560 results found for ''व्हाट्सएप प्रमुख भारत''
बुमराह पर शॉट मारना मुश्किल, भारत से सीख लेने की जरूरत : सीफर्ट
हैमिल्टन : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की विविधतापूर्ण गेंदबाजी को समझना मुश्किल है और उनकी टीम को अगर टी20 श्रृंखला में वापसी करनी है तो उसे भारत से सीखना होगा कि परिस्थितियों से कैसे सामंजस्य बिठाया जाता है.
अदनान सामी को पद्मश्री देने पर कांग्रेस ने की सरकार की आलोचना
नयी दिल्ली : कांग्रेस ने जाने माने गायक अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर सवाल उठाया और तंज कसते हुए कहा कि अब ‘‘भाजपा सरकार की चमचागिरी'''' यह प्रतिष्ठित सम्मान दिए जाने का नया मानदंड बन गया है. पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने यह सवाल भी किया कि ऐसा क्यों हुआ कि करगिल युद्ध में शामिल हुए सैनिक सनाउल्लाह को ‘घुसपैठिया'' घोषित कर दिया गया, जबकि उस सामी को पद्म सम्मान दिया जा रहा है जिसके पिता ने पाकिस्तानी वायुसेना में रहकर भारत के खिलाफ गोलाबारी की थी?
71st Republic Day : देशभर में ऐसे मनाया गया गणतंत्र दिवस, खास तसवीरें
देश के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विजय चौक से ऐतिहासिक लालकिले तक देश की आन-बान-शान का शानदार नजारा देखा गया जहां भारत की अनूठी एकता में पिरोई विविधताओं वाली विरासत, आधुनिक युग की उसकी उपलब्धियां और देश की सुरक्षा की गारंटी देने वाली फौज की क्षमता का प्रदर्शन हुआ. इस साल गणतंत्र दिवस परेड पर मुख्य अतिथि के रूप में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो थे. उन्होंने राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य नेताओं के साथ भव्य परेड को देखा. तसवीरों में देखे पूरे देशभर में ऐसे मना गणतंत्र दिवस...
गणतंत्र दिवस 2020 : भारत-पाक के बीच नहीं हुआ मिठाई का आदान-प्रदान
गणतंत्र दिवस के मौके पर भी भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी साफ दिखी. दोनों मुल्कों के बीच इस बार मिठाईयों का आदान प्रदान नहीं हुआ. जम्मू-कश्मीर से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से हो रहे सीजफायर उल्लंघन के कारण दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है.
ओवरलोडेड वाहनों से नहर पथ हो रहा बर्बाद, लगे बैरियर
भभुआ : बालू लदे ओवरलोडेड वाहन एनएच दो से लेकर ग्रामीण क्षेत्र व नहरों पर बनी सड़क तक को बर्बाद कर रहे हैं. एनएच दो के प्रोजेक्ट मैनेजर के बाद अब सोन उच्चस्तरीय नहरों पर नवनिर्मित सड़कों को भी ओवरलोडेड बालू लदे ट्रकों के ढुलाई से बर्बाद होते देख जल संसाधन विभाग के अभियंता प्रमुख ने कैमूर व रोहतास डीएम को पत्र लिखा है. नहरों पर बने रोड को बचाने के लिए बैरियर लगाने की मांग की है.
उत्तर भारत के कई हिस्से सर्दी की चपेट में, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी
नयी दिल्ली : सर्दी का कहर रविवार को उत्तर भारत के हिस्सों में देखने को मिला. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ हिमपात होने की संभावना जतायी गयी है. हालांकि कश्मीर में तापमान बढ़ोत्‍तरी हुई है जिससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
प.बंगाल में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन, असम में हुआ चार बम विस्फोट, बाकी देशभर में रंग-बिरंगी परेड के साथ मना गणतंत्र दिवस
नयी दिल्ली : देशभर के विभिन्न राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में धूमधाम से रविवार को 71वें गणतंत्र दिवस मनाया गया. भारत की सांस्कृतिक विविधता का शानदार प्रदर्शन रंगबिरंगी परेडो द्वारा किया गया. यह समारोह पूरे देश में कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित हुआ. ऊपरी असम को छोड़ देश में बाकी जगह गणतंत्र दिवस शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ. सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने असम में 10 मिनट के अंतराल में चार बम ब्‍लास्‍ट किए, जिसकी जिम्मेदारी उल्फा (आई) ने ली. कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने तिरंगा फहराया और मानव श्रृंखला बनाकर ‘संविधान की रक्षा'' का भी संकल्प लिया.
प.बंगाल में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन, असम में हुआ चार बम विस्फोट, बाकी देशभर में रंग-बिरंगी परेड के साथ मना गणतंत्र दिवस
नयी दिल्ली : देशभर के विभिन्न राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में धूमधाम से रविवार को 71वें गणतंत्र दिवस मनाया गया. भारत की सांस्कृतिक विविधता का शानदार प्रदर्शन रंगबिरंगी परेडो द्वारा किया गया. यह समारोह पूरे देश में कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित हुआ. ऊपरी असम को छोड़ देश में बाकी जगह गणतंत्र दिवस शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ. सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने असम में 10 मिनट के अंतराल में चार बम ब्‍लास्‍ट किए, जिसकी जिम्मेदारी उल्फा (आई) ने ली. कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने तिरंगा फहराया और मानव श्रृंखला बनाकर ‘संविधान की रक्षा'' का भी संकल्प लिया.
#NZvsIND दूसरा टी20 मैच भी भारत ने अपने नाम किया
ऑकलैंड के ईडन पार्क में हुए मुक़ाबले में भारत ने न्यूज़ीलैंड को दी शिकस्त.
अमरीका और ब्रिटेन के पासपोर्ट धारकों को वीज़ा चाहिए ही नहीं: फैक्ट चेक
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे का ये बयान कितना सही, कितना ग़लत.
कोहली को देखकर लक्ष्य का पीछा करने की कला सीखी : श्रेयस अय्यर
सफेद गेंद के क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करने में विराट कोहली का कोई सानी नहीं और भारत के चौथे नंबर के नये बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आगामी दिनों में उनकी इस काबिलियत का लगातार अनुकरण करना चाहते हैं.
कांग्रेस का तंज : सनाउल्लाह घुसपैठिया और पाक वायुसेना के अफसर के बेटे सामी को पद्मश्री क्यों?
नयी दिल्ली : कांग्रेस ने जाने-माने गायक अदनान सामी को पद्मश्री दिये जाने पर रविवार को सवाल उठाया और तंज कसते हुए कहा कि अब ‘भाजपा सरकार की चमचागिरी'' यह प्रतिष्ठित सम्मान दिये जाने का नया मानदंड बन गया है. पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने यह सवाल भी किया कि ऐसा क्यों हुआ कि करगिल युद्ध में शामिल हुए सैनिक सनाउल्लाह को ‘घुसपैठिया'' घोषित कर दिया गया, जबकि उस सामी को पद्म सम्मान दिया जा रहा है, जिसके पिता ने पाकिस्तानी वायुसेना में रहकर भारत के खिलाफ गोलाबारी की थी?
भारत के CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में प्रस्ताव पेश, बुधवार को होगी बहस और गुरुवार को मतदान
लंदन : यूरोपीय संसद भारत के संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उसके कुछ सदस्यों द्वारा पेश किये गये प्रस्ताव पर बहस और मतदान करेगी. संसद में इस सप्ताह की शुरुआत में यूरोपियन यूनाइटेड लेफ्ट/नॉर्डिक ग्रीन लेफ्ट (जीयूई/एनजीएल) समूह ने प्रस्ताव पेश किया था, जिस पर बुधवार को बहस होगी और इसके एक दिन बाद मतदान होगा.
पद्म विभूषण के बाद मैरी कॉम का सपना ‘भारत रत्न'
पद्म विभूषण के लिये चुनी गयी पहली महिला खिलाड़ी एमसी मैरी कॉम ने रविवार को कहा कि वह तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर ‘भारत रत्न'' बनना चाहती हैं.
'मोदी सरकार की नीतियों से सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश ख़तरे में': पाकिस्तान से उर्दू प्रेस रिव्यू
इस हफ़्ते पाकिस्तान से छपने वाले उर्दू अख़बारों में छाए रहे भारत से लेकर भ्रष्टाचार तक के मुद्दे.
Republic Day: माइनस 20 डिग्री तापमान में 17,000 फीट की ऊंचाई पर 'जय हिंद'
भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर -20 डिग्री (शून्य से 20 डिग्री कम) तापमान में तिरंगा फहराया.
INDvsNZ : भारत ने न्‍यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त
केएल राहुल के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की शृंखला में अपनी बढ़त 2-0 कर दी.
Republic Day 2020: डूडल गूगल ने रंग-बिरंगा डूडल बनाकर भारत की विविधता, सौहार्द्र को दर्शाया
नयी दिल्ली : इंटरनेट की दिग्गज कंपनी गूगल ने रविवार को भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उसकी विविधता और सांस्कृतिक विरासत को दिखाते हुए रंग बिरंगा डूडल बनाया. डूडल में कई रंग हैं लेकिन नीले रंग को प्रमुखता दी गई है.
#INDvsNZ दूसरा T20: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, बैटिंग का फैसला
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दोनों टीमों ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. भारत शृंखला में अभी 1-0 से आगे है.
बोलसोनारो कौन हैं, जो हैं 71वें गणतंत्र पर भारत के मुख्य अतिथि
भारत आज अपना 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौक़े पर ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोलसोनारो मुख्य अतिथि हैं.