126 results found for ''विरोध''
पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राएं आज करेंगी प्रदर्शन
पटना : कॉलेज में चल रहे पाटलिपुत्र विवि के पीजी विभागों को कहीं और चलाने की मांग को लेकर छात्र संघ और जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राएं शनिवार को विरोध प्रदर्शन करेंगी. इससे पहले भी छात्राओं ने कुलपति को पत्र लिख कर पीजी विभागों को वहां से कहीं दूसरी जगह चलाने की मांग की थी.
पटना सिटी : शराब तस्करों के खिलाफ नागरिकों ने खोला मोर्चा
भागे तस्कर, पाउच व टयूब में रखी शराब बरामद पटना सिटी : आलमगंज थाना क्षेत्र के राजा घाट व हनुमान घाट के बीच शुक्रवार की दोपहर उस समय शराब कारोबारियों के खिलाफ नागरिकों ने मोर्चा खोल दिया, जब दियारा से शराब की खेप नाव में लेकर पहुंची थी. शराब उतारने की तैयारी चल रही थी, इसी बीच नागरिकों ने विरोध कर दिया और पुलिस को सूचना दे दी.
'सफाई' पैकेज पर नप प्रशासन व पार्षदों में ठनी
केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी के बीच नप में पांच करोड़ के सफाई संसाधनों की खरीद पर विवाद बढ़ गया है. कतिपय पार्षदों के विरोध के बीच इनका उपयोग व इस मद में भुगतान, आपूर्ति के एक माह बाद भी नहीं हो पाया है. जबकि जेम (गोवरमेंट ई. मार्केटिंग) पोर्टल से खरीद का भुगतान आपूर्ति के 15 दिन बाद करने का प्रावधान है.
काला बिल्ला लगा िकया िवरोध
झारखंड राज्य की गिरती कानून-व्यवस्था के विरोध में एफजेसीसीआइ रांची के आह्वान पर गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के बैनर तले व्यापारियों ने काला बिल्ला लगा कर विरोध प्रदर्शन किया. चेंबर अध्यक्ष हिमांशु केसरी ने कहा कि राज्य में दिन-ब-दिन कानून व्यवस्था गिरती जा रही है. अपराधी लूटपाट कर रहे हैं, परंतु उन लोगों पर लगाम नहीं लगाया जा सक रहा है.
कानून व्यवस्था की स्थिति खराब बता व्यापारियों जताया विरोध, लगाया काला बिल्ला
झारखंड राज्य की गिरती कानून व्यवस्था के विरोध में एफजेसीसीआइ रांची के आह्वान पर गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के बैनर तले व्यापारियों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. चेंबर अध्यक्ष हिमांशु केशरी ने कहा कि राज्य में दिन-ब-दिन कानून व्यवस्था गिरती जा रही है. अपराधी लूटपाट कर रहे हैं. परंतु उन लोगों पर लगाम नहीं लगाया जा सका है.
रांची : तीसरे दिन भी बंद रही जोमैटो की डिलिवरी
रांची : कमीशन घटाने के विरोध मे जोमैटो ब्वॉय की हड़ताल जारी है. तीसरे दिन गुरुवार को भी शहर में फूड डिलिवरी नहीं हुई. जोमैटो ब्वॉय ने कहा कि कोतवाली थाना में कंपनी के एरिया मैनेजर के खिलाफ एफआइआर के लिए आवेदन दिया गया है. लगभग 110 कर्मियों ने हस्ताक्षर किया है.
रांची : रविवार तक अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग, सोमवार को बंद रहेगा व्यापार
रांची : लालपुर स्थित गहना घर में हुई घटना को लेकर गुरुवार को शहर के व्यवसािययों की बैठक मारवाड़ी भवन में हुई. निर्णय लिया कि रविवार तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो सोमवार को रांची समेत पूरे झारखंड में व्यापार और उद्योग पूरी तरह से बंद रहेगा. इसके पूर्व शुक्रवार से कारोबारी विरोध स्वरूप काला बिल्ला लगा कर व्यापार करेंगे. इस दिन व्यापारी सुबह 11 बजे फिरायालाल चौक पर जुटेंगे.
प्राथमिक शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस, जलायी अध्यादेश की प्रति
अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में गुरुवार को मशाल जुलूस निकाला गया. संघ की जिला इकाई के अध्यक्ष सुनील दुबे ने जुलूस का नेतृत्व किया. उन्होंने बताया कि संघ उत्क्रमित वेतनमान से शिक्षकों को दरकिनार किये जाने का विरोध कर रहा है.
पूर्व PM मनमोहन ने कहा- कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 खत्म करने का समर्थन किया, हमें राष्ट्रभक्ति के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस को किसी से राष्ट्रभक्ति का प्रमाण पत्र लेने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में वोट दिया, लेकिन जिस तरीके से इसे किया गया उसका विरोध किया.
बीड में बोले PM मोदी- अनुच्छेद 370 हटाने की आलोचना करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे. इसके साथ ही मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के पास वैसे लोगों को दंडित करने का मौका है.
अतिक्रमित भूमि को आपूर्ति भवन के लिए कराया खाली
गोपालगंज : जादोपुर रोड में तिरबिरवा में आकर सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से किये कब्जे को प्रशासन की ओर से बुधवार को विरोध के बीच हटा दिया गया.
धनबाद : शिक्षक आज निकालेंगे मशाल जुलूस
धनबाद : उत्क्रमित वेतनमान मामले में शिक्षक संघ का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा. शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया.
बोकारो : कबड‍्डी खिलाड़ियों ने किया डीसी कार्यालय समक्ष प्रदर्शन
बोकारो : बोकारो जिला कबड‍्डी एसोसिएशन के सचिव मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने बुधवार को बोकारो डीसी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. सचिव ने कहा कि एसजीएफआइ जिला स्तरीय खेल कबड‍्डी प्रतियोगिता के आयोजन का जिम्मा जिला ओलिंपिक संघ को देना गलत है. जिला में कबड‍्डी से संबंध रखने वाले सभी संघ को न्यायालय ने अवैध घोषित कर रखा है. मौके पर प्रदीप, सोनू, पंकज, संजय, सुनील, विक्की, सुनीता, खुशबू, प्रमीला, ईसा, सुजाता, स्वेता, कंचन, शांति आदि खिलाड़ी मौजूद थे.
लूट का विरोध करने पर बाइक सवार को मारी गोली, जख्मी
भगवानपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 322 पर बुधवार की देर शाम अपराधियों ने एक बाइक सवार को अपना शिकार बनाया. एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने बाइक सवार से पांच हजार रुपये, मोबाइल और कागजात लूट लिये. हालांकि बाइक लूट का विरोध कर पर अपराधियों ने बाइक चालक को गोली मार दी. गोली के आवाज सुन कर आसपास के लोगों को जुटते देख अपराधी मुजफ्फरपुर की ओर भाग निकले, जिससे बाइक लूटने से बच गयी.
गोपालगंज में स्कॉर्पियो सवार से तीन लाख लूटे
थावे (गोपालगंज) : गोपालगंज-बड़हरिया मुख्य पथ पर बुधवार की सुबह स्कॉर्पियो से जलालपुर से पटना जा रहे बाप-बेटे से ऊपर छंटा गांव के सामने हथियार के बल तीन लाख रुपये लूट लिये गये. विरोध करने पर पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया गया.
लाठीचार्ज के बीच हटा अतिक्रमण, शुरू की गयी झोंपड़ियों को ध्वस्त करने की कार्रवाई
पटना : बुधवार की सुबह 10 बजे निगम अधिकारियों की टीम दल-बल के साथ नाले के ऊपर से अतिक्रमण हटाने दिनकर गोलंबर पहुंची. निगम की टीम ने अतिक्रमणकारियों से कहा कि अपने-अपने घरों से सामान निकाल लें. लेकिन, अतिक्रमणकारी घर खाली करने को तैयार नहीं थे. महिलाओं ने सामान हटाने के बदले विरोध करना शुरू कर दिया. करीब दो घंटे तक पुलिस व अतिक्रमणकारियों के बीच नोकझोंक व हंगामा होता रहा. फिर, पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.
विधानसभा चुनाव 2019 : सीएम ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा, पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं कांग्रेस व झामुमो
निरसा/चिरकुंडा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपके प्रचंड बहुमत के बल पर विकास में पिछड़े कश्मीर में अनुच्छेद 370 और धारा 35 ए को समाप्त कर दिया. लेकिन इस पहल का कांग्रेस व झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता विरोध कर रहे हैं. ये सभी पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. ऐसी पार्टियों को सबक सिखाने का अवसर आ गया है. आप सभी उन्हें सबक जरूर सिखायें. श्री दास ने ये बातें धनबाद के निरसा में आयोजित जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की जनसभा में कही.
पिस्का में कोयला डंप का ग्रामीणों ने किया विरोध
कोयला के डस्ट से परेशान हो रहे हैं ग्रामीण पिस्कानगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र में पिस्का रेलवे स्टेशन में पिछले कई महीनों से कोयला डंप किया जा रहा है. जिससे टिकराटोली, गोसाईटोली, सितमटोली, बांध टोली, सरना टोली, पिस्का रेलवे क्रासिंग क्षेत्र के लोग प्रभावित हैं.
बंगाल में हुई हत्या का किया विरोध
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हिंदू परिवार की निर्मम हत्या के विरोध में विहिप धर्म प्रसार के सदस्यों ने डकरा गुरुद्वारा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर धर्म प्रचार के ग्रामीण जिला मंत्री विनोद विश्वकर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासनकाल में दिनों-दिन हिंदू परिवार का कत्लेआम किया जा रहा है.
बिहार : छिनतई का विरोध करने पर युवक को मारी गोली, आरोपी को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर हमला
मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा जिले में अपराधियों का मनोबल दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. पुलिस प्रशासन भी अपराधियों के हमले का शिकार हो रहे है. मंगलवार की रात सदर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार निवासी मो साहिल पेट्रोल पंप से अपने घर जा रहा था. इसी दौरान अपराधियों द्वारा भिरखी पेट्रोल पंप के समीप साहिल की स्कूटी छीनने की कोशिश की गयी. लेकिन, लूट में असफल होने पर अपराधियों ने मो साहिल के पैर में गोली मार दी. जिसके बाद मौजूद लोगों द्वारा जख्मी युवक को सदर अस्पताल में भरती कराया गया.