22 results found for ''विदाई''
हाथों में मेहंदी रचने से पहले ही उठी अर्थी, शादी के जोड़े में देखने का सपना रह गया अधूरा, ...जानें क्या है मामला?
आरा : हाथों में मेहंदी, पांवों में महावर रचाने का सपना परिजनों ने सजा रखा था, लेकिन यह सपना अधूरा रह गया. सड़क हादसे में शिकार हुई सुबी को जोड़ा में देखने का सपना परिजनों का अधूरा रह गया. हाथों में मेहंदी रचने से पहले ही उसकी अर्थी उठ गयी. डोली विदाई करने का सपना पूरा नहीं हो सका. घटना को लेकर पूरे गांव में मातम पसर गया है. चारों तरफ दोनों बहनों की मौत की चर्चाएं हो रही हैं. हालांकि, पढ़ने में दोनों बहनें मेधावी थीं.
वजीरगंज : रिटायर्ड शिक्षक की विदाई में उमड़ पड़ा विद्यालय परिवार
प्रखंड के केनार पहाड़पुर पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय, बढ़ही बिगहा के प्रांगण में बुधवार को सेवानिवृत्त शिक्षक मोहम्मद सेराजउद्दीन अंसारी के विदाई समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि केदारनाथ इंटर विद्यालय के सेवानिवृत शिक्षक अंतु महतो ने कहा के स्कूलों में पठन-पाठन के प्रति शिक्षक गंभीर रहें.
मंजिल पाने के लिए मन लगाकर पढ़ें
टाउनशिप स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया़ इसमें दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को विदाई दी गयी़. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोकारो माइंस के महाविद्यालय के शिवकुमार प्रसाद उपस्थित थे़.
संत गैब्रिएल एण्‍ड मोनिका स्‍कूल में दसवीं के विद्यार्थियों को दी गयी विदाई
संत गैब्रिएल एण्‍ड मोनिका स्‍कूल में कक्षा दस के दूसरे बैच के विद्यार्थियों को विदाई दी गयी. विदाई समारोह कक्षा नौ के विद्यार्थियों द्वारा सुंदर तरीके से संपन्‍न कराया गया. विशुद्घ झारखंडी परंपरा के अनुसार नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने शिक्षकों और दसवीं के विद्यार्थियों का पैर धोकर, पुष्‍प वर्षा के साथ स्‍टेज पर ले गये. फिर सभी को पुष्‍पगुच्‍छ और उपहार देकर सम्‍मानित किया गया.
PulwamaEncounter : हरिद्वार में हुआ शहीद मेजर विभूति शंकर का अंतिम संस्कार, पत्नी ने I Love You कहकर दी अंतिम विदाई
पुलवामा एनकाउंटर में कल शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल का आज अंतिम संस्कार हरिद्वार में गंगा तट पर किया गया. उनकी अंतिम यात्रा में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. वीर शहीद को अंतिम श्रद्धांजलि देते वक्त लोगों की आंखे नम थीं.
संस्कार व शिक्षा का केंद्र है स्कूल
शिक्षा के साथ संस्कार देनेवाला विद्यालय ही बेहतर होता है. इन्हीं में से एक मोहननगर का विद्या विकास केंद्र हाई स्कूल भी है. उक्त बातें सोमवार को विद्या विकास केंद्र उच्च विद्यालय मोहन नगर में वार्षिकोत्सव सह विदाई समारोह में सुरेंद्रनाथ पांडेय बतौर मुख्य अतिथि कही. उन्होंने विद्यालय की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया. कहा कि विद्यालय के बच्चे मैट्रिक परीक्षा में अच्छे अंक लाकर विद्यालय और खलारी का नाम रोशन करें.
बेटियां पढ़ेंगी, तभी आगे बढ़ेगा देश : शिक्षा मंत्री
प्रखंड के सिमरिया में संचालित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में सोमवार को विदाई समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डाू नीरा यादव व प्रमुख सावित्री देवी ने संयुक्त रूप से किया.
मसौढ़ी : शहीद संजय को अश्रुपूर्ण आंखों से परिजनों और शहरवासियों ने दी अंतिम विदाई
मसौढ़ी : शहीद संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर शनिवार को दोपहर पटना से मसौढ़ी पहुंचते ही शहरवासियों की आंखें छलक पड़ीं. प्रखंड कार्यालय के पास सड़क के दोनों तरफ प्रतीक्षा कर रहे लोगों ने दोपहर करीब 1:03 बजे सीआरपीएफ के वैन पर शहीद संजय का पार्थिव शरीर पहुंचते ही फूल अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी.
वीर सपूतों को अंतिम विदाई देने उमड़े लोग
पुलवामा आतंकी हमले से उपजे गम और गुस्से के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में शहीद जवानों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल के दो शहीदों बबलू सांतरा और सुदीप विश्वास का पार्थिव शरीर शनिवार को विशेष विमान से कोलकाता एयरपोर्ट लाया गया. एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और जवानों ने शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.
Pulwama Attack : शहीद संजय को नम आंखों से दी गयी अंतिम विदाई, सड़कों पर उमड़ा लोगों का हुजूम
मसौढ़ी : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर शनिवार की दोपहर पटना से मसौढ़ी पहुंचते ही शहरवासियों की आंखें छलक पड़ीं. वीरगति प्राप्त अपने लाल के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. दोपहर करीब एक बजे जैसे ही सीआरपीएफ के वैन से शहीद संजय का पार्थिव शरीर पहुंचते लोग फूलों की वर्षा करने प्रखंड कार्यालय के पास सड़क के दोनों तरफ प्रतीक्षा कर रहे लोगों ने दोपहर करीब 1:03 बजे जैसे ही सीआरपीएफ की वैन से शहीद संजय का पार्थिव शरीर पहुंचा, लोग फूलों की वर्षा करने लगे इस दौरान पूरा वातावरण वंदे मातरम् व शहीद संजय अमर रहें के नारों से गूंजित हो उठा.
श्रद्धांजलि : शहीद पंकज त्रिपाठी की अंतिम यात्रा में लगे पाकिस्तान 'मुर्दाबाद' के नारे
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए रोहिताश लांबा के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव गोबिंदपुरा बासडी गांव लाया गया. जहां उनको आखिरी विदाई दी जाएगी. लांबा के पार्थिव देह को सेना की गाड़ी में बड़े सम्‍मान के साथ तिरंगे में लिपटाकर ले जाया गया.
ममता बनर्जी का दावा, चुनाव के पहले राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होगा ही
कोलकाता/नयी दिल्ली : दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के धरना मंच के बाद विरोधी दल के नेताओं के साथ बैठक करनेवालीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा कि जिस तरह से पूरे देश में भाजपा को हटाने की लहर बन रही है. उसमें सभी विरोधी दल एक हो गये हैं. जो अभी तक नहीं आये हैं, वे भी चुनाव के पहले या चुनाव के बाद अपना स्टैंड साफ कर लेंगे. यानी भाजपा गठबंधन सरकार की विदाई तय है.
पाकुड़ में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना जागरूकता कार्यक्रम, बोले CM रघुवर- पहले पढ़ाई, फिर विदाई होगा
योजना है, उद्देश्य है और सरकार का लक्ष्य भी. सुकन्या योजना मात्र एक योजना नहीं, बल्कि महिला सशक्तिकरण को केंद्र बिंदु बनाकर इसे लागू किया गया है. ताकि कन्या भ्रूण हत्या रुके. बाल विवाह पर लगाम लगे. राज्य की बच्चियां शिक्षा से आच्छादित हों और सही समय, सही उम्र में उनका विवाह हो सके. उक्‍त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. श्री दास गुरुवार को पाकुड़ में आयोजित मुख्यमंत्री सुकन्या योजना जागरूकता कार्यक्रम में बोल रहे थे.
नम आंखों से मां शारदे को दी विदाई
नगर में मां शारदे की प्रतिमा विसर्जन का दौर अंतिम चरण में है. नगर के विभिन्न इलाकों में पूजा पंडालों तथा निजी शिक्षण संस्थानों में आयोजित पूजा के बाद बुधवार को प्रतिमा का विसर्जन किया गया. इसी क्रम में कुर्मीपाड़ी स्थित वॉयस फाउंडेशन कंप्यूटर शिक्षण संस्थान के छात्रों ने प्रतिमा का विसर्जन किया.
बड़कागांव : सरस्वती माता को दी गयी भाव मिनी विदाई, प्रतिमा का किया गया विसर्जन
बड़कागांव प्रखंड तथा आसपास के क्षेत्रों में माता सरस्वती को भावभीनी विदाई दी गयी. हवन पूजा करके शिक्षिकाओं ने माता सरस्वती का आंचल भरा. इस दौरान शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं ने मां को भावभीनी विदाई दी और प्रतिमा का विसर्जन किया गया. विसर्जन जुलूस के साथ छात्र-छात्राएं अपने-अपने शिक्षण संस्थानों व क्लबों, गली, मोहल्लों से माता सरस्वती को वाहन पर डीजे साउंड के साथ जुलूस निकाली गयी.
हवलदार भुवाली राम को 39 वर्ष के सेवा के बाद दी गयी विदाई, सभी ने सराहा
बड़कागांव थाना में पदस्थापित हवलदार भवाली राम को सेवानिवृत्त होने पर आज थाना प्रभारी परमानंद मेहरा के नेतृत्व में विदाई दी गयी. इसके लिए बड़कागांव थाना परिसर में एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. विदाई समारोह को संबोधित करते हुए एसडीपीओ श्री सिंह ने कहा कि भुवाली राम विभाग के सभी कार्य में अनुशासित रहकर अपनी सेवा दी है.
कर्नाटक में 'ऑडियो बम': कांग्रेस ने कहा- मोदी-शाह कर रहे हैं डर्टी पॉलिटिक्स
नयी दिल्ली : शनिवार को कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस की खबर आयी. पहले इसे राहुल गांधी करने वाले थे लेकिन बाद में आयी कि उनकी जगह कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और के सी वेणुगोपाल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इन दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जैसे-जैसे मोदी जी की विदाई का वक्त आ रहा है भ्रष्‍टाचार की परतें सीधे उनके दरवाजे तक पहुंच रही है. वेणुगोपाल ने कर्नाटक की राजनीति का जिक्र किया और कहा कि पूरा देश वहां की खबरें सुनकर सकते में है.
देवघर : देवघर से शुरू की नौकरी, यहीं से विदाई
सेंट्रल प्लाजा के हाॅल में समारोह पूर्वक सारठ के सेवानिवृत एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह को विदाई दी गयी. समारोह में एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि विदाई एक सेवा की प्रक्रिया है. एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह से बहुत कुछ सीखने का मौका मिला. उनकी एक खासियत है कि कभी भी देर रात में उन्हें कॉल किया गया तो रिस्पांस मिला.
हजारीबाग : नाइजीरियन टीम के सम्मान में विदाई समारोह
हजारीबाग जिले में स्वच्छता और ओडीएफ के क्षेत्र में हुए बेहतर काम को देखने आयी नाइजीरिया की टीम के सम्मान में शुक्रवार को सूचना भवन में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. शिष्टमंडल के सदस्यों को उपायुक्त ने मोमेंटो, शॉल, स्वच्छता भारत मिशन से संबंधित पुस्तिका, वीडियो क्लिप, स्वच्छता लघु वृतचित्र प्रदान किया. अध्यक्षता उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने की.
जमशेदपुर : जुस्को यूनियन में सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गयी विदाई
जुस्को यूनियन में बुधवार को सेवानिवृत्त कर्मचारियों का विदाई समारोह आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कुल ग्यारह कर्मचारियों में से दस कर्मचारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय मौजूद रहे. कर्मचारियों का स्वागत माला पहनाकर किया गया. कार्यक्रम में यूनियन अध्यक्ष ने कर्मचारियों को मंगलमय भविष्य की शुभकामना दी.