28 results found for ''विद्युत जामवाल''
सहरसा : अगले माह सहरसा-समस्तीपुर रूट पर चलेगी ट्रेन
सहरसा : सहरसा-मधेपुरा और मानसी रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य पूरा होने के बाद अब समस्तीपुर और खगड़िया रेलखंड के 85 किलोमीटर तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है. 24 अगस्त को समस्तीपुर से खगड़िया के बीच कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी अभय कुमार राय, डीआरएम अशोक माहेश्वरी सहित डिवीजन और जोन के जीएम और अन्य अधिकारी विंडो निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सीआरएस अथॉरिटी मिलते ही खगड़िया-समस्तीपुर-सहरसा और कटिहार खंड पर विद्युत ट्रेन दौड़ेगी.
सिकिदिरी हाइडल से बिजली उत्पादन शुरू
रांची/सिकिदिरी : स्वर्णरेखा जल विद्युत परियोजना सिकिदिरी हाइडल से मंगलवार को उत्पादन शुरू हो गया. इसकी एक यूनिट चालू की गयी है. इससे 30 मेगावाट उत्पादन हो रहा था. इसके पूर्व मंगलवार को परियोजना के यूनिट दो में ब्लैक मॉक टेस्ट किया गया, जो सफलता पूर्वक पूर्ण हुआ. इस टेस्ट में हटिया-नामकुम और आइपीएल फीडर को बंद कराया गया.
कांवरिया पथ के 16 दुकानदारों पर बिजली चोरी का एफआइआर
विद्युत आपूर्ति प्रशाखा मोहनपुर के जेइ अरविंद कुमार ने कांवरिया पथ के 16 दुकानदारों पर बिजली चोरी का एफआइआर रिखिया थाने में दर्ज कराया है. मामले में बारा पंचायत भवन के नजदीक के दुकानदार कामेश्वर मरीक, टुनू मरीक, साहेब मरीक, मल्लिकार्जुन भवन बारा के समीप के दुकानदार अवधि यादव, रा
विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता का वेतन काटा
जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम के तेवर तल्ख रहे. डीएम ने बैठक में अनुपस्थित आरडब्ल्यूडी, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत करीब एक दर्जन पदाधिकारियों से जवाब तलब करने का निर्देश दिया.
पटना : दो माह में तैयार हो जायेंगे राज्य के पांच विद्युत शवदाह गृह
पटना : लगभग दो माह के भीतर राज्य भर में बन रहे पांच विद्युत शवदाह गृह बन कर तैयार हो जायेंगे. सिमरिया, पहलेजाघाट, मुंगेर, भागलपुर और मोकामा में बन रहे विद्युत शवदाह गृह का निर्माण बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड कर रहा है.
तेज धमाके के साथ गिरा हाइटेंशन तार, कई घायल
हाईटेंशन विद्युत तार गिरते हुई जोरदार धमाके से एक बड़ा हादसा टल गया. इस क्रम में मची भगदड़ के कारण साठी बाजार में सैकड़ों लोगों की जान येन-केन प्रकारेण बच गयी. लेकिन इसको लेकर आधा घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. भगदड़ के कारण कई लोग घायल हो गये.
करंट से अधेड़ की मौत, शोक
दलकावा में रविवार को करंट की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक रामनारायण पंडित (50) स्व रजन पंडित का पुत्र था. सूचना पर दारोगा मो एकराम खां ने पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक लोहा का छड़ लेकर खेत से होकर घर आ रहा था. सड़क पर करंट प्रवाहित विद्युत तार से छड़ का संपर्क हो गया.
पुरनहिया बड़ी मठ में 24 को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव
24 अगस्त को जिला में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनेगा. पुरनहिया प्रखंड स्थित श्रीराम जानकी बड़ी मठ में इस मौके पर मेले की तैयारी जोर शोर से हो रही है. मठ के 19वें महंथ प्रभु शरण दास ने बताया कि मठ साढ़े आठ सौ वर्ष पुराना है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मठ को रंग-बिरंगे व आकर्षक विद्युत साज-सज्जा होगी.
नालियां हुईं जाम, दुकानों में घुसा पानी, सड़कें जलमग्न
घाटशिला में शनिवार शाम मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान बारिश का पानी कई दुकानों में प्रवेश कर गया. वहीं आसमानी बिजली चमकने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी. इससे घाटशिला समेत अन्य जगहों पर ब्लैक आउट हो गया.
समन्वय बना कर काम करने का निर्देश
सिमडेगा में विद्युत आपूर्ति की समस्या को लेकर विधायक विमला प्रधान ने विद्युत विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सहायक अभियंता सचिन कुमार व अन्य मेंटेनेंस कार्य में लगे एजेंसी के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.
आज जिले के कई इलाके में बाधित रहेगी बिजली
जिले में सदर के डेमोटांड़, बड़कागांव, केरेडारी, टंडवा, दारू, टाटीझरिया प्रखंड में बिजली अलग-अलग समय पर बाधित रहेगी. सुबह 10 से तीन बजे तक डेमोटांड़ विद्युत सब-स्टेशन की बिजली बाधित रहेगी.
झंडोत्तोलन से पहले बिजली इंजीनियर ने कर्मचारी से खोलवाया जूते का फीता
विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, नवगछिया के जूनियर इंजीनियर राहुल कुमार की तसवीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जूनियर इंजीनियर नवगछिया रूरल सेक्शन में पदस्थापित है और इस तसवीर में साफ-साफ नजर आ रहे हैं कि वह किस तरह से अनुबंधित प्राइवेट लाइनमैन अशोक यादव से अपने जूते का फीता खुलवा रहे हैं.
शहर में आज विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी
मंगलवार को 33 हजार केवीएम लाइन में मरम्मत का कार्य व 11 हजार केवीए लाइन के आसपास लगे पेड़ की छंटाई की जायेगी. इस कारण पाटन व राजहरा फीडर से सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. यह जानकारी बिजली विभाग के ग्रामीण क्षेत्र के कनीय अभियंता ने दी.
विद्युत कार्यालय के रिकाॅर्ड रूम में लगी आग
पटना सिटी : बहादुरपुर थाना क्षेत्र की कुम्हरार गुमटी के समीप स्थित गुलजारबाग विद्युत प्रमंडल कार्यालय के स्टोर रूम में पुरानी बिलिंग रिकाॅर्ड में शनिवार की शाम लगभग आठ बजे आग लग गयी. अगलगी का कारण स्पष्ट नहीं है.
35 घंटे से अंधेरे में हैं जिले की चार लाख की आबादी
सिमडेगा जिला की चार लाख आबादी लगभग 35 घंटे से अंधेरे में है. ग्रिड बनने के बाद पहली बार जिले भर में इतने लंबे समय तक लोगों को ब्लैक आउट की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह लगभग नौ बजे अचानक बिजली चली गयी. इसके बाद से पूरे जिले में लगातार विद्युत आपूर्ति ठप है. बीरू पावर ग्रिड में खराबी आ जाने के कारण विद्युत आपूर्ति पूरे जिला में ठप है.
मसौढ़ी : जले ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग, प्रदर्शन
मसौढ़ी : पुनपुन प्रखंड की लखना पूर्वी पंचायत के साहेबनगर गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने बुधवार को पुनपुन- लखना पथ पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पुनपुन प्रखंड प्रमुख गुड़िया कुमारी के मौके पर पहुंचने व विभाग के उच्च अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान अविलंब निकालने के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए.
मोकामा : विद्युत तार की चपेट में दो लोग झुलसे, हंगामा
मोकामा : मोकामा के बरहपुर एनएच 31 पर विद्युत तार की चपेट में आकर दो युवक झुलस गये. इस घटना के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. इससे थोड़ी देर के लिए यातायात भी बाधित हो गया. घायलों में सुल्तानपुर निवासी पंकज सिंह(38) और सुधीर कुमार(35) शामिल हैं.
बिजली की खपत पर स्टेशनवार तय की जायेगी रिपोर्ट
सहरसा : रेल मंडल के स्टेशनों में विद्युत ऊर्जा की खपत के आकलन को लेकर एनर्जी ऑडिट का काम शुरू किया जायेगा. आगामी सितंबर माह में स्टेशनों पर इस ऑडिट के जरिए विद्युत खपत की सीमा का आकलन किया जायेगा. रेल मंडल के विद्युत विभाग की ओर से इस एनर्जी ऑडिट के काम को कराया व मॉनीटरिंग की जायेगी.
तेज आंधी से चरमरायी विद्युत व्‍यवस्‍था, शहर में आठ व गांवों में 20 घंटे तक आपूर्ति बंद
सासाराम : जिले में सोमवार की शाम आयी तेज आंधी से शहर से लेकर गांव तक एक साथ विद्युत आपूर्ति बंद हो गयी. इससे शहर व ग्रामीण इलाकों में पूरी तरह अंधेरा पसरा रहा. जिले के लोग सोमवार तक तेज गर्मी से परेशान थे, पर सामान्य विद्युत आपूर्ति से लोग राहत में थे.
आपदा से निबटने के लिए विद्युत विभाग ने बनायी रणनीति
डेहरी सदर : शहर व ग्रामीण क्षेत्र में आंधी पानी या अन्य आपदा के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए विद्युत विभाग ने कमर कस ली है. विद्युत अधिकारियों ने आपत स्थिति से निबटने के विद्युत कर्मियों की टीम बनायी है, जो 24 घंटे एक्टिव मोड में रहेगी. विद्युत की गड़बड़ी की सूचना मिलते ही टीम एक्टीव मोड में आ जायेगी. ये टीम विद्युत तारों की मरम्मत के लिए उपकरणों से लैस होगी.