45 results found for ''विरुद्ध''
10 लीटर शराब जब्त, धंधेबाज फरार
काशीचक : थाना क्षेत्र के डेढ़गांव से बुधवार की देर रात काशीचक थाने की पुलिस ने छापेमारी कर बिक्री के लिए रखी 10 लीटर देशी शराब जब्त कर ली. पुलिस को देखते ही धंधेबाज अनिल चौधरी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला. थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि कारोबारी अनिल चौधरी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लेगी.
डॉ अर्णव ने नहीं लौटायी दवा परिजनों ने किया सड़क जाम
खगड़िया : सदर प्रखंड के दक्षिणी माड़र वार्ड संख्या 4 निवासी अनिल कुमार के नेतृत्व में समाहरणालय के समक्ष दर्जनों लोगों ने सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. गुरुवार की दोपहर दक्षिणी माड़र निवासी अनिल कुमार ने शहर के चिकित्सक डॉ अर्णव आलोक के विरुद्ध नारेबाजी की. अनिल ने आरोप लगाया कि चिकित्सक डॉ आलोक दवा वापस नहीं कर मारपीट किया है.
जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती : सामाजिक समता के प्रबल योद्धा
जननायक कर्पूरी ठाकुर का आज जन्मदिन है. जननायक की उपाधि उन्हें अपने जीवन काल में ही विषमता, सामंतवाद, पूंजीवाद और सामाजिक अन्याय के विरुद्ध अनवरत संघर्ष के लिए बिहारवासियों द्वारा ही दी गयी थी. कर्पूरी ठाकुर जिस दौर में पैदा हुए और अस्पृश्यता, विषमता और अन्याय के खिलाफ जो राजनीतिक-सामाजिक संग्राम उनके द्वारा छेड़े गये थे, उसमें कई प्रकार के जोखिम भी भरे होते हैं.
बैंक मैनेजर और कैशियर पर धोखाधड़ी का मुकदमा
गोपालगंज : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की नेचुआ जलालपुर शाखा के प्रबंधक मंजीत कुमार साह और कैशियर जगदीश बैठा के विरुद्ध एनआरआइ ने धोखाधड़ी कर बैंक खाते से दो लाख 35 हजार रुपये की निकासी करने का आरोप लगाया है.
कुख्यात विशाल सिंह सहित पांच पर पुलिस ने सौंपा चार्जशीट
गोपालगंज : समाज कल्याण विभाग के मंत्री रामसेवक सिंह कुशवाहा के करीबी रहे रामाश्रय सिंह कुशवाहा की हत्या के मामले में भोरे पुलिस ने कोर्ट में मीरगंज व यूपी के कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध चार्जशीट सौंप दिया है. जिनके विरुद्ध चार्जशीट सौंपा गया, उनमें कुख्यात विशाल सिंह भी शामिल है.
निर्भया मामले की सुनवाई करने वाले सत्र न्यायाधीश का सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में स्थानांतरण
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में फांसी की सजा पाये चार दोषियों के विरुद्ध मौत का फरमान जारी करने वाले सत्र न्यायाधीश का स्थानांतरण कर दिया गया है.
विशेष समकालीन छापेमारी अभियान में 807. 375 लीटर विदेशी शराब जब्त, 10 गिरफ्तार
किशनगंज : पुलिस अधीक्षक, किशनगंज के नेतृत्व में शराब के विरुद्ध विशेष समकालीन छापेमारी अभियान चलाया गया. इस छापेमारी अभियान के तहत कांड में 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, एवं चेकिंग के दौरान 807.375 लीटर विदेशी शराब, एक पिकअप वैन, तीन मोबाइल फोन, नकद 9494 रुपया जब्त किया गया. इसके अलावे जिले के किशनगंज, बहादुरगंज, पोठिया थाना क्षेत्रांतर्गत 730 किलोग्राम जावा और शराब निर्माण सामग्री को विनष्ट किया गया.
हड़ताल के समर्थन में दवा दुकानदारों ने शहर में निकाला मार्च, जताया विरोध
हाजीपुर : खुदरा दुकानों पर फार्मासिस्टों की उपलब्धता एवं मामूली तकनीकी गड़बड़ियों पर दवा दुकानदारों के विरुद्ध बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर बुधवार को थोक व खुदरा दुकानदार तीन दिनों की हड़ताल पर चले गये. वैशाली केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर जिले के सभी दवा दुकानदारों ने सात सूत्री मांगों के समर्थन में दुकानें बंद रखी.
दोषी को 10 वर्ष कैद व जुर्माने की सजा
छपरा(कोर्ट) : नाबालिग बच्चे के साथ अप्राकृतिक यौनाचार करने के मामले के आरोपित को न्यायालय ने कैद व जुर्माने की सजा सुनायी है. मामला गड़खा थाना क्षेत्र के खोड़ीपाकड़ गांव की है. जहां के निवासी लालू राय के विरुद्ध दर्ज गड़खा थाना कांड संख्या 342/16 के पॉक्सो वाद संख्या 7/18 में एडीजे प्रथम सह पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश उदय कुमार उपाध्याय ने बुधवार को सजा कि विंदु पर सुनवाई की.
किसी भी हाल में सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी को कबूल नहीं करेंगे : इमारत शरीया
फुलवारी शरीफ : नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के विरुद्ध विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की एक साझा सम्मेलन अमीर-ए-शरीयत हजरत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी साहब की अध्यक्षता में इमारत शरिया, फुलवारी शरीफ के कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित हुई. जिसमें उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने एकजुट हो कर सीएए , एनआरसी एवं एनपीआर का विरोध किया एवं कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 भारतीय संविधान की आत्मा एवं उस की बुनियादी धाराओं के विरुद्ध है.
सीएए कानून को वापस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन
बहादुरगंज : सीएए , एनआरसी और एनपीआर के विरुद्ध स्थानीय अली हुसैन चौक पर ''संविधान बचाओं, देश बचाओं'' के बैनर तले आयोजित अनिश्चतकालीन धरना - प्रदर्शन में बीते सोमवार की संध्या अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद व मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मिन्नत रहमानी ने भी शिरकत की। सीएए को काला कानून बताकर धरना - प्रदर्शन में शामिल आंदोलनकारियों की जमकर हौसला आफजाई की.
एनआरसी, सीएए के खिलाफ पांचवें दिन धरना रहा जारी
मुंगेर : एनआरसी, सीसीए और एनपीआर के विरुद्ध अब्दुल हमीद चौक पर महिलाओं द्वारा जारी अनिश्चितकालीन धरना के पांचवें दिन भी भारी मात्रा में महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. जबकि इस धरने में दिनोंदिन महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है.
सात वाहन चालकों का लाइसेंस एक वर्ष के लिए किया निलंबित
मुंगेर : चालकों द्वारा नियम विरुद्ध वाहन चलाने के दौरान हुई दुर्घटना में साक्ष्य मिलने के बाद सात चालकों के लाइसेंस को जिला परिवहन विभाग द्वारा एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है. वहीं समस्तीपुर जिले के सिंघिया थाना क्षेत्र निवासी कार्तिक प्रसाद सिंह के पुत्र माया शंकर सिंह का लाइसेंस मैनुअल होने के कारण निलंबित नहीं किया जा सका.
अधिवक्ता को राजस्वकर्मी ने बंधक बनाकर पीटा
गोपालगंज : हजियापुर में दाखिल-खारिज कराने गये सिविल कोर्ट के दिव्यांग अधिवक्ता सत्येंद्र प्रसाद के साथ राजस्व कर्मचारी ने मारपीट की. इस दौरान अधिवक्ता और उनके मुवक्किल को कमरे में बंधक बना लिया गया. पीड़ित अधिवक्ता ने इस मामले में सीजेएम कोर्ट में राजस्व कर्मचारी भूपेंद्र सिंह के विरुद्ध मुकदमा दायर किया है.
मुखियापति से रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज
भगवानपुर : भगवानपुर प्रखंड की सहथा पंचायत की मुखिया ममता देवी ने अपने ही गांव के नवल किशोर सहनी के विरुद्ध अपने पति दशरथ सहनी से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.
दावत पर बुला नाबालिग को कर लिया अगवा
श्रीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव से 17 साल की नाबालिग को अगवा करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में पीड़िता के पिता की शिकायत पर श्रीनगर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज किया है. एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने बताया कि लड़की की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है.
छह सौ बकायेदारों के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट व एक हजार से अधिक को जारी हुई नोटिस
खगड़िया : डिफॉल्टर बकायेदारों के पास फंसी करोड़ों रुपये की वसूली के लिये करीब छह सौ के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट तथा एक हजार से अधिक लोगों के विरुद्ध धारा सात के तहत नोटिस जारी किया गया है. जिला निलाम पत्र शाखा के प्रभारी पदाधिकारी आदित्य कुमार पियूष ने इन बकायेदारों के विरुद्ध जारी नोटिस व वारंट को स्थानीय थाने को भेजते हुए कार्रवाई करने को कहा है. विभागीय सूत्र के मुताबिक बकायेदारों से राशि वसूली में तेजी लाने के उद्देश्य से सख्ती बरती जा रही है.
हथियार के बल पर किसान का अपहरण, प्राथमिकी दर्ज
गोगरी : थाना क्षेत्र के शिशवा गांव निवासी निरंजन यादव (50 वर्षीय) का अपहरण ससुराल बड़हरा गांव में अपराधियों ने हथियार के बल पर किया है. अपहृत किसान की पत्नी सुनीता देवी ने आधे बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी करायी है.
पांच किसानों के धान के पुंज जले
नूरसराय (नालंदा) : बीते नौ दिनों में प्रखंड क्षेत्र के मनारा गांव में पांच किसानों के धान के पुंज में आग लग चुका है. इस तरह की घटना को अंजाम कौन दे रहा है. अभी तक इसका पता नहीं चल सका है. हालांकि पीड़ित किसान महेश प्रसाद ने इस घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के विरुद्ध स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस तरह की घटना पर पंचायत के मुखिया शोभा देवी, पैक्स अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कड़ी निंदा की है.
पुिलस ने रेलवे इ टिकट के अवैध कारोबारी को िकया गिरफ्तार
छपरा : सोमवार को रेल टिकट के अवैध कारोबारी के विरुद्ध अभियान चला कर माड़र परसा स्थित हैपी इंटरनेट सेवा नामक दुकान के संचालक इरफान अंसारी को आरक्षित तीन अदद 2541 रुपये का लाइव इ टिकट व उपयोग किया हुआ तत्काल, जनरल आरक्षित इ टिकट व रुपयों के साथ गिरफ्तार किया गया.