66 results found for ''समक्ष''
हत्याकांड में पति को चार दिनों की पुलिस रिमांड
जामुड़िया थाना अंतर्गत नजरुलपल्ली इलाके की निवासी विवाहिता लक्ष्मी भुइंया से दहेज की मांग को लेकर उसपर शारीरिक व मानसिक रूप से अत्याचार करने तथा उसकी हत्या करने के मामले मे मृतका की मां सुनीता भुइंया की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति सत्यनारायण भुइंया सहित महिला आरोपी सानिया भुइंया को गिरफ्तार कर उन्हें शनिवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष पेश किया.
36 घंटे बाद अस्पताल ने शव सौंपा
रांची के एक बड़े अस्पताल ने पैसा नहीं मिलने पर शव को 36 घंटे तक अपने कब्जे में रखा. यहां तक कि शव को उसके परिजनों को देखने तक नहीं दिया गया, जबकि उसकी मां अपने इकलौते पुत्र के शव को देने के लिए अस्पताल प्रबंधन के समक्ष गिड़गिड़ाती रही. इसके बाद भी अस्पताल प्रबंधन का दिल नहीं पसीजा. अंत में
PMLA मामला : 23 अक्टूबर तक बढ़ी इकबाल मिर्ची के करीब रंजीत सिंह बिंद्रा की ईडी हिरासत अवधि
मुंबई : मुंबई की एक विशेष अदालत ने ग्लोबल टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम के करीबी सहायक इकबाल मिर्ची के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किये गये रंजीत सिंह बिंद्रा की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत अवधि 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. ईडी ने बिंद्रा की रिमांड अवधि खत्म होने पर शनिवार को उसे विशेष धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) अदालत के न्यायाधीश पी राजवैद्य के समक्ष पेश किया. बिंद्रा को 11 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था.
IMF ने कहा, कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारत में होने वाले निवेश होगा सुधार
वाशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के भारत के निर्णय का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा यह निवेश के अनुकूल है. हालांकि, उसने यह भी कहा कि भारत को राजकोषीय स्थित के समक्ष चुनौतियों का समाधान करना चाहिए, ताकि इस मोर्चे पर दीर्घकालिक मजबूती बनी रहे.
पटना : छात्रों से भी मिली नैक की टीम
पटना कॉलेज के विभागों में गयी टीम और लिया जायजा पटना : पटना कॉलेज में 156 वर्ष में पहली बार यूजीसी की नैक की टीम कॉलेज परिसर में पहुंची और कॉलेज की स्थिति का जायजा लिया. टीम के समक्ष प्राचार्य प्रो आरएस आर्या ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया.
विधानसभा चुनाव 2019 : प्रकृति और संस्कृति बचानेवालों को चुनें
आजादी व लोकतंत्र का महत्व समझना हो, तो अाजादी से पहले का वक्त याद करें. चुनावी राजनीति इस लोकतंत्र को बनाये रखने की जरूरी प्रक्रिया है. गुलामी के दौरान मुख्य दल कांग्रेस सहित दूसरी राजनीतिक जमात के समक्ष एक उद्देश्य था- देश की अाजादी. राष्ट्र हित व राष्ट्र प्रेम सबसे ऊपर था, पर आजादी मिलते ही राजनीतिक दलों व समाज दोनों में टूट व बिखराव शुरू हो गया. कुरसी, दौलत व शोहरत की दौड़ शुरू हो गयी. जो पहले देश में हुआ, वही अलग राज्य गठित होने के बाद झारखंड में हो रहा है.
शिक्षा मंत्री के आवास पर दिया धरना
अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिले के पंचायत सचिव झारखंड पंचायत सचिव संघ के बैनर तले शुक्रवार को शिक्षामंत्री डॉ नीरा यादव के आवास के समक्ष एक दिवसीय भूख हड़ताल सह धरना पर बैठे.
INX मीडिया केस: CBI की चार्जशीट में चिदंबरम के साथ बेटे कार्ति और पीटर मुखर्जी का भी नाम, अगली सुनवाई 21 अक्तूबर को
सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में शुक्रवार को एक आरोप-पत्र दायर किया. यह आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश लाल सिंह के समक्ष दायर किया गया.
भभुआ : पैक्स चुनाव की मतदाता सूची में नाम जोड़वाने को ले बैंक में हंगामा
भभुआ : जिले में आगामी पैक्स चुनाव को लेकर सदस्य बनने के लिए ऑनलाइन आवेदन करनेवाले लोगों ने गुरुवार को जिला सहकारिता विभाग और कैंपस में स्थित सासाराम-भभुआ सहकारी बैंक के समक्ष जमकर हंगामा किया.
रांची :आज धरना देंगे पंचायत सेवक, अपनी मांग रखेंगे
रांची : झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ के तत्वावधान में सभी पंचायत सेवक शुक्रवार को अपने-अपने क्षेत्र के विधायकों के आवास के समक्ष धरना देंगे. विधायकों के पास अपनी मांगें रखेंगे. 21 अक्तूबर को मुख्यमंत्री आवास का घेराव होगा. इसके बाद भी मांगों पर कुछ नहीं होगा, तो आंदोलनात्मक रूपरेखा तय की जायेगी. संघ के जिलामंत्री आर मलिक ने कहा कि आंदोलन को और तेज किया जायेगा. सरकार उनकी मांगों पर कुछ ध्यान नहीं दे रही है. राज्य भर के पंचायत सेवक एक अक्तूबर से हड़ताल पर हैं. इसका नेतृत्व अशोक कुमार सिंह, सदानंद प्रसाद, डॉ मनोज कुमार सिन्हा, जितेंद्र सिंह बड़ाईक आदि कर रहे हैं.
Goldman Sachs ने आर्थिक वृद्धि दर को घटाकर 6 फीसदी किया, कहा- 2008 से बड़ा और व्यापक है मौजूदा आर्थिक संकट
मुंबई : प्रतिभूति तथा निवेश प्रबंधन से जुड़ी वैश्विक कंपनी गोल्डमैन सैश ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर नीचे जाने के जोखिम के साथ 6 फीसदी कर दिया है. साथ ही, कहा है कि मौजूदा आर्थिक संकट 2008 से बड़ा है. उसने कहा कि देश के समक्ष खपत में गिरावट एक बड़ी चुनौती है और इसका कारण गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के संकट को नहीं ठहराया जा सकता.
प्रखंड मुख्यालय पर किसानों ने दिया धरना
नौबतपर : प्रखंड मुख्यालय पर बारा एवं देवरा पंचायत के सभी गांवों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर सैकड़ों किसानों ने धरना दिया. धरने की अध्यक्षता किसान नेता अवधेश नंदन शर्मा ने की. धरना के माध्यम सभी किसानों ने सरकार के समक्ष अपनी मांगों को रखा. उनकी मुख्य मांगों में बारा पंचायत के अघोषित बारा, बरुणा, बेला एवं तरारी को तत्काल बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित किया जाये.
धर्मपुर के ग्रामीणों ने एसपी आवास का किया घेराव
शेखपुरा : हथियावां ओपी क्षेत्र के धर्मपुर गांव में मारपीट की कई घटनाओं में संलिप्त बदमाशों को पकड़ने में अब तक नाकाम साबित हो रही पुलिस की शिथिलता को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश आखिरकार भड़क उठा. इस दौरान दर्जनों की तादाद में ग्रामीणों ने एसपी आवास का घेराव करते हुए अपनी नाराजगी प्रकट की. बुधवार की सुबह एसपी आवास के समक्ष पहुंचे ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों की लापरवाही को लेकर अपना गुस्सा जताया.
बोकारो : कबड‍्डी खिलाड़ियों ने किया डीसी कार्यालय समक्ष प्रदर्शन
बोकारो : बोकारो जिला कबड‍्डी एसोसिएशन के सचिव मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने बुधवार को बोकारो डीसी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. सचिव ने कहा कि एसजीएफआइ जिला स्तरीय खेल कबड‍्डी प्रतियोगिता के आयोजन का जिम्मा जिला ओलिंपिक संघ को देना गलत है. जिला में कबड‍्डी से संबंध रखने वाले सभी संघ को न्यायालय ने अवैध घोषित कर रखा है. मौके पर प्रदीप, सोनू, पंकज, संजय, सुनील, विक्की, सुनीता, खुशबू, प्रमीला, ईसा, सुजाता, स्वेता, कंचन, शांति आदि खिलाड़ी मौजूद थे.
कोर्ट में पिस्टल व खोखा पेश, आइओ ने की पहचान
मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में बुधवार को विशेष कोर्ट के समक्ष सीबीआइ ने हत्या में इस्तेमाल की गयी देसी पिस्टल व खोखा पेश किया. सभी पक्षों के मौजूदगी में पटना एफएसएल से भेजे गये बॉक्स को खोलकर हथियार निकाला गया. मद्य निषेध विभाग के डीएसपी सुबोध कुमार ने हथियार की पहचान करते हुए कहा कि इसी से हत्या की गयी थी.
भाजपा की नीतियों से आम जनता त्रस्त : केसरी
झाविमो ने झारखंड सरकार की जन विरोधी नीतियों व तानाशाही रवैये के खिलाफ 11 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. भवनाथपुर मोड़ स्थित डॉ राममनोहर लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद झाविमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य विजय कुमार केसरी के नेतृत्व में जुलूस के रूप में प्रखंड कार्यालय के लिये प्रस्थान किया.
रांची : मांगों को लेकर ऑटो चालक करेंगे आंदोलन
रांची : प्रदेश डीजल ऑटो चालक महासंघ (अर्जुन गुट व दिनेश गुट ) के दो गुटों के विलय के बाद पहली बैठक बुधवार को हुई. बैठक में ऑटो चालकों के हित में सात सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया़ आंदोलन के पहले चरण में 19 अक्तूबर को राजभवन के समक्ष धरना दिया जायेगा
अयोध्या : धवन ने राम के जन्मस्थल को दर्शाने वाला नक्शा फाड़ा, कहा- कोर्ट की मर्जी से फाड़ा
संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय में मुस्लिम पक्षकारों की ओर से बहस करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन ने बुधवार को संविधान पीठ के समक्ष भगवान राम के सही जन्मस्थल को दर्शाने वाला सचित्र नक्शा फाड़ दिया.
बाढ़ : ऑडियो वायरल मामले में अनंत सिंह पेश, कोर्ट को चार्जशीट का इंतजार
बाढ़ : पंडारक के भोला सिंह और उसके भाई की हत्या की साजिश रचने के मामले में वायरल हुए ऑडियो को लेकर न्यायिक हिरासत के बंदी मोकामा विधायक अनंत सिंह को बेऊर जेल से कड़ी सुरक्षा में मंगलवार को बाढ़ कोर्ट के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार माधवेंद्र के समक्ष पेश किया गया. करीब एक घंटे तक विधायक कोर्ट में रहे.
बड़ा खुलासा: लंदन एयरपोर्ट पर बम विस्फोट में मारे गये डॉ काफिल के संपर्क में था अलकायदा आतंकी कलीमुद्दीन
मानगो आजादनगर रोड नंबर 12 (क्रॉस रोड 2 ए) निवासी व आतंकी संगठन अलकायदा का संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन ने एटीएस के समक्ष पूछताछ में कई खुलासे किये. कलीमुद्दीन ने एटीएस को बताया कि उसके दोस्त युसूफ का संबंध बेंगलुरु में कुरम (इलियासनगर), रिजवान (इलियासनगर), अनीस (शिवजीनगर), मौलाना अंजर शाह, आलम और सबिल से था. सबिल का भाई डॉक्टर काफिल लंदन में एयरपोर्ट पर बम विस्फोट में मारा गया था.