6 results found for ''शहरवासी''
बारिश के बाद छपाक-छपाक करते हैं शहरवासी
मधेपुरा : शुक्रवार की सुबह हुई बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दी. एक भी मार्ग ऐसा नहीं जहां पानी न लगा हो. लोग पानी में छपाक-छपाक कर चलते नजर आये. बारिश से लोगों को को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. पूरे शहर में जलजमाव होने से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. भिरखी चौक व भिरखी मुहल्ला चौक की स्थिति इस कदर है कि यहां घुटने भर पानी में बड़ी गाड़ी बाइपास तरफ जाना खतरे से खाली नहीं है.
मच्छरों के डंक से लोगों की नींद गुम
डुमरांव : बरसात के दिनों में मच्छरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. जानलेवा मच्छरों के प्रकोप से बचाव को लेकर नप प्रशासन अबतक कोई सुरक्षा के उपाय नहीं ढूंढ़ सका है और न ही जमीनी स्तर पर कोई कदम उठाये गये हैं. इसके डंक से बचने के लिए शहरवासी दिन में भी खिड़की व दरवाजे बंद रख रहे हैं.
डाकघर से एलइडी बल्ब खरीदकर ठगा महसूस कर रहे शहरवासी
देवघर : प्रधान डाकघर से एलइडी बल्ब को खरीद कर उपभोक्ता खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं. बीते दो माह से विभाग में बल्ब का स्टॉक खत्म हो गया है. ऐसे में जिनका बल्ब खराब हो गया है, वे बदलने के लिए हर दिन डाकघर का चक्कर लगा रहे हैं.
15 घंटे की अघोषित कटौती शहरवासी हुए परेशान
बिजली सप्लाइ को लेकर स्मार्ट सिटी के लिए सोमवार को ब्लैक डे रहा. विसर्जन को लेकर एहतियातन बिजली काटी गयी मगर, इसकी पूर्व में सूचना देना जरूरी नहीं समझा गया. नतीजतन, लोगों को लिए अघोषित बिजली कटौती रही. उन्हें 15 घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा. बिजली की कटौती का सि
फुलवारी में निकली 201वां माता की डाली, जुटे हजारों लोग
फुलवारीशरीफ : रविवार को पटना के फुलवारीशरीफ में निकला 201वां माता की डॉली (खप्पड़) पूजा में अनुशासन से लबरेज रोमांचित कर देने वाला अलौकिक दृश्य देख शहरवासी गौरवान्वित हो रहे थे. हिंदू समुदाय के साथ इस वर्षों पुराने पुरखों के जमाने से चली आ रही परंपरा को निभाने में मुस्लिम भाइयों ने भी बढ़-चढ़कर सहयोग दिया. संध्या के साढ़े सात बजते ही मंदिर के पुजारी जितमोहन पंडित निकले.
दिन में गर्मी व रात में ऊमस से परेशान रहते हैं शहरवासी
पूर्णिया : सावन के महीने में बारिश की जगह आसमान से आग बरस रहा है. दिन में कड़ी धूप से गर्मी और रात में उमस से शहरवासी बेचैन और बेहाल हैं. परेशानी की एक वजह यह भी है कि मौसम का पारा चढ़ा हुआ है और बिजली का पारा उतर गया है. बुधवार को मौसम का अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 26 डिसे. रिकार्ड किया गया.