266 results found for ''शामिल''
पटना : जदयू में शामिल हुईं पूर्व सांसद कुमकुम राय
पटना : राज्यसभा की पूर्व सदस्य व राजद की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव प्रो कुमकुम राय सोमवार को राजद छोड़ जदयू में शामिल हो गयीं. जदयू मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह के समक्ष उन्होंने जदयू की सदस्यता ग्रहण की.
भूटान से सीखने की जरूरत
दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से भारत के पांच शहर शामिल हैं. दूसरी तरफ भूटान एक छोटा देश है, जो प्रदूषण मुक्त है. न केवल यहां की सरकारी नीति बल्कि यहां के नागरिक भी पर्यावरण संरक्षण को अपना मौलिक कर्तव्य समझते हैं.
दोहरी नीति अपना रही सरकार
सोमवार को आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने नौ सूत्री मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. इसे लेकर जिला स्कूल के मैदान से झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले सेविका व सहायिकाओं ने रैली निकाली. इसका नेतृत्व यूनियन की पलामू जिलाध्यक्ष मालती देवी कर रही थी. रैली में शामिल सेविका व सहायिकाओं ने अपने मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उपायुक्त कार्यालय के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया.
मुथूट फाइनेंस कंपनी से मोतिहारी और हाजीपुर में थी लूट की योजना
पुलिस सक्रियता से रूपम उर्फ छोटन सिंह की गिरफ्तारी से मोतिहारी व हाजीपुर में एक बड़ी वारदात टल गयी. अपराधी गिरोह द्वारा मुथूट फाइनेंस कंपनी से मोतिहारी व हाजीपुर में लूट की योजना बनायी जा रही थी. इस कार्य योजना को अंजाम देने के लिए मुजफ्फरपुर से वैसे अपराधी पिछले चार दिनों से मोतिहारी रघुनाथपुर में सक्रिय थे जो फरवरी में मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ का सोना लूटने में शामिल थे.
27 अगस्त को होगा पद का साक्षात्कार
कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) के अगले चेयरमैन का फैसला 27 अगस्त को होगा. 28 वें चेयरमैन की दौड़ में दो आइएएस समेत कुल पांच अधिकारी शामिल है़. वर्तमान चेयरमैन अनिल कुमार झा 31 जनवरी, 2020 को रिटायर होंगे़. इसी आलोक में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीईएसबी) ने अधिसूच
राजपूत की दावेदारी से दिलचस्प हुई बल्लेबाजी कोच की दौड़
भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए नजरअंदाज किये गये लालचंद राजपूत अब बल्लेबाजी कोच बनने की दौड़ में शामिल हो गये हैं जिसके लिए उन्होंने सोमवार को अन्य दावेदारों के साथ साक्षात्कार दिया.
साक्षी मलिक को कुश्ती महासंघ का कारण बताओ नोटिस
ओलंपिक पदकधारी साक्षी मलिक को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने बिना अनुमति के राष्ट्रीय शिविर छोड़ने पर कारण बताओ नोटिस दिया है जबकि इसी आरोप में शिविर में शामिल 25 महिला पहलवानों को निलंबित कर दिया गया है.
लालचंद राजपूत भी बल्लेबाजी कोच की दौड़ में शामिल
भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए नजरअंदाज किये गये लालचंद राजपूत अब बल्लेबाजी कोच बनने की दौड़ में शामिल हो गये हैं जिसके लिए उन्होंने सोमवार को अन्य दावेदारों के साथ साक्षात्कार दिया.
हाथ से मैला साफ करने की प्रथा खत्म करने के लिए कार्य योजना तैयार : गहलोत
नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार ने सीवर और सैप्टिक टैंकों में प्रवेश कर हाथ से सफाई के कार्य को रोकने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार की है जिसमें सीवेज प्रणाली को आधुनिक बनाने और मशीन से सफाई करने की सुविधा शामिल है.
लघुकथा : सुअर
विविध विधा में कई पुस्तकें। स्वतंत्र लेखन । 1979 में लघुकथा लेखन की शुरुआत तारिका से। लघुकथा कलश के रचना प्रक्रिया विशेषांक, नवतारा (संपादक - भारत यायावर) के लघुकथांक, लघु आघात, राष्ट्रीय सहारा, कथाक्रम, जनसत्ता, प्रभात खबर, हिंदुस्तान, राँची एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, सृजन पक्ष, जागरण पुनर्नवा , जनसत्ता, lekhni. net सहित अन्य पत्र-पत्रिकाओं में लघुकथाएँ प्रकाशित. लघुकथा पोस्टर प्रदर्शनी में एक लघुकथा शामिल। '' कचोट '' लघुकथा संकलन प्रकाशित।
स्मिथ की जगह टीम में शामिल लाबुशेन की आकर्षक पारी, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट ड्रॉ कराया
मार्नस लाबुशेन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साथी खिलाड़ी के सिर में चोट लगने पर हल्की बेहोशी छाने पर उनकी जगह लेने वाले पहले खिलाड़ी बने और इसके बाद उन्होंने दमदार अर्धशतक जमाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया रविवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा एशेज टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा.
मोकामा विधायक का एक और वीडियो आया सामने, ...जानें अनंत सिंह को मिला किन-किन नेताओं का साथ
पटना : मोकामा के फरार निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने एक और वीडियो जारी किया है. वीडियो में उन्होंने मोकामा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा है कि छोटन सिंह और भूषण सिंह के साथ मर्डर में जो मेरा नाम शामिल था, उस केस में पुलिस ने मुझे बरी कर दिया. लेकिन, उससे बड़े-बड़े आपराधिक मामले मुझ पर लाद दिये गये.
लखीसराय : दर्जनभर से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने दो लोगों को गोली मार कर मौत के घाट उतारा
चानन / लखीसराय : जिले के चानन थाना क्षेत्र के मननपुर गांव में सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे के आसपास दर्जनभर से अधिक की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोल कर दो लोगों को गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी. मृतकों में मननपुर निवासी मदन यादव एवं भलूई निवासी छोटू कुमार शामिल हैं.
#WorldPhotographyDay तसवीरें जो मन को सुकून देंगी...
एक तसवीर वह बात कहने में सक्षम होती है जो सौ शब्द नहीं कह पाते. यह बात आज भी उतनी ही सही और प्रमाणिक है जितनी की पहले रही होगी. आज विश्व ‘फोटोग्राफी डे’ पर हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसी ही तसवीर जो ना सिर्फ आपका मन मोह लेंगी बल्कि आपके दिल को सुकून भी देंगी. गौर करने वाली बात यह है कि हमने कुछ ऐसे लोगों की तसवीरें भी शामिल की है, जो पेशेवर रूप से फोटोग्राफर नहीं हैं, लेकिन उनकी तसवीरें बहुत कुछ कहती हैं.
झारखंड में फिर हो जाती मॉब लिंचिंग, सलवार समीज पर फुलपैंट और टी-शर्ट पहने युवक को राहगीर ने बचाया
छतरपुर (पलामू) : झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamau) जिला में एक राहगीर ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए भीड़ को हत्या का अपराध (Mob Lynching) करने से रोक दिया. मामला छतरपुर (Chhatarpur) प्रखंड के सिलदाग गांव (Sildaag Village) का है. यहां गांव के सैकड़ों लोग, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल थे, एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालते, यदि उस राहगीर ने समय रहते पुलिस को सूचना नहीं दी होती. राहगीर की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से उस व्यक्ति को छुड़ाकर थाना ले गयी.
बढ़ गया ‘रामलला’ का वेतन, अब मुख्य पुजारी को मिलेंगे 13 हजार रुपये
अयोध्या : अयोध्या में स्थापित अस्थायी मंदिर में भगवान राम की पूजा करने वाले ‘रामलला’ का वेतन उत्तर प्रदेश सरकार ने बढ़ा दिया है. अब मुख्य पुजारी को हर महीने 13 हजार रुपये मिलेंगे. मंदिर पर होने वाले खर्च को 26,200 रुपये से बढ़ाकर 30 हजार रुपये कर दिया गया है. इसमें मंदिर की पूजा-अर्चना, भोग समेत तमाम खर्च शामिल हैं.
खूंटी : सहयोग विलेज के बच्चों के बीच खुशियां बिखेरी
खूंटी : पैराडाइज सोसाइटी रांची ने सेविंग लाइफ के आदर्श वाक्य के साथ चल रहे खूंटी के डुगडुगिया स्थित सहयोग विलेज का दौरा किया. वहां नवजात शिशुओं सहित विभिन्न उम्र के अनाथ बच्चों के बीच करीब एक लाख रुपये की सामग्री का नि:शुल्क वितरण किया. इनमें बच्चों का परिधान, जरूरत का सामान व खेल सामग्री शामिल है.
पटना : असम के पूर्व सांसद राम प्रसाद शर्मा जदयू में हो सकते हैं शामिल
पटना : असम के तेजपुर से भाजपा के पूर्व सांसद राम प्रसाद शर्मा जदयू में शामिल हो सकते हैं. इस संबंध में जदयू के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी बातचीत चल रही है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में अंतिम निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लेंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो मंगलवार को इस संबंध में निर्णय होने की उम्मीद है.
पटना : एक सप्ताह में ट्रांसफर स्टेशन बनने का काम शुरू
गर्दनीबाग पहुंचा कॉम्पेक्टर पटना : ठोस कचरा प्रबंधन के तहत छह जगहों पर कचरा ट्रांसफर स्टेशन बनाया जाना है. इसमें गर्दनीबाग में दो और अगमकुआं में चार ट्रांसफर स्टेशन शामिल है. गर्दनीबाग में बनने वाले ट्रांसफर स्टेशन के लिए कॉम्पेक्टर पहुंच गया है और एक सप्ताह में स्टेशन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. नगर निगम के इंफ्रास्ट्रक्चर विशेषज्ञ अजीत नयन ने बताया कि सेकेंडरी कूड़ा प्वाइंट से कचरा हटा कर फर्श तैयार कर लिया गया है. अब मशीन भी पहुंच गया और एक सप्ताह के अंदर काम शुरू हो जायेगा और चार माह में स्टेशन बनाने का काम पूरा कर लिया जायेगा.
पटना : डीएलएड प्रथम वर्ष की परीक्षा दो से सात सितंबर तक होगी
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से पहली बार डीएलएड की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2018-20 के प्रथम वर्ष की परीक्षा दो से सात सितंबर तक आयोजित होगी. एनसीटीइ एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से मान्यता प्राप्त सरकारी ए‌वं निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के दो वर्षीय डीएलएड कोर्स में शामिल प्रशिक्षु इस परीक्षा में शामिल होंगे.