29 results found for ''संध्या''
कहानी संग्रह 'यादगार' का लोकार्पण
जमशेदपुर : जमशेदपुर भोजपुरी साहित्य परिषद की 54वीं कृति कहानी संग्रह यादगार का रविवार को तुलसी भवन बिष्टुपुर में लोकार्पण हुआ. इसके लेखक कन्हैया सिंह सदस्य हैं. करीम सिटी कॉलेज में हिंदी विभाग की प्राध्यापिका डॉ संध्या सिन्हा ने कहा कि संग्रह की कहानियां स्त्री विमर्श को सामने रखती हैं.
भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के बाद उल्लास, हुई आराधना
शहर के विभिन्न मंदिरों व ठाकुरबाड़ी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन शनिवार को जन्मोत्सव मनाया गया. कहीं भजन संध्या तो कहीं जन्मोत्सव का आयोजन हुआ. बरारी पुरानी ड्योढ़ी में जन्मोत्सव कार्यक्रम हुआ. इसमें भगवान श्रीकृष्ण, राधिका माता, बलभद्र भगवान और गरुड़ भगवान की प्रतिमा का पूजन किया गया.
गणेश प्रतिमा विसर्जन में डीजे बजाने की नहीं मिलेगी अनुमति
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्रा दास ने कहा कि पहले बराकर सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे का प्रतीक था तथा पूरे जिले में इसका नाम था. लेकिन इस समय किसी भी धार्मि अनुष्ठान पर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती करनी पड़ती है. यह दु:खद और चिंतनीय है. वे शुक्रवार की देर संध्या बेगुनिया स्थित डाक बंगला में गणेश पूजा की शांति समिति बैठक को संबोधित कर रहे थे.
करेंट लगने से तीन घायल, एक पटना रेफर
लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के रेहुआ गांव के एक घर में शुक्रवार को पानी का मोटर चलाने गये एक ही परिवार के तीन लोग करंट लगने से घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक व्यक्ति की हालत की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रेहुआ गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह के पुत्र गोपाल सिंह शुक्रवार की संध्या पानी के लिए मोटर चलाने गये हुए थे.
गैस एजेंसी लूटकांड: एसपी ने की घटनास्थल की जांच
दरौंदा : सीवान-छपरा मुख्य मार्ग के एनएच 531 स्थित प्राजल गैस एजेंसी से गुरुवार की देर संध्या अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए मैनेजर से 80 हजार नकद व बाइक लूट कर आसानी से चलते बने. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान नवीन चंद्र झा ने गुरुवार की देर शाम घटनास्थल की जांच की.
अपग्रेडेड हाई स्कूल आदित्यपुर की प्राचार्या संध्या प्रधान को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार
आदित्यपुर, न्यू कॉलोनी स्थित अपग्रेडेड हाई स्कूल की प्राचार्या संध्या प्रधान को शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा. संध्या प्रधान को उड़िया मध्य विद्यालय में शिक्षिका के रूप में किये गये बेहतर कार्य के लिए अवार्ड िदया जायेगा.
गश्ती दल को बीच में ही छोड़ दारोगा अचानक हुए गायब
नगर थाना के मालखाना से शराब बरामदगी मामले में जांच का सामना कर रहे दारोगा ईश्वर नारायण झा शनिवार की देर शाम से गायब हैं. वह नगर थाना के संध्या गश्ती दल के साथ भूप-भैरो निकले थे, जहां चालक व जवानों को पान खाकर आने की बात कहकर अचानक गायब हो गये. शराब मामले में अपनी गिरफ्तारी के भय से दारोगा श्री झा के फरार होने की बात सामने आ रही है.
पटना में भाजयुमो की पदयात्रा में 370 फुट का तिरंगा
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाये जाने के बाद देश भर में जश्न का माहौल है. देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर की पूर्व संध्या पर मोदी सरकार के इस कदम के समर्थन में राजधानी पटना में तिरंगा यात्रा निकाली गयी.
ह्यूमन राइट काउंसिल ने कराया दर्जनों को भोजन
भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ह्यूमेन राइट काउंसिल ने रानीगंज स्टेशन बस स्टैंड के बाहर बैठे भिखारियों को भोजन कराया. काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगजीत सिंह ने बताया कि इससे सदस्यों को काफी सुकून मिला.
स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर बोले राष्‍ट्रपति - नये बदलाव से J&K और लद्दाख के लोगों को होगा फायदा
73वें स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्‍ट्र को संबोधित करते हुए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने को सही फैसला बताया और कहा, नये बदलाव से जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के लोगों को फायदा होगा.
J&K से अनुच्छेद 370 हटने का जश्न : बिहार भाजपा ने 370 फीट लंबे तिरंगे के साथ निकाला जुलूस
पटना : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाये जाने के बाद देश भर में जश्न का माहौल है. देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर की पूर्व संध्या पर केंद्र की मोदी सरकार के कदम को सही ठहराते हुए राजधानी पटना में तिरंगा यात्रा निकाली गयी.
श्रावणी मेले के समापन पर शिवगंगा में होगी महाआरती, शंखनाद होगा आकर्षण
श्रावणी मेला के समापन पर सावन पूर्णिमा के दिन संध्या सात बजे शिवगंगा तट पर जिला व मंदिर प्रशासन की ओर से महाआरती का आयोजन किया जायेगा. इसमें संताल परगना के सभी मंत्री, सांसद, विधायक व जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है. आरती का आयोजन स्थानीय पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में 21 वैदिक पंडितों की टीम के द्वारा किया जायेगा.
श्रावणी मेले के समापन पर शिवगंगा में होगी महाआरती, शंखनाद होगा आकर्षण
श्रावणी मेला के समापन पर सावन पूर्णिमा के दिन संध्या सात बजे शिवगंगा तट पर जिला व मंदिर प्रशासन की ओर से महाआरती का आयोजन किया जायेगा. इसमें संताल परगना के सभी मंत्री, सांसद, विधायक व जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है. आरती का आयोजन स्थानीय पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में 21 वैदिक पंडितों की टीम के द्वारा किया जायेगा.
कैलाश खेर के सुर से सुगंधित हुआ जमशेदपुर का साकची गुरुद्वारा- मैं तो तेरे प्यार में दीवाना हो गया...
जमशेदपुर : मंच से कैलाश खेर के सुर साकची गुरुद्वारा और कालीमाटी रोड में चारों तरफ खुशबू फैला रहे थे. पंडाल के अंदर और बाहर भी वही खुशबू. सामने बाबा बर्फानी का साक्षात दर्शन हो रहा था. मौका था हर हर महादेव संघ के अठारहवें वार्षिक भजन संध्या का. सावन की अंतिम सोमवारी पर भोलेनाथ जैसे सभी पर कृपा कर रहे थे. दिनभर रिमझिम बारिश होती रही, लेकिन शाम में बारिश पूरी तरह से थम गयी. इस कारण श्रोताओं ने कैलाश खेर के एक-एक सुर का आनंद उठाया. पंडाल अंदर भी और पंडाल के बाहर भी.
Article370 : बोले प्रसिद्ध सूफी गायक कैलाश खेर- सत्तर साल में पहली बारी, डरे हुए हैं अत्याचारी
हर हर महादेव के भजन संध्या कार्यक्रम में सूफी गायक कैलाश खेर शामिल होने आये. वे मीडिया से भी रू-ब-रू हुए. पेश है उनसे बातचीत के मुख्य अंश...
युवक की डूबने से हुई मौत
प्रखंड के निकसपुर पंचायत के वार्ड 4 निवासी सुमन सिंह के 23 वर्षीय पुत्र रविन्द्र सिंह की गंगा नदी में डूबने से चमथा में मौत हो गई. युवक जलाभिषेक के लिये जल लेने रविवार की संध्या को अपने दोस्तों के साथ गया था. घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया.
फुलवारी में निकली 201वां माता की डाली, जुटे हजारों लोग
फुलवारीशरीफ : रविवार को पटना के फुलवारीशरीफ में निकला 201वां माता की डॉली (खप्पड़) पूजा में अनुशासन से लबरेज रोमांचित कर देने वाला अलौकिक दृश्य देख शहरवासी गौरवान्वित हो रहे थे. हिंदू समुदाय के साथ इस वर्षों पुराने पुरखों के जमाने से चली आ रही परंपरा को निभाने में मुस्लिम भाइयों ने भी बढ़-चढ़कर सहयोग दिया. संध्या के साढ़े सात बजते ही मंदिर के पुजारी जितमोहन पंडित निकले.
जीरो माइल पहाड़ी स्थित संध्या हाइट्स अपार्टमेंट का हाल, बुनियादी सुविधाओं के बगैर फ्लैट किया हैंडओवर
पटना : सिस्टमैक्स कॉलोनियर्स एंड बिल्डर्स ने वर्ष 2012 में जीरो माइल स्थित पहाड़ी के रोड नंबर-दो में जी प्लस छह तल्ले का संध्या हाइट्स अपार्टमेंट बनाना शुरू किया. आधे-अधूरे निर्माण के बीच ही बिल्डर ने नवंबर, 2017 से फ्लैट हैंडओवर करना शुरू कर दिया.
सनकी पति ने धारदार हथियार से किया घायल
एक सनकी पति ने धारदार हथियार से पत्नी पर जानलेवा हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया. यह घटना मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के बौद्ध बरवा में गुरुवार की देर संध्या को हुई. बेतरह घायल पत्नी को ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे चिंताजनक हालत में बेतिया रेफर कर दिया गया. एमजेके अस्ताल में उसका इलाज जारी है.
गोपालगंज में दिव्यांग बच्चे के लिए मां ने मांगी इच्छामृत्यु
बरौली (गोपालगंज) : बरौली की संध्या देवी ने अपने सात वर्षीय दिव्यांग बेटे के लिए इच्छा मृत्यु मांगी है. घर में उतने पैसे नहीं हैं कि इलाज हो सके.