115 results found for ''व्यक्ति''
पेयजल संकट : इस ‘New Delhi’ में पिट वाटर भी मयस्सर नहीं
धनबाद : शुद्ध पानी तो दूर, पिट वाटर (खदानों का पानी) के लिए रोजाना झगड़ा होता है. लोग लाइन में खड़े होकर अपनी पारी का इंतजार करते हैं. प्रति व्यक्ति चार गैलन पानी मिलता है. इससे एक बाल्टी भी अधिक पानी लेने पर मुहल्ले के लोग आपस में उलझ जाते हैं. यह हाल नगर निगम क्षेत्र में आने वाली नयी दिल्ली कॉलोनी का है.
आचार्य बालकृष्ण विश्व के 10 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल, यूएन ने किया सम्मानित
पतंजलि योगपीठ (ट्रस्ट) से जुड़े आचार्य बालकृष्ण महाराज को संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था यूएनएसडीजी (यूनाइटेड नेशन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल) ने विश्व के 10 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया है.
पश्‍चिम बंगाल में तृणमूल-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, एक की मौत, कई घायल
कोलकाता : राज्य में शनिवार को कुछ जगहों से हिंसक घटनाओं की खबरें आयीं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई घायल हो गये हैं. मतगणना के बाद राज्य में फैली हिंसा पर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने चिंता जाहिर की है और उन्होंने राज्य में शांति बनाये रखने की अपील की.
तृणमूल-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष में एक की मौत, कई घायल
राज्य में शनिवार को कुछ जगहों से हिंसक घटनाओं की खबरें आयीं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई घायल हो गये हैं. मतगणना के बाद राज्य में फैली हिंसा पर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने चिंता जाहिर की है और उन्होंने राज्य में शांति बनाये रखने की अपील की.
कार चालक ने घर में घुसा दी कार, घायल
डोरंडा थाना क्षेत्र के दाउद नगर में शनिवार की शाम एक व्यक्ति की कार घर की दीवार में धक्का मारते हुए घर में घुस गयी.
जज ने दोषी को सजा के तौर पर सिख धर्म का अध्ययन करने का आदेश दिया
सलेम (अमेरिका) : अमेरिकी न्यायाधीश ने ओरेगन के एक व्यक्ति को यहां सिख समुदाय के एक व्यक्ति पर हमला करने के जुर्म में सजा के तौर पर सिख धर्म का अध्ययन करने और उस पर एक रिपोर्ट पेश करने को कहा है. अमेरिका में सिख नागरिक अधिकारों के सबसे बड़े संगठन ‘द सिख कोलिशन’ ने एक बयान जारी करके बताया कि दोषी एंड्रयू रामसे ने 14 जनवरी को हरविंदर सिंह डोड को धमकाने और उन पर हमला करने का जुर्म कबूल किया.
ओपी के पास सरेआम दिनदहाड़े छिनतई
धनवार थाना इलाके के घोड़थंभा ओपी के समीप अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े सरेआम एक व्यक्ति से 50 हजार रुपये छीन लिये. भुक्तभोगी ओपी क्षेत्र स्थित चांगोसिंघा गांव निवासी नईमउ
जमीन विवाद में मारपीट, एक घायल
जसीडीह थाना क्षेत्र के रोहिणी पांडेय टोला में जमीन विवाद में हुई मारपीट व छिनतई की घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया है. इस संबंध में थाने में शिकायत दी गयी है. अपने आवेदन में पीड़ित संतोष मालाकार ने कहा है कि गुरुवार
युवक का शव मिला
नारकेलडांगा इलाके में अचेत हालत में एक व्यक्ति को फुटपाथ किनारे पाया गया. घटना गुरुवार सुबह 6.30 बजे के आसपास की है. अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत बताया. मृतक की पहचान शेख नसीम (35) के रूप में हुई है.
पत्नी का बनाया अश्लील वीडियो
लालगंज (वैशाली) : लालगंज थाना क्षेत्र की सिरसा वीरन पंचायत में एक व्यक्ति ने पहले पत्नी का अश्लील वीडियो बनाकर उस पर दूसरी शादी करने का दबाव डाला और जब महिला ने इससे इन्कार कर दिया, तो उसे घर से बाहर निकाल दिया. इसके बाद महिला अपने परिजनों के साथ ससुराल के दरवाजे पर धरने पर बैठ गयी है.
अपहृत वृद्ध का पइन से मिला कंकाल, क्षेत्र में फैली सनसनी
मसौढ़ी : नदौल से करीब डेढ़ किलोमीटर पूरब घुटनबिगहा स्थित पइन से ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार को पुलिस ने एक व्यक्ति का कंकाल बरामद किया. पइन में कंकाल पड़े होने की खबर से वहां लोगों की भीड़ जुट गयी. इस दौरान क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से पानी से कंकाल बाहर निकाला. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने कपड़ों से उसकी पहचान थाना के नदौल मुशहरी निवासी अगवा 60 वर्षीय गौरी मांझी के रूप में की.
शराब के नशे मे हंगामा करते एक धराया
भट्ठीसेर गांव से बीते मंगलवार की रात शराब के नशे में हंगामा करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपित की पहचान हरलाखी थाना के हरसुआर गांव निवासी उमेश कुमार पंडित के रुप में की गयी.
चंदवारा में हादसा एक की हुई मौत
थाना क्षेत्र के ढाब थाम में मंगलवार रात करीब 8:30 बजे हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक की पहचान 42 वर्षीय सहदेव यादव के रूप में हुई है.
बिहार : 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पुलिस अवर निरीक्षक गिरफ्तार
आरा : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाने में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक महेश्वर गिरी को बुधवार को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 20 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक भोजपुर जिले के जगदीशपुर गांव निवासी और परिवादी मोहम्मद इरफान अली ने शिकायत दर्ज करायी थी कि इस वर्ष दर्ज जगदीशपुर थाना कांड संख्या 87 की केस डायरी अदालत में समर्पित करने की एवज में महेश्वर गिरी उनसे रिश्वत की मांग कर रहे हैं.
जसीडीह से मिले शव की एक माह बाद भी नहीं हुई पहचान
जसीडीह थाना क्षेत्र में स्थित हाइस्कूल के पुराने बिल्डिंग से बरामद अधेड़ के शव की की पहचान एक महीने बाद भी नहीं हो सकी है. अज्ञात व्यक्ति की हत्या कर शव फेंका हुआ था, जिसकी ला
दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मौत
गावां प्रखंड स्थित पिहरा पूर्वी पंचायत के खास पिहरा गांव में सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मौत से गांव में मातम है. खास पिहरा निवासी 55 वर्षीय जयप्रकाश यादव 11 मई को बाइक से सतगावां जा रहे थे.
भूमि विवाद में एक परिवार के तीन सदस्यों को बांधकर पीटा
फलका (कटिहार). थाना क्षेत्र की फलका बस्ती में एक व्यक्ति ने एक बासगीत पर्चाधारी के घर में घुसकर उत्पात मचाया. उसने घर में घुस कर तोड़फोड़ की तथा महिला समेत पूरे परिवार को रस्सी से बांधकर पिटाई भी की. सूचना मिलने पर बाद पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिवार को मुक्त कराकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. घायल समसुल निशा (42) पति मंजूर आलम व मंजूर आलम (50) पिता अब्दुल लतीफ, मो तमीज (38) पिता अब्दुल लतीफ का इलाज स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.
डिक्की तोड़ कर 50 हजार निकाला, Rs 30 हजार बरामद
मेहसौल ओपी के समीप मंगलवार को एक व्यक्ति की बाइक का डिक्की तोड़कर 50 हजार रुपये लेकर अज्ञात युवक भागने लगा. युवक का पीछा करने पर वह पैसा फेंक कर फरार हो गया.
Indian Oil को पछाड़ देश की टॉप ट्रेडिंग कंपनी बनी Reliance Industries
नयी दिल्ली : देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे अधिक आय दर्ज करने वाली कंपनी बन गयी है. पेट्रोलियम से लेकर, खुदरा व्यापार और दूरसंचार जैसे विविध क्षेत्रों में फैली आरआईएल का 2018- 19 में कुल कारोबार 6.23 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जबकि आईओसी ने 31 मार्च 2019 को समाप्त वित्त वर्ष में 6.17 लाख करोड़ रुपये का एकीकृत कारोबार किया. दोनों कंपनियों द्वारा दी गयी नियामकीय सूचना में यह जानकारी सामने आयी है.
व्‍यक्ति को उसके काम से जाना जाता है ना कि बाप के नाम से : विवेक ओबरॉय
नागपुर : अभिनेता विवेक ओबरॉय ने सोमवार को कहा कि पिछले पांच वर्षों में भारत काफी बदल गया है और अब किसी भी व्यक्ति को उसके काम से जाना जाता है ना कि पारिवारिक विरासत से. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी'' के एक पोस्टर के लॉन्च के मौके पर यहां बोल रहे थे. इस पोस्टर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लॉन्च किया. ओबरॉय ने इस फिल्म में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने बताया कि फिल्म इस शुक्रवार को 40 देशों में रिलीज होगी.