33 results found for ''विराट कोहली''
#INDvsBAN कोहली के कप्तान के रूप में 5000 रन पूरे, नया रिकॉर्ड भी बनाया
विराट कोहली ने कप्तान के रूप में 5000 टेस्ट रन पूरे करके शुक्रवार को यहां नयी उपलब्धि हासिल की और उन्होंने सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचकर नया रिकॉर्ड भी बनाया. कोहली पहले भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने कप्तान के रूप में 5000 टेस्ट रन पूरे किये. विश्व क्रिकेट में हालांकि वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले छठे कप्तान बन गये हैं.
#INDvsBAN : भारत के स्टंप तक तीन विकेट पर 174 रन, विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक
भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने को तैयार है जो आज से शुरू हो रहा है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में यह मैच ऐतिहासिक होगा क्योंकि देश में पहली बार डे-नाइट फॉर्मेट में पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेला जाएगा.
भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट आज से, देखने आयेंगी बांग्लादेश की पीएम हसीना
कोलकाता : भारतीय क्रिकेटआखिरकार गुलाबी रंग में रंगने जा रहा है और बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दिन-रात के ऐतिहासिक टेस्ट में विराट कोहली की टीम का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी रहेगा. पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली की अगुआइ में बीसीसीआइ ने गुलाबी गेंद से यह टेस्ट कराने का अभूतपूर्व फैसला लिया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टेस्ट में दर्शकों की रुचि फिर जगाने के लिए सात साल पहले इसे मंजूरी दे चुकी है.
गुलाबी गेंद के साथ खेलना और फील्डिंग करना चुनौतीपूर्ण : कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली को गुलाबी गेंद ‘हॉकी की भारी गेंद'' जैसी लगती है और उनका मानना है कि इसके वजन, कठोरता और रंग के कारण फील्डिंग करना चुनौतीपूर्ण होगा . कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक पहले दिन रात के टेस्ट से पूर्व कहा ,‘‘ मैं फील्डिंग सत्र में हैरान रह गया . स्लिप में गेंद इतनी जोर से लगी जैसे हॉकी की भारी गेंद हो . वैसी सिंथेटिक गेंदों की तरह जिनसे हम बचपन में खेलते थे .''
आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं कप्तान कोहली, मगर रखी एक शर्त
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगले साल आस्ट्रेलिया में वह दिन रात का टेस्ट खेलने को तैयार है बशर्ते टीम को एक अभ्यास खेलने को मिले.
गुलाबी रंग में रंगा कोलकाताः डे-नाइट के ऐतिहासिक टेस्ट में भारत का पलड़ा भारी, जुटेंगे कई सितारे
भारतीय क्रिकेट आखिरकार गुलाबी रंग में रंगने जा रहा है. बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दिन रात के ऐतिहासिक टेस्ट में विराट कोहली की टीम का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी रहेगा.
पेटा ने विराट कोहली को चुना साल का सर्वश्रेष्‍ठ शख्सियत
भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीपुल फोर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) ने वर्ष 2019 की शख्सियत चुना है. पेटा इंडिया ने एक बयान में कहा कि कोहली ने जानवरों के साथ बेहतर बर्ताव के लिये कई प्रयास किये हैं.
आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : टॉप 10 में चार भारतीय बल्‍लेबाज, कोहली नंबर दो
बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारत की पारी और 130 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में रविवार को अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया.
कप्तान कोहली की कप्तानी में बढ़ा है तेज गेंदबाजों का दबदबा और खौफ, आंकड़े इस बात के गवाह
भारतीय गेंदबाजों ने पिछले दस टेस्ट मैचों में 186 विकेट हासिल किये जिसमें से 123 विकेट तेज गेंदबाजों के खाते में गये जो पिछले कुछ वर्षों में भारतीय आक्रमण में सीम और स्विंग की बढ़ती ताकत का सबूत है.
कप्तान कोहली से मिलने सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुसा प्रशंसक, हिरासत में लिया गया
भारतीय कप्तान विराट कोहली से मिलने की ख्वाहिश के साथ शनिवार को यहां 22 वर्षीय युवक सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए होलकर स्टेडियम के मैदान में घुस गया.
कोहली की कप्‍तानी में भारत ने 10वीं बार पारी के अंतर से जीत दर्ज की, धौनी का रिकॉर्ड टूटा
भारत ने शनिवार को बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी. बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर सिमट गयी थी जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 493 रन बनाकर समाप्त घोषित की. बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन ही बना पायी. भारत ने इस तरह से दो मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी.
नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों की ठगी, शिकायत
साइबर अपराधियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर कचहरी रोड, देवघर निवासी सागर कुमार दास से 2,550 रुपये की ठगी कर ली है. इस संदर्भ में सागर ने साइबर थाना में आवेदन देकर शिकायत की है. अपनी शिकायत में पीड़ित ने बताया है कि व्हाट्सअप में एक मैसेज आया. उस पर उत्तर देने पर इशिता कोहली नामक की एक लड़की ने बातचीत शुरू करते हुए एयरपोर्ट अथोरिटी में नौकरी दिलाने की बात कर अपने जाल में फांस लिया.
शून्य पर आउट होने के बाद कप्तान कोहली को मिली इंदौरी पोहा खाने की सलाह
भारतीय कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को शुन्य पर आउट हो गए. इससे होलकर स्टेडियम में उनके हजारों प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी, वहीं सोशल मीडिया पर ठेठ इंदौरी अंदाज में उनकी खिंचाई भी की गयी.
अश्विन ने स्थायी टेस्ट केंद्र और दिन रात्रि टेस्ट का किया समर्थन
रविचंद्रन अश्विन ने दिन रात्रि टेस्ट को ‘सही दिशा में आगे बढ़ना'' करार देते हुए कप्तान विराट कोहली के लंबी अवधि के प्रारूप के लिये पांच स्थायी केंद्रों के विचार का समर्थन किया.
इंदौर टेस्ट : बांग्लादेश का भारत से पहला ‘टेस्ट’ आज से, जानें कैसा रहेगा मौसम
इंदौर : आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम का पलड़ा गुरुवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर भारी होगा और लाल गेंद से खेले जा रहे इस मुकाबले से पहले भी चर्चा ‘गुलाबी गेंद'' का ही हो रहा है. यहां कोलकाता में होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात्रि के टेस्ट पर लगातार चर्चा हो रही है, जो गुलाबी गेंद से खेला जाना है. दोनों टीमों के लिए यह दिन रात का पहला टेस्ट होगा. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप कैलेंडर की यह ऐसी सीरीज है, जिसमें शानदार फॉर्म में चल रहे विराट के वीर सितारों के बिना खेल रही बांग्लादेश टीम को चार दिन में ही हरा सकते हैं.
यह देखना रोचक होगा कि ओस में पुरानी गुलाबी गेंद कैसी रहती है : कोहली
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि गुलाबी गेंद लाल गेंद से ज्यादा स्विंग लेती है, लेकिन यह देखना रोचक होगा कि पुरानी होने के बाद वह कैसी रहती है , खासकर जब ओस की भूमिका भी हो.
होलकर स्‍टेडियम से जुड़ी हैं टीम इंडिया की अच्‍छी यादें : विराट कोहली
बांग्लादेश के साथ यहां होलकर स्टेडियम में बृहस्पतिवार से खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैदान से मेजबान टीम की अच्छी यादें जुड़ी हैं जिनसे जीत के लिये उसकी प्रेरणा में इजाफा होगा.
2014 के इंग्लैंड दौरे में कुछ समझ नहीं आ रहा था, लगा सब कुछ खत्म हो गया- विराट कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि मानसिक स्वास्थ्य के मसलों को स्वीकार करने वाले आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने अच्छा काम किया है. चूंकि अपने कैरियर में वह भी इस दौर से गुजर चुके हैं जब उन्हें लगने लगा था कि सब कुछ खत्म हो चुका है. स्टार बल्लेबाज मैक्सवेल ने अज्ञात परेशानियों का हवाला देकर ब्रेक ले लिया था जिसके बाद युवा बल्लेबाज निक मेडिनसन ने भी यही किया.
दूसरे पति से रिश्‍ता टूटने पर श्‍वेता तिवारी ने तोड़ी चुप्‍पी
टीवी अभिनेत्री श्‍वेता तिवारी इनदिनों दूसरे पति अभिनव कोहली संग बिगड़ते रिश्‍तों पर अपनी चुप्‍पी तोड़ दी है. अभिनेत्री ने एक इंटरव्‍यू में अभिनव कोहली की तुलना जहरीले इंफेक्‍शन से ही है. उन्‍होंने कहा,'' वह एक संक्रमण की तरह था जो मुझे बुरी तरह से चोट पहुंचा रहा था, मैंने उसे हटा दिया. लोगों ने सोचा कि वह मेरे शरीर का हिस्सा है, लेकिन उन्हें यह समझने की जरूरत है कि यह जहरीला था और मुझे इसे बाहर निकालना पड़ा. अब मैं फिर से स्वस्थ हूं. मुझे नहीं लगता कि मैं खुद को खुश दिखाने की कोशिश कर रही हूं, मैं वास्तव में खुश हूं.''
जब कप्तान कोहली बन गए 'विराट भैया’, इंदौर में बच्चों संग खेली गली क्रिकेट
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी की बदौलत तो लोगों के दिलों में राज करते ही हैं. बीच-बीच में वो अपनी कुछ गतिविधियों की वजह से भी लोगों का दिल जीत लेते हैं. किंग कोहली के नाम से मशहूर बल्लेबाज विराट कोहली की बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि उनके स्टाइल सेंस और ह्यूमर की वजह से भी लोग उनको पसंद करते हैं. उनके लुक की तो लड़कियां दीवानी हैं.