17 results found for ''शपथ''
26 लाख बहनों ने ली शपथ - स्वच्छ समृद्ध झारखंड का सपना करेंगे पूरा
निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर नये झारखंड के निर्माण में सखी मंडल की बहनों की भूमिका महत्वपूर्ण है. बहनों ने जल शक्ति अभियान को सफल बनाने में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. पर्यावण संरक्षण सह जल संवर्धन के क्षेत्र में उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किये. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रक्षाबंधन के मौके पर सखी मंडल की बहनों को भेजे पत्र में कहा. जेएसएलपीएस द्वारा सभी गांवों में सखी मंडलों की बैठक आयोजित की गयी.
दो दिन के भूटान दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पनबिजली परियोजना का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17-18 अगस्त को अपनी दो दिवसीय भूटान यात्रा पर रवाना होंगे. विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने ये जानकारी दी है. बता दें कि साल 2017 में डोकलाम में भारतीय और चीनी जवानों के बीच टकराव के बाद ये पीएम का भूटान का पहला दौरा होगा. इससे पहले मई में शपथ ग्रहण के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने पहले विदेश दौरे के लिए भूटान को ही चुना था.
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए सभी दलों को काम करना चाहिए : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जेपी आंदोलन से लेकर बिहार में एनडीए की सरकार बनने तक सुषमा स्वराज का प्रदेश के सार्वजनिक जीवन से गहरा लगाव बना रहा. 2010 में जब एनडीए विधानसभा चुनाव में दो तिहाई से भी अधिक बहुमत के साथ सत्ता में लौटा था, तब उन्होंने गांधी मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में आकर हम सबका उत्साह बढ़ाया था. देश उन्हें ऐसे विदेश मंत्री के रूप में याद रखेगा, जिसने विदेश यात्रा को सरल बनाने में तो योगदान किया ही, उनके रहते भारत का पासपोर्ट विदेशी धरती पर हर भारतीय के लिए सुरक्छा का बीमा बन गया था. उनका निधन संसदीय राजनीति की ऐसी उज्जवल तारिका का अाकस्मिक अवसान है, जिसकी चमक हमेशा याद रहेगी.
जब सुषमा ने कहा था-सोनिया पीएम बनीं तो केश कटा दूंगी और ...
भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने वर्ष 2004 में एक बयान दिया था, जिसपर देशभर में हंगामा मच गया था. सुषमा स्वराज ने कहा था, अगर सोनिया गांधी को शपथ दिलाई जाती है तो मैं त्यागपत्र दे दूंगी. ये लड़ाई मैं भिक्षुणी के तौर पर लड़ूंगी. मैं रंगीन वस्त्र उतारकर केवल श्वेत वस्त्र धारण करुंगी. अपने केश कटा दूंगी. जमीन पर सोऊंगी और भूने चने खाऊंगी.'''' उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें सोनिया गांधी को संसद में माननीय प्रधानमंत्री कहकर संबोधित करना बिल्कुल भी गंवारा नहीं है.
पटना नगर निगम : 10 को होगी बैठक, स्थायी समिति के तीन नये सदस्यों ने ली शपथ
पटना : नगर निगम स्थायी समिति में मेयर सीता साहू की ओर से नामित तीन नये पार्षदों को सोमवार पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी. इन सदस्यों को नगर आवास विकास विभाग की ओर से प्रतिनियुक्त अधिकारी विनोदानंद झा ने मेयर की उपस्थिति में शपथ दिलायी. शपथ लेने वालों में पार्षद आशीष कुमार सिन्हा, मनोज कुमार और सुचित्रा सिंह शामिल रहे. मौके पर स्थायी समिति सदस्य इंद्रदीप कुमार चंद्रवंशी, विकास कुमार, दीपा रानी खान व कंचन देवी की भी मौजूद रहीं. मेयर सीता साहू ने नये सदस्यों के शपथ दिलाने के बाद 10 अगस्त को स्थायी समिति की बैठक निर्धारित की है.
प्रहरियों ने ली पानी बचाने की शपथ
उत्तर बंगाल में बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और नेपाल व भूटान की सीमाओं पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने सोमवार को एक कार्यक्रम के जरिये पानी बचाने की शपथ ली. बीएसएफ के उत्तर बंगाल सीमांत मुख्यालय के कदमतला परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आइजी अजमल सिंह क
किन पर लगे जाम से मरने वाले मरीजों-घायलों की हत्या का आरोप!
पटना हाईकोर्ट ने इसी बुधवार को एक पूर्व सांसद से कहा कि यदि आप सड़क जाम नहीं करने का शपथ पत्र दें तभी हम आपकी अग्रिम जमानत की अर्जी पर विचार करेंगे. जाम के खिलाफ इतना बढ़िया अदालती निर्णय इससे पहले कभी नहीं आया था. इससे इस बात का पता चलता है कि अदालत भी जाम से होने वाले और हो रहे नुकसानों को अच्छी तरह समझती है.
रांची : बाइक से स्कूल आनेवाले 42 बच्चे पकड़ाये, अभिभावकों ने भरा शपथ पत्र
रांची : परिवहन और शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के बाद केराली स्कूल प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को बाइक-स्कूटी से आनेवाले 42 विद्यार्थियों को पकड़ा. विधानसभा के सामने विभिन्न दुकानों, सेक्टर दो मार्केट व स्कूल परिसर के बाहर अपने वाहन लगाकर 42 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे. इसकी निगरानी के गुरुवार को गार्ड की तैनाती की गयी थी.
विश्वेश्वर हेगड़े सर्वसम्मति से कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष चुने गये
वरिष्ठ भाजपा नेता और छह बार के विधायक विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को बुधवार को सर्वसम्मति से कर्नाटक विधानसभा का 22वां अध्यक्ष चुना गया. मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के शपथ लेने के तीन दिन बाद विधानसभा में बहुमत साबित करने के तुरंत बाद सोमवार को केआर रमेश कुमार ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद अध्यक्ष का चुनाव कराना पड़ा.
रांची के स्कूलों का प्रबंधन हुआ गंभीर, विद्यार्थियों के अभिभावकों से कहा -शपथ पत्र दें कि बच्चा वाहन नहीं चलायेगा
रांची : परिवहन और साक्षरता विभाग द्वारा सोमवार को जारी आदेश के बाद शहर के अधिकांश स्कूलों के प्रबंधन ने गंभीर रुख अपना लिया है. अभिभावकों को एसएमएस व फोन से सूचना देकर शपथ पत्र देने को कहा जा रहा है, वहीं कई स्कूलों में पैरेंट्स-टीचर मीटिंग आयोजित की जा रही है. लेकिन इसके साथ ही अभिभावक भी स्कूल की बस व्यवस्था पर सवाल उठाने लगे हैं.
जगदीप धनखड़ बने पश्चिम बंगाल के 28वें राज्यपाल
राजस्थान के झुंझुनूं से सांसद रह चुके जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के 28वें राज्यपाल के रूप में राजभवन में शपथ ली. कलकत्ता हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन ने उन्हें शपथ दिलायी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उनके मंत्रिमंडल के कई सदस्य तथा अन्य गण
जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली
राजस्थान के झुंझुनूं से सांसद रह चुके जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के 28वें राज्यपाल के रूप में राजभवन में शपथ ली. कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन ने उन्हें शपथ दिलाई. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उनके मंत्रिमंडल के कई सदस्य तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में आज लेंगे शपथ जगदीप धनखड़ राज्यपाल
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल नामित जगदीप धनखड़ मंगलवार को शपथ लेंगे. राजभवन में दिन में साढ़े 12 बजे कलकत्ता हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन उन्हें शपथ दिलायेंगे. राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा अन्य विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे. गौरतलब है कि केंद्र की ओर से 20 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाने की घोषणा की गयी थी.
शराब नहीं पीने की शपथ ली
समाहरणालय में सोमवार को डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सरकार के निर्देश के आलोक में सभी सरकारी अधिकारी व कर्मियों को शराब का सेवन नहीं करने की शपथ दिलाया. साथ ही सभी अधिकारी व कर्मियों से शराब का सेवन नहीं करने को लेकर लिखित रूप में भी शपथ पत्र प्राप्त किया.
फागू चौहान बने बिहार के नये राज्यपाल, चीफ जस्टिस एपी शाही ने दिलायी पद व गोपनीयता की शपथ
पटना : पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अमरेश्वर प्रताप शाही ने बिहार के नये राज्यपाल फागू चौहान को सोमवार को राजभवन परिसर स्थित राजेंद्र मंडप में राज्यपाल पद की शपथ दिलायी. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, कानून मंत्री नरेंद्र नारायण यादव समेत कई एनडीए विधायक और मंत्री मौजूद थे. शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल के करीब 350 से अधिक लोग राज्यपाल के अतिथि थे.
कर्नाटक विधानसभा: बहुमत परीक्षण में पास हुई येदियुरप्पा सरकार, स्पीकर के आर रमेश ने अपने पद से इस्तीफा दिया
कर्नाटक में पिछले कई दिनों से जारी सियासी संग्राम सोमवार को थम सकता है. मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके बीएस. येदियुरप्पा का आज कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण होने वाला है.
पटना : नवनियुक्त राज्यपाल फागु चौहान पहुंचे, आज लेंगे शपथ
पटना : राज्यपाल लालजी टंडन को पटना हवाई अड्डे पर रविवार को पुष्पगुच्छ देकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विदाई दी. राज्यपाल को हवाई अड्डे पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित मंत्रिपरिषद के कई सदस्य, राज्य के मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, पुलिस महानिदेशक आदि ने भी पुष्पगुच्छ देकर उन्हें विदाई दी. राज्यपाल को हवाई अड्डे पर सलामी भी दी गयी.