64 results found for ''वैश्विक आतंकवादी''
जम्मू कश्मीरः राज्यपाल मलिक ने आतंकियों को बताया ‘पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के', कहा- मारे जाएंगे
कश्मीर में आतंकवादियों को ‘पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के'' बताते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उन्हें चेतावनी दी. कहा कि अगर उन्होंने अपना तरीका नहीं सुधारा और सेब उत्पादकों को उनके उत्पाद घाटी के बाहर बेचने के लिए धमकी देना बंद नहीं किया तो वे जल्द मारे जायेंगे.
किश्तवाड़ में दिन का कर्फ्यू हटा, संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश जारी
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शनिवार को दिन का कर्फ्यू हटा लिया गया, जबकि एक पीडीपी नेता के सुरक्षा निजी अधिकारी की सर्विस राइफल छीन लेने वाले संदिग्ध आतंकवादियों की सघन तलाश दूसरे दिन भी जारी रही. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
कठुआ से पकड़े गये जैश के तीनों आतंकवादी सात दिनों की हिरासत में भेजे गये
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकवादियों को शुक्रवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
जम्मू-कश्मीर : किश्तवाड़ में आतंकवादियों ने पीडीपी नेता के पीएसओ से राइफल छीनी, शहर में कर्फ्यू
जम्मू : जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के स्थानीय नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) की राइफल छीन ली जिसके बाद प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है और विस्तृत तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.
इमरान खान का कबूलनामा, कहा- पाकिस्तान ने ही बोए आतंक के बीज, अमेरिका है इसका जिम्मेदार
क्रिकेटर से राजनेता और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने इमरान खान ने कबूल किया है कि उनके मुल्क ने ही आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया था, लेकिन वे आतंकवादी नहीं जेहादी थे
पाकिस्तान और आतंकवाद
अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में 18 साल पहले हुए भयावह आतंकी हमलों को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को वैश्विक खतरा बताया है.
बोया पेड़ बबूल का तो....
एक कहावत है ''बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से होए''. यह मुहावरा आज अमेरिका जैसे देश पर बिल्कुल सटीक बैठता है. आज से ठीक 40 वर्ष पूर्व 24 दिसंबर 1979 को जब तत्कालीन सोवियत संघ ने अफगानिस्तान में साम्यवादी शासन पर मुजाहिद्दीन आतंकियों की बर्बर कार्रवाई को रोकने हेतु आक्रमण किया था, उस समय अमेरिका ने पाकिस्तान के कुछ भटके और दिशाहीन युवकों को भड़काकर ''तालिबान'' रूपी आतंकवादी जिन्न को आर्थिक और सैन्य मदद देते हुए सोवियत सेना के सामने खड़ा किया था.
नेपाल पहुंचे पािकस्तान के सात आतंकवादी
नेपाल के रास्ते पाक आतंकी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इतना ही नहीं, पिछले दिनों पाकिस्तान के सात संदिग्ध नागरिकों के नेपाल के वीरगंज पहुंचने और फिर उनके भूमिगत होने की सूचना से खुफिया विभाग के कान खड़े हो गये हैं. खुफिया सूचना है कि सभी पाकिस्तानी आतंकी हैं.
नूर वलीः वो चरमपंथी जिसने बेनज़ीर और मलाला पर हमले को दिया था अंजाम
अमरीका ने नूर वली पर 50 लाख डॉलर के ईनाम की घोषणा के साथ ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया है.
Facebook ने मुकेश अंबानी को दिया जवाब : डेटा कोई तेल नहीं, इसे भारत के भीतर नहीं रोकना उचित नहीं
नयी दिल्ली : फेसबुक इंक ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जवाब देते हुए कहा कि डेटा कोई नया तेल नहीं है. भारत जैसे देशों को डेटा को देश में ही रोकने के बजाय इसके दूसरे देशों में मुक्त प्रवाह की अनुमति देनी चाहिए. फेसबुक के उपाध्यक्ष (विदेश मामले एवं संचार) निक क्लेग ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से डेटा साझा करना अहम है. गंभीर अपराध और आतंकवाद पर शिकंजा कसने के बीच भारत खुद को प्रमुख वैश्विक डेटा-साझाकरण पहलों से बाहर रखता है.
बर्दवान: डांगापाड़ा का निवासी है आतंकवादी आशादुल्लाह
बर्दवान नगर से सिर्फ 28 किलोमीटर की दूरी पर बलगना-गुसकरा सड़क से नित्यानंदपुर पंचायत अंतर्गत डांगापाडा ही खागडागढ़ विस्फोट कांड मं शामिल मुजाहिद्दीन आतंकवादी संगठन के सदस्य आशादुल्लाह के पैतृक गांव है.
11 सितम्बर हमले की 18वीं बरसी: आतंकवादी हमले में जान गंवाने वालों को किया गया याद
न्यूयार्क : अमेरिका में 11 सितम्बर 2001 को अलकायदा द्वारा अपहृत विमानों को ट्विन टावरों से टकराकर किये गए हमले में मारे गए लगभग 3000 लोगों को याद करते हुए बुधवार को न्यूयार्क में श्रद्धांजलि दी गई.
UN से पाकिस्तान को फिर झटका, कश्मीर पर मध्यस्थता से किया इनकार
कश्मीर के मुद्दे पर वैश्विक स्तर पर चौतरफा मात खा रहे पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र से फिर एक बार झटका लगा है. कश्मीर में मध्यस्थता मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान की अपील अस्वीकार कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बयान जारी कर कहा कि दोनों देशों को ही इस मुद्दे को आपसी बातचीत के जरिये सुलझाना होगा.
आतंकवाद एक वैश्विक समस्‍या है जो विचारधारा बन गयी है : मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आज आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है जिसने विचारधारा का रूप ले लिया है. उन्होंने साथ ही कहा कि आतंक की जड़ें हमारे पड़ोस में पनप रही हैं, लेकिन हम इसका मजबूती से सामना कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.
आतंकवाद के खिलाफ सख्‍त है अमेरिका, ट्रंप ने जारी किया नया आदेश
वाशिंगटन : आतंकवाद को लेकर अमेरिका काफी सख्‍त है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक नया आदेश जारी किया है, जो आतंकवाद और आतंकवादी गतिविधियों को धन मुहैया कराने वालों पर लगाम लगाने, उनकी पहचान करने, उन्हें प्रतिबंधित करने और दुनियाभर में आतंकवाद के साजिशकर्ताओं को रोकने की देश की क्षमता को बढ़ाने का काम करेगा.
पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, भारत में 2035 तक सालाना 4.2 फीसदी दर से बढ़ेगी ऊर्जा की मांग
नयी दिल्ली : पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने वैश्विक निवेकों को भारत में ऊर्जा क्षेत्र की विविध परियोजनाओं में निवेश की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि देश में की ऊर्जा मांग 2035 तक सालाना 4.2 फीसदी की दर से बढ़ने की संभावना है. अबू धाबी में आठवें एशियाई मंत्री स्तरीय ऊर्जा गोलमेज बैठक में उन्होंने कहा कि भारत आज यह दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तीव्र वृद्धि दर वाली अर्थव्यवस्था है और यह ऊर्जा की खपत के मामले में तीसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता है. प्राथमिक ऊर्जा की कुल वैश्विक मांग में भारत का हिस्सा 2040 तक दोगुना होकर 11 फीसदी पहुंच जायेगा.
जम्मू-कश्मीर का सेब खुद खरीदेगी सरकार, सीधे किसानों के खातों में क्रेडिट होगी रकम
नयी दिल्ली : सरकार ने जम्मू-कश्मीर के सेब की सीधी खरीद करने और उत्पादकों को उनका भुगतान सीधे बैंक खाते के जरिये करने की घोषणा की है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सेब के किसानों से खरीद का काम भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ (नाफेड) द्वारा किया जायेगा. खरीद का काम 15 दिसंबर तक पूरा कर लिया जायेगा. सरकार ने यह कदम इन खबरों के बाद उठाया है कि कुछ आतंकवादियों ने सेब के उत्पादकों से अपने उत्पादन को बाजार में नहीं बेचने की धमकी दी है.
Study Report : अक्ट्रबर- दिसंबर की तिमाही में 19 फीसदी नियोक्ता नौकरियां देने को तैयार
नयी दिल्ली : देश- दुनिया में आर्थिक सुस्ती के बीच भारत में आने वाली तीसरी तिमाही के दौरान 19 फीसदी नियोक्ता ही नये लोगों को नौकरी देने की योजना बना रहे हैं, जबकि 52 पुीसदी नियोक्ताओं को अपने कार्यबल में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है. एक वैश्विक अध्ययन में यह निष्कर्ष सामने आया है.
पाकिस्तान की पहली महिला अंतरिक्ष यात्री ने चंद्रयान-2 के लिए ISRO को दी बधाई
कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तीखी बयानबाजी के बीच पाकिस्तान की पहली महिला अंतरिक्ष यात्री नमिरा सलीम ने भारत और इसरो को चंद्रयान-2 मिशन के लिए बधाई दी है. सलीम ने कहा है कि चंद्रमा पर लैंडिंग का प्रयास करना ही अपने आप में दक्षिण एशिया के साथ ही पूरे वैश्विक अंतरिक्ष उद्योग के लिए एक बड़ी छलांग है.
पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, आतंकी मसूद अजहर को जेल से रिहा किया, भारत पर बड़े हमले की साजिश!
आतंकवादियों का पनाहगाह पाकिस्तान ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि वह सुधरने वाला नहीं है और भारत पर हमले करने के लिए आतंकियों का सहारा लेता रहेगा.