7 results found for ''विस्फोटकों''
दानापुर आर्मी के अधिकारी कर रहे कैंप, आतंकवादी घोषित हो सकते हैं अनंत सिंह
बाढ़ : दानापुर आर्मी कैंप के अधिकारी भी विधायक अनंत सिंह के गांव नदावां पहुंच गये हैं. पुलिस अब यह जानकारी जुटाने में लगी है कि आखिर विस्फोटक कहां से और कैसे यहां तक पहुंचा. इस दौरान बाढ़ की एएसपी लिपि सिंह ने बताया कि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान की प्रक्रिया शुरू कर दी है.
AK 47 बरामदगी मामला : अनंत सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट और UAPA के तहत मामला दर्ज, हो सकती है गिरफ्तारी
पटना : मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. मालूम हो कि पुलिस ने शुक्रवार को उनके आवास से एके-47 राइफल और एक हथगोला बरामद किया था.
पुलिस ने की देर रात तक छापेमारी : विधायक अनंत सिंह के घर से मिली एके-47 और दो हैंड ग्रेनेड
हत्या की सुपारी देने के मामले में जांच का सामना कर रहे मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं. पुलिस ने शुक्रवार को बाढ़ थाने के नदावां गांव स्थित उनके पैतृक घर पर छापेमारी की, जिसके दौरान एक एके-47, दो हैंड ग्रेनेड, 26 कारतूस और संदिग्ध विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी. तड़के 4:30 बजे शुरू हुई यह छापेमारी देर रात तक जारी थी. विस्फोटक सामग्री की जांच के लिए बम स्क्वायड दस्ते को तुरंत पटना से बुलाया गया. वहीं, हथियार की जांच के लिए एसटीएफ के अलावा एनआइए की टीम भी वहां पहुंची.
मुरारई में ट्रैक्टर से 2500 जिलेटिन स्टिक बरामद
स्वाधीनता दिवस से पहले बीरभूम जिले में झारखंड सीमावर्ती इलाके से जिला पुलिस ने ट्रैक्टर पर लगी विस्फोटक सामग्री जब्त की. पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह जिले के झारखंड सीमावर्ती मुराराई थाना के पलसा ग्राम से पुलिस ने विस्फोटक सामग्री से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की.
नवादा में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, चार केन बम, इंसास की 43 गोलियां एक कट्टा और 79 डेटोनेटर बरामद
सिरदला (नवादा) : सिरदला थाने के पारकुरहा गांव में पुलिस और सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक के साथ हथियारों का जखीरा बरामद किया है. नवादा के उग्रवादग्रस्त सिरदला थाने के पारकुरहा गांव में पुलिस ने हथियारों व विस्फोटक का एक बड़ा जखीरा पकड़ा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने पार खुरहा गांव के साधु यादव के घर छापेमारी की. यहां नक्सलियों से संबंधित कई प्रकार की सामग्री जब्त की गयी.
रांची : नगड़ी से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
रांची : रांची व लोहरदगा पुलिस की टीम ने शनिवार को नगड़ी थाना क्षेत्र के बाढ़ूटोली स्थित एक घर में छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक (जिलेटिन, डेटोनेटर और यूरिया) बरामद किया है. पुलिस ने विस्फोटक सप्लायर अनवर खान को भी गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी लोहरदगा टाउन क्षेत्र अंतर्गत स्टार कॉलोनी स्थित एक घर से हुई है.
रांची : केस से बेचने के लिए बंगाल के होटल में ठहरा था अली अकबर
रांची : पाकुड़ के मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र स्थित क्रशर का संचालक अली अकबर विस्फोटक अधिनियम के केस से बचने के लिए पश्चिम बंगाल के सेरेना होटल के रूम नंबर 106 में ठहरा था. इस बात की पुष्टि सीआइडी की जांच में हुई है.