19 results found for ''सपा''
संसद सत्र का दूसरा दिन: सोनिया, मुलायम, अखिलेश और बिड़ला ने ली शपथ
नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव, उनके पुत्र और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और भाजपा के ओम बिड़ला, मेनका गांधी सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली. शपथ लेने वालों में प्रमुख नाम ओम बिड़ला का है जो लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में राजग के उम्मीदवार बनाए गए हैं. शपथ के लिए उनका नाम पुकारे जाने के बाद सत्तापक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथापाई और कई सदस्य उन्हें बधाई देते हुए देखे गये.
व्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथ
नयी दिल्ली : समाजवादी पार्टी के बुजुर्ग नेता और मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित सांसद मुलायम सिंह यादव मंगलवार को व्हील चेयर पर लोकसभा पहुंचे और उन्हें खराब स्वास्थ्य के कारण निर्धारित क्रम से पहले निचले सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी गयी. यादव को उनके पुत्र एवं आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बैठाकर निचले सदन में लेकर आये.
यूपी के राज्यपाल से मिले सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, कहा- सरकार को जगाइए
लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वह सरकार को जगायें, जैसा वह उनकी (अखिलेश) सरकार के समय करते थे.
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की फिर बिगड़ी तबीयत, मेदांता अस्पताल में किया गया भर्ती
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को सोमवार रात यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि यादव को लखनऊ से यहां हवाई मार्ग से लाया गया और मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
मुलायम सिंह बीमार, देखने पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बीमार चल रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके लखनऊ स्थित आवास गये और उनका हालचाल पूछा.
अखिलेश-मायावती पर यादवों और जाटवों का भी भरोसा टूट रहा- नज़रिया
गठबंधन की मुश्किल ये थी कि दोनों पार्टियों का अपने कोर वोटरों से पकड़ ढीली पड़ गई. सपा का यादवों में और मायावती का जाटवों में.
क्या अपनों के बिछाए जाल में फंस गए अखिलेश यादव-नज़रिया
सपा के साथ गठबंधन में शामिल मायावती ने कहा है कि वो उपचुनाव अकेले लड़ेंगी.
अखिलेश यादव ने कहा, चुनाव लड़ने की अपनी मजबूरियां हो सकती हैं, लेकिन मायावती जी का सम्मान नहीं घटा, ना घटेगा
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सपा-बसपा गठबंधन के बारे में कहा कि ऐसा जरूरी नहीं है कि आप हर परीक्षण में सफल हों, लेकिन इससे आपको अपनी कमजोरियों के बारे में पता चलता है. जहां तक बात मायावती जी कि है तो मैंने अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कहा था कि मेरा सम्मान उनका सम्मान होगा. मैं आज भी अपने इस बयान पर कायम हूं.
खुल गयी गंठबंधन की गांठ! बसपा-सपा के बाद रालोद ने भी उपचुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान
लखनऊ : ईद से ऐन एक दिन पहले सपा-बसपा-रालोद गठबंधन बिखरने के बीच, गठबंधन के तीसरे घटक रालोद ने बुधवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव लड़ेगा. साथ ही रालोद ने उम्मीद जतायी कि गठबंधन बना रहेगा.
सपा-बसपा गठबंधन पर रार : अपने बूते लड़ेंगे दोनों दल उपचुनाव, मायावती ने कहा - अभी नहीं हुआ ब्रेकअप
लोकसभा चुनाव से पहले बने सपा-बसपा गठबंधन के फिलहाल खत्म होने के संकेत देते हुए दोनों दलों ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुछ सीटों पर होने वाले संभावित उपचुनाव को अपने बलबूते लड़ने की मंगलवार को घोषणा कर दी.
लोकसभा चुनाव के बाद अलग हुई सपा-बसपा की राह, अखिलेश ने कहा- 2022 में बनेगी सपा की सरकार
आपसी गठबंधन को फिलहाल ''होल्ड'' पर रखने के बसपा प्रमुख मायावती के ऐलान के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मंगलवार को अपनी राहें अलग करने के संकेत दे दिये. अखिलेश ने आजमगढ़ में कहा ''''वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी. यही हमारी रणनीति है.
सपा से गठबंधन नहीं टूटा, राजनीतिक मजबूरी के कारण अकेले चुनाव लड़ेंगे, भविष्य में साथ आने की उम्मीद : मायावती
सपा-बसपा गठबंधन टूटने के कयासों के बीच आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमारा गठबंधन बना हुआ है, हमने गठबंधन तोड़ने का निर्णय नहीं किया है. अखिलेश यादव और डिंपल यादव मेरी बहुत इज्जत करते हैं जिसके कारण भी मैं अपनी तरफ से उनसे रिश्ता तोड़ने का फैसला नहीं करूंगी, लेकिन कुछ राजनीतिक विवशताएं भी होती हैं, जिससे इनकार नहीं किया जा सकता है. यही कारण है कि बसपा ने प्रदेश का उपचुनाव अकेले ही लड़ने का फैसला किया है.
अखिलेश-मायावती का सपा-बसपा गठबंधन: क्या बिछड़ने के लिए साथ आए थे
बहुजन समाज पार्टी कभी उपचुनाव नहीं लड़ती थी लेकिन मायावती ने कहा है कि विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव उनकी पार्टी अकेले लड़ेगी.
मायावती का टूटा भरोसा! क्या महागंठबंधन को छोड़ अकेले चल पाएगा हाथी ?
लखनऊ/नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में हार के बाद सपा-बसपा के रिश्तों में खटास सामने आ गयी है. बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा की और 11 विधानसभा उपचुनावों में अकेले ताल ठोंकने के निर्देश अपने कार्यकर्ताओं को दी. इसके बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन के टूटने की चर्चाएं राजनीति जगत में होने लगीं हैं.
यूपी में गठबंधन पर संकट के बादल, मायावती ने कहा - बसपा अब अपने बूते लड़ेगी विस चुनाव
बसपा की अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन से पार्टी को कोई लाभ नहीं होने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए भविष्य में अपने बलबूते चुनाव लड़ने की बात कह कर उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के भविष्य पर सवाल खड़े कर दिये हैं.
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद बोले अखिलेश - 'दूसरे किस्म की थी लड़ाई, समझ नहीं पाया'
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार पर कहा कि यह लड़ाई दूसरे किस्म की थी, जिसे वह समझ नहीं पाये.
सपा- बसपा गठबंधन टूटने के संकेत, बोली मायावती नहीं मिला फायदा
नयी दिल्ली : बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती ने लोकसभा में मिली हार के बाद समीक्षा बैठक में महा गठबंधन टूटने के संकेत दिये. सूत्रों की मानें, तो इस बैठक में मायावती ने महागठबंधन पर खुलकर अपनी बात रखी. बैठक में मायावती ने कहा, गठबंधन का लाभ नहीं मिला. यादव परिवार के लोग हार गये. हमें यादव वोट नहीं मिला. अगर वोट मिलता, तो यादव परिवार के लोग नहीं हारते. मायावती ने कहा, हमारा साथ मुसलमानों ने दिया है. बैठक में शामिल सूत्रों की मानें तो मायावती ने जिस तरह से अपनी बात रखी है वह संकेत है कि सपा- बसपा का महागठबंधन टूट सकता है.
UPSC परीक्षा धांधली : CM योगी ने कहा - युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले जायेंगे जेल
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में गड़बड़ी को गंभीरता से लेते हुए रविवार को कहा कि युवाओं के भविष्य से खेलने वालों को सलाखों के पीछे भेजा जायेगा. इधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा वर्ष 2017 से अब तक करायी गयी परीक्षाओं की सीबीआई जांच कराने की मांग की है.
सपा नेता के ऊपर जानलेवा हमला, बदमाशों ने चलायी ताबड़तोड़ गोली
नोएडा : थाना सूरजपुर क्षेत्र के तिलपता गांव के पास बीती रात अज्ञात बदमाशों ने सपा नेता के ऊपर जानलेवा हमला किया. बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली उनके हाथ में लगी है.