82 results found for ''समर्थन''
#BoycottKapilSharma: सिद्धू के समर्थन में बोले कपिल शर्मा, बयान पर बवाल
कश्‍मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले को लेकर दिये गये बयान की वजह से निशाने पर आये नवजोत सिंह सिद्धू को कथित तौर पर ''द कपिल शर्मा शो'' से निकाल दिया गया है. उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह ने ले ली है. अब इस पूरे मुद्दे पर पहली बार कपिल शर्मा का बयान सामने आया है. कपिल शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि सिद्धू को शो से निकालना समस्‍या का समाधान नहीं है. उनके इस बयान पर बवाल मचना शुरू हो गया है और ट्विटर पर #BoycottKapilSharma हैशटैग चल रहा है.
पुलवामा आतंकी हमला : नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में उतरे कपिल शर्मा, कही ये बात
कश्‍मीर के पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले से पूरा देश गम और गुस्‍से में हैं. वहीं इस हमले को लेकर दिये अपने बयान को लेकर राजनेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को जमकर फजीहत का सामना करना पड़ा है. उन्‍हें कपिल शर्मा के कॉमेडी शो ''द कपिल शर्मा शो'' से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. दूसरी तरफ ट्विटर पर लोगों के सिद्धू के बयान के खिलाफ #BoycottSiddhu चला दिया. इस हैशटैग का पलटवार करते हुए सिद्धू ने नया हैशटैग इसका इम्‍पैक्‍ट आयेगा कि नहीं , #IskaImpactAyegaKiNahi चला रहे हैं.
जमशेदपुर : पाक समर्थन में नारा लगाने वाला राष्ट्रद्रोह में गया जेल, साथियों की तलाश
जमशेदपुर : आजादनगर में पाक समर्थन में नारा लगाने वाले पुराना पुरुलिया रोड, रोड नंबर 17 ए निवासी अनस रजी (22) को आजादनगर पुलिस ने जेल भेज दिया है. उसके साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.
पटना : सवर्ण आरक्षण पर राजद कांग्रेस का चेहरा बेनकाब : सुशील मोदी
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि विधानसभा में सवर्ण आरक्षण बिल पर राजद-कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो गया है. संसद में जहां राजद ने बिल पर हुए मतदान का विरोध किया, वहीं विधानसभा में वेल में जाकर शोर मचा, टेबुल पटक और नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. जबकि, संसद में अनमने ढंग से सवर्ण आरक्षण बिल का समर्थन करने वाली कांग्रेस बिहार विधानसभा में तरह-तरह का संशोधन पेश कर अप्रत्यक्ष तौर पर अड़ंगा डालने की कोशिश कर रही थी. आगामी लोकसभा चुनाव में सवर्ण आरक्षण का विरोध करने वाले राजद और कांग्रेस को सवर्ण समाज सबक सिखायेगा.
घटना के विरोध में बंद रहा रमना बाजार
श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान 44 जवानों की हुई शहादत के विरोध में सोमवार को रमना बाजार बंद रहा. बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, यंग स्टार ग्रुप सहित अन्य राजनैतिक पार्टी ने भी बंद का पूरी तरह समर्थन किया. जिसमें आम जनता पार्टी, भाजपा, नसंमो सहित अन्य दलों के कार्यकर्ताओं ने पूरी जोश के साथ पूरे दिन पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते रहे.
सवर्ण आरक्षण बिल पर राजद-कांग्रेस का चेहरा बेनकाब : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि विधानसभा में सवर्ण आरक्षण बिल पर राजद-कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो गया है. संसद में जहां राजद ने बिल पर हुए मतदान का विरोध किया. वहीं विधानसभा में बेल में जाकर शोर मचा, टेबुल पटक व नारेबाजी कर अपना विरोध जताया, जबकि संसद में अनमने ढंग से सवर्ण आरक्षण बिल का समर्थन करने वाली कांग्रेस बिहार विधान सभा में तरह-तरह का संशोधन पेश कर अप्रत्यक्ष तौर पर अड़ंगा डालने की कोशिश कर रही थी. आगामी लोकसभा चुनाव में सवर्ण आरक्षण का विरोध करने वाले राजद और कांग्रेस को सवर्ण समाज सबक सिखायेगा.
भारत-अर्जेंटीना का वैश्विक समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने की अपील
भारत और अर्जेंटीना ने आतंकवाद के सभी स्वरूपों से मुकाबला करने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए सोमवार को जोर दिया कि आतंकवादियों, आतंकी संगठनों और उनके नेटवर्क तथा ऐसे आतंकियों एवं समूहों को प्रोत्साहन, समर्थन, वित्तीय सहयोग और पनाहगाह प्रदान करनेवालों के खिलाफ कड़े कदम उठाये जाने चाहिए.
हड़ताल पर BSNL के कर्मचारी : यूनियन ने कहा, निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाना चाहती है सरकार
नयी दिल्ली : बीएसएनएल की एक कर्मचारी यूनियन ने सोमवार को आरोप लगाया कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी की समस्याओं को सुलझाने के लिए ईमानदारी से प्रयास नहीं कर रही है और वह निजी क्षेत्र की प्रतिद्वंद्वी कंपनी को फायदा पहुंचाना चाहती है. यूनियन ने यह आरोप तब लगाया है, जब कंपनी के कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में तीन दिन की हड़ताल पर चले गये हैं.
ऑस्ट्रेलिया में महिला और पुरुष क्रिकेटरों को मिलेगा समान वेतन !
ऑस्ट्रेलिया के बड़े खेल संगठनों ने सोमवार को शीर्ष पुरुष और महिला खिलाड़ियों के वेतन के बीच की असमानता को कम करने की कवायद का समर्थन किया.
कोलकाता : दुर्लभ बीमारियों के मरीजों में 50 प्रतिशत बच्चे
कोलकाता : कोलकाता में आज दुर्लभ बीमारी के मरीजों, जिनमें 50 प्रतिशत बच्चे हैं, के लिए ऑर्गनाइजेशन फॉर रेयर डिजीज इंडिया (ओआरडीआई) की पहल पर ‘रेस फॉर 7’ का आयोजन किया गया. ऊषा उथुप, अनिंद्य चटर्जी और रोमी दत्ता ने इस दौड़ को हरी झंडी दिखाई और दुर्लभ बीमारी के मरीजों के समर्थन में एकत्र हुए और दौड़ लगाने वाले कोलकाता वासियों का साथ दिया. 7000 तरह की दुर्लभ बीमारियों की संख्या को दर्शाने के लिए सांकेतिक रूप से 7000 लोगों ने दौड़ लगायी.
चीन रवैया सुधारे
पुलवामा आतंकी हमला भारत के विरुद्ध बरसों से चल रहे पाकिस्तान के छद्म युद्ध की एक कड़ी है. इस घटना ने फिर यह साबित किया है कि कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद को संरक्षण एवं समर्थन देने तथा हिंसक हमलों से भारत को तबाह करने के उसके इरादे में बदलाव की उम्मीद करना बेकार है. लगातार घुसपैठ, युद्धविराम का उल्लंघन तथा पाकिस्तानी सरकार और सेना के उकसावे भरे बयान का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है.
बहकावे में मनमानी कर रहे हैं मजदूर
असंगठित कामगार कांग्रेस की आड़ में एफसीआइ गोदामों में मजदूर मनमानी कर रहे हैं. उक्त बात शनिवार को डोर स्टेप डिलीवरी के अभिकर्ताओं ने स्थानीय अग्रसेन भवन में प्रेस वार्ता बुलाकर कही. अभिकर्ताओं के समर्थन में जिला डीलर एसोसिएशन के सदस्य भी पहुंचे.
#PulwamaAttack : राजनीतिक पार्टियों ने एकजुटता दिखायी, कहा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम मोदी सरकार के साथ
पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर शनिवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलायी. जिसमें कई प्रस्‍ताव लाये गये. जिसमें सभी दल के नेताओं ने एक स्‍वर में कहा, हम भारत की एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. साथ ही सर्वदलीय बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया, हम सभी रूप में आतंकवाद और सीमा-पार से उसे मिल रहे समर्थन की निंदा करते हैं.
अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार ने अजीत डोभाल से की फोन पर बात, आतंकवाद के मुद्दे पर पाक को चेताया
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से कहा कि उनका देश भारत के आत्म रक्षा के अधिकार का समर्थन करता है. बोल्टन ने शुक्रवार सुबह डोभाल को फोन करके जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के लिए संवेदनाएं जताई और भारत को आतंकवाद से लड़ाई में अमेरिका का पूरा समर्थन देने की पेशकश दी.
#PulwamaAttack : पुलवामा हमले के गुनहगारों के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है अमेरिका
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने अपने भारतीय समकक्ष अजित डोभाल से कहा कि उनका देश भारत के आत्म रक्षा के अधिकार का समर्थन करता है. बोल्टन ने शुक्रवार सुबह डोभाल को फोन करके जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के लिए संवेदनाएं जतायी और भारत को आतंकवाद से लड़ाई में अमेरिका का पूरा समर्थन देने की पेशकश दी.
पाकिस्तान को कड़ा संदेश देना अब जरूरी हो गया है
ज म्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए फिदायीन हमले से एक बार फिर यह बात साबित हो गयी है कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है, जो आतंकवाद और आतंकवादी समूहों का समर्थन करता है. पाकिस्तान स्थिति संगठन जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया.
सख्ती से दिया जाए जवाब
पाकिस्तान की नीतियों में कोई परिवर्तन नहीं आ रहा है और आतंकवादी संगठनों को वह खुला समर्थन अभी-भी दे रहा है. इसी का वीभत्स रूप पुलवामा में देखने को मिला है. कश्मीर और पाकिस्तान को लेकर हमें अपनी नीतियों की समीक्षा करनी होगी कि आखिर कमी कहां रह गयी. कहीं तो कमजोरी रह गयी है, जिसका फायदा उन्होंने उठाया है.
ममता के आंदोलन को विकास बोर्ड का समर्थन
केंद्र सरकार तथा भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी द्वारा शुरू आंदोलन का पहाड़ के विभिन्न विकास बोर्डों ने समर्थन किया है. विकास बोर्ड के प्रतिनिधियों का कहना है कि केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ ममता जहां भी आंदोलन करेंगी वहां विकास बोर्ड के सभी सदस्य शामिल होंगे.
Pulwama Attack पर पाक काे अलग-थलग करने में जुटा भारत, P5 दूतों से मिले विदेश सचिव
गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए भारत ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं. खबर है कि विदेश सचिव विजय गोखले ने शुक्रवार को इस मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के P5 देशों के राजनयिकों से मुलाकात की है. इस मुलाकात में उन्होंने इन देशों को आतंकवाद के समर्थन में पाकिस्तान की भागीदारी के बारे में जानकारी दी.
पाकिस्तान को अमेरिका की सख्त चेतावनी, कहा - आतंकी संगठनों को समर्थन और पनाह देना तुरंत बंद करे
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में कम से कम 40 जवानों के शहीद होने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए अमेरिका ने पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया है और कहा है कि वह सभी आतंकवादी समूहों को समर्थन और पनाह देना तुरंत बंद करे.