129 results found for ''विश्व कप''
शास्‍त्री का हेड़ कोच के रूप में ऐसा रहा प्रदर्शन
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और भारत को पहली बार वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच चुन लिया है.
रवि शास्त्री को वर्ल्ड कप में हार के बाद भी क्यों बनाया गया कोच
कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति ने 2021 तक रवि शास्त्री को फिर से कोच चुना है.
FD ऑटो-रिन्यूअल सुविधा से बढ़ाएं अपना धन
विश्व में जितनी तेजी से तकनीक का विस्तार हो रहा है उसका गहरा प्रभाव फाइनेंशियल इंडस्ट्री पर पड़ रहा है. यह तकनीक का ही प्रभाव है कि आप घर बैठे आराम से निवेश कर सकते हैं और अपने निवेश पर निगरानी भी रख सकते हैं. आज के समय में निवेश प्रॉसेस और भी आसान और तेज़ हो गये हैं, जिससे आप तुरंत निवेश कर सकते हैं.
संकल्प करें ‘चाहे कुछ भी हो जाए कोई मेरी खुशी नहीं छीन सकता'
विश्व के सभी शास्त्रों में परमानंद का वर्णन है, क्योंकि वे जानते हैं कि प्रत्येक मनुष्य की सबसे बड़ी इच्छा आनंद है. आनंद का संबंध इससे नहीं है कि हमारे पास क्या है और क्या नहीं है, वरन इसका संबंध हमारे मन की स्थिति से है. आनंद कोई ऐसी वस्तु नहीं है, जिसको आप खरीद कर ला सकें. वह अभी के अभी, यहीं के यहीं, आपके पास उपलब्ध है. जिस चीज को हम इधर-उधर ढूंढ रहे हैं, वह बिलकुल यहीं आपके अंदर है.
नायडू ने विश्व-भारती विश्वविद्यालय की नयी इमारत का उद्घाटन किया
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा.
US ने सोलर सेक्टर में भारत के पक्ष में सुनाये गये WTO समिति के फैसले को दी चुनौती
नयी दिल्ली : अक्षय ऊर्जा या सौर क्षेत्र को लेकर भारत के पक्ष में दिये गये विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की विवाद समाधान समिति के एक फैसले को अमेरिका ने डब्ल्यूटीओ के अपीलीय मंच पर चुनौती दी है. डब्ल्यूटीओ की विवाद समाधान समिति ने जून में अमेरिका के खिलाफ एक मामले में भारत के पक्ष में फैसला सुनाया था.
रवि शास्‍त्री फिर चुने गये टीम इंडिया के मुख्‍य कोच, 2021 तक होगा कार्यकाल
मौजूदा कोच रवि शास्त्री को शुक्रवार को कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया. कप्तान विराट कोहली के समर्थन के बाद यह फैसला तय माना जा रहा था. उन्हें फिर से दो साल के लिए कोच नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल भारत में 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक होगा. शास्त्री का भारतीय टीम के साथ यह चौथा कार्यकाल होगा.
विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल करने के लिए पीवी सिंधू कर रहीं खास तैयारी
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू अगले हफ्ते होने वाली विश्व चैम्पियनशिप की तैयारियों में जुटी हैं.
पाक अंपायर दार ने स्‍टीव बकनर के रिकार्ड की बराबरी की
पाकिस्तान के अंपायर अलीम दार ने गुरुवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लार्ड्स टेस्ट मैच में उतरकर स्टीव बकनर के सर्वाधिक 128 मैचों में अंपायरिंग करने के विश्व रिकार्ड की बराबरी की.
73वें स्वतंत्रता दिवस पर विश्व के नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी, इजरायल के बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में किया ट्वीट
नयी दिल्ली : विश्व के नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी और भारत को एक घनिष्ठ मित्र बताया. इस दौरान सबसे खास यह रहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को हिंदी में ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सभी भारतवासियों को इजरायल की ओर से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.
लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद बच्चों ने उठाया कूड़ा
नयी दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने के लिए लाल किला पहुंचे कई बच्चे समारोह के बाद मौके पर रुककर प्लास्टिक का कूड़ा, कप, केले के छिलके इकट्ठा करते नजर आये. इन बच्चों ने अपने इस कदम से दूसरों के लिए भी मिसाल पेश की. कई बच्चे प्लास्टिक का इस्तेमाल कम करने का समारोह से प्रधानमंत्री का संदेश लेकर गये. राजकीय सर्वोदय विद्यालय, यमुना विहार में पढ़ाने वाले राज कुमार मौर्य ने कहा कि उनके छात्रों ने खुद से कचरा इकट्ठा करने की इच्छा जतायी और सबके जाने का इंतजार करते रहे.
आत्म शक्ति के जागरण का महापर्व है रक्षाबंधन
आत्मिक ऊर्जा के विस्तार व अपने भीतर के अनावश्यक भय को मिटाने का पर्व है श्रावण मास की पूर्णिमा, जो विश्व में भारत वंशियों के बीच रक्षाबंधन के रूप में प्रख्यात है. श्रावण मास की इस पूर्णिमा को बलेव और नारियल पूर्णिमा के रूप में भी जाना जाता है. रक्षासूत्र प्रचलित रक्षाबंधन पर्व का प्रमुख घटक है. ये जहां अंतर्मन के भय को नष्ट करता है, वहीं विपरीत लिंगी सहोदरों यानी भाई बहन को भी परस्पर जोड़ कर समाज को एक सूत्र में पिरोता है.
मुखिया कप पर रॉयल ग्रीन टीम का कब्जा
घाटशिला प्रखंड के जगन्नाथपुर स्टेडियम में आयोजित मुखिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल बुधवार को खेला गया. फाइनल मुकाबला रॉयल ग्रीन और पूर्वी सिंहभूम फुटबॉल टीम के बीच हुआ. इसमें रॉयल ग्रीन की टीम ने 4-1 से मैच जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया.
अब राम मंदिर निर्माण की जगी आस नवंबर में फैसले की उम्मीद : विहिप
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किये जाने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार से अब तक राम मंदिर निर्माण की मांग तेज होने लगी है. बुधवार को कोलकाता में विश्व हिंदू परिषद ने आशा जतायी कि नवंबर माह में राम मंदिर मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आ जायेगा और उसके बाद वे लोग राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर पायेंगे.
राम मंदिर निर्माण की जगी आस, नवंबर में फैसले की उम्मीद : विहिप
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किये जाने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार से अब तक राम मंदिर निर्माण की मांग तेज होने लगी है. बुधवार को कोलकाता में विश्व हिंदू परिषद ने आशा जतायी कि नवंबर माह में राम मंदिर मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आ जायेगा और उसके बाद वे लोग राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर पायेंगे.
आईटीएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने से इनकार किया
भारतीय टेनिस संघ को करारा झटका देते हुए अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने या उसे स्थगित करने से बुधवार को इनकार कर दिया.
इमरान ने दिया Air Strike का सबूत : कहा, बालाकोट से बड़ी कार्रवाई कर सकता है भारत
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे पर विश्व समुदाय की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए बुधवार को कहा कि वह कश्मीर की आवाज बनेंगे और मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सहित हर वैश्विक मंच पर उठायेंगे.
भारत-पाक डेविस कप टूर्नामेंट : टेनिस संघ की मांग, मुकाबला स्थगित करो या जगह बदलो
अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने बुधवार को वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से कहा कि वे पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में डेविस कप मुकाबले को या तो स्थगित करें या फिर दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक तनाव को देखते हुए ‘स्वत: संज्ञान'' लेकर तटस्थ स्थान पर मुकाबला कराएं.
भारत ने इंग्लैंड को हराकर शारीरिक दिव्यांगता विश्व शृंखला टी20 जीती
प्रबल दावेदार भारत ने फाइनल में मेजबान इंग्लैंड को 36 रन से शिकस्त देकर शुरुआती टी20 शारीरिक दिव्यांगता विश्व शृंखला खिताब अपने नाम किया.
भामुरिया में मिड डे मील शेड का िकया गया शिलान्यास
नितुरिया के भामुरिया शशिमुखी माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील के लिए पांच लाख रुपये की लागत से शेड निर्माण के लिए शिलान्यास किया. पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांति भूषण प्रसाद यादव ने बताया कि विश्व बैंक द्वारा मिड डे मील कोष से मुहैया करवाई गई राशि से नितुरिया पंचायत समिति के सौजन्य से यहां मिड डे मील की शेड के लिए आधारशिला रख गया.