104 results found for ''व्यक्ति''
रंका प्रखंड कार्यालय में थूका, तो ‍200 रुपये देना होगा जुर्माना
नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय की स्वच्छता को लेकर बीडीओ मो परवेज ने प्रखंडकर्मियों के साथ बैठक की. इस मौके पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जो भी व्यक्ति पान या गुटका खाकर प्रखंड कार्यालय भवन में थूकेगा तो उसे 200 रुपया जुर्माना देना होगा.
कलुआही के बरदेपुर में करंट से युवक की मौत
थाना क्षेत्र के बरदेपुर गांव में पुरनी पोखर के भिंडा पर बिजली की करंट से एक बाईस वर्षीय युवक की मौत हो गयी. मृतक पुरसौलिया निवासी रोहित कुमार झा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कलुआही से एक बिजली विभाग से जुड़े निजी व्यक्ति के साथ रोहित बरदेपुर गांव स्थित पुरनी पोखर के भिंडे पर गया था. अचानक एग्यारह हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गया.
लूट की बंदूक और कारतूस के साथ एक गिरफ्तार, दो फरार
हरसिद्धि पुलिस ने रानी छपरा धनकी टोला में छापेमारी कर इंग्लैंड निर्मित लाइसेंसी बंदूक, दो कारतूस, ड्रिल मशीन व चोरी की बाइक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. छापेमारी का नेतृत्व डीएसपी ज्योति प्रकाश कर रहे थे. वही अंधेरे का लाभ उठा दो भागने में सफल रहे.
Court की टिप्पणी- भारत की लड़कियाें में अब भी डर, शादी बिन समाज में सम्मान नहीं
मुंबई की एक अदालत ने टिप्पणी की कि यह भारतीय समाज का दुर्भाग्यपूर्ण पहलू है कि लड़कियां अब भी डरती हैं कि जब तक वे शादी नहीं करेंगी तब तक उन्हें समाज में सम्मान नहीं मिलेगा. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एच सी शिंदे ने 51 वर्षीय व्यक्ति को 2007 में एक महिला का बलात्कार करने के जुर्म में 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए हाल में ये टिप्पणियां कीं.
बहुमुखी व्यक्तित्व के धनी थे अरुण जेटली : हरिवंश
राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह ‘बहुमुखी व्यक्तित्व'' के व्यक्ति थे और उनके निधन से राष्ट्र को अपूरणीय क्षति हुई है. जेटली (66) का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में आज निधन हो गया जहां कुछ हफ्तों से उनक इलाज चल रहा था.
गंडा गांव के समीप आहर से मिला विक्षिप्त व्यक्ति का शव
मुंगेर : चरकापत्थर थाना क्षेत्र अंतर्गत लालीलेबार पंचायत के गंडा गांव के समीप परसवनिया आहर से पुलिस ने शुक्रवार को एक शव बरामद किया है. शव की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के बोझायत गांव निवासी 40 वर्षीय राजो राय के रूप में किया गया.
करेंट लगने से तीन घायल, एक पटना रेफर
लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के रेहुआ गांव के एक घर में शुक्रवार को पानी का मोटर चलाने गये एक ही परिवार के तीन लोग करंट लगने से घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक व्यक्ति की हालत की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रेहुआ गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह के पुत्र गोपाल सिंह शुक्रवार की संध्या पानी के लिए मोटर चलाने गये हुए थे.
सुपौल : दुर्घटना के बाद कार में लगी आग, जिंदा जल गया डॉक्टर
मुजफ्फरपुर/सुपौल : मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह चार बजे बेरूआ रेला ढाले के पास पटना आ रही कार अनियंत्रित हो कर पलट गयी. हादसे के बाद कार में आग लग गयी, जिसमें बैठे सुपौल के डॉक्टर शशि रावत जिंदा जल गये. साथ ही कार में बैठा एक व्यक्ति झुलस गया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची गायघाट पुलिस ने आग पर काबू पाया. गाड़ी के अंदर से डॉक्टर शशि के शव को निकाला़
कैंपर पलटने से दो की मौत, दर्जनों घायल
ओड़िशा के बोलानी थाना अंतर्गत बेसकैंप बस्ती के पास कैंपर वाहन पलटने से दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि उस पर सवार आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. घटना शुक्रवार शाम करीब छह बजे की है. सभी लोग बस्ती के ही एक व्यक्ति के शव का अंतिम संस्कार कर कारो श्मशान घाट से लौट रहे थे, तभी उक्त घटना घटी. हादसे में हरिजन ब
साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से 30 मिनट में मांगा मोकामा विधायक अनंत सिंह का ब्योरा, फिर...
नयी दिल्ली : साकेत कोर्ट की ओर से दी गयी समयसीमा में मोकामा के निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह का ब्योरा दिल्ली पुलिस अदालत में पेश नहीं कर पायी. इस पर अदालत ने दिल्ली पुलिस ने पूछा कि क्या अनंत सिंह प्रभावशाली व्यक्ति हैं.
रांची : आरपीएफ ने सात टिकट दलालों को किया गिरफ्तार
रांची : आरपीएफ डीजी अरुण कुमार के आदेश पर रांची डिवीजन में तत्काल टिकट दलालों पर ऑपरेशन थंडर चलाया गया. आरपीएफ की इस छापेमारी में सात टिकट दलाल गिरफ्तार किये गये हैं. इसमें बानो से दो, मुरी से दो, हटिया से दो व रांची से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक लाख रुपये के टिकट सहित अन्य सामान जब्त किया गया है.
गोपालगंज : बोलेरो व ऑटो की टक्कर में दो की मौत
भोरे : भोरे-मीरगंज मुख्य पथ पर मुड़ाडीह गांव के पास गुरुवार की सुबह बोलेरो व ऑटो की टक्कर में फुलवरिया थाने के मजीरवां कला निवासी अमेरिका राम और भोरे थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी रमेश राम की पत्नी उषा देवी की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, मां-बेटी घायल हो गयीं. मजीरवां कला से ऑटो भोरे के लिए आ रहा था. उसमें तीन महिलाओं के साथ एक अन्य व्यक्ति सवार था. टेंपो जैसे ही मुड़ाडीह गांव के पास बोलेरो ने उसमें टक्कर मार दी.
आरोपों का सामना करें चिदंबरम
देश के इतिहास में संभवतः यह पहली बार हो रहा है कि लगभग नौ वर्षों तक वित्त मंत्री तथा तीन वर्षों से अधिक समय तक गृहमंत्री रहा व्यक्ति कानून के शिकंजे से बचने के लिए गायब हो जाता है.
आदिवासी समाज में पूर्वजों के नाम को जिंदा रखने की अद्भुत परंपरा
यह शरीर एक दिन मिट्टी में मिल जायेगा. बस रह जायेगा, तो इस धरती में केवल व्यक्ति का नाम. भले शरीर नश्वर हो, लेकिन लोग मर कर भी अमर होना चाहते हैं. मर कर भी अपने नाम की बदौलत इस धरती पर जीवित रहना चाहते हैं. लोगों को अपनी मौजूदगी एहसास करना चाहते हैं.
बिहार : मॉब लिंचिंग का शिकार होने से बचा छेड़खानी का आरोपी युवक, ऐसे बची जान
बिहारशरीफ : बिहारशरीफ में छेड़खानी का आरोपी एक युवक मॉब लिंचिंग का शिकार होते होते बच गया. दरअसल, बच्चा चोर के हो हल्ला सुनकर भीड़ जुट गयी थी और युवक को खदेड़कर पकड़ लिया था. यह मामला सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी मोहल्ला से जुड़ा है. यह अप्रिय घटना गुरुवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे घटी. हिंसक बनी भीड़ युवक की बेरहमी से पिटाई में जुटी थी. लेकिन, इसी बीच मोहल्ले के एक समझदार व्यक्ति ने हस्तक्षेप करते हुए आरोपी युवक को महफूज कर उसे एक कमरे में कैद कर दिया. फिर सोहसराय थाना पुलिस को सूचना दे दी.
भर्ती के लिए लिखित परीक्षा किसी और ने दी, शारीरिक परीक्षा देने दूसरा पहुंचा
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दे चुके चार अभ्यर्थियों के स्थान पर बृहस्पतिवार को सीआईएसएफ के कैंप में शारीरिक परीक्षा देने आये चार अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पूर्व शनिवार को ऐसे ही पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि थाना इकोटेक क्षेत्र में स्थित सीआईएसएफ कैंप में कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षा चल रही है.
प्रति व्यक्ति आय बिहार में कम होने के बावजूद देश में सबसे ज्यादा विकास दर : CM नीतीश, कहा- पाठ्यक्रमों में शामिल होगी बैंकिंग शिक्षा
पटना : राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक का आयोजन होटल मौर्या में गुरुवार को किया गया. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत अन्य मंत्रियों के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गर्वनर एमके जैन शामिल हुए.
खूंटी में अंधाधुंध फायरिंग कर एक को मार डाला, भाजपा नेता समेत तीन घायल
खूंटी : झारखंड (Jharkhand) की राजधानी से सटे खूंटी (Khunti) जिला में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग (Firing) कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. फायरिंग में भाजपा (BJP) नेता सुखराम मुंडा समेत तीन लोग घायल हो गये. मामला सोयको का है, जहां बुधवार की शाम 7:30 बजे अज्ञात अपराधियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी में विजय टोपनो की मृत्यु हो गयी. गुरुवार को उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.
डीजीपी के निर्देश पर हथियार के लाइसेंस की होगी जांच, संदेह होने पर होगा रद्द
भागलपुर : सूबे में लाइसेंसी हथियार के सहारे अपराध को अंजाम दिया जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ने सभी एसएसपी और एसपी को लाइसेंसी हथियार की जांच करने का निर्देश दिया है. इसके बाद भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती ने कहा हैं कि ऐसे लाइसेंस धारी व्यक्ति के हथियार की जांच करायी जायेगी.
दानापुर : शातिरों ने खाते से उड़ा लिये 1.18 लाख रुपये
दानापुर : साइबर अपराधियों ने एक व्यक्ति के दो खातों से 1.18 लाख रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में नागेश्वरी कॉलोनी निवासी मनोज कुमार ने स्थानीय थाने में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज करायी.