32 results found for ''शिकार''
पटना : शरणार्थियों को न्याय देने का कांग्रेस-राजद कर रहे विरोध : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश कर धर्म के आधार पर देश का बंटवारा स्वीकार करने के उस ऐतिहासिक अपराध के परिमार्जन की शुरुआत कर दी. इस कारण पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों में हिंदू, ईसाई, पारसी अल्पसंख्यकों को लंबे समय तक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा. सरकार जब विभाजन पीड़ित गैरमुस्लिम अल्पसंख्यक शरणार्थियों को न्याय देना चाहती है, तब कांग्रेस और राजद केवल वोट बैंक के लिए बिल का विरोध कर रहे हैं.
पड़ोसी पर लगा सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का आरोप
सात साल की एक बच्ची को गांव के ही एक व्यक्ति ने हवस का शिकार बनाया. घटना के बाद से आरोपी आयनल हक इलाके से फरार है. रायगंज मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में पीड़िता के मेडिकल जांच के बाद भर्ती कर लिया गया है. शिकायत मिलने के बाद रायगंज महिला थाना पुलिस पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने जा रही है.
नागरिकता बिल जिन्ना के दिये गहरे जख्मों पर मोदी सरकार का मरहम : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश कर धर्म के आधार पर देश का बंटवारा स्वीकार करने के उस ऐतिहासिक अपराध के परिमार्जन की शुरुआत कर दी, जिसके कारण पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों में हिंदू, ईसाई, पारसी अल्पसंख्यकों को लंबे समय तक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा. सरकार जब विभाजन-पीड़ित गैरमुस्लिम अल्पसंख्यक शरणार्थियों को न्याय देना चाहती है, तब कांग्रेस और राजद केवल वोट बैंक के लिए बिल का विरोध कर रहे हैं.
नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार को लोकसभा में पेश होगा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को लोकसभा में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पेश करेंगे जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है.
रैनबसेरा पर अतिक्रमण रेलवे स्टेशन बना सहारा
शहर में आश्रय स्थल की समुचित व्यवस्था नहीं है. रैनबसेरा के अभाव में लोग रेलवे स्टेशन व इधर-उधर आश्रय लेने को मजबूर है. गांधी चौक स्थित रिक्शा पड़ाव सह आश्रय स्थल अतिक्रमण का शिकार है.
नशाखुरानी ने चार यात्रियों को लूटा
स्थानीय रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी आनंदविहार-सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन से शुक्रवार की देर रात जीआरपी पुलिस ने नशाखुरानी गिरोह के शिकार चार यात्रियों को उतारा. बेहोशी की हालत में चारों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
हर दिन चार बैंक खाते में लग रहा होल्ड
देवघर के साइबर ठग देश भर के राज्यों में लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. इसमें अधिकांश एसबीआइ ग्राहकों के बैंक खाते काे निशाना बनाया जा रहा है. देवघर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के एसबीआइ शाखा में संचालित कई बैंक खाता के जरिये साइबर ठग अवैध ट्रांजेक्शन कर रहे हैं.
दरभंगा में मासूम से ऑटो चालक ने किया दुष्कर्म
सदर थाना क्षेत्र में ऑटो चालक ने एक मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना लिया. गंभीर हालत में पुलिस ने उसे डीएमसीएच के गायनी विभाग में भर्ती कराया है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर शाम सात बजे के बाद थाना क्षेत्र के एक गांव में कुछ बच्चे दरवाजे पर आग सेक रहे थे.
शहर के नाले जाम, सड़कों पर पसर रहा कचरा नप प्रशासन सफाई के प्रति दिख रहा उदासीन
किशनगंज : किशनगंज नगर परिषद तो उदासीन है ही, शहर किस तरह खूबसूरत रहे इससे आम और खास लोगों को भी कोई दरकार नहीं है. इसका नतीजा है कि दिन व दिन शहर की सड़कें अतिक्रमण का शिकार हो सिमटती जा रही है. वहीं गंदगी के अंबार से भी परेशानी बढ़ती जा रही है.
अब डोनर ढूंढ़कर जान बचा रहे मरीज
अब सदर अस्पताल में मरीजों को जान बचाने के लिए डोनर को ढूंढ़ने पड़ रहे हैं. ब्लड खाली होने के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है. बोन मैरो कैंसर से जूझ रहे 17 साल के युवक की जान बचाने के लिए युवा सामाजिक कार्यकर्ता अनस सलाम ने अपना रक्तदान किया. सदर अस्पताल में रक्तदान के बाद मरीज की जान बचायी गयी. पीड़ित मरीज दानापुर साहेब आलम थे. वहीं दूसरी तरफ शहर के वार्ड छह निवासी प्लास्टिक एनिमिया के शिकार रंजीत महतो को ब्लड बैंक से खून नहीं मिलने पर मीरगंज के राजन कुमार सोनी ने सदर अस्पताल में रक्तदान किया.
नशाखुरानों ने बनाया शिकार यात्री का उड़ा लिया सामान
ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन चुके हैं. गुरुवार को हावड़ा-मोकामा सुपरफास्ट पैसेंजर से आ रहे नगर थाना क्षेत्र के रेड रोज गली निवासी कामदेव बरनवाल (54) को नशाखुरानी गिरोह के सदस्यों ने उनसे नकदी सहित मोबाइल व अन्य जरूरी सामान उड़ा लिये.
आलोचना के शिकार हुए ऋषभ पंत, तो मिला कप्तान का साथ अकेले नहीं छोड़ सकता
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को आलोचनाओं का शिकार ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए कहा कि वह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को अलग-थलग महसूस नहीं करने देंगे. अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहने और कमजोर विकेटकीपिंग के कारण पंत को पिछले कुछ समय में आलोचना का सामना करना पड़ा है. हाल में डीआरएस को लेकर खराब फैसलों के कारण भी उन्हें निशाना बनाया गया और कई पूर्व खिलाड़ियों ने कहा है कि उनके पास खुद को साबित करने के लिए अब अधिक समय नहीं है.
इस्तेमाल और लत का समझें फर्क
सूचना के लिहाज से हम एक ऐसे दौर में हैं, जहां सोशल मीडिया के जरिये हर पल कुछ न कुछ देखते-पढ़ते या सुनते रहते हैं कि कहां क्या हो रहा है. यह व्यवहार हमारी आदत में शुमार होता जा रहा है, जैसे कि हर दौर में किसी न किसी उपकरण के आने को लेकर हम आदतों के शिकार होते रहे हैं.
बक्सर में बलात्कार और हत्या की शिकार महिला की अबतक नहीं हो सकी पहचान
पटना/बक्सर : बिहार में बक्सर जिले में एक युवती के साथ संदिग्ध तौर पर बलात्कार तथा उसकी हत्या किये जाने के बाद अबतक उसकी पहचान नहीं हो सकी है. इस बीच बुधवार को फोरेंसिक विशेषज्ञों ने वारदात स्थल का दौरा किया. शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक राकेश राठी ने बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में घटनास्थल का बुधवार को निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा "हमें अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन पोस्टमार्टम में शामिल डॉक्टरों से बात की गयी है."
9 वर्षीय बेटी से पिता ने की हैवानियत, मौत, पत्नी से अलग रहता है बिहार का रहने वाला आरोपी
चंडीगढ़ : हरियाणा के रोहतक जिले में पिता की दरिंदगी की शिकार हुई नौ वर्षीय एक लड़की की मौत हो गयी. पुलिस ने बुधवार को बताया कि लड़की की मां के मुताबिक वह और उसका पति अलग रहते हैं. महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पति अपनी बेटी को 27 नवंबर को अपने घर ले गया और कथित तौर पर उससे दुष्कर्म किया. शिकायत के मुताबिक, एक दिन बाद आरोपी ने अपनी बेटी को उसकी मां के घर पर छोड़ दिया जहां उसे उल्टी होने लगी और तबीयत बिगड़ने लगी.
अभिनेत्री रकुलप्रीत का खुलासा- हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार
अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह एकबार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. उनकी गिनती साउथ सिनेमा की दिग्‍गज अभिनेत्र‍ियों में होती है. हाल ही में रकुलप्रीत ने खुलासा किया कि अपने फिल्‍मी करियर के दौरान वह बॉडी शेमिंग की शिकार हो चुकी हैं. इसके अलावा भी उन्‍होंने अपनी पर्सनल लाईफ को लेकर कई बड़े खुलासे किये.
महानगर में फिर छेड़खानी की शिकार हुई युवती
हाल ही में मध्य कोलकाता के सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के बाहर एक युवती के साथ हुई छेड़खानी के बाद सोमवार रात को फिर से महानगर में एक युवती छेड़खानी की शिकार हुई. घटना लेक इलाके में सोमवार रात 8.30 बजे के करीब की है. बदमाश युवक की हरकतों से परेशान होकर पीड़ित युवती ने डायल 100 पर फोन कर पुलिस से मदद मांगी.
Be Alert : खाते में एक लाख रुपये से अधिक जमा रकम की नहीं होगी कोई गारंटी, जानिये क्यों...?
नयी दिल्ली : देश के बैंकों में खाता खोलकर लाखों रुपये जमा करने वाले सावधान हो जायें. अगर आपके खाते में एक लाख रुपये से अधिक की रकम जमा रहती है और खुदा-न-खास्ता आप धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं, तो उसकी गारंटी बैंक की नहीं होगी. कोई बैंक कारोबार में विफलता की वजह से यदि बंद होता है, तो उसमें धन जमा रखने वाले जमाकर्ताओं को बीमा सुरक्षा के तहत केवल एक लाख रुपये ही मिलेगा. भले ही, उसने उससे ज्यादा पैसे जमा करा रखे हों. भारतीय रिजर्व बैंक की कंपनी डिपोजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन (डीआईसीजीसी) ने यह जानकारी दी है.
बोकारो : जमीन विवाद में की हत्या, दुर्घटना का रूप देने का प्रयास : गुड्डी देवी
बोकारो : सड़क दुर्घटना के शिकार हुए बारी कोऑपरेटिव कॉलोनी के प्लॉट संख्या 150 निवासी सिद्धार्थ सिंह की पत्नी गुड्डी देवी ने आरोप लगाया है कि उनके पति की मौत दुर्घटना में नहीं हुई है बल्कि कुछ लोगों ने साजिश कर उनकी हत्या करा दी है.
जमशेदपुर :साइबर ठगी के एक मामले का खुलासा होता नहीं और दूसरा बन जाता है शिकार
छह माह में साइबर थाने में 250 से अधिक केस दर्ज, अधिकांश का खुलासा नहीं जमशेदपुर : डिजिटल दौर में तकनीक ने जहां एक ओर लोगों का काम सरल कर दिया है तो दूसरी ओर यही आम लोगों और पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही है. तकनीक का दुरुपयोग का साइबर ठग लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. हर दिन साइबर थाने में नये-नये तरीकों से ठगी के केस सामने आ रहे.