59 results found for ''समर्थन''
जिला अस्पताल में हड़ताल के समर्थन में निकला जुलूस
कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में जूनियर चिकित्सकों की पिटाई के विरोध में देश भर में जारी आंदोलन के तहत शनिवार को आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सक, नर्स तथा तकनीकी कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में प्रतिवाद रैली निकाली तथा साइकिल स्टैँड में शिविर लगाकर ओपीडी में आये रोगियों का इलाज किया.
पश्चिम बंगाल : हड़ताली चिकित्सकों ने ठुकरायी सीएम ममता की ‘नवान्न वार्ता’
जूनियर डॉक्टरों पर हुए हिंसक हमले के बाद से सुरक्षा-सम्मान की मांग को लेकर लगातार चार दिनों से हड़ताल पर बैठे चिकित्सकों का आंदोलन जोर पकड़ता ही जा रहा है. देशभर के डॉक्टरों का समर्थन भी मिल रहा है. चिकित्सकों में अधिक रोष का कारण है ममता बनर्जी का वह बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि, ''डॉक्टर या तो चार घंटे में काम पर लौटें या फिर एक्शन के लिए तैयार रहें.'' फिर क्या सहनशक्ति की सारी सीमाएं टूट गयी और सीएम के एक्शन से पहले ही जूनियर डॉक्टरों ने बेखौफ होकर अपना रिएक्शन देना शुरू कर दिया गया.
बकाये वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने किया नगर परिषद का घेराव, ...देखें वीडियो
फुलवारीशरीफ : फुलवारीशरीफ नगर परिषद के सैकड़ों सफाई कर्मियों ने शनिवार की सुबह नगर परिषद कार्यालय पहुंचे और कार्यालाय का घेराव कर मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की. सफाई कर्मियों का कहना था फुलवारी शरीफ नगर परिषद प्रशासन का शोषण कर रहा है. इसलिए तीन महीने से वेतन नहीं मिल पा रहा है. टाल-मटोल का रवैया अपनाया जा रहा है. सफाई कर्मी अपना खून पसीना लगाकर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. सड़कों की सफाई, शौचालय सफाई, कूड़ा-कचरा, गंदगी उठाव से लेकर हर काम में लगे रहते हैं, इसके बावजूद उनके परिवार और बच्चों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गयी है.
Doctors Strike : गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट, राजनीतिक हिंसा पर भी अलग से मांगा ब्यौरा
पश्चिम बंगाल में आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल को पूरे देश के डॉक्टर्स का समर्थन मिल रहा है. आज उनका साथ देने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्द्धन से मिला और इस मामले में उनसे हस्तक्षेप की मांग की. वहीं एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने बंगाल सरकार से यह मांग की कि वे हड़ताली डॉक्टरों की मांगों को 48 घंटे के अंदर पूरा करें, अन्यथा वे एम्स में अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.
Doctors Strike : गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट, राजनीतिक हिंसा पर भी अलग से मांगा ब्यौरा
पश्चिम बंगाल में आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल को पूरे देश के डॉक्टर्स का समर्थन मिल रहा है. आज उनका साथ देने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्द्धन से मिला और इस मामले में उनसे हस्तक्षेप की मांग की. वहीं एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने बंगाल सरकार से यह मांग की कि वे हड़ताली डॉक्टरों की मांगों को 48 घंटे के अंदर पूरा करें, अन्यथा वे एम्स में अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.
बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने के विरोध में आज रांची बंद
रांची : झारखंड की राजधानी रांची में बिरसा मुंडा समाधि स्थल में लगी प्रतिमा क्षतिग्रस्त पाये जाने से शहर में उबाल है. इसके खिलाफ विभिन्न आदिवासी संगठनों ने 15 जून को यानी आज रांची बंद बुलाया है. बंद का झामुमो, कांग्रेस, झाविमो, वामदल सहित कई विपक्षी पार्टियों ने समर्थन किया है. बंद को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. जगह-जगह पर पुलिस की तैनाती की गयी है. खबर लिखे जाने तक बंद शांति पूर्वक कराया जा रहा है.
मोकामा में खींचेंगे विकास की नयी लकीर: नीरज
मोकामा : मोकामा में शुक्रवार को सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार और मुंगेर के नवनिर्वाचित सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का नागरिक अभिनंदन हुआ. जगह–जगह लोगों ने मंत्री व सांसद को फूल मालाओं से लाद दिया. वहीं, सरकार के समर्थन में नारे लगाये.
मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को ले चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च, बंद रखी ओपीडी सेवा
मिल कर हमने ठानी है... अपनी आन बचानी है... सबकी जान बचाते हैं... बदले में गोली खाते हैं... दर्जनों तख्तियों के साथ आइएमए बोकारो व चास से जुड़े दर्जनों चिकित्सक शुक्रवार को कोलकाता के चिकित्सकों के समर्थन में उतरे. सुबह से शाम तक ओपीडी सेवा बंद रखी. शाम को आइएमए हॉल से
हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन में निकला जुलूस
जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ कोलकाता में जुलूस निकला. शुक्रवार की शाम को कोलकाता के एनआरएस हॉस्टिपल से यह जुलूस निकला. जुलूस में मेडिकल सेवा से जुड़े डॉक्टरों के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इनके हाथों में बैनर और पोस्टर थे तथा डॉक्टरों ने अपने सिर पर पट्टी बांध रखी थी, जिन पर लाल रंग लगा हुआ थी.
डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र
आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में देश के विभिन्न हिस्सों से चिकित्सक बिरादरी के आने के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वह हस्तक्षेप करके चिकित्सकों की हड़ताल खत्म करायें. इस दिशा में समाधान निकालने की उन्होंने अपील की है.
धरती आबा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, लोगों ने किया रोड जाम, विरोध में आज रांची बंद
रांची : राजधानी में बिरसा मुंडा समाधि स्थल में लगी प्रतिमा क्षतिग्रस्त पाये जाने से शहर में उबाल है़ इसके खिलाफ विभिन्न आदिवासी संगठनों ने 15 जून को रांची बंद बुलाया है़ बंद का झामुमो, कांग्रेस, झाविमो, वामदल सहित कई विपक्षी पार्टियों ने समर्थन किया है़ आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है़ गुरुवार की रात बिरसा समाधिस्थल पर लगी प्रतिमा क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली थी. तब शपथ लेने के बाद माल्यार्पण के लिए पहुंचे मंत्री रामचंद्र सहिस वापस लौट गये थे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने SCO सम्मेलन में क्या कहा
मोदी ने आतंकवाद को प्रोत्साहन, समर्थन और पैसा देने वाले देशों को ज़िम्मेदार ठहराने की बात कही
SCO समिट में पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर बोला हमला, आतंकवाद का समर्थन कर रहे देशों की जवाबदेही तय हो
SCO समिट को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन, सहायता और वित्तपोषण कर रहे देशों की जवाबदेही तय होनी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि मानवतावादी राष्ट्रों को इसके लिए एकजुट होने की जरुरत है.पीएम मोदी ने कहा, भारत पिछले दो साल से एससीओ का सदस्य है. हमने हमेशा एससीओ के कार्यों में रचनात्मक सहयोग दिया है.
बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में उतरे अन्य राज्यों के डॉक्टर,मरीज बेहाल, एनआरएस में बहाल हुई इमरजेंसी सेवा
नयी दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार दोपहर दो बजे तक काम पर लौटने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश को नहीं माना और कहा कि सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा संबंधी मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी. इस हड़ताल को अन्य राज्यों के डॉक्टरों का भी समर्थन मिल रहा है. कोलकाता से लेकर मुंबई और राजधानी दिल्ली तक डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज परेशान हैं.
उजरतभोगी अमीनों का आमरण अनशन चौथे दिन जारी, एक की हालत बिगड़ी
सुपौल : बिहार राज्य उजरतभोगी अमीन संघ की जिला इकाई की ओर से चौथे दिन गुरुवार को दो सूत्री मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन जारी रहा. संघ के जिला सचिव चंदर साह की अगुवाई में जारी अनशन के दौरान एक साथी उमाकांत कुमार की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसे एंबुलेंस से सदर अस्पताल में भर्ती किया गया.
हरियाणा फार्म में नहीं बनेगा व्यवहार न्यायालय, नयी जमीन पर मांगा प्रस्ताव
बक्सर, कोर्ट : वर्तमान परिस्थिति में न्यायपालिका को और जवाबदेह बनाया जा रहा है. ऐसे में हमसब की जवाबदेही भी बढ़ती जा रही है. आश्वासन से समर्थन नहीं मिलता है, वह राजनीतिक विषय है. आपका कर्तव्य ही आपका समर्थन करेगा. अधिवक्ता हों या न्यायिक पदाधिकारी, सभी न्याय के पुजारी हैं.
ओपीडी रहे बंद, हजारों मरीज निराश होकर लौटे
नीलरतन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार की रात मरीज की मौत को लेकर हुए संघर्ष तथा जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल के समर्थन में आइक्यू सिटी अस्पताल के चिकित्सक भी हड़ताल की तथा अस्पताल के समक्ष धरना दिया. इसके कारण अस्पताल में इलाज के लिए आये मरीजों को काफी परेशानी हुई.
पाकिस्तान से आतंकवादी ठिकानों के खात्मे के बिना भारत से उसकी वार्ता निरर्थक : हक्कानी
वाशिंगटन : अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने ‘आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते’ के भारत के रुख का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के बीच कोई भी उच्चस्तरीय बातचीत तब तक निरर्थक रहेगी, जब तक इस्लामाबाद अपनी सरजमीं से आतंकवादी ठिकानों को नहीं हटाता.
पर्चाधारियों के समर्थन में दूसरे दिन भी अनशन
सोनवर्षाराज : पर्चाधारी संघर्ष समिति सोनवर्षा के आह्वान पर पांच सूत्री मांगों को लेकर पर्चाधारी शंकर साह व मसो झालो देवी द्वारा बीते सोमवार की सुबह से प्रखंड मुख्यालय प्रांगण में जारी अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल मंगलवार की शाम तक जारी रहा.
पटना सिटी : संगठन की मुख्य कड़ी हैं कार्यकर्ता: रविशंकर
पटना सिटी : कार्यकर्ता संगठन की मुख्य कड़ी हैं. इनकी मेहनत से पार्टी को मजबूती मिलती है. यह बात केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को गायघाट में आयोजित कार्यकर्ता सम्मान समारोह में कही. केंद्रीय मंत्री ने देश की जनता को प्रधानमंत्री को अपना समर्थन देने के लिए भी आभार जताया.