121 results found for ''समारोह''
बिहार में पांच साल में 1.13 करोड़ शौचालय बने : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में बिहार में 1.13 करोड़ शौचालय बने हैं. विश्व शौचालय दिवस के मौके पर ग्रामीण विकास विभाग की ओर से पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित ‘बिहार स्वच्छता संकल्प-2019'' समारोह को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े अभियान के तहत 60 महीने में 60 करोड़ आबादी के लिए 11 करोड़ से अधिक शौचालय का निर्माण कर पूरे देश को खुले में शौच से मुक्त किया गया है. स्वप्रेरणा से 1.13 करोड़ शौचालय का निर्माण कर बिहार ने भी इस अभियान को सफल बनाने में बड़ी भूमिका निभायी है.
द्वापर युग के वीर पराक्रमी योद्धा थे महाराज जरासंध, मौके पर हो छुट्टी
लखीसराय : जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड मुख्यालय के समीप एक हॉल में अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा की ओर से एक समारोह आयोजित कर भारतवर्ष के प्रथम चक्रवर्ती सम्राट मगध नरेश जरासंध महाराज की 5222वीं की जयंती सह प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के जिलाध्यक्ष दिनेश प्रसाद चंद्रवंशी ने की.
प्रशिक्षित कुशल युवाओं को दिया गया प्रमाणपत्र
आरा : सांस्कृतिक भवन में डॉक्टर पीसी नि:शुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र द्वारा प्रमाणपत्र वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ एमएलसी राधाचरण साह, उप विकास आयुक्त अंशुल अग्रवाल, एमडी मालती गुप्ता, शत्रुघ्न प्रसाद, सचिव सत्यप्रकाश, सरिता गुप्ता, मिथिलेश कुमार, एडवोकेट रामजी कुमार, निदेशक विकास कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.
कल मिलेगा अपराजिताओं के हौसले को सम्मान
हाजीपुर : प्रभात खबर अपराजिता महिला सम्मान समारोह का आयोजन 20 नवंबर बुधवार की शाम हाजीपुर अक्षयवट राय स्टेडियम में किया जा रहा है. अपराजिता महिला सम्मान समारोह में सुरों की महफिल भी सजेगी. विपरीत परिस्थितियों में अपने संघर्ष और हौसले के दम खुद को एक मुकाम पर स्थापित करने वाली और समाज के सामने नजीर पेश करने वाली अपराजिताओं को प्रभात खबर परिवार की ओर से सम्मानित किया जायेगा.
विद्यापति डीह को संरक्षित करने की आवश्यकता : मंत्री
पंडौल प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शाहपुर संस्कृत के प्रांगण में महाकवि विद्यापति स्मृति पर्व समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम के उद्घाटन आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, विधान पार्षद सुमन कुमार महासेठ, पूर्व विधायक रामदेव महतो, मैथिली साहित्य के पूर्व अध्यक्ष पंडित कमलाकांत झा,वैद्यनाथ चौधरी
विवाह समारोह में कांग्रेस विधायक पर चाकू से हमला, हालत गंभीर
कर्नाटक के मैसूरु में रविवार देर रात एक विवाह समारोह में कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री तनवीर सैत पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.
जियोलॉजी में पीएचडी कर चुके हैं, झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि रंजन, पटना में हुआ है जन्म
जस्टिस रवि रंजन ने कल यानी रविवार को झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. जस्टिस रवि रंजन ने हिंदी में शपथ ली है. उन्हें प्रदेश की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ दिलायी. मूलत बिहार के रहने वाले जस्टिस रवि रंजन ने झारखंड के 13वें चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली.
रांची : मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन ने हिंदी में ली शपथ
रांची : पंजाब एवं हरियाणा हाइकोर्ट के जज रहे डॉ रवि रंजन ने रविवार को झारखंड हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ ली. राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. जस्टिस रंजन ने हिंदी में शपथ ली. इससे पहले मुख्य सचिव डीके तिवारी ने राष्ट्रपति की ओर से जारी नियुक्ति पत्र हिंदी और अंग्रेजी में पढ़ कर सुनाया. शपथ ग्रहण के बाद जस्टिस रंजन ने कहा कि वह झारखंड आये हैं, बेहतर काम करेंगे. इसके बाद उन्होंने वकीलों और जजों से परिचय प्राप्त किया.
सीएम नीतीश कुमार आज 55 विधान पार्षदों को सौंपेंगे डुप्लेक्स की चाबी
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को बिहार विधान परिषद के 55 सदस्यों को उनके लिए पटना में बने डुप्लेक्स की चाबी सौंपेंगे. इसके लिए समारोह का आयोजन सुबह 11:30 बजे आर ब्लॉक स्थित विधायक आवास परिसर में किया गया है. इस कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भवन निर्माण विभाग के मंत्री डॉ अशोक चौधरी, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारुन यूसुफ मौजूद रहेंगे.
छपरा : प्रभात खबर ने सारण की 11 अपराजिताओं को दिया सम्मान
छपरा : प्रभात खबर की ओर से रविवार को अपराजिता सम्मान समारोह का आयोजन शहर के नगर निगम कैंपस में किया गया. इस अवसर पर जिले में कला, संस्कृति, शिक्षा, समाज सेवा, साहित्य आदि क्षेत्रों में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने वाली 11 महिलाओं को अतिथियों ने अपराजिता सम्मान से नवाजा. अपराजिताओं ने सम्मान पाकर स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया. इस दौरान इंडियन आइडल व सारेगामा फेम पार्थ साहा व पूजा चटर्जी ने सुरों की महफिल से समां बांध दिया.
डाइबिटीज डे पर लायंस ने किया ‘वाकथॉन’ का आयोजन
सिलीगुड़ी : लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर व महिला विंग लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी तराई शक्ति ने रविवार को वर्ल्ड डाइबिटीज डे के अवसर पर ‘वाकथॉन’ का आयोजन किया. वाकथॉन पानीटंकी मोड़ से शुरू हुई. जो कॉसमॉस मॉल के सामने पहुंचकर समाप्त हुई. वाकथॉन के बाद सिलीगुड़ी ग्रेटर लायंस आइ हॉस्पिटल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ अरूधंति दासगुप्ता ने बताया कि डाइबिटीज एक ऐसी बीमारी हैं, जो कई तरह की बीमारियों की जड़ है.
सुदर्शन पटनायक इटली के प्रतिष्ठित पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय बने
प्रख्यात भारतीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक को रोम में एक समारोह में ‘इटैलियन गोल्डन सैंड आर्ट अवार्ड, 2019'' से सम्मानित किया गया है.
पिस्कानगड़ी : खेलकूद के जरिये ही स्वस्थ रहेगा तन व मन : द्रौपदी मुर्मू
शिशु वर्ग के लिए प्रांतीय खेलकूद समारोह शुरू पिस्कानगड़ी : आदित्य प्रकाश जालान सरस्वती विद्या मंदिर कुदलुम में 15 से 17 नवंबर तक शिशु वर्ग (कक्षा तृतीय से पंचम) के लिए आयोजित 32वें प्रांतीय खेलकूद समारोह का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ. सरस्वती विद्या मंदिर का संचालन करनेवाली विद्या भारती की झारखंड इकाई विद्या विकास समिति द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.
आबो देवी, बुल्लू रानी और हरेलाल महतो आजसू में हुए शामिल, बोले सुदेश-झारखंडी भावना का सम्मान हो
रांची : आजसू अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि धरती आबा के सपने को शिखर पर पहुंचाना हैश्री महतो शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में बोल रहे थे़ मौके पर राजद से एकीकृत बिहार में मंत्री रहीं आबो देवी, सिंहभूम से जिला परिषद अध्यक्ष बुल्लू रानी सिंह सरदार और ईचागढ़ से हरेलाल महतो ने आजसू की सदस्यता ग्रहण की़ उल्लेखनीय है कि जीप अध्यक्ष बुल्लू रानी सरदार पोटका और हरेलाल महतो को ईचागढ़ से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया
रांची :भाजपा में शामिल हुए कलाकार
रांची : भाजपा के पार्टी कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में कई लोक कलाकारों ने पार्टी की सदस्यता ली. इस मौके पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने भगवान बिरसा मुंडा ने झारखंड में अंग्रेजी संस्कृति और गुलामी के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. उन्होंने यहां की पहचान के साथ जैसा अपना राज्य चाहा था अटल जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार उसे पूरा कर रही है. इस मौके पर जयश्री इंदवार ने कहा कि भाजपा की सरकार ने झारखंड के लोक कला व लोक कलाकारों को पहचान दिलायी.
पिस्कानगड़ी :खेलकूद के जरिये ही स्वस्थ रहेगा तन व मन : द्रौपदी मुर्मू
पिस्कानगड़ी : आदित्य प्रकाश जालान सरस्वती विद्या मंदिर कुदलुम में 15 से 17 नवंबर तक शिशु वर्ग (कक्षा तृतीय से पंचम) के लिए आयोजित 32वें प्रांतीय खेलकूद समारोह का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ. सरस्वती विद्या मंदिर का संचालन करनेवाली विद्या भारती की झारखंड इकाई विद्या विकास समिति द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.
रांची : समाज के लिए जीनेवालों का राष्ट्र करता है सम्मान
बीएयू में बिरसा जयंती समारोह का समापन रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि राष्ट्र उसी का सम्मान करता है, जो समाज के लिए जीते हैं. भगवान बिरसा मुंडा की जीवनी हमें यही सीख देती है.
"पक्षपात करती है राज्य सरकार"
प्रो सैय्यद नुरुल हसन कॉलेज, फरक्का के 25वें वर्षगांठ समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने संबाेधन में राज्य सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोलते हुए पक्षपात की राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कॉलेज का नाम पूर्व राज्यपाल प्रोफेसर सैय्यद नुरुल हसन के नाम पर रखने की तारीफतो की, मगर कॉलेज के बदहाल स्टेडियम के लिए राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया.
कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव संपन्न
कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अगले साल सभी को फिर आने का न्योता देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 25वें फिल्म महोत्सव के समापन की घोषणा की. समापन समारोह में अपनी अस्वस्थता के कारण अमिताभ बच्चन नहीं आ पाये. लिहाजा उन्होंने अपना संबोधन वीडियो संदेश से दिया.
गुमला के विकास में सहभागी बनें : डीसी
झारखंड राज्य का 19वां स्थापना दिवस सह भगवान बिरसा मुंडा जयंती समारोह शुक्रवार को गुमला जिले में धूमधाम से मनाया गया. स्थापना दिवस व जयंती को लेकर जिले भर में विभिन्न स्थानों पर कई प्रकार के कार्यक्रम हुए. वहीं मुख्य कार्यक्रम गुमला के बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में हुआ.