210 results found for ''विरोध''
जेवियर उत्सव का राजनीतीकरण
झारखंड का प्रतिष्ठित कॉलेज संत जेवियर कुछ दिनों से काफी चर्चा में है. चर्चा का मूल विषय है ''जेवियर उत्सव''. ऐसा लग रहा है, मानो पुलवामा आतंकी घटना का सीधा संबंध ''जेवियर उत्सव'' से है. कई छात्र और राजनीतिक संगठनों ने उत्सव का विरोध किया है. इस कारण इसे बीच में ही स्थगित कर दिया गया.
आंतरिक मजबूती जरूरी है
अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव के केस की सुनवाई चल रही है. विपक्षी वकील ने विरोध में अपनी दलील रखते हुए भारत के ही तीन पत्रकारों के लेखों का जिक्र किया.
चास : जमीन मापी कराने पहुंचे पुलिस पर ग्रामीणों ने किया पथराव, लाठीचार्ज
भवानीपुर मौजा में गुुरुवार को मापी कर जमीन चिह्नित कराने पहुंचीं चास सीओ वंदना सेजवलकर को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. मापी नहीं कराने देने व हंगामा करने पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. दूसरे दावेदारों का विरोध बढ़ता देख जमीन की मापी नहीं हो सकी. ग्रामीणों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के बीच जमकर झड़प हुई. ग्रामीणों की ओर से जहां पत्थरबाजी की गयी, वहीं पुलिस की ओर से लाठी चार्ज कर ग्रामीणों को भगाया गया.
भागलपुर : फीस वृद्धि को लेकर टीएमबीयू में बीएड के छात्रों ने किया हंगामा
बीएड कॉलेजों में फीस को लेकर छात्रों का विरोध लगातार जारी है. गुरुवार को टीएमबीयू में एसकेएम कॉलेज शंभुगंज बांका के छात्रों ने हंगामा किया. विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. कुलपति कार्यालय जाने वाले रास्ते पर धरना पर बैठ गये. मामले को लेकर कुलपति ने छात्र-छात्रों को बुलाकर कार्यालय में बात की. छात्रों ने कुलपति को बताया कि कॉलेज में संसाधन का अभाव है. इसके बाद भी कॉलेजों के द्वारा मनमाना फीस वसूला जा रहा है.
भागलपुर : आंचलिक कार्यालय शिफ्ट करने को लेकर गरमाया मुद्दा
भागलपुर : एसबीआइ का आंचलिक कार्यालय भागलपुर से बेगूसराय शिफ्ट करने का हर तरफ विरोध शुरू हो गया है. आंचलिक कार्यालय बचाव संघर्ष समिति का गठन हुआ है. गुरुवार को आंचलिक कार्यालय बचाव संघर्ष समिति के बैनर तले सदस्यों ने एसबीआइ के मुख्य शाखा के सामने धरना-प्रदर्शन किया गया. इसमें शहर के विभिन्न संगठनों के लोगों समेत महिलाओं, युवाओं, वकीलों, व्यवसायियों, पेंशनधारियों, शिक्षकों की बड़ी संख्या में भागीदारी रही. बैंक अधिकारियों के विरोध में सभी ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.
मारगोमुंडा : मधुपुर-लहरजोरी पथ को तीन घंटे तक किया जाम
मारगोमुंडा मुख्य चौक पर गुरुवार को विद्युत विभाग के मनमानी रवैया के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने मधुपुर-लहरजोरी पथ को सुबह के करीब नौ बजे से लगभग तीन घंटे तक जाम कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
शराब दुकान खोले जाने को लेकर लोगों में रोष
शहर के 15 नंबर वार्ड अंतर्गत बेनचिति स्थित खुदीराम नगर इलाके में शराब की दुकान खुलने से लोगो मे आक्रोश है. लोगो के बार-बार विरोध करने के बावजूद शराब दुकान खोले जाने की तैयारी कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस जगह पर शराब दुकान खोला जा रहा है उससे कुछ दूरी पर स्कूल चल रहा है. शराब दुकान के खुलने से इसका सीधा प्रभाव युवाओं पर पड़ेगा.
छेड़खानी का विरोध किया तो कारखाना मालिक को पीटा
होजियरी कारखाने की एक महिला कर्मचारी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने कारखाना मालिक को पीटकर घायल कर दिया. यह घटना कमरहट्टी नगरपालिका के 29 नंबर वार्ड स्थित बासुदेवपुर में हुई. घायल कारखाना मालिक गोपाल दास को पास के सागरदत्त अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छोड़ दिया.
पेपर लीक को लेकर भाजयुमो का प्रदर्शन
माध्यमिक की परीक्षा में लगातार पेपर लीक होने के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज स्ट्रीट में जोरदार प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष देवजीत सरकार ने किया. पार्टी दफ्तर से जुलूस निकाल कर ये लोग कालेज स्ट्रीट पहुंचे और वहां पर चौराहे पर जाम लगाया.
चार माह से नहीं मिला राशन, विरोध में रोड जाम
कांडी प्रखंड के पतीला गांव के डीलर राजा राम द्वारा चार माह से राशन व केरोसिन का वितरण नहीं किये जाने के विरोध में पतीला पंचायत के सैकड़ों कार्डधारियों ने खरसोता-कसनप मुख्य सड़क को पांच घंटे तक जाम किया.
हथियार से मार कर महिला की हत्या, विरोध में लसिया बंद रहा
कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत लसिया ग्राम में बुधवार की रात अपराधियों ने 42 वर्षीया महिला सुषमा विश्वास की धारदार हथियार से मार कर हत्या कर दी.
आतंकी हमला का विरोध, दिउड़ी मंदिर में नहीं हुई पूजा
प्राचीनकालीन सोलह भुजी मां दिउड़ी मंदिर की ख्याति पूरे भारत वर्ष में फैली हुई है. यहां रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु बिहार, बंगाल, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से पूजा करने पहुंचते हैं. परंतु पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद भारतीय जवानों के सम्मान में गुरुवार को मंदिर प्रबंधक ने पूजा-पाठ बंद रखा. हालांकि भक्तों को माता का दर्शन मंदिर के मुख्य गेट से कराया गया.
भाकपा माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च
गिरिडीह जिले के देवरी प्रखंड के रानीडीह गांव में गत दिनों संत रैदात जयंती के अवसर पर निकाली जा रही रैली पर हुए हमले के विरोध में गुरुवार को भाकपा माले ने प्रतिवाद मार्च निकाला. मार्च जयनगर बाजार से शुरू होकर थाना मोड़ होते हुए पुन: पेठियाबागी पहुंचा. यहां सभा का आयोजन किया गया.
सिमडेगा : धारदार हथियार से मारकर महिला की हत्या, विरोध में लसिया बंद
कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत लसिया ग्राम में बीती रात अज्ञात अपराधियों ने लगभग 42 वर्षीय महिला सुषमा विश्वास की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी. सुषमा विश्वास विगत चार-पांच दिनों से अपने घर में अकेली थी. उनके पति केके विश्वास किसी काम से कोलकाता गये हुए थे. पुत्र राजू विश्वास रांची में पढ़ाई करता है.
Online FIR पर पुलिस ने दिल्ली हाई कोर्ट में कहा, इससे हो सकता है कानून का दुरुपयोग
नयी दिल्ली : पुलिस ने दिल्ली उच्च न्यायालय में उस जनहित याचिका का विरोध किया जिसमें सिर्फ अनजान आरोपी वाले मामलों की बजाय सभी अपराधों में ई-प्राथमिकी दर्ज किये जाने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है.
रांची : निजी एजेंसी के हाथों में सेवा सौंपने का विरोध, ठेका कर्मियों का दो दिनों का कार्य बहिष्कार शुरू
रांची : रांची समाहरणालय और प्रखंडों में कार्यरत ठेका कर्मियों का दो दिनों का कार्य बहिष्कार बुधवार से शुरू हो गया. सभी ठेका कर्मियों ने समाहरणालय के पास धरना दिया. कर्मचारी निजी एजेंसी को सेवा सौंपे जाने का विरोध कर रहे हैं. इनमें कंप्यूटर ऑपरेटर, अमीन, चपरासी, चालक व रसोइया शामिल हैं. रांची जिले के करीब 300 ठेका कर्मी आंदोलन पर हैं. इस कारण कंप्यूटर में डाटा इंट्री व अन्य दफ्तरों का काम प्रभावित हुआ.
बेगूसराय : हाइवा ने दो भाइयों को रौंदा, एक की मौत, विरोध में वाहन जलाया
बेगूसराय : गढ़पुरा थाना क्षेत्र के गढ़पुरा-हसनपुर मुख्य पथ पर बुधवार की सुबह ट्रक की चपेट में आने से ट्यूशन पढ़ कर घर लौट रहे स्कूली छात्र की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जानकारी के अनुसार धर्मपुर निवासी देवेंद्र यादव का 14 वर्षीय पुत्र सचिन कुमार एवं आठ वर्षीय पुत्र मुस्कान कुमार गढ़पुरा थाना चौक स्थित कोचिंग सेंटर से ट्यूशन पढ़कर साइकिल पर सवार होकर दोनों भाई घर के लिए निकला.
सेना को खुली छूट दे दो एक्शन की शहादत के सम्मान में कार्रवाई जरूरी
पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने का दौर बुधवार को भी शिल्पांचल में जारी रहा. आतंकियों तथा पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है. बदला लेने के लिए सेना को खुली छूट देने की मनांग की गई. विरोध प्रदर्शन, रैलियों, पदयात्राओं का दौर जारी रहा.
घर में अकेली पाकर दुष्कर्म का प्रयास
घर में अकेली महिला को देख गांव के ही एक व्यक्ति ने दुष्कर्म का प्रयास किया. हालांकि महिला के विरोध करने व हो हल्ला करने के बाद लोग जुट गये तो आरोपी अपना मोबाइल व चप्पल छोड़ कर भाग गया. पीड़ित महिला ने बेंगाबाद थाना में आवेदन देकर इसकी सूचना दी है. मामला भंडारीडीह पंचायत के एक गांव का है.
मांगों को लेकर उपवास पर रहे पुलिसकर्मी, ड्यूटी भी की
झारखंड पुलिस एसोसिएशन/झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन व पुलिस चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी संघ केंद्रीय कार्यालय रांची के आह्वान पर जिले भर के पुलिस कर्मी बुधवार को उपवास पर रहे. अपनी सात सूत्री लंबित मांगों को लेकर पुलिस कर्मियों ने उपवास पर रहकर विरोध जताया. पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने एसपी कार्यालय के समक्ष उपवास पर बैठ कर विरोध जताया. इस दौरान मांगों को लेकर आवाज बुलंद की गयी.