50 results found for ''शांति सैनिक''
कार्मेल स्कूल की छात्राओं का शांतिमार्च
देश में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ कार्मेल स्कूल की सीनियर छात्राओं ने गुरुवार को शांति मार्च निकाला. नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी दी.
बैरियर लगा झारखंड-बंगाल सीमा सील नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू
विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण की वाेटिंग के लिए प्रशासन की कार्रवाई तेज हो गयी है. झारखंड-बंगाल सीमा को गुरुवार सील कर पुलिस ने बैरियर लगा हर आने-जाने वालों की तलाशी शुरू कर दी है. सीमावर्ती बीहड़ों और गांवों में अर्द्ध सैनिक बल नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे. केशरपुर सीआरपीएफ कैंप के पास स्थायी बैरियर लगा है.
पीएलएफआइ के नाम की मिली पर्ची पत्नी ने महिला पर लगाया आरोप
एनटीपीसी की आउटसोर्सिंग माइनिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक प्राइवेट लिमिटेड के एजीएम एचआर गोपाल सिंह की हत्या के बाद एक तरफ एक पर्ची मिली है, जिसमें पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप ने हत्या की जिम्मेवारी ली है. हालांकि पुलिस का कहना है कि हजारीबाग में पीएलएफआइ की कोई गतिविधि नहीं है.
पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने की हजारीबाग में त्रिवेणी सैनिक के जीएम की हत्या
रांची/हजारीबाग : झारखंड के उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) ने हजारीबाग में त्रिवेणी सैनिक कंपनी के जीएम की हत्या की जिम्मेदारी ली है. बुधवार की रात करीब 9:15 बजे जेनरल मैनेजर गोपाल सिंह की हत्या के बाद गुरुवार (5 दिसंबर, 2019) सुबह पीएलएफआइ ने पत्रकारों के नाम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली.
गोड्डा में सैनिक स्कूल और देवघर में खुले मिलिट्री स्टेशन : निशिकांत दुबे
देवघर : लोकसभा में बुधवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सदन के माध्यम से रक्षा मंत्री से संताल परगना में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई मांगे रखी.
हजारीबाग में त्रिवेणी कंपनी के एजीएम की गोली मारकर हत्या
हजारीबाग : एनटीपीसी पकरी बरवाडीह की कोल माइनिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक प्राइवेट लिमिटेड के एचआर एजीएम गोपाल सिंह को बुधवार की रात हजारीबाग में अपराधियों ने गोली मार दी. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. घटना रात 8.45 बजे जुलू पार्क में घटी.
देवघर में मिलिट्री स्टेशन व गोड्डा में सैनिक स्कूल खुले
लोकसभा में बुधवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सदन के माध्यम से रक्षा मंत्री से संताल परगना में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई मांगे रखी. डॉ दुबे ने कहा कि पर्यटन मंत्रालय ने देवघर शहर को अपने महत्वपूर्ण लिस्ट में शामिल किया है. द्वादश ज्योर्तिंलिंग में बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पूर्वोत्तर की सांस्कृतिक राजधानी है.
शांति सदन को सामािजक संस्था जीवन ने एक माह का राशन दिया
गुमला के एसडीओ जितेंद्र कुमार देव, एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष फादर रामू भिंसेंट मिंज व सामाजिक संस्था जीवन के अनिकेत कुमार, कौशल मंत्री, सौरव नायक, राहुल केसरी, सुमित केसरी, सोनू कुमार, सूचित अग्रवाल ने बुधवार को गुमला के अरमई बेहराटोली स्थित महिला मानसिक रोगियों के लिए संचालित शांति सदन का दौरा किया.
त्रिवेणी कंपनी के एजीएम को गोली मारी, मौत
एनटीपीसी पकरी बरवाडीह की कोल माइनिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक प्राइवेट लिमिटेड के एचआर एजीएम गोपाल सिंह को बुधवार रात अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी. इससे उनकी मौत हो गयी. घटना रात 8.45 बजे जुलू पार्क में घटी. पुलिस के अनुसार गोपाल सिंह संभवत: जुलू पार्क रोड स्थित सुरेश कॉलोनी जानेवाले मार्ग गुजर रहे थे. उसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने श्री सिंह को गोली मार दी, जो उनके सीने में लगी.
रांची : कोकर शिव मंदिर से पीस रोड तक डेढ़ घंटे रहा जाम
रांची : परमवीर अलबर्ट एक्का के गांव जारी में पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी शौर्य स्थल का काम शुरू नहीं होने पर अलबर्ट एक्का फाउंडेशन, पूर्व सैनिक परिषद व संत जॉन्स स्कूल के पूर्ववती छात्रों ने अलबर्ट एक्का के समाधि स्थल (शौर्य स्थल) के निर्माण की पहल शुरू कर दी है.
भक्ति के माहौल में रामायण गोष्ठी का वार्षिक समापन
पूर्णिया : भक्ति के माहौल में रामायण गोष्ठी का वार्षिक अधिवेशन समापन समारोह संपन्न हो गया. इस समारोह का नेतृत्व उत्तर प्रदेश के अयोध्या एवं वर्तमान में पूर्णिया के सिटी निवासी पंडित देवानन्द तिवारी ने किया. उनकी देखरेख में पूजा पाठ हवन आदि सभी कार्यक्रम पूर्ण हुआ. यह कार्यक्रम शांति निकेतन हाेता कृष्ण मंदिर रोड भट्ठा वासियों द्वारा आयोजित किया गया था. इस वार्षिक समापन समारोह का यह नवमा वर्ष था.
इनकी निराशा होगी दूर, वांछित उन्नति का मार्ग होगा प्रशस्त......जानें अपने राशिफल के बारे में
बुद्धि-चतुराई-परिश्रम से आर्थिक समस्याओं का समाधान करने में आप समर्थ होंगे. व्यापार वृद्धि, घर-गृहस्थी में सुख-शांति का वातावरण रहेगा.
दिव्यांग बच्चों को सबल बनाने की जरूरत : सिंह
सेक्टर पांच स्थित आशा लता केंद्र में मंगलवार को विश्व दिव्यांग सप्ताह की शुरुआत हुई. नौ दिसंबर तक कई तरह के कार्यक्रम होंगे. पहले दिन नये भवन शांति कक्ष का उद‍्घाटन पूर्व इडी सह केंद्र उपाध्यक्ष केएम सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि आशा लता केंद्र दिव्यांग बच्चों के लिए बेहतर कार्य कर रहा है.
राजनीतिक हत्याएं लोकतंत्र के लिए शर्मनाक
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि जब भी वह कभी हिंसा की खबरें सुनते हैं, तो उन्हें दुख होता है. इन खबरों से उनका हृदय लहूलुहान हो जाता है. राजनीतिक हत्याएं लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. लोकतंत्र का मतलब हिंसा नहीं होता. शांति सह-अस्तित्व से ही आ सकती है, राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे की दुश्मन नहीं हो सकतीं. आपस में वह भले प्रतियोगी हो सकते हैं.
महाबोधि मंदिर में 15वां इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग शुरू, विश्व शांति की कामना की जायेगी, ...देखें तस्वीरें
बोधगया : ज्ञान भूमि बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में आज सोमवार से 15वां इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग शुरू हो गया. 15वें इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग से पहले सुबह में प्रतिभागी देशों के भिक्षुओं और श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा निकाली. यह शोभायात्रा 80 फुट बुद्ध मूर्ति से कालचक्र मैदान तक पहुंची. इस शोभायात्रा में भारत के अलावा थाईलैंड, म्यांमार, श्रीलंका, कंबोडिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, नेपाल समेत कई देशों के श्रद्धालु शामिल हुए. चैटिंग का उद्घाटन तीन बजे बोधिवृक्ष के नीचे होगा. दस दिनों तक चलनेवाले इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग में बुद्ध के उपदेशों को पढ़ा जायेगा और विश्व शांति की कामना की जायेगी.
रांची : न्याय व शांति की स्थापना की सेवकाई है वाइएमसीए : कुजूर
रांची : वाइएमसीए रांची के 50 साल पूरे होने पर आयोजित तीन दिवसीय समारोह रविवार को संपन्न हो गया. जिसमें वाइएमसीए जर्मनी, जापान, नॉर्वे व श्रीलंका के प्रतिनिधि भी शामिल हुए़ महासचिव चोन्हस कुजूर ने कहा कि यह न्याय व शांति की स्थापना की सेवकाई है़
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : विश्रामपुर में रोड नहीं रहने से नाराज ग्रामीण मतदाताओं ने नहीं डाले वोट
पांडु : विश्रामपुर विधान सभा क्षेत्र के पांडु प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच शांति पूर्ण मतदान संपन्न हो गया.पांडु प्रखंड के दो बूथों पर एक भी मत नहीं पड़ा.यहां मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया था. प्रखंड के छह गांव लवरपांडु,कोल्हपांडु,असनौलिया,गोलहैयाटाड़,गगनकेड़ी व विशुनपुर गांव जाने के लिए कोई सड़क नहीं है. इसी बात से यहां के मतदाता नाराज थे. उक्त गांव के मतदान के लिए दो मतदान केंद्र बनाये गये थे.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : विश्रामपुर में रोड नहीं रहने से नाराज ग्रामीण मतदाताओं ने नहीं डाले वोट
पांडु : विश्रामपुर विधान सभा क्षेत्र के पांडु प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच शांति पूर्ण मतदान संपन्न हो गया.पांडु प्रखंड के दो बूथों पर एक भी मत नहीं पड़ा.यहां मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया था. प्रखंड के छह गांव लवरपांडु,कोल्हपांडु,असनौलिया,गोलहैयाटाड़,गगनकेड़ी व विशुनपुर गांव जाने के लिए कोई सड़क नहीं है. इसी बात से यहां के मतदाता नाराज थे. उक्त गांव के मतदान के लिए दो मतदान केंद्र बनाये गये थे.
दो सूरदास बहनों ने किया वोट
बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्राइमरी स्कूल जमगाई में बूथ संख्या 183 में कुल 518 वोट में 426 वोट पड़े. इस बूथ में दो सूरदास बहनें राजमुनी कुमारी व शांति कुमारी ने वोट किया.
भारत-जापान का पाकिस्तान को कड़ा संदेश- आतंकवादियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे
भारत एवं जापान ने विदेश और रक्षा मंत्री स्तर की पहली वार्ता में पाकिस्तान से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहे आतंकवादी संगठनों से क्षेत्रीय शांति को पैदा हो रहे खतरों पर शनिवार को चर्चा की और उससे उनके खिलाफ ठोस एवं स्थिर कार्रवाई करने को कहा.