45 results found for ''विरोधी''
मां की अध्यक्ष पद की कुर्सी बचाने में पुत्र कामयाब, विरोधियों को दे दिया झटका
लखीसराय : बड़हिया नगर पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव को सोमवार को जिला मंत्रणा कक्ष में डीडीसी विनय कुमार की विशेष बैठक में दो मत से खारिज हो गया. अध्यक्ष मंजू देवी व उपाध्यक्ष मनोज कुमार की कुर्सी बरकरार रही. एक माह से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ दोनों गुटों में काफी उठा-पटक चल रहा था, दोनों पक्ष जीत के प्रति आश्वस्त थे.
कोयला मंत्री-चेयरमैन का किया पुतला दहन
कोयला मंत्रालय व कोल इंडिया के निर्देश के बाद बीसीसीएल में संचालित प्रिंटिंग प्रेस बंद करने की कवायद शुरू होने से प्रेस में कार्यरत कर्मियों में आक्रोश है. सोमवार को कंपनी मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष प्रेस के कर्मियों ने प्रदर्शन किया. वहीं कोयला मंत्री व कोल इंडिया चेयरमैन का पुतला जलाकर प्रबंधन विरोधी नारे लगाये गये.
टिकटॉक ऐप क्यों है सवालों के घेरे में
क्या देश-विरोधी गतिविधियों का हब बनता जा रहा है 'टिकटॉक ऐप'. सरकार ने ऐसे ही 24 सवाल टिकटॉक से पूछे हैं, जिनका जवाब कंपनी को देना है.
झारखंड में जमीन विवाद में बुजुर्ग की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या
पलामू : झारखंड के पलामू जिला में जमीन विवाद में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी है. देर रात को धारदार हथियार से बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी. मामला सतबरवा थाना क्षेत्र के दूलसूलमा गांव का है. बताया जाता है कि जमीन के विवाद में नागेश्वर सिंह (65) को उनके विरोधी पक्ष के लोगों ने काटकर मार डाला.
पाकिस्तान : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नवाज शरीफ और उनकी बेटी के खिलाफ एक और जांच शुरू
लाहौर : पाकिस्तान की भ्रष्टाचार विरोधी संस्था ने मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में कथित संलिप्तता के लिए जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के खिलाफ एक और जांच शुरू की है. मीडिया में आयी खबरों में शनिवार को यह जानकारी दी गयी है.
मेयर ने विधान मार्केट में एसजेडीए को म्यूटेशन बंद करने की दी सलाह
नगर निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार द्वारा प्रशासनिक बैठक में एसएमसी का प्रतिनिधित्व करने को लेकर मेयर अशोक भट्टाचार्य पर कई सवालिया निशान लगाया है. उनका कहना है कि सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने के लिए एसजेडीए को विधान मार्केट का म्यूटेशन बंद करना होगा.
श्रावणी मेला से श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार होगी : रघुवर
बासुकीनाथ/रांची़ : बासुकीनाथ में श्रावणी मेला का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेला के जरिये श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार हो सकती है. राष्ट्र विरोधी शक्तियों से निबटना होगा. कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर किसानों के बीच गलत प्रचार करनेवाले को जेल भेजना होगा. उन्होंने ओलचिकी भाषा के शिक्षकों की नियुक्ति दो सप्ताह में करने की बात कही.
मजदूर व किसान विरोधी है मोदी सरकार
यूनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन ने कोल इंडिया के निजीकरण के विरोध में व बजट पोल खोल अभियान के तहत मंगलवार को भुरकुंडा में बाइक रैली निकाली. रैली में शामिल लोग सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. बाइक रैली की शुरुआत रिवर साइड स्थित कार्यालय से हुई. यह रैली विभिन्न खदानों पर पहुंची.
श्रावणी मेले से श्रेष्ठ भारत की कल्पना होगी साकार
बासुकीनाथ में श्रावणी मेला का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेला के जरिये श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार हो सकती है. राष्ट्र विरोधी शक्तियों से निबटना होगा. कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर किसानों के बीच गलत प्रचार करनेवाले को जेल भेजना होगा.
श्रावणी मेले से श्रेष्ठ भारत की कल्पना होगी साकार
बासुकीनाथ में श्रावणी मेला का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेला के जरिये श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार हो सकती है. राष्ट्र विरोधी शक्तियों से निबटना होगा. कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर किसानों के बीच गलत प्रचार करनेवाले को जेल भेजना होगा.
मॉनसून सत्र : संजय मयूख ने सदन में उठाया हिंदू संगठनों की जांच का मुद्दा, विपक्ष के हंगामे के कारण विस 4:30 बजे तक स्थगित
पटना : बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के 14वें दिन भी विपक्ष ने सदन के बाहर और अंदर जमकर हंगामा किया. बिहार विधानसभा के बाहर आरजेडी सदस्यों ने बाढ़ पीड़ितों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए सरकार के खिलाफ की नारेबाजी की. वहीं, विधान परिषद के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री व नेता विरोधी दल राबड़ी देवी के नेतृत्व में पार्टी सदस्यों ने बाढ़ को लेकर हंगामा किया और नारेबाजी की.
क्या प्रस्तावित जनसंख्या विधेयक ग़रीब और मुसलमान विरोधी है?: नज़रिया
कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं कि यह विधेयक अल्पसंख्यक आबादी को निशाना बनाने के लिए लाया जा रहा है, इस पर क्या है बीजेपी सांसद का नज़रिया.
कॉलेज में एआइएसएफ का सदस्यता अभियान जारी
बेगूसराय : स्नातक के नामांकन लिस्ट में भारी गड़बड़ी, बेगूसराय में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय खोलने, बंद पड़े विस्तार केंद्र में विश्वविद्यालय संबंधी काम सुचारू रूप से कराने के लिए हमारा संगठन लगातार संघर्ष कर रहा है. हमारा संगठन आम छात्रों से मिलकर समस्याओं से लड़ने के लिए संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेगा. उक्त बातें जीडी कॉलेज में सदस्यता अभियान जारी रखते हुए एआइएसएफ के जिला अध्यक्ष सजग सिंह ने कहीं. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा विरोधी रवैये का पोल जिले भर में संगठन का सदस्यता अभियान चलाकर खोला जायेगा. जीडी कॉलेज छात्र संघ महासचिव अमरेश कुमार ने कहा कि जीडी कॉलेज के छात्रों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हमारा सदस्यता अभियान यहां शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी तक 1500 छात्र एवं छात्राओं ने संगठन का सदस्यता ग्रहण किया है. इस मौके पर मोहम्मद आबिद, मोहम्मद साजिद ,रोहन, अनिल, धीरज सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे.
बरौनी के शिक्षक िवस के पास देंगे धरना
बीहट : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति बिहार प्रदेश के आह्वान पर बरौनी प्रखंड स्तरीय शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की बैठक सोमवार को प्रखंड परिसर में हुई.अध्यक्षता बिहार अराजपत्रित शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने की. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा शिक्षक विरोधी आदेश जारी करने से शिक्षक सड़क पर आने को मजबूर हो गये
बिहार में विरोधी दल के लोग बाढ़ के मटमैले पानी में पोलिटिकल बोटिंग का ले रहे हैं मजा : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पड़ोसी देश नेपाल ने सामान्य से आठ गुना ज्यादा पानी छोड़ा, इसलिए एक महीना पहले ही बिहार के सीमावर्ती 9 जिलों में बागमती, कमला बलान सहित दर्जनभर नदियों का जल स्तर लाल निशान को पार कर गया. हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 14 टीमें पहले से तैनात हैं. पांच टीम जल्द पहुंचने वाली है. बाढ़ पीड़ित 45 हजार लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया जा चुका है. सरकार बाढ़ग्रस्त 55 प्रखंडों में अपने सेवा कार्य से लोगों के बीच मौजूद है, जबकि विरोधी दल के लोग बाढ़ के मटमैले पानी में पोलिटिकल बोटिंग का मजा ले रहे हैं.
पटना : तेजस्वी को यह मालूम नहीं कि कौन सा इलाका बाढ़ से पीड़ित : संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे अप्रवासी हो गये हैं. बिहार के नेता विरोधी दल की कुर्सी पर बैठे हैं, लेकिन राज्य में रहते नहीं हैं. उनको तो केवल ट्वीट कर के राजनीति करना आता है. वे निचले स्तर की राजनीति करते हैं.
पटना : बाढ़ पर नहीं हो सियायत एनडीआरएफ ने अब तक 750 लोगों को बचाया : सुशील मोदी
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने विधानसभा में नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव को बाढ़ को लेकर सियासत न करने की सलाह दी है. मोदी का कहना है कि नेपाल और पूरे बिहार में लगातार बारिश के बाद कई नदियों में 50 हजार क्यूसेक्स तक पानी बढ़ गया है.
डिप्टी मेयर पर अविश्वास की तैयारी में विरोधी गुट
मुजफ्फरपुर : डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला पर अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी के साथ विरोधी गुट के किंगमेकर व पार्षदों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. पार्षदों को एकजुट करने में जुट गये हैं. चर्चा है कि 21 पार्षदों ने अविश्वास को लेकर तैयार आवेदन पर हस्ताक्षर किये हुए हैं. लेकिन, विरोधी गुट के अधिकतर पार्षद हस्ताक्षर से इनकार कर रहे हैं. मेयर के करीबी माने जाने वाले वार्ड नंबर 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा पप्पू ने अविश्वास लाने से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी से इनकार किया है. नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा इधर, डिप्टी मेयर पद के बतौर उम्मीदवार विरोधी गुट से पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा शुरू हो गयी है. विरोधी गुट के एक पार्षद ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि नंद कुमार प्रसाद साह के नाम पर सभी पार्षदों की सहमति नहीं है. ऐसे में विरोधी गुट पूर्व मेयर पति संजीव चौहान के नाम को आगे कर डिप्टी मेयर को हटाने की रणनीति तैयार कर सकता है. हालांकि, अब तक फाइनल कुछ भी नहीं है. मेयर सुरेश कुमार ने कहा कि पार्षदों से विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे.
करतारपुर पर पाक ने दिया भरोसा, भारत विरोधी किसी गतिविधि की इजाजत नहीं
भारत ने पाकिस्तान द्वारा एक नदीपथ के निर्माण से करतारपुर साहिब गुरुद्वारा से लगे क्षेत्रों में पानी भरने की संभावना से जुड़ी अपनी चिंताओं से रविवार को उसे (पाक को) अवगत कराया. साथ ही, पड़ोसी देश से भारत की तरह ही एक पुल बनाने का अनुरोध किया.
एएसपी के निजीकरण के खिलाफ होगा आंदोलन
एएसपी निजीकरण के खिलाफ बेनाचिटी इलाके में शनिवार को तृणमूल श्रमिक यूनियन ने जुलूस निकाला. जुलूस भिरंगी मोड़ से शुरू होकर नाचन रोड, बेनाचिती होते हुए पांचमाथा मोड़ तक पहुंचा. वहां सभा की गई. यूनियन की प्रांतीय अध्यक्ष दोला सेन ने संबोधित किया. सुश्री सेन ने कहा कि केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ तृणमूल लगातार आंदोलन कर रही है.