8 results found for ''विदाई''
रांची : शहीद लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला को नम आंखों से दी गयी विदाई
मेदिनीनगर/रांची : लोगों की आंखें नम थीं. महिलाएं फफक-फफक कर रो रही थीं. जैसे ही शहीद लेफ्टीनेंट अनुराग शुक्ला का पार्थिव शरीर सिंगरा खुर्द में पहुंचा, तो माहौल गमगीन हो गया. सिंगरा खुर्द के कोयल नदी तट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद लेफ्टीनेंट का अंतिम संस्कार किया गया. मुखाग्नि पिता ने दी. इसके पूर्व रांची से आने के क्रम में लातेहार, लहलहे, पोलपोल आदि जगहों पर जमा लोगों ने शहीद अनुराग को श्रद्धांजलि दी.
गंगा की माटी से खुशियां बंटोरने वालों को शांति की आस
अजित कुमार ठाकुर, कुरसेला : दुल्हन की विदाई हो या दूल्हे की बारात गंगा पार बिना उत्सव की रस्में पूरी नहीं होती. दियारा के गांवों की हर सुख दुख की किस्ती गंगा पार के रास्तों से गुजरती है. जीवन मौत के बीच यहां के लोगों का नदियों के धाराओं से एक अटूट रिश्ता है, जिनके सहारे बिना यहां के निवासियों का जीवन का आधार निरर्थक बन जाता है. इक्कसवीं सदी के विकास से दूर दियारा के गांवों की जीवन शैली अलग-थलग है.
धूमधाम से मां की प्रतिमा को कराया गया नगर का भ्रमण
लखीसराय : नम आंखों से मां दुर्गा को विदाई दी गयी. शहर के विभिन्न समिति द्वारा मां दुर्गा की प्रतिमाओं का बड़ी धुमधाम के साथ शहर भ्रमण कराया. बाजार समिति स्थित बनखंडी चैती दुर्गा पूजा समिति, दुर्गेश्वरी चैती दुर्गा पूजा समिति एवं नवयुवक चैती दुर्गा पूजा समिति के द्वारा गाजे बाजे के साथ नगर भ्रमण कराया. इस दौरान जमुई मोड़, से बाजार समिति होते हुए नया बाजार, पचना रोड से पुनः मुख्य सड़क होते हुए विद्यापीठ चैक पहुंचे. पुनः विद्यापीठ चौक से चितरंजन रोड होते हुए विसर्जन शोभा यात्रा नया बाजार होते हुए अष्टघट्टी मोड़ तक पहुंचे. जहां देर शाम प्रतिमाओं का मिलन समारोह कराया गया एवं श्रद्धालुओं ने जमकर पटाखा छोड़ा इस बीच समिति के युवक ने डीजे पर जमकर ठुमके भी लगाये. प्रतिमा विसर्जन के दौरान दोपहर के वक्त सदर प्रखंड में सभी ने खाना खाकर थोडी देर आराम भी किया. सड़क जाम होने के कारण शहर के सभी चार प्रतिमाओं का विसर्जन देर शाम को अष्टघट्टी पोखर में कराया गया. प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस प्रशासन भी चुस्त-दुरुस्त दिखायी दिये.
प्रतिमा विसर्जन के साथ चैती दुर्गा पूजा संपन्न
बलरुआ गांव समेत चिकना व परिगामा में आयोजित चैती दुर्गा पूजा का सोमवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ समापन हो गया. मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को भावभीनी विदाई देते हुए विधि-विधान के साथ विसर्जन किया गया. इस दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर स्थानीय थानाध्यक्ष अमिता सिंह दल-बल के साथ पूरी तरह मुस्तैद दिखी.
सिंदूर खेला के साथ मां दुर्गा को दी गयी विदाई
चास : चास व आसपास के विभिन्न स्थानों पर प्रतिमा विसर्जन के साथ चैती दुर्गा पूजा रविवार को संपन्न हुई. विसर्जन के पूर्व महिलाओं ने सिंदूर खेला के साथ मां दुर्गा को विदाई दी.
दंतेवाड़ा नक्सली हमला : विधायक मंडावी को दी गई अंतिम विदाई
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में मारे गये भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी को बुधवार को अंतिम विदाई दी गई. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दंतेवाड़ा के पुलिस लाइन पहुंचकर विधायक भीमा मंडावी, तीन जवानों और वाहन चालक के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.
प्रथम अपर एवं सत्र न्यायाधीश को दी गयी भावभीनी विदाई
आरा : प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरसी द्विवेदी को गया सिविल कोर्ट में कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश बनाये जाने पर उनकी विदाई समारोह का आयोजन मंगलवार को सिविल कोर्ट परिसर स्थित लोक अभियोजक चैंबर में पीपी नागेश्वर दुबे की अध्यक्षता में किया गया.
ईमानदारी से कड़ी मेहनत करें सफलता जरूर मिलेगी : फादर ब्रुनो
ईमानदारी से कड़ी मेहनत करें. साकारात्मक सोंच रखें, सफलता जरूर मिलेगी. यह बातें आज विदाई समारोह में उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए संत जेवियर्स कॉलेज के फादर ब्रुनों ने कही. आज शहरी क्षेत्र के गुलजार गली स्थित होटल अर्पणा में विदाई समारोह का आयोजन किया गया.