263 results found for ''सबसे सस्ता स्मार्टफोन''
दैनिक सफाई कर्मियों के मानदेय में वृद्धि सफाई व्यवस्था को निजी हाथों में देने पर चर्चा
नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक मंगलवार को हुई. इसमें कई निर्णय लिये गये. बैठक में कनकैथी डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा डंप करने के अलावे कूड़ा निस्तारण के तीन जोन में डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन चिन्हित करने का भी निर्णय लिया गया. सबसे बड़ी बात यह है कि डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने दैनिक सफाई कर्मियों
ममता के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पलटवार
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ''अल्पसंख्यक अतिवादी'' वाले बयान के एक दिन बाद मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के नेता असदुद्दीन औवेसी ने पलटवार करते हुए कहा कि ममता के राज्य में मुसलमान विकास के मामले में सबसे ''बदतर'' हालत में हैं.
बिहार में पांच साल में 1.13 करोड़ शौचालय बने : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में बिहार में 1.13 करोड़ शौचालय बने हैं. विश्व शौचालय दिवस के मौके पर ग्रामीण विकास विभाग की ओर से पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित ‘बिहार स्वच्छता संकल्प-2019'' समारोह को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े अभियान के तहत 60 महीने में 60 करोड़ आबादी के लिए 11 करोड़ से अधिक शौचालय का निर्माण कर पूरे देश को खुले में शौच से मुक्त किया गया है. स्वप्रेरणा से 1.13 करोड़ शौचालय का निर्माण कर बिहार ने भी इस अभियान को सफल बनाने में बड़ी भूमिका निभायी है.
गांधी परिवार को झटका, जलियांवाला बाग स्मारक संशोधन विधेयक को संसद से मिली मंजूरी
संसद ने मंगलवार को जलियांवाला बाग ट्रस्ट से संबंधित उस विधेयक को मंजूरी प्रदान कर दी जिसमें ट्रस्ट के न्यासियों में से कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को हटाने और लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता को न्यासी बनाने का प्रावधान किया गया है.
Inside Edge 2 Trailer Release: अमेजन प्राइम पर देखिए खेल से परे खेल 6 दिसंबर से
पीपीएल के अगले एडिशन में, वायु राघवन ''मुंबई मावेरिक्स'' का नेतृत्व करने के लिए अपने सबसे बड़े विरोधी ''हरियाणा हरिकैन्स'' का सामना करने के लिए तैयार है जिसका नेतृत्व प्रबलित अरविंद वशिष्ठ कर रहे हैं. लेकिन टीमों को भी बड़े पैमाने पर घोटालों का मुकाबला करना है जो क्रिकेट की दुनिया को हिला कर रखा देगा. खेल के ऊपरी क्षेत्रों में, जरीना मलिक, भाईसाहब के साथ सहयोगी बन जाते हैं, लेकिन अक्सर बचकर रहने वाले लोग, उस खेल को नष्ट करने की धमकी देते हैं जिसे वे नियंत्रित करना चाहते हैं.
Revenge Porn से निबटने में कितना सफल है Facebook?
सोशल मीडिया के सबसे बड़े मंचों में से एक फेसबुक अपने ऐप्स पर रिवेंज पोर्न को रोकने और हटाने के लिए टूल डेवलप करने को लेकर सालों से काम कर रहा है, लेकिन कंपनी ऐसे कंटेंट शेयर करने वालों पर लगाम लगाने में अब तक नाकाम रही है.
ममता के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अल्पसंख्यक अतिवादी वाले बयान के एक दिन बाद मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा कि ममता के राज्य में मुसलमान विकास के मामले में सबसे बदतर हालत में हैं. दरअसल, ममता ने सोमवार को कूचबिहार में एक कार्यक्रम में इशारों ही इशारों में ओवैसी पर निशाना साधते हुए लोगों से हैदराबाद से आने वाले ''अल्पसंख्यक अतिवादियों'' की बातों में नहीं आने के लिए कहा था.
देश में हत्या का प्रमुख कारण बना ‘प्रेम संबंध’, 28 प्रतिशत बढ़ी हैं घटनाएं : NCRB
भारत में हत्या की जो घटनाएं हो रही हैं, उनका एक प्रमुख कारण प्रेम संबंध है. NCRB के अनुसार हत्या के कारणों में प्रेम संबंध तीसरी सबसे बड़ी वजह है. यूं तो हत्या के मामलों में कमी आयी है, लेकिन प्रेम संबंध के कारण हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. आंकड़ों के अनुसार 2001 से 2017 के बीच प्रेम संबंध के कारण हत्या के मामले सर्वाधिक हुए.
सियाचिन: हिमस्खलन से चार जवान समेत 6 की मौत
दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र में से एक सियाचिन में हुए हिमस्खलन में छह लोगों की मौत हुई है.
दुनिया में कहां लोग खाते हैं सबसे ज़्यादा चीनी
दुनिया भर में चीनी की खपत बढ़ रही है, लेकिन चीनी के इस्तेमाल से समस्या क्या है और इस समस्या को कैसे दूर कर सकते हैं.
धुआं-धुआं हो रही है जिंदगी, जानें लंग कैंसर के विभिन्न चरण के संबंध में
डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में लंग कैंसर ने विश्वभर में करीब 20 लाख लोगों को अपनी चपेट में लिया है. अन्य तमाम कैंसर के मुकाबले यह सबसे आम जानलेवा कैंसर बन गया है. दो-तीन दशक पहले तक जहां इसके लिए प्रमुख रूप से धूम्रपान को ही जिम्मेवार माना जाता था, वहीं अब वायु प्रदूषण भी लगातार इसके मामले बढ़ा रहा है.
रांची : इसीजी और इको जांच केंद्र के सामने बेड लगा मरीजों को किया गया भर्ती
रिम्स में हृदय रोगियों की संख्या बढ़ी, आइसीयू, इमरजेंसी व वार्ड फुल रांची : ठंड बढ़ते ही हृदय रोगियों की तबीयत बिगड़ने लगी है. सांस लेने में दिक्कत, सांस फूलना व एंजाइटी की समस्या लेकर लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं. राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में हृदय रोगियों की संख्या इतनी बढ़ गयी है कि आइसीयू, इमरजेंसी व सामान्य वार्ड फुल हो गये हैं. वहीं कार्डियोलॉजी विभाग के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित इसीजी जांच केंद्र के सामने तीन बेड व इको जांच केंद्र के सामने दो बेड लगा कर मरीजों को भर्ती किया गया है.
पीएम आवास योजना में सबसे निचले पायदान पर अधौरा प्रखंड
भभुआ : प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में जिले में सबसे निचले पयदान पर अधौरा प्रखंड चल रहा है. जियो टैग में कोताही बरतने को लेकर जहां कुछ आवास सहायकों से स्पष्टीकरण पूछा गया है, वहीं कुछ आवास सहायकों को चेतावनी पत्र जारी किया गया है. गौरतलब है कि पीएम आवास योजना में सबसे निचले पयदान पर चल रहे अधौरा प्रखंड के कारण राज्य स्तर पर भी जिले की रैकिंग प्रभावित होती रही है.
नोटिस और स्मार पत्र के बाद अब चिह्नित कर भेजा गया चेतावनी पत्र
भभुआ नगर : लोक शिकायत निवारण मामले के निष्पादन को लेकर सोमवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में प्रभारी जिलाधिकारी सुमन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक के दौरान मामला सामने आया कि सुनवाई के दौरान न तो अधिकारी उपस्थित हो रहे हैं और न ही किसी अपने प्रतिनिधि को भेज रहे हैं. इसके चलते वादों की सुनवाई करने में देरी हो रही है. वहीं, समीक्षा बैठक में मामला सामने आया कि सबसे ज्यादा पुलिस विभाग के वादों से संबंधित सुनवाई में थानेदार उपस्थित नहीं होते हैं.
मुजफ्फरपुर की हवा सबसे खराब, पटना दूसरे नंबर पर
पटना : मुजफ्फरपुर लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी देश के सबसे प्रदूषित शहर के रूप में दर्ज किया गया. इसी तरह पटना भी देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा. वायु प्रदूषण के संदर्भ में विशेष तथ्य यह है कि देश के 100 शहरों में से केवल दो ही शहरों की हवा बहुत खराब श्रेणी की रही. चिंता की बात यह है कि ये दोनों ही शहर बिहार के मुजफ्फरपुर और पटना हैं.
मुजफ्फरपुर की हवा सबसे खराब, पटना दूसरे नंबर पर
पटना : मुजफ्फरपुर लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी देश के सबसे प्रदूषित शहर के रूप में दर्ज किया गया. इसी तरह पटना भी देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा. वायु प्रदूषण के संदर्भ में विशेष तथ्य यह है कि देश के 100 शहरों में से केवल दो ही शहरों की हवा बहुत खराब श्रेणी की रही. चिंता की बात यह है कि ये दोनों ही शहर बिहार के मुजफ्फरपुर और पटना हैं.
बड़ी समस्या है शिक्षित-बेरोजगारी
भारत जैसे विकासशील देश के लिए बेरोजगारी एक ज्वलंत समस्या है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत दुनिया का सबसे अधिक बेरोजगारों वाला देश है. बेरोजगारी और गरीबी का घनिष्ठ संबंध है. बेकारी किसी भी देश की समृद्धि के लिए बाधक है.
तुनश्री दत्‍ता ने सोना महापात्रा को किया धन्‍यवाद, कहा- ‘मीटू' अभी खत्म नहीं हुआ
मुंबई : गायिका सोना महापात्रा ने संगीतकार अनु मलिक के खिलाफ आवाज उठाने पर उनका समर्थन करने के लिये सोमवार को अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि ‘मीटू'' आंदोलन अब भी खत्म नहीं हुआ है. मलिक पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. मलिक पर सबसे पहले पिछले साल मीटू मुहिम के दौरान आरोप लगा था और इसके बाद सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियेलिटी टीवी शो के जज के तौर पर भी उन्हें कुछ वक्त के लिये हटा दिया गया था.
मंच पर ही कहा- पैसे के लिये रवींद्रनाथ से विवाद मत करो
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को बागडोगरा एयरपोर्ट से कूचबिहार के नेताजी सुभाष इनडोर स्टेडियम पहुंचीं. जहां उनका स्वागत मुख्य सचिव राजीव सिन्हा, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनय कृष्ण बर्मन, जिलाधिकारी पवन कादियान और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया. सबसे पहले मुख्यमंत्री ने जिला तृणमूल के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया.
सीएम के कार्यों को जनता तक पहुंचाने का करें प्रयास
महाराजगंज : नीतीश सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाना कार्यकर्ताओं का मुख्य कर्तव्य है. बूथ अध्यक्ष व सचिव के कंधे पर मतदान के दिन सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी.