पण और उनकी ईमानदारी और सादगी पर चर्चा करते हुए उनके आदर्शों पर अमल करने की जरूरत बतायी. इस अवसर पर शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. राजेन्द्र बाल उद्यान में जहां स्वतंत्रता सेनानी व उनके उत्तराधिकारियों को सम्मानित किया गया वहीं स्कूलों में बच्चों को राजेन्द्र बाबू के जीवन से प्रेरणा लेने का संदेश दिया गया.
मिताली राज की बायोपिक में नजर आयेंगी तापसी पन्नू
मुंबई : भारत की महिला एकदिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक में अदाकारा तापसी पन्नू उनकी भूमिका निभाती नजर आएंगी. फिल्म ‘शाबादश मितू'' का निर्माण ‘वायाकॉम 18 स्टूडियो'' करेगा और इसका निर्देशन राहुल ढोलकिया करेंगे. तापसी ने कहा कि वह यह भूमिका निभाने का मौका पा कर सम्मानित महसूस कर रही हैं. उन्होंने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है.
प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित
हाजीपुर : एसडीओ रोड स्थित स्काउट एवं गाइड भवन जीए इंटर विद्यालय परिसर में चल रहे पांच दिवसीय जिला पंचम रैली का मंगलवार को समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. समापन समारोह कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रतियोगिता में भाग लिये प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.
रोजर फेडरर के नाम पर जारी होगा स्मृति सिक्का, ये सम्मान पाने वाले पहले जीवित शख्स बने
स्विटजरलैंड के 38 वर्षीय टेनिस स्टार रोजर फेडरर के सम्मान में उनका देश स्मृति सिक्का जारी करने जा रहा है. जीते-जी ऐसा सम्मान पाने वाले रोजर फेडरर पहले नागरिक होंगे. अपने टेनिस करियर में 20 ग्रैंडस्लेम खिताब जीतने वाले फेडरर को इससे सम्मानित किए जाने की घोषणा स्विटजरलैंड की संघीय टकसाल ने किया है.
अग्रसेन डीएवी के बच्चों ने बढ़ाया विद्यालय का मान
अग्रसेन डीएवी पब्लिक स्कूल भरेचनगर रामगढ़ में सोमवार को प्रार्थना सभा में विद्यालय के चार बालिकाओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया. प्रार्थना सभा में विद्यालय की चार बालिका गुनगुन हेमाका, खुशी कश्यप, सलोनी सिंह व जूही कुमारी को डीएवी थर्मल पब्लिक स्कूल पानीपत में आयोजित डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स की राष्ट्रीय स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में पदक जीतने पर सम्मानित किया गया.
खास बातचीत: बोले अर्जुन कपूर- मेरी जिंदगी में सब कुछ है, बस मां नहीं
रिलीज को तैयार ''पानीपत'' अर्जुन कपूर की पहली पीरियड फ़िल्म है. आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में काम करना अर्जुन बहुत सम्मानित मानते हैं. वह कहते हैं कि उनके जेहन में कई बार ये बात शूटिंग के वक़्त चलती रही कि क्या सच में ये वही इंसान हैं, जिसने फिल्म लगान बनायी. पेश है उनसे हुई खास बातचीत.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : गांव की सरकार बनी तो राज्य में अमन-चैन होगा : सुदेश महतो
राजमहल : राज्य के गरीब व सम्मानित लोग थाना जाने से डरते हैं और अधिकारी से बात करने में हिचकते हैं, क्योंकि यहां कि प्रशासनिक व्यवस्था इसी प्रकार की रही है.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : गांव की सरकार बनी तो राज्य में अमन-चैन होगा : सुदेश महतो
राजमहल : राज्य के गरीब व सम्मानित लोग थाना जाने से डरते हैं और अधिकारी से बात करने में हिचकते हैं, क्योंकि यहां कि प्रशासनिक व्यवस्था इसी प्रकार की रही है.