66 results found for ''व्यवसायी''
सियालदह सीतामढ़ी एक्सप्रेस में रानीगंज से बुकिंग की मांग
रानीगंज स्टेशन स्थित पार्सल अधिकारी के 13123 सियालदह सीतामढ़ी एक्सप्रेस ट्रेन के लिए सामान की बुकिंग न किये जाने के प्रतिवाद में रानीगंज के सैकडों व्यवसाइयों ने मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार को जनहस्ताक्षरित ज्ञापन सौंपा. व्यवसायी आलोक साहा, अनिल जैन, अशोक शर्मा आदि ने डीआर
व्यवसायी को लूटनेवाला गिरफ्तार, जेल
खलारी रेलवे स्टेशन के समीप खिलौना व्यवसायी मनोज कुमार साव से रुपये लूट कर भाग रहे अपराधी सागर गुरुंग को प्लेटफाॅर्म में बैठे लोगों ने आरपीएफ के सहयोग से पकड़ कर खलारी पुलिस को सौंप दिया. घटना के बाबत इंस्पेक्टर सह
जीआई टैग मिलने की खुशी में ओड़िशा के मिष्टान्न व्यवसायियों ने बांटे 50,000 रसगुल्ले
भुवनेश्वर : ओड़िशा के रसगुल्ले को बहुप्रतीक्षित भौगोलिक संकेत (जीआई) टैग मिलने की खुशी में आवेदक संगठन ने करीब 50,000 रसगुल्ले बांटे. करीब तीन हफ्ते पहले ओड़िशा ने पश्चिम बंगाल को पछाड़ते हुए इस टैग को हासिल किया था. रसगुल्ला कारोबारियों के समूह और आवेदक संगठन उत्कल व्यवसायी समिति के सदस्यों ने सोमवार को यहां की जनता के बीच राज्य की मशहूर मिठाई रसगुल्ला का वितरण किया.
मुंबई मेल के पार्सल से सामान गायब
मुंबई-हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस (12322) की पार्सल बोगी से लाखों का सामान रास्ते में गायब हो गया. सामान मुंबई से धनबाद रांगाटांड़ के व्यवसायी राम स्वरूप यादव के पुत्र पिंटू यादव ने मंगवाया था. घटना के बाद पिंटू ने इसकी मौखिक जानकारी पार्सल विभाग के कर्मचारियों व आरपीएफ को दी. वहीं धनबाद रेल मंडल इस घटना से अभी तक अनभिज्ञता जता रहा है.
खबड़ा के कारोबारी का लापता पुत्र समस्तीपुर से हुआ बरामद
कोचिंग जाने के दौरान रहस्यमयी ढंग से लापता खबड़ा के व्यवसायी संजय सिंह का पुत्र आदित्य कुमार को समस्तीपुर से बरामद कर लिया गया है. मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह पुलिस ने उसे भटकता हुआ देख पूछताछ की, तो उसने घर से भागने की बात बतायी.
दानापुर : आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सड़क पर उतरे लोग
व्यवसायी नरेश राय की हत्या के बाद फूटा आक्रोश दानापुर : व्यवसायी नरेश राय के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार को दोपहर में आक्रोशित परिजन व मोहल्ले के लोगों ने शव को खरजां मोड़ के पास रखकर सड़क को जाम कर दिया. लोगों ने टायर जला कर सड़क जाम कर प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. जाम के कारण दोपहर दो बजे से तीन बजे तक आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया. प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित लोग हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.
पटना : हत्याकांड की जांच के लिए एसआइटी गठित
पटना : दानापुर में हुई व्यवसायी नरेश राय की हत्या व राजीव नगर में ठेकेदार सौरभ तिवारी को गोली मार कर घायल किये जाने के मामले में आइजी संजय सिंह ने एसआइटी गठित कर दिया है.
समय से रिटर्न दाखिल करें व्यवसायी अन्यथा होगी कार्रवाई
वाणिज्य कर कार्यालय के सभागार में शनिवार को राज्य कर अपर आयुक्त प्रशासन डॉ. अशोक शर्मा ने 2017-18 के वार्षिक विवरणी जमा नहीं करने वाले व्यवसायी के साथ समीक्षा बैठक किया.
खबड़ा से गायब छात्र के पिता ने थाने में दर्ज करायी अपहरण की प्राथमिकी
सदर थाना के खबड़ा नवल किशोर नगर इलाके से शुक्रवार को कोचिंग के लिए निकले व्यवसायी के पुत्र आदित्य कुमार के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उसके पिता संजय कुमार सिंह ने सदर थाना में मोहल्ले के ही दो युवकों को आरोपित किया है. इसमें दोनों पर अपने पुत्र का अपहरण करने व कराने का आरोप लगाया है.
रांची : मनी लाउंड्रिंग में दो व्यवसायियों पर वारंट
रांची : 15.39 करोड़ रुपये के मनी लाउंड्रिंग मामले में कोलकाता निवासी व्यवसायी वासुदेव बागची व अविन बागची के खिलाफ मामले के अनुसंधानकर्ता ने इडी कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट प्राप्त किया है. जून में प्रवर्तन निदेशालय ने इनके खिलाफ चार्जशीट किया था. आरोपी वासुदेव मेसर्स प्रयाग इंफोटेक हाई-राइज लिमिटेड कोलकाता व मेसर्स प्रयाग इंफोटेक नेटवर्क प्रालि कोलकाता के चेयरमैन सह एमडी हैं.
महाराजगंज : कपड़ा व्यवसायियों पर फायरिंग, हालत गंभीर
महाराजगंज : शहर के राजेंद्र चौक के पास शुक्रवार की रात 8:15 बजे अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर कपड़ा व्यवसायी समेत दो को गोली मार दी, जिससे दोनों जख्मी हो गये़ घायल व्यवसायी एवं महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया.
हार्डवेयर व्यवसायी से पांच लाख की मांगी रंगदारी
सदर थाना के सुस्ता गांव में गुरुवार को हार्डवेयर व्यवसायी मनोज कुमार पटेल को रंगदारी में पांच लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी मिली है. हथियार व पिस्टल से लैस अपराधियों ने हार्डवेयर व्यवसायी के घर पर हमला कर मारपीट करते हुए उनकी पत्नी से चेन छीन ली. स्थानीय लोगों के जुटने पर सभी
शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका का निधन
शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका उर्फ लोकी बाबू का निधन शुक्रवार की दोपहर हो गया. वह पिछले एक माह से बीमार थे. उनकी उम्र करीब 78 वर्ष थी. भगवान दास दारूका के सबसे छोटे पुत्र लोकनाथ दारुका मिथिला विद्वत विचार मंच सहित कई समाजिक संगठनों में सक्रिय थे.
शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका का निधन
शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका उर्फ लोकी बाबू का निधन शुक्रवार की दोपहर हो गया. वह पिछले एक माह से बीमार थे. उनकी उम्र करीब 78 वर्ष थी. भगवान दास दारूका के सबसे छोटे पुत्र लोकनाथ दारुका मिथिला विद्वत विचार मंच सहित कई समाजिक संगठनों में सक्रिय थे.
फेक ट्रांजेक्शन रोकने के लिए राज्य में इंटेलीजेंस सेल का गठन, कारोबारियों को कर में छूट
कारोबार को बढ़ावा और कारोबारियों का हित सरकार की विशेष प्राथमिकता है. इसलिए कारोबार के माहौल को बेहतर से बेहतर करने के लिए कई कदम उठाये गये हैं. आज झारखंड में कारोबार को लेकर व्यवसायियों और व्यवसायिक संगठनों का भी सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है. वाणिज्य कर विभाग के सचिव प्रशांत कुमार ने गुरुवार को सूचना भवन में संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कही.
पूर्व नप सभापति समेत आठ पर प्राथमिकी दर्ज
जिले के रीगा थाना क्षेत्र के बगही पावर हाउस के समीप तीन दिन पूर्व कबाड़ा व्यवसायी ललन प्रसाद पर अपराधियों द्वारा की गयी गोलीबारी मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
ड्यूटी पर तैनात तीन होमगार्ड जवानों की मौजूदगी में अपराधी ने स्वर्ण व्यवसायी से पचास हजार लूटा
थाना क्षेत्र के दलसिंहसराय जाने वाली मुख्य सड़क पर मिर्जापुर गांव कर पास पुलिस चेक पोस्ट के निकट मंगलवार को बाईक सवार दो अपराधियों ने मऊ बाजार के स्वर्ण व्यवसायी स्व सुखदेव पौद्दार के पुत्र चंदन कुमार को पिस्टल की नोंक पर चालिश हजार नगद रुपये के साथ दश हजार का चांदी के जेवरात लूट लिया.
79 उद्योगपतियों, व्यवसायियों को दिया पानी चोरी का नोटिस
लोक स्वास्थ्य व अभियंत्रम विभाग (पीएचईडी) की वाटर सप्लाई पाइप लाइन से अवैध कमर्शियल कनेक्शन लेने के मामले में आसनसोल महकमा के 79 उद्योगपतियों और व्यवसायियों को विभाग के कार्यकारी अभियंता (आसनसोल मेकेनिकल डिवीजन) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. सात दिन में जबाब मांगा गया कि पानी चोरी के अपराध में जुर्माना और कानूनी कार्यवाई क्यों न की जाये?
युवा व्यवसायियों व महिलाओं ने ली जदयू की सदस्यता
पटना : जदयू की चल रही सदस्यता अभियान के तहत सोमवार को बड़ी संख्या में युवा व्यवसायी और महिलाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. राजधानी के मीठापुर इलाके में आयोजित जदयू सदस्यता अभियान में नौजवानों व्यवसाईयों एवं बड़ीं संख्या में आयी महिलाओं का प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने स्वागत किया.
फोन व इंटरनेट सेवा ठप रहने से परिजनों से नहीं हो पा रहा संपर्क
ईद-उल-अजहा यानी बकरीद के मौके पर मालदा शहर में रह रहे कुछ कश्मीरी परिवार कश्मीर में रह रहे अपने परिजनों के लिये फिक्रमंद हैं. चूंकि फिलहाल जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए वहां प्रशासन ने इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवा को बंद कर दिया है. इससे इनका संपर्क अपने माता-पिता और भाई बहनों से नहीं हो पा रहा है. उल्लेखनीय है कि मालदा शहर में बहुत पहले से कुछ कश्मीरी व्यवसायी परिवार सहित रह रहे हैं.