347 results found for ''व्यक्ति की हत्या''
पत्नी की हत्या की, फिर जलाया, पति व ससुर गिरफ्तार
श्रावस्ती जिले में एक महिला को दहेज की मांग को लेकर हत्या करने के बाद में केरोसिन तेल डाल कर जलाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इसे दहेज हत्या का मामला दर्ज कर मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार कर विवेचना शुरू कर दी है. मामला श्रावस्ती जिले के भारत नेपाल सीमावर्ती सिरसिया थानांतर्गत गडरा गांव का है. गांव निवासी रमजान ने अपनी पुत्री सईदा (22) का विवाह गांव के ही नफीस से करीब छह वर्ष पहले किया था. दोनों के दो बच्चे भी हैं.
लखीसराय : दर्जनभर से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने दो लोगों को गोली मार कर मौत के घाट उतारा
चानन / लखीसराय : जिले के चानन थाना क्षेत्र के मननपुर गांव में सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे के आसपास दर्जनभर से अधिक की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोल कर दो लोगों को गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी. मृतकों में मननपुर निवासी मदन यादव एवं भलूई निवासी छोटू कुमार शामिल हैं.
झारखंड में फिर हो जाती मॉब लिंचिंग, सलवार समीज पर फुलपैंट और टी-शर्ट पहने युवक को राहगीर ने बचाया
छतरपुर (पलामू) : झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamau) जिला में एक राहगीर ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए भीड़ को हत्या का अपराध (Mob Lynching) करने से रोक दिया. मामला छतरपुर (Chhatarpur) प्रखंड के सिलदाग गांव (Sildaag Village) का है. यहां गांव के सैकड़ों लोग, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल थे, एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालते, यदि उस राहगीर ने समय रहते पुलिस को सूचना नहीं दी होती. राहगीर की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से उस व्यक्ति को छुड़ाकर थाना ले गयी.
गुमला में नदी से मिला महिला का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका
गुमला : झारखंड के गुमला जिला अंतर्गत भरनो थाना के पारस नदी स्थित धोबी घाट से एक महिला का शव बरामद हुआ है. अर्द्धनग्न इस महिला के दोनों पैर रस्सी से बंधे हैं. आशंका व्यक्त की जा रही है कि महिला से दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया है.
अफ़ग़ानिस्तान: शादी मंडप में 63 लोगों की हत्या पर दूल्हे की आपबीती
शनिवार को हुए एक हमले में 63 लोगों की मौत हुई थी जबकि 180 लोग ज़ख़्मी हुए हैं.
बक्सर : संपत्ति विवाद में पिता ने बेटे को मार डाला
चौसा : प्रखंड के कोचाढ़ी गांव में संपत्ति के विवाद में रामबाबू सिंह ने अपने बेटे पप्पू सिंह की धारदार हथियार से हत्या कर दी. वहीं, भाई को बचाने आया पिंटू सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि पप्पू व पिंटू बहुत छोटे थे तभी उनकी मां की मौत हो गयी थी. इसके बाद रामबाबू सिंह ने दूसरी शादी कर ली थी. इधर, कई सालों से पप्पू व पिंटू अपने पिता से घर में हिस्से की मांग कर रहे थे. इसी को लेकर रविवार की दोपहर हुए विवाद में रामबाबू सिंह ने धारदार हाथियार से अपने बेटे पप्पू सिंह पर वार कर दिया.
गोपालगंज : जेल में सजायाफ्ता पूर्व मुखिया की मौत, हंगामा
गोपालगंज : चनावे मंडल कारा में बंद सजायाफ्ता सदर प्रखंड के रामपुर टेंगराही के पूर्व मुखिया वीरेंद्र यादव की शनिवार की देर रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. इससे आक्रोशित लोगों ने रविवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया और नगर थाने के बंजारी के पास एनएच 28 को जाम कर दिया. इससे वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया. वीरेंद्र यादव की पत्नी फूलमती देवी वर्तमान में मुखिया हैं. परिजनों ने जेल प्रशासन पर साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है. हालांकि, जेल अधीक्षक अमित कुमार ने परिजनों के आरोप को खारिज कर दिया.
गया : कर्ज लौटाना न पड़े इसलिए दोस्त को मार डाला
गया : मेडिकल थाने के बेलाही गांव में शनिवार की देर रात कर्ज लौटाना न पड़े, इसके लिए एक युवक ने अपने दोस्त की ही हत्या कर दी. पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है. मृतक अनिल पासवान के परिजनों ने मेडिकल थाने में राजेंद्र व मुकेश के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. मृतक के परिजनों ने बताया कि आरोपित मुकेश यादव व अनिल पासवान अच्छे दोस्त थे. मुकेश ने अनिल से कुछ पैसे कर्ज के तौर पर लिये थे. कई दिनों से पैसा वापस करने को लेकर दोनों में मनमुटाव चल रहा था.
औरंगाबाद में बच्चाचोर का आरोप लगा छात्र की हत्या
मदनपुर (औरंगाबाद) : औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के सलैया थाने के बेरी टोला चौधरी बिगहा गांव में कोचिंग से पढ़ कर लौट रहे एक छात्र की कुछ लोगों ने बच्चा चोर का आरोप लगाकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान कोल्हुआ गांव के उपेंद्र पासवान के पुत्र रोहित कुमार के रूप में की गयी है.
अनंत की खुलेंगी पुरानी फाइलें, होगी आवाज की जांच, कुछ दिन पहले हत्या की सुपारी देने का एक ऑडियो हुआ था वायरल
पटना : मोकामा से निर्दलीय विधायक बाहुबली अनंत सिंह की आवाज की जांच विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल), पटना ही करेगी. सितंबर तक यह जांच पूरी कर ली जायेगी. कोर्ट ने इस संबंध में आदेश दिया है.
10 घंटे सड़क व रेल मार्ग जाम, तिहरे हत्याकांड के विरोध में उतरे बरकाकाना के ग्रामीण
बरकाकाना : बरकाकाना रेलवे कॉलोनी में शनिवार की रात रेलवे के पोर्टर अशोक राम समेत परिवार के तीन सदस्यों की हत्या के विरोध में रविवार को आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आये.
हत्या बता टोटो चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन
वार्ड नंबर 93 अंतर्गत हटिया तालाब टीना पट्टी निवासी तथा टोटो चालक 32 वर्षीय शंकर राउत उर्फ गोपाल का शव पंजाबी मोड़ फांड़ी पुलिस ने धंधाडीह स्थित सड़क के किनारे से शनिवार की रात बरामद किया. उसके नाक कटे हुए थे. नाक तथा मुंह से रक्त निकला हुआ था. इसे हत्या बताते हुए हत्यारों की
राज्य में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
: राज्य में शनिवार की रात से लेकर रविवार सुबह तक दो अलग-अलग जगहों पर भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी है. बीरभूम जिले में बदमाशों द्वारा भारतीय जनता पार्टी के एक पचास वर्षीय कार्यकर्ता पर क्रूड बम फेंक कर उनकी हत्या करने की घटना सामने आयी है.
ब्राउन शुगर के साथ दो गिरफ्तार
एक किलोग्राम ब्राउन शुगर के साथ पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. शनिवार देर रात सीआइडी ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कालियाचक थानांतर्गत कुरतामोड़ इला
बम मारकर भाजपा नेता की हत्या
बीरभूम जिले के लाभपुर थाना अंतर्गत द्वारका ग्राम से पार्टी कर्मी के साथ बाइक से लौटने के दौरान शनिवार की देर रात अपराधियों ने बम मारकर भाजपा नेता डालू शेख की हत्या कर दी. उसका सहयोगी लापता है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिउड़ी जिला अस्पताल भेज दिया. लापता भाजपा कर्मी की तलाश जारी है. भाजपा नेता कालो सोना मंडल ने कहा कि हत्या में तृणमूल संरक्षित अपराधियों का हाथ है. मृतक डालू शेख द्वारका
मधुबन में सड़क हादसे में देवघर के युवक की मौत
मधुबन थाना क्षेत्र के करमगड्डा मोड़ के समीप रविवार को डुमरी-गिरिडीह सड़क पर एक कार पेड़ से टकरा गयी. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को स्थानीय लोगों ने डुमरी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक इलाज के बाद एक को धनबाद रेफर कर दिया गया.
पुलिस ने हत्यारोपित समेत 21 को किया गिरफ्तार
एसपी संतोष कुमार के निर्देश के आलोक में विभिन्न थाना पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत छापेमारी कर 21 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 19 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में 2 शराब कांड के एक हत्या एवं एक दहेज हत्या के आरोपी हैं. जिले के तरियानी थाना पुलिस ने हत्या मामले के अभियुक्त नरवारा निवासी झरोखा देवी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
बिना समय गंवाये दाखिल करें आयकर रिटर्न, रिटर्न फाइल करते समय बरतें ये सावधानियां
आयकर का भुगतान करना और आयकर रिटर्न दाखिल करना दोनों अलग-अलग चीजें हैं. आयकर अधिनियमों के अनुसार 60 साल तक के व्यक्ति जिनकी वार्षिक आय 2.50 लाख रुपये से ज्यादा है उन्हें आयकर भरना जरूरी है.
बिना समय गंवाये दाखिल करें आयकर रिटर्न, रिटर्न फाइल करते समय बरतें ये सावधानियां
आयकर का भुगतान करना और आयकर रिटर्न दाखिल करना दोनों अलग-अलग चीजें हैं. आयकर अधिनियमों के अनुसार 60 साल तक के व्यक्ति जिनकी वार्षिक आय 2.50 लाख रुपये से ज्यादा है उन्हें आयकर भरना जरूरी है.
इनके बिगड़े काम बनेंगे.....जानें अपने राशिफल के बारे में
सामाजिक-राजनीतिक व्यक्तियों के लिए समय लाभप्रद रहेगा. प्रियजनों का आवागमन, सुख-संपदा व लोकप्रियता की वृद्धि होगी.