64 results found for ''विरोधी''
कानून वापस लेने तक जारी रहेगा प्रदर्शन
वामदलों ने शनिवार को मानव शृंखला बनाकर सीएए, एनआरसी व एनपीआर का विरोध किया. इस कानून को संविधान विरोधी बताते हुए उसे रद्द करने की मांग की. अांबेडकर चौक से लेकर राजा बाजार तक सड़क के दोनों तरफ वामदलों के सैकड़ों नेता व कार्यकर्ता तख्ती के साथ कतार में खड़े होकर इस कानून को रद्द करने की मांग की.
प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल होने की खबर से इरफान अंसारी नाराज, कहा- रघुवर दास को मंत्री बना दिया जाये
रांची : प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी ने झाविमो विधायक प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल किये जाने पर कड़ा प्रतिरोध जताया है. उन्होंने कहा कि प्रदीप यादव अल्पसंख्यक विरोधी हैं. बंधु तिर्की सेक्यूलर हैं. उनका पार्टी में स्वागत है. लेकिन प्रदीप यादव को किसी हालत में कांग्रेस में शामिल नहीं किया जाना चाहिए. श्री अंसारी ने कहा कि उनके साथ सात विधायक हैं. यदि पार्टी उन्हें शामिल करती है, तो न केवल मैं कार्यकारी अध्यक्ष पद छोड़ दूंगा, बल्कि आगे के लिए भी विचार करूंगा.
विश्व हिंदू परिषद का गुमला जिला बंद आज
विश्व हिंदू परिषद जिला गुमला ने एसडीओ को ज्ञापन सौंप कर लोहरदगा में हुई घटना की निंदा की है. साथ ही राष्ट्र विरोधी तत्वों की गिरफ्तारी नहीं होने पर गुमला जिला बंद करने के संबंध में जानकारी दी है.
दिल्ली के लोग तय करें ‘जिन्ना वाली आजादी' चाहते हैं या ‘भारत माता की जय' : जावड़ेकर
शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के लोगों को यह तय करने की जरूरत है कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी'' चाहते हैं या ‘भारत माता की जय''.
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- CAA विरोधियों पर रासुका लगाने के खिलाफ व्यापक आदेश नहीं दे सकते
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने से प्राधिकारियों को रोकने के लिए वह कोई व्यापक आदेश नहीं दे सकता.
गौ सेवा करते तेजप्रताप यादव ने ट्वीट किया वीडियो, कहा- हम कृष्ण के वंशज, हम ढकोसला नहीं करते...
पटना : कभी अपने बयानों को लेकर तो कभी अपने लुक को लेकर सुर्खियों में रहनेवाले आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव एक बार फिर ट्वीट कर विरोधियों पर हमला बोला है. साथ ही गौ सेवा करते एक वीडियो भी उन्होंने साझा किया है. इस बार वह दूध दुहते हुए ग्वाला के रूप में सामने आये हैं. मालूम हो कि तेजप्रताप यादव कभी कभी शिव, तो कभी कृष्ण, तो कभी ब्रजवासी बन चुके हैं.
झारखंड : CAA के समर्थन में निकली रैली पर फेंके गये पेट्रोल बम, जमकर हुआ बवाल, स्कूल-कॉलेज बंद
लोहरदगा : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के मुद्दे पर गुरुवार को लोहरदगा का माहौल अराजक हो गया. सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी रैली पर विरोधी गुट के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने रैली पर पेट्रोल बम भी फेंके, जिससे अफरा-तफरी मच गयी.
झारखंड : CAA के समर्थन में निकली रैली पर फेंके गये पेट्रोल बम, जमकर हुआ बवाल, स्कूल-कॉलेज बंद
लोहरदगा : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के मुद्दे पर गुरुवार को लोहरदगा का माहौल अराजक हो गया. सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी रैली पर विरोधी गुट के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने रैली पर पेट्रोल बम भी फेंके, जिससे अफरा-तफरी मच गयी.
सीएए के समर्थन में निकाली गयी रैली पर पथराव पेट्रोल बम फेंके, दर्जनों गाड़ियां और दुकानें फूंकीं
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के मुद्दे पर गुरुवार को लोहरदगा का माहौल अराजक हो गया. सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी रैली पर विरोधी गुट के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने रैली पर पेट्रोल बम भी फेंके, जिससे अफरा-तफरी मच गयी.
पश्चिमी सिंहभूम में सामूहिक नरसंहार मामला : पत्थलगड़ी समर्थक है पूरा गांव, मारे गये सभी ग्रामीण थे विरोधी, चार अब भी लापता
पश्चिमी सिंहभूम : ग्रामसभा में नौ युवक मौजूद थे, जिनमें सात की हत्या कर दी गयी है. वहीं, दो युवक गुसरू बुढ़ व सुकुआ बुढ़ फरार हो गये थे. इसके अलावा गांव के दो अन्य लोग लोदरो बुढ़ और रोशन बारजो भी लापता हैं. पुलिस चारों की तलाश कर रही है.
पश्चिमी सिंहभूम में सामूहिक नरसंहार मामला : पत्थलगड़ी समर्थक है पूरा गांव, मारे गये सभी ग्रामीण थे विरोधी, चार अब भी लापता
पश्चिमी सिंहभूम : ग्रामसभा में नौ युवक मौजूद थे, जिनमें सात की हत्या कर दी गयी है. वहीं, दो युवक गुसरू बुढ़ व सुकुआ बुढ़ फरार हो गये थे. इसके अलावा गांव के दो अन्य लोग लोदरो बुढ़ और रोशन बारजो भी लापता हैं. पुलिस चारों की तलाश कर रही है.
पटना : टुकड़े-टुकड़े गैंग को लगा बड़ा झटका: सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने संसद के दोनों सदनों से पारित नागरिकता कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इन्कार कर टुकड़े-टुकड़े गैंग से संचालित विरोधियों को बड़ा झटका दिया है. यही लोग अफजल गुरु, याकूब मेनन और कसाब जैसे आतंकियों की फांसी रुकवाने सुप्रीम कोर्ट गये थे, लेकिन इन्हें न कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार दिखायी पड़ा, न ये तीन मुस्लिम पड़ोसी देशों में वहां के अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर कभी विचलित हुए.
संस्था विरोधी कार्य करने पर हथुआ खादी भंडार के मैनेजर निलंबित
हथुआ : गोपाल मंदिर स्थित खादी भंडार मैनेजर सत्येंद्र नारायण मिश्र के संस्था विरोधी कार्यों को देखते हुए गोपालगंज जिला खादी ग्रामोद्योग संघ ने प्रबंधक निलंबित कर दिया. साथ ही तीन दिनों के भीतर मीरगंज के प्रबंधक को भंडार का प्रभार सौंपने का आदेश दिया गया है.
नागरिकता कानून के खिलाफ दुष्प्रचार करने पर तुला हैं राजद-कांग्रेस : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने संसद के दोनों सदनों से पारित नागरिकता कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इन्कार कर टुकड़े-टुकड़े गैंग से संचालित विरोधियों को बड़ा झटका दिया है. यही लोग अफजल गुरु, याकुब मेनन और कसाब जैसे आंतंकियों की फांसी रुकवाने सुप्रीम कोर्ट गये थे, लेकिन इन्हें न कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार दिखाई पड़ा, न ये तीन मुस्लिम पड़ोसी देशों में वहां के अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर कभी विचलित हुए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राजद का सेलेक्टिव सेक्युलरिजम अब नागरिकता कानून के खिलाफ दुष्प्रचार करने पर तुला है.
पटना : देश का हर शहर अब शाहीन बाग बन गया : तेजस्वी
पटना : राजद के तेजस्वी यादव ने कहा कि अब दिल्ली का शाहीन बाग देश का हर शहर बन गया है. उन्होंने यह बात एनआरसी, सीएए के खिलाफ सब्जीबाग में चल रहे धरना कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने दो टूक कहा कि इस कानून को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. यह जन विरोधी कानून है.
एनआरसी के खिलाफ यंग इंडिया मार्च
फुलवारीशरीफ : शनिवार को सीएए,एनआरसी,एनपीआर के खिलाफ भगत सिंह चौक से चुनौटी कुआं होते हुए इसोपुर पुल तक यंग इंडिया मार्च निकाला गया. मार्च के उपरांत सभा को संबोधित करते हुए रिवोल्यूशनरी यूथ एसोसिएशन के राज्य सचिव सुधीर ने कहा कि आज देश में मोदी सरकार ने देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने वाला गरीब विरोधी नागरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया है. इस आंदोलन को और तेज गति देने, शिक्षा-रोजगार पर व्यापक आंदोलन खड़ा करने के लिए देश भर के 100 से ज्यादा छात्र-युवा संगठनों ने यंग इंडिया नेशनल को-आर्डिनेशन कमेटी का गठन किया है.
मानव शृंखला पर राजनीति गलत : संजय
बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : प्रदेश भाजपा के अध्यक्षडॉ संजय जायसवाल ने कहा है कि शराबबंदी, दहेज एवं बाल विवाह विरोधी और जल- जीवन- हरियाली अभियान के माध्यम से समाज सुधार और पर्यावरण संरक्षण को लेकर जो राज्यव्यापी मुहिम छेड़ी गयी है, वह तारीफ के काबिल है. इसको लेकर बनायी जानेवाली मानव शृंखला पर विपक्षी दलों का राजनीति करना गलत है. मानव शृंखला में भाजपा के सभी नेता, कार्यकर्ता, समर्थक बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे.
अमित शाह ने कांग्रेस को दी चुनौती, सीएए भारतीय मुस्लिमों की कैसे छीनेगा नागरिकता?
हुबली (कर्नाटक) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यह साबित करने की शनिवार को चुनौती दी कि संशोधित नागरिकता कानून किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता छीन लेगा. साथ ही, उन्होंने गांधी को यह कानून पूरा पढ़ने की सलाह भी दी. सीएए का विरोध कर रहे लोगों को दलित विरोधी करार देते हुए शाह ने कहा कि नये कानून में ऐसी कोई धारा नहीं है, जिसके तहत मुस्लिमों की नागरिकता ले ली जायेगी.
सावरकर को भारत रत्‍न के मुद्दे पर शिवसेना, कांग्रेस आमने-सामने
वी डी सावरकर को भारत रत्न दिये जाने के विरोधियों पर शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा निशाना साधे जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि हिंदुत्ववादी विचारधारा के समर्थकों को तत्कालीन अंडमान जेल का दौरा करना चाहिए ताकि वे उन स्वतंत्रता सेनानियों का बलिदान समझ सकें जिन्होंने कभी अंग्रेजों से माफी नहीं मांगी.
हाजीपुर : अमित शाह की सभा में बोले डिप्टी सीएम सुशील मोदी, डर की खेती कर रहे हैं विपक्षी दलों के नेता
पटना/हाजीपुर : हाजीपुर के वैशालीगढ़ के खरौना पोखर मैदान में सीएए पर आयोजित जन जागरूकता सभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि विपक्ष डर की खेती कर रहा है. तेजस्वी यादव, ओबैसी और उनकी पार्टी एमआइएम से डर कर यात्रा कर रहे हैं. उन्हें वोट बैंक खिसकने का डर सता रहा है. देश और बिहार में मुसलमान पूरी तरह सुरक्षित हैं. उनकी नागरिकता कोई नहीं छिन सकता है. उन्होंने कहा कि विरोधी दल जितनी ज्यादा भाजपा को गिराने की कोशिश करेंगे. भाजपा उतनी मजबूती से उभर कर सामने आयेगी. अगर भाजपा के विरोध में कोई 50 हजार की रैली करता है, तो भाजपा दो लाख लोगों की रैली सीएए के समर्थन में करेगी.