20 results found for ''वोटर टर्नआउट एेप''
महिला वोटर बढ़ाने की कवायद तेज
महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाने को लेकर निर्वाचन विभाग तैयारी में जुटा है. मतदान केंद्रों पर महिलाओं की कम संख्या और मतदाता सूची से महिलाओं का नाम गायब रहने से लगातार आंकड़ों में हो रहे लैंगिक असंतुलन को दूर करने के लिए अब बूथवार अभियान चलाया जायेगा.
ऐप से वीडियो बनाने का शौक बनी आदत
जहां एक ओर तकनीक हमारे लिए नये-नये आयाम खोल रही है. वहीं, दूसरी ओर इसके नुकसान भी सामने आ रहे हैं. पहले बच्चों में मोबाइल गेम का एडिक्शन ज्यादा देखने को मिलता था लेकिन अब इनमें एेप के जरिये वीडियो बनाने का चलन भी काफी बढ़ा है. लाइक्स और कमेंट्स के लिए वे हर जोखिम को उठाने के लिए तैयार हो जाते हैं. शुरुआत में बच्चे इन्हें शौकिया तौर पर बनाते हैं, लेकिन धीरे-धीरे लोगों के कमेंट्स और लाइक्स के लिए इन्हें बनाने के एडिक्शन के शिकार हो जाते हैं.
15 नवंबर को जारी होगी प्रदेश की नयी मतदाता सूची
पटना : राज्य की नयी मतदाता सूची 15 नवंबर को जारी कर दी जायेगी. चुनाव आयोग ने पूर्व निर्धारित 15 अक्तूबर के समय को एक माह के लिए आगे बढ़ा दिया है. इस दौरान मतदाताओं को वोटर लिस्ट में नाम के सत्यापन करने का मौका मिल जायेगा. प्रारूप प्रकाशन के बाद आयोग द्वारा दावा आपत्ति की मांग की जायेगी. राज्य की मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 20 जनवरी को किया जायेगा. वर्ष 2019 की मतदाता सूची के अनुसार राज्य के सात करोड़, 60 लाख, 3,778 मतदाता हैं.
19 अौर 20 को लगेगा विशेष कैंप, छूटे हुए वोटरों का नाम जोड़ने के लिए डोर-टू-डोर चलेगा अभियान
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. इसमें शामिल उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे, डीआरडीए की निदेशक अनिता सहाय, उप निर्वाचन पदाधिकारी केएन नाग ने जिले में की गयी तैयारियों की जानकारी दी.
रांची : राजनीतिक भागीदारी के लिए एक मंच पर आना होगा : मंडल
रांची : राष्ट्रीय मछुआरा संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक में पूर्व विधायक सह संघ के अध्यक्ष अरुण मंडल ने कहा कि मछुआरों को एक मंच पर आने की जरूरत है. मछुआरों को राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अधिकार के लिए लड़ाई लड़नी होगी. मछुआरा समाज के वोटरों की संख्या बहुत अधिक है. इसके बावजूद राजनीतिक भागीदारी बहुत कम है.
उपचुनाव : समस्तीपुर में वोटरों को बूथ तक लाना चुनौती
समस्तीपुर : समस्तीपुर (सुरक्षित) लोस सीट पर उपचुनाव को लेकर दोनों गठबंधन के प्रत्याशी भले संपर्क साधने में पसीने बहा रहे हों, परंतु वोटरों में कोई खास उत्साह नहीं दिख रहा. मतदान के दिन वोटरों को घर से निकालने में जो प्रत्याशी आगे रहेंगे, मैदान उनके लिए उतना आसान होगा. महज पांच महीने पहले संपन्न संसदीय चुनाव में लोजपा के रामचंद्र पासवान ने महागठबंधन प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार से बड़ी जीत दर्ज की थी.
रांची : अब 18 अक्तूबर तक फ्लैट लेने के लिए करें आवेदन
रांची : प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्टिकल तीन के तहत बनहौरा में बन रहे फ्लैट का आवंटन अब 25 अक्तूबर को होगा. चयनित आवेदकों को आवेदन पत्र सहित पांच हजार रुपये का डिमांड ड्रॉफ्ट 18 अक्तूबर तक नगर निगम में जमा करना होगा. लाभुकों को केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, ऐक्सिस बैंक और आइसीआइसीआइ बैंक में आवेदन पत्र के साथ, लाभुक सहमति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, वोटर आइडी कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जमा कर सकते हैं.
आधार के चक्कर में उलझा वोटरों का सत्यापन
गोपालगंज : मतदाता सत्यापन के दौरान बीएलओ लोगों से आधार मांग रहे हैं, जिससे उनके सामने तरह-तरह की कठिनाइयां सामने आ रही हैं. कहीं आधार कार्ड नहीं है तो ज्यादातर मतदाता आधार कार्ड देने से कन्नी काट रहे हैं. जो सीधे कुछ नहीं बोलना चाहते हैं तो आधार नहीं है का बहाना बना देते हैं. या फिर बोल देते हैं कि उनका आधार कार्ड कहीं खो गया है.
मनोहर लाल खट्टर: ज़ीरो से हीरो बनने के पांच ख़ास कारण
क्या हरियाणा के वोटर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी पर भरोसा कर दोबारा उन्हें सत्ता सौपेंगे?
नाथनगर विधानसभा क्षेत्र : बाढ़ व सिंचाई के संकट पर वोट की राजनीति, इस बार गंगोता-मुस्लिम वोटरों पर होगी नजर
भागलपुर : नाथनगर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री सुधा श्रीवास्तव चार बार चुनाव जीतीं. तीन बार चुनचुन यादव भी विधायक रहे. इस बार सामाजिक समीकरण में गंगोता व मुस्लिम मतदाताओं के निर्णायक वोट होंगे. बाढ़ का कहर झेल रहे नाथनगर में अंदर-ही-अंदर सभी दावेदार अपनी रणनीति बना
नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सोलर लालटेन की होगी व्यवस्था
चाईबासा स्थित समाहरणालय सभाकक्ष में बुधवार को उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी के लिए समीक्षा बैठक की गयी. इसमें वीसी ने प्रखंड के पीडब्ल्यूडी वोटरों को चिन्हित करने का आदेश दिया. उपायुक्त ने सभी एइआरओ को प्रखंड अंतर्गत पीडब्ल्यूडी वोटरों को चिन्हित करने को कहा. प्रखंड में कुल मतदाताओं और पीडब्ल्यूडी मतदाताओं के प्रतिशत की सूची तैयार करने का निर्देश दिया.
फर्जी तरीके से बैंक अकाउंट खोल बाइक फाइनेंस करने की थी प्लानिंग, गिरफ्तार
पटना : गांधी मैदान थाने की पुलिस ने शनिवार को सोनू कुमार नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपित युवक को उस समय गिरफ्तार किया जब वह थाना क्षेत्र के एक्जीबिशन रोड स्थित एक बैंक में फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड पर बैंक खाता खुलवाने गया था.
रांची : सेवा देनेवाले भी कर्ता ऐप में रजिस्टर करायें : रघुवर दास
रांची : सूचना तकनीक (आइटी) के इस युग में हम तकनीकों का इस्तेमाल कर आसानी से अपने रोजमर्रा के छोटे-छोटे काम निबटा सकते हैं. इसी कड़ी में ‘कर्ता एेप’ की शुरुआत एक सराहनीय कदम है. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में कर्ता परियोजना की शुरुआत करते हुए कही.
कोल्ड चेन में वैक्सीन होगा सुरक्षित, एेप से गुणवत्ता पर रख रहे नजर
जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए कोल्ड चेन का निर्माण किया गया है. कोल्ड चेन में वैक्सीन के लिए जरूरी तापमान बनाये रखने के लिए नियमित निगरानी की भी जरुरत होती है.
रांची : ठगी के आरोपियों की तलाश में छापेमारी
रांची : राजधानी में एेप के जरिये डीटीएच और मोबाइल रिचार्ज कूपन बेचने के नाम पर अधिक मुनाफा देने का झांसा देकर करीब एक करोड़ रुपये की ठगी करनेवाले आरोपियों की तलाश में पुलिस ने छापेमारी की, लेकिन सुराग नहीं मिला.
UP CM योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया 'एम पासपोर्ट पुलिस' एेप
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि ''एम पासपोर्ट पुलिस मोबाइल एेप'' का शुभारंभ तकनीक के माध्यम से सामान्य नागरिक की समस्या के समाधान का उत्कृष्ट प्रयास है.
पटना : बीसीए का चुनाव प्रचार थमा पांच पदों के लिए मतदान कल
अध्यक्ष पद पर दोनों प्रत्याशियों के बीच कांटे की लड़ाई की उम्मीद पटना : पहली बार लोढ़ा कमेटी की सिफारिश मानने के बाद 29 सितंबर को हो रहा बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) का चुनाव कई मामलों में याद रखा जायेगा. 2015 में हुए बीसीए का चुनाव और 2019 में हो रहे चुनाव में बहुत कुछ बदल गया है. वोटरों की संख्या कम हो गयी है. तब दो गुटों के बीच बंटी बीसीए में अब चार गुट हो गये हैं, लेकिन एक चीज नहीं बदली है.
भभुआ शहर : वोटर आइडी कार्ड को आधार से लिंक करने पर जोर
बीएलओ गांवों में जाकर आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर वोटर आइडी कार्ड का चढ़ा रहे सीरियल नंबर भभुआ शहर : सदर प्रखंड में आधार से वोटर आइडी कार्ड को लिंक कराने की योजना पर अब काफी ज्यादा जोर दिया जा रहा है, जिससे कि आपको अपने वोटर आइडी कार्ड को आधार से लिंक कराना होगा.
भभुआ शहर : अब आप घर बैठे वोटर आइडी कार्ड को आधार से करा सकते हैं लिंक
भभुआ शहर : वहीं अब घर बैठे आधार कार्ड को वोटर आइडी कार्ड से लिंक करा सकते हैं. सबसे पहले वोटर आइडी कार्ड को ऑनलाइन आधार से लिंक करने के लिए आपको सबसे पहले चुनाव आयोग की वेबसाइट www.eci.nic.in या www.nvsp.in पर जाना होगा. इसके बाद एक फॉर्मेट खुलेगा. उस फॉर्मेट में अपना नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, शहर और राज्य का नाम जैसी डिटेल्स सबमिट करनी होगी. वहीं, डिटेल्स सबमिट करने के बाद आपको सर्च बटन पर क्लिक करना होगा.
अब तेजस्वी के वोटर नहीं रहे यादव व मुस्लिम: संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने गुरुवार को कहा है कि यादव और मुस्लिम अब तेजस्वी यादव के वोटर नहीं रहे. उन्होंने अपने लिए विकास का रास्ता चुना है और वह रास्ता विकास पुरुष नीतीश कुमार के पास जाता है. इसका कारण यह है कि लालू प्रसाद की अनुकंपा पर ही तेजस्वी व तेजप्रताप राजनीति में आये और उनकी कृपा पर ही विधायक और मंत्री बने, लेकिन उनके नीति-सिद्धांत को चौपट कर उनके बनाये वोट बैंक को भी बर्बाद कर दिया.