69 results found for ''शांति सैनिक''
अमेरिका और तालिबान के बीच कैसी चल रही है वार्ता, ट्रंप ने खुद बताया
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के लिए तालिबान के साथ शांति समझौते पर बातचीत में प्रगति की सराहना की. कहा कि तालिबान और अफगान सरकार दोनों के साथ वार्ता अच्छी चल रही है.
जिहादियों के हमले में चार नाइजीरियाई सैनिकों की मौत
कानो (नाइजीरिया) : नाइजीरिया के अशांत पूर्वोत्तर हिस्से में इस्लामिक स्टेट (आइएस) से संबद्ध संदिग्ध जिहादियों ने घात लगाकर सैनिकों पर हमला कर दिया.
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान मतलब चिड़िया से बाज को मार गिराने वाला जांबाज
सैनिकों का शौर्य अकसर आम लोगों को अचंभित करता है. लोग आज भी यह सोचकर हैरान होते हैं कि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पुराने मिग 21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के एफ 16 जैसे लड़ाकू विमान को कैसे मार गिराया
पटना : कांग्रेस को अच्छी नहीं लग रही घाटी में शांति : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद चाक-चौबंद एहतियाती इंतजाम के लगातार अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन कांग्रेस को यह सब अच्छा नहीं लगता. कांग्रेस के जो लोग घाटी में राजनीति के पत्थर मार कर अलगाववाद की राख में छिपी चिंगारी को शोला बनाना चाहते थे, उनकी गिरफ्तारी राहुल गांधी को लोकतंत्र के लिए झटका क्यों लग रहा है?
सौ साल पहले जब अमरीकी सेना ने लड़ी थी रूस से लड़ाई
रूस के बोल्शेविक के साथ अमरीकी सैनिकों का ख़ूनी संघर्ष जिसे 'पोलर बीयर एक्सपीडिशन' के नाम से जाना जाता है.
सुशील मोदी का ट्वीट, कहा- बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन...
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी होने के बाद चाक-चौबंद एहतियाती इंतजाम के लगातार अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन कांग्रेस को यह सब अच्छा नहीं लगता. कांग्रेस के जो लोग घाटी में राजनीति के पत्थर मार कर अलगाववाद की राख में छिपी चिंगारी को शोला बनाना चाहते थे, उनकी गिरफ्तारी राहुल गांधी को लोकतंत्र के लिए झटका क्यों लग रही है? वे बताएं कि नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक कैद में रख कर क्या लोकतंत्र की हत्या की थी?
LoC पर गोलीबारी में सैनिक शहीद, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह
पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें एक सैनिक शहीद हो गया.
पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद
पाकिस्तान ने शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें एक सैनिक की जान चली गयी.
उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के साथ शांति वार्ता रद्द की
उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति को 'बेशर्म' कहा.
Article370 : जम्मू-कश्मीर में 19 से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने जारी किया निर्देश
श्रीनगर : जम्मू-कश्‍मीर से धारा-370 हटाये जाने के बाद से शांति बनी हुई है. हालांकि कश्मीर शुक्रवार को लगातार 12वें दिन बंद रहा. अधिकारियों ने श्रीनगर में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील दे दी.
कश्मीरः एलओसी पर तनाव, तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए
पाकिस्तान ने भारत के पांच सैनिक मारने का दावा किया है जिसे भारत ने ख़ारिज किया है.
तथागत के निदेशक पर प्रताड़ना का मामला दर्ज
तथागत बीएड कॉलेज, बरवाअड्डा के निदेशक अरुण कुमार पर मंगलवार को महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. कॉलेज की एक महिला प्रोफेसर ने इस संबंध में एक महीने पहले शिकायत की थी. निदेशक अरुण कुमार पर महिला की मर्यादा भंग करने के लिए जोर-जबरदस्ती करने और शांति भंग करने के साथ उसका अपमान करने का आरोप लगाया गया है.
ग्राम प्रधान को ग्रामसभा करने का अधिकार पुलिस के हस्तक्षेप से माहौल बिगड़ा : महाल
घाटशिला में वीडियो प्रकरण के बाद बंधक बने तीन युवकों को छुड़ाने गयी पुलिस के साथ मारपीट और पथराव की घटना से तनाव है. माझी परगना महाल ने मंगलवार को माझी परगना महाल भवन में बैठक कर मुड़ाकाटी के ग्रामीणों की बातें सुनी. देश परगना बैजू मुर्मू ने कहा कि मुड़ाकाटी में पुलिस शांति व्यवस्था कायम करे.
भामुरिया में मिड डे मील शेड का िकया गया शिलान्यास
नितुरिया के भामुरिया शशिमुखी माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील के लिए पांच लाख रुपये की लागत से शेड निर्माण के लिए शिलान्यास किया. पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांति भूषण प्रसाद यादव ने बताया कि विश्व बैंक द्वारा मिड डे मील कोष से मुहैया करवाई गई राशि से नितुरिया पंचायत समिति के सौजन्य से यहां मिड डे मील की शेड के लिए आधारशिला रख गया.
राजस्थान के दो पूर्व राजघरानों के बाद एक मंत्री ने भी स्वयं को राम का वंशज बताया
राजस्थान के दो पूर्व राजघरानों द्वारा खुद को भगवान राम का वंशज बताये जाने के बाद मंगलवार को राज्य के परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ''हम सूर्यवंशी राजपूत भगवान राम के वंशज हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है.''
बाढ़ में सैनिकों की मदद से इतने ख़ुश हुए कि ईद पर बुलाया घर
मराठा रेजिमेंट के सैनिकों को स्थानीय मुस्लिम परिवारों ने ईद पर घर बुला साथ मनाई ईद. सैनिकों ने सौ से ज़्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया था.
शांति व सौहार्द के साथ मनी बकरीद
त्याग व बलिदान का प्रतीक मुस्लिम धर्मावलंबियों का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) सोमवार को जिले भर में शांति व सौहार्द के साथ मनाया गया. पर्व के मौके पर समाज के लोगों ने विभिन्न जगहों पर स्थित मस्जिदों, ईदगाहों में सुबह में नमाज अदा की. इस दौरान देश में शांति व अमन चैन की दुआ मांगी गयी.
ईद के दिन घाटी के हालात और कैसे पढ़ी गई नमाज़?
प्रशासन का दावा-हर तरफ रही शांति. कुछ जगहों से मिली प्रदर्शन की रिपोर्ट.
बच्चाचोर की अफवाह पर सजग रहें लोग : डीएम
सौढ़ी : असामाजिक तत्वों द्वारा जिले में बच्चाचोर की फैलायी जा रही अफवाह और इसमें कई लोगों की पीटकर की गयी हत्या से आहत जिलाधिकारी कुमार रवि ने शनिवार की शाम मसौढ़ी थाने में शांति समिति की आहूत बैठक में लोगों से इस अफवाह के प्रति सजग रहने व उसका दमन करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर पैनी निगाह रखने की जरूरत है.
15 कट्ठा जमीन के लिए बेटों ने मां-बाप को पीटा, मां की मौत
मीनापुर थाना के पुरैना गांव में जमीन में हिस्सा नहीं मिलने से नाराज बेटे व बहू ने सहयोगियों के साथ मिल कर अपने पिता व सौतेली मां को मारपीट कर घायल कर दिया. इलाज के दौरान मां (शांति देवी) की एसकेएमसीएच में मौत हो गयी. इसके बाद पति होरिल राम ने एसकेएमसीएच ओपी पुलिस को फर्द बयान दर्ज कराया.