77 results found for ''शपथ''
किसानों को मिला मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड
उदाकिशुनगंज : प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत भवन में गुरुवार को विश्व मृदा के मौके पर किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुखिया मनी सहनी, कृषि समन्वयक मनोज कुमार, अमरपति निरंजन, जदयू प्रखंड अध्यक्ष जनार्दन राय ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. किसान चौपाल के दौरान किसानों के बीच मृदा स्वास्थ्य कार्ड का भी वितरण किया गया. इस दौरान कृषि समन्वयक मनोज कुमार ने किसान चौपाल में खेतों में फसल के अवशेष नहीं जलाने का शपथ किसानों को दिलाया.
पटना : 44 लाख बच्चों ने पुआल नहीं जलाने का लिया संकल्प
पटना : खेतों में पुआल नहीं जलाने का शपथ कार्यक्रम शुक्रवार को राज्य के सभी स्कूलों में आयोजित किया गया. कृषि विभाग की रिपोर्ट के अनुसार देर शाम तक 21 जिलों के कुल 44 लाख बच्चों ने खेत में पुआल नहीं जलाने की शपथ ली, जबकि 17 जिलों में शुक्रवार की देश शाम तक रिपोर्ट नहीं आयी थी. वहीं, विभाग की ओर खेतों में पुआल जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई की शुरुआत भी कर दी गयी है.
फसल अवशेष को खेतों में नहीं जलाने का बच्चों ने लिया संकल्प
राज्य सरकार के निर्देश पर चेतना सत्र के दौरान राजकीय मध्य विद्यालय कुशहर के शिक्षकों समेत बच्चों ने फसल अवशेष को खेतों में न जलाने का शपथ लिया.
सोनिया-राहुल उद्धव के शपथ ग्रहण में क्यों नहीं गए
सोनिया और राहुल गांधी को उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे आमंत्रित करने दिल्ली आए थे लेकिन तब भी दोनों शामिल नहीं हुए.
महाराष्ट्र: 6 दिन में दूसरा मुख्‍यमंत्री, शपथ लेने के बाद यूं नजर आये उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र: 6 दिन में दूसरा मुख्‍यमंत्री, शपथ लेने के बाद यूं नजर आये उद्धव ठाकरे
बहुमत सुनिश्चित किये बिना शपथ दिलाना लोकतंत्र के हक में नहीं
देवेंद्र फडणवीस को कुछ ही घंटों में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि राज्यपाल ने बहुमत की गारंटी सुनिश्चित किये बिना ही उन्हें शपथ दिला दी थी. ऐसा इस देश में पहली बार नहीं हुआ है. ऐसा केंद्र में भी हुआ है और राज्यों में भी. ऐसे प्रकरणों से न सिर्फ राजनीति की साख खराब होती है बल्कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति की गरिमा भी कम होती है. उम्मीद है कि भविष्य में ऐसी नौबत फिर से न आये. पहले बहुमत सुनिश्चित हो,तभी शपथ दिलायी जीये.
महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे बोले- सेक्यूलर का मतलब क्या है?
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने पहली कैबिनेट बैठक की.
शिव सेना का शिवाजी पार्क से क्या है नाता?
दादर के शिवाजी पार्क में उद्दव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं, शिव सेना का इस पार्क से क्या है नाता?
उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ
उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. उद्धव को साथ कुल छह और मंत्रियों ने शपथ ली है.
शिवसेना का कांग्रेस व वैचारिक रूप से विरोधी दलों के साथ तालमेल का रहा है इतिहास
मुंबई : शिवसेना ने भले ही वैचारिक रूप से विपरीत कांग्रेस के साथ पहली बार सत्ता साझा की है, लेकिन पूर्व में कई बार कांग्रेस के साथ उसका सहयोगात्मक रुख रहा है. मुम्बई शहर में कई स्थानों पर ऐसे पोस्टर लगाये गए हैं जिनमें बाल ठाकरे और इंदिरा गांधी के बीच 70 के दशक के दौरान मुलाकात की तस्वीरें चस्पा हैं. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार शाम को ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.
उद्धव मंत्रिमंडल की पहली बैठक, किसानों की कर्ज माफी पर दो दिनों में फैसला
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार शाम पद की शपथ लेने के बाद सहयाद्री गेस्ट हाउस में अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की. शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, कांग्रेस के मंत्री बालासाहेब थोराट और नितिन राउत और राकांपा के मंत्री छगन भुजबल और जयंत पाटिल दक्षिण मुंबई में बैठक के आयोजन स्थल पर आते हुए नजर आये.
प्रधानमंत्री मोदी, ममता, देवगौड़ा, केजरीवाल ने उद्धव ठाकरे को दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बृहस्पतिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले उद्धव ठाकरे जी को बधाई. मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे.
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्ट्र CM पद की शपथ, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #SorryBalasaheb
गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ के साथ ही उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होने वाले ठाकरे खानदान के पहले सदस्य बन गए. इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के कई बड़े नेता मौजूद रहे. समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे.
पेशेवर फोटाग्राफर से मुख्यमंत्री की कुर्सी तक उद्धव ने तय किया लंबा सफर
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया. हालांकि, वह बिल्कुल अलग विचारधारा रखने वाली पार्टियों के साथ त्रिदलीय गठबंधन के नेता के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं.
साहिबगंज : तीसरे दिन राजमहल व बरहेट विस से एक-एक उम्मीदवार ने किया नामांकन
अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के तीसरे दिन राजमहल विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार अनंत कुमार ओझा ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन के दौरान उन्होंने एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी के समक्ष शपथ ली. इस दौरान उनकी पत्नी अंजू देवी, दुमका सांसद सुनील सोरेन, पार्टी कार्यकर्ता देवदास पाल, हरीबोल मंडल उपस्थित थे.
साहिबगंज : तीसरे दिन राजमहल व बरहेट विस से एक-एक उम्मीदवार ने किया नामांकन
अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के तीसरे दिन राजमहल विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार अनंत कुमार ओझा ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन के दौरान उन्होंने एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी के समक्ष शपथ ली. इस दौरान उनकी पत्नी अंजू देवी, दुमका सांसद सुनील सोरेन, पार्टी कार्यकर्ता देवदास पाल, हरीबोल मंडल उपस्थित थे.
अजित पवार ने कहा- उद्धव के साथ छह मंत्री शपथ लेंगे, डिप्टी सीएम पर अभी फैसला नहीं
राकांपा नेता अजित पवार ने कहा है कि बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे और छह मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें दो-दो मंत्री राकांपा, शिवसेना और कांग्रेस से होंगे. अजित ने यह भी स्पष्ट किया कि वह यहां शिवाजी पार्क में होने वाले समारोह के दौरान बृहस्पतिवार शाम महाराष्ट्र के मंत्री के तौर पर शपथ नहीं लेंगे.
शिवसेना ने शरद पवार की तारीफ में पढ़े कसीदे, महा विकास अघाड़ी का ‘मार्गदर्शक' बताया
महाराष्ट्र में जहां शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने को तैयार हैं, वहीं उनकी पार्टी ने राकांपा प्रमुख शरद पवार की तारीफ में गुरुवार को ढेरों कसीदे पढ़े और उन्हें राज्य की अगली सरकार का ‘मार्गदर्शक'' बताया
'Maha Vikas Aghadi' महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री और छह नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ
मुंबईः करीबे एक महिने तक चले अभूतपूर्व सियासी दंगल के बाद महाराष्ट्र में आज नयी सरकार का गठन होने जा रहा है.
उद्धव ठाकरे ने पीएम को किया फोन, दिया शपथ ग्रहण में आने का न्योता, मोदी ने दी बधाई
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की है. पीएम मोदी ने इस दौरान उद्धव ठाकरे को बधाई दी.