46 results found for ''विद्युत जामवाल''
यातायात को सुचारू रखने के लिए बनाये गये ड्रॉप गेट
मतगणना के दिन यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिये जगह-जगह ड्रॉप गेट बनाकर दंडाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गयी है़ विद्युत कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क पर ड्राप गेट बनाकर यहां दंडाधिकारी की तैनाती की गयी है़.
गोड्डा में बिजली को लेकर हाहाकार
गोड्डा में विद्युत संचरण व्यवस्था विगत कई वर्षों से चौपट है. एक तरफ जहां विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी तरह बाधित हो रही है, वहीं इस भीषण गर्मी में अस्वस्थ नवजातों का क्रंदन कलेजा चीर देता है. प्रत्येक अस्पताल व शिशु रोग विशेषज्ञ के क्लिनिक के बाहर रोते-बिलखते बच्चों को गोद में लिये माता-पिताओं की भीड़ स्थिति की विकरालता को उजागर करती है.
गोड्डा में बिजली को लेकर हाहाकार
गोड्डा : गोड्डा में विद्युत संचरण व्यवस्था विगत कई वर्षों से चौपट है. एक तरफ जहां विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी तरह बाधित हो रही है, वहीं इस भीषण गर्मी में अस्वस्थ नवजातों का क्रंदन कलेजा चीर देता है.
बासोपट्टी में हाईटेंशन तार गिरने से मवेशी की मौत
थाना क्षेत्र के वीरपुर पंचायत के जसो गांव में मंगलवार को जर्जर विद्युत तार गिरने से एक मवेशी की मौत हो गयी. जसो गांव निवासी रामचन्द्र महतो का गाय बिजली तार की चपेट में आ गयी.
बल्ब का सिर्फ जलता है फिलामेंट, लोगों को हो रही है भारी परेशानी
बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर तीन पंचायत स्थित वार्ड संख्या 14 में बिजली बिल जमा करने के बावजूूद उपभोक्ता अंधकार में रहने को विवश हैं. स्थानीय विद्युत उपभोक्ता अाराधना देवी, पिंकू देवी, सुमिता देवी, मंजू देवी, श्यामा देवी, संजू देवी, मीना देवी, गीता देवी, रीता देवी, वीणा देवी, सीता देवी, पिंंकी देवी, क्रांति देवी ने बताया कि वार्ड संख्या 14 के महतो टोल में बिजली विभाग द्वारा हमलोगों को उपभोक्ता बनाया गया. लेकिन विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण हम लोगों के लिए जो विद्युत टांसफार्मर दिया गया उसे कही दूसरे क्षेत्र में लगाया गया.
बिजली चोरी के मामले में चार के विरुद्ध प्राथमिकी
विद्युत चोरी की बाबत स्थानीय थाना में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कनीय विद्युत अभियंता संजय कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि विगत 15 मई को विद्युत चोरी के खिलाफ छापेमारी के दौरान मोरसंड निवासी अरूण कुमार सिंह व माधोपुर सुल्तानपुर निवासी शंभू दास को एलटी तार में टोका फंसाकर
मुजफ्फरपुर वाया नरकटियागंज रेलखंड पर दिल्ली तक सरपट दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन
मुजफ्फरपुर वाया नरकटियागंज-दिल्ली अब विद्युत ट्रेन चलेगी. रास्ते में इंजन बदलने की समस्या नहीं आयेगी. गोरखपुर तक रेलवे विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है. चालू माह ट्रायल के बाद रेलवे सेफ्टी सेल की हरी झंडी पर मालगाड़ियों का परिचालन शुरू किया गया है.
जुस्काे के हवाले हाेगी विद्युत व्यवस्था
मुख्यमंत्री ने पिछले दिनाें सिदगाेड़ा में सब स्टेशन उद्घाटन करते हुए कहा था कि
भीषण गर्मी में घंटों शटडाउन के कारण लोगों को हो रही परेशानी पर अब लगेगा ब्रेक
रांची : भीषण गर्मी में घंटों शटडाउन के कारण बिजली उपभोक्ताओं को होनेवाली परेशानी पर अब ब्रेक लगेगा. प्रभात खबर में हाल ही में इस समस्या से संबंधित खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) हरकत में आ गया. भीषण गर्मी को देखते हुए निगम ने सभी विद्युत अभियंता को शटडाउन के लिए सख्त गाइडलाइन जारी कर दिया है.
विद्युत तार की चपेट में आने से महिला की मौत
थाना क्षेत्र के नासरगंज के टांड़ पर कुम्हारटोली में शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे में विद्युत तार की चपेट में आने से 30 वर्षीय पूनम देवी (पति राजेश पंडित) की मौत हो गयी. बताया जाता है कि पूनम देवी अपने कच्चे मकान के कमरे के अंदर विद्युत बोर्ड से तार निकाल कर पंखा चलाने का प्रयास कर रही थी.
करंट की चपेट में आने से तीन मवेशियों की मौत
देवरी थाना क्षेत्र के जलखरियोडीह व पतालडीह गांव में ग्यारह हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से तीन मवेशी मर गये. बुधवार की सुबह नौ बजे जलखरियोडीह गांव के पास करंट से दो मवेशी की मौत हो गयी. बताया जाता है की जलखरियोडीह गांव के बगल स्थित टांड़ में ग्यारह हजार वोल्ट विद्युत प्रवाहित तार गिरा हुआ था.
रांची : 2019 से 24 घंटे बिजली की घोषणा फेल
तत्कालीन ऊर्जा सचिव एसकेजी रहाटे और वर्तमान एमडी राहुल पुरवार ने की थी घोषणा रांची : तत्कालीन ऊर्जा सचिव एसकेजी रहाटे और वर्तमान जेबीवीएनएल के अध्यक्ष राहुल पुरवार ने 29 जनवरी 2016 को सूचना भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर घोषणा की थी कि वर्ष 2019 से राज्य के सभी हिस्सों में 24 घंटे बिजली मिलेगी. लेकिन, स्थिति यह है कि राजधानी रांची में भी यह मयस्सर नहीं है. इनकी घोषणाएं फेल हो गयी. रांची समेत राज्य के लगभग 13 जिलों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह धवस्त हो चुकी है. रांची में 400 करोड़ की लागत से विद्युत सुदृढ़ीकरण की योजना आरएपीडीआरपी शुरू की गयी थी.
एक हजार हठी बकायेदारों पर करीब दो करोड़ का बकाया
पूर्णिया : शहर के एक हजार विद्युत उपभोक्ताओं के ऊपर डिसकनेक्शन की तलवार लटक रही है. इनमें से कम से कम पांच दर्जन उपभोक्ताओं के लाइन डिसकनेक्ट हो गये हैं. दरअसल बिजली विभाग ने यह कार्रवाई उन लोगों के लिए शुरू की है जिनके पास बिजली विभाग का कम से कम 50 हजार का बकाया है.
तार की चपेट में आने से हुई एक की मौत
थाना क्षेत्र के डाडी गांव में सोमवार की सुबह की 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आने से दशरथ महतो (40) की मौत हो गयी था. वह खेती बाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करता था. जानकारी के अनुसार डाडी गांव से एक वाहन गुजर रहा था. इसी दौरान वाहन से टकराकर एलटी तार टूट कर दशरथ के घर गिर पर गया,
बाइक की डिक्की तोड़ उचक्कों ने जेई के उड़ाये दो लाख रुपये
नवादा : नगर थाने के को-ऑपरेटिव बैंक के समीप उचक्कों ने बाइक की डिक्की तोड़ कर जेई विद्यासागर के दो लाख रुपये उड़ा लिये. पकरीबरावां थाने के मेघुबिगहा गांव के रहनेवाले विद्यासागर पटना में विद्युत विभाग में जेई हैं.
लोकसभा चुनाव 2019 LIVE : जमशेदपुर के जुगसलाई में दो गुटों में मारपीट के बाद लाठीचार्ज, फायरिंग
रांची : झारखंड में तीसरे चरण में चार लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है. गिरिडीह से राज्य के जल संसाधन मंत्री और एनडीए के चंद्रप्रकाश चैधरी, सिंहभूम सीट से पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़़ा की पत्नी गीता कोड़़ा और भाजपा के तीन निवर्तमान सांसदों प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, जमशेदपुर से विद्युत बरण महतो और धनबाद से पीएन सिंह फिर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
लोकसभा चुनाव 2019 LIVE : जमशेदपुर के जुगसलाई में दो गुटों में मारपीट के बाद लाठीचार्ज, फायरिंग
रांची : झारखंड में तीसरे चरण में चार लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है. गिरिडीह से राज्य के जल संसाधन मंत्री और एनडीए के चंद्रप्रकाश चैधरी, सिंहभूम सीट से पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़़ा की पत्नी गीता कोड़़ा और भाजपा के तीन निवर्तमान सांसदों प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, जमशेदपुर से विद्युत बरण महतो और धनबाद से पीएन सिंह फिर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
शेरघाटी : नक्सलियों ने दी पावर स्टेशन उड़ाने की धमकी
शेरघाटी : नक्सलियों ने बिजली विभाग के इंजीनियर को मोबाइल पर मैसेज भेजकर आमस व गुरुआ के विद्युत स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है.
मोहनी में अब तक विद्युत सेवा नहीं हुुई बहाल
प्रखंड के मोहनी गांव के खादी भंडार टोला में अब तक विद्युत सेवा बहाल नहीं हो सका है. इससे वहां के लोग काफी दु:खी है. उनका कहना है कि प्रखंड में शायद ही कोई गांव होगा, जहां अब तक बिजली की सुविधा नहीं पहुंच सकी होगी, पर यहां के लोग अब तक बिजली के अभाव का दंश झेल रहे हैं.
दो साल से जल कर पड़ा है गजधरा टोला का ट्रांसफॉर्मर
खरौंधी प्रखंड के मझिगावां गांव के आदिवासी बहुल क्षेत्र गजधरा टोला में ट्रांसफॉर्मर जलने से यह गांव दो साल से बिजली से वंचित है. ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग नये ट्रांसफॉर्मर लगाने हेतु कई बार पत्राचार किये. विभागीय अधिकारियों से विद्युत सेवा बहाल करने के लिए गुहार भी लगाया.