120 results found for ''वाहन''
SBI ने फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को दी सौगात : घर और गाड़ी खरीदने के लिए अब सस्ती दरों पर मिलेगा Loan
नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों को घर और वाहन खरीदने के लिए सस्ता कर्ज देने समेत कई पेशकश करने की मंगलवार को घोषणा की. बैंक ने बयान में कहा कि ग्राहक सस्ते कर्ज के साथ अन्य लाभ भी उठा सकते हैं. इनमें कर्ज पर प्रोसेसिंग फीस से छूट, पूर्व अनुमोदित डिजिटल लोन और विभिन्न श्रेणी के कर्ज में ब्याज दर में इजाफा नहीं करना शामिल हैं.
Hyundai Grand i10 NIOS लॉन्च, कीमत 5 लाख रुपये से शुरू
दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन कंपनी हुंदै ने हैचबैक कार ग्रैंड आई10 हैचबैक को मंगलवार को भारतीय बाजार में पेश किया. इस नये मॉडल के जरिये कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट श्रेणी का विस्तार किया है.
पटना : अनंत सिंह के सरकारी आवास पर पसरा था सन्नाटा
पटना : सोमवार को अनंत सिंह के एक माल रोड स्थित सरकारी आवास में सन्नाटा पसरा हुआ था. पूरे आवास में मात्र एक-दो कर्मचारी थे. इसके साथ ही आवास के सामने लॉन में आठ-दस कुर्सियां लगी थी. लेकिन वो भी खाली थी. पत्नी नीलम देवी भी अावास पर नहीं थी और कुछ काम से बाहर निकली हुई थी. आवास के गैराज में पांच-छह लक्जरी वाहन लगाये हुए थे. लेकिन वहां आज किसी का आना-जाना नहीं हुआ.
राजस्व वसूली में परिवहन विभाग फेल
जिला परिवहन कार्यालय बोकारो से रजिस्टर्ड 27464 वाहन मालिक टैक्स डिफॉल्टर हैं. कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार इन वाहन मालिकों के पास करीब 70 करोड़ रुपये राजस्व बकाया है. हाल ए विभाग यह है कि अभी तक सिर्फ 1706 व्यावसायिक वाहन मालिकों की सूची तैयार हो सकी है और इन्हें नोटिस भेजा गया है. विभाग की अक्षमता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है बाकी वाहन मालिकों को नोटिस भी नहीं भेजा जा सका है.
डायवर्सन पर पानी चढ़ा, ओड़िशा मार्ग बंद
प्रखंड में दो दिनों से हो रही मूसलधार बारिश के कारण पटातिरिल डैम का जलस्तर बढ़ गया है. पटातिरिल डैम के ऊपर से पानी बह रहा है. वहीं डैम के समीप बने डायवर्सन के ऊपर से भी पानी बह रहा है, जिससे हुरदा से ओड़िशा जाने वाला मार्ग पर आवागमन ठप हो गया है. मार्ग बंद होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी है.
जहां यात्री शेड हैं, वहां खड़े रहते हैं वाहन
हजारीबाग शहर के अधिकांश चौराहों व मुख्य मार्गों के यात्री शेड जर्जर व गायब हो गये हैं. बारिश होने पर शहर में कहीं भी सिर छुपा कर बारिश से बच नहीं सकते है. यात्री, रिक्शा व टेंपो चालकों के लिए बने शेड का नगर निगम द्वारा कोई रखरखाव नहीं किया गया. शहर में कांग्रेस ऑफिस चौक, कोल टैक्स चौक, कचह
लोगों की जिंदगी से स्वास्थ्य विभाग कर रहा खिलवाड़
विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि जिले के लोगों की जिंदगी से स्वास्थ्य विभाग ही खिलवाड़ कर रहा है. ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा वाहन भेज कर कहा जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. लेकिन इसका हकीकत कुछ और है. यह चल चिकित्सा वाहन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के लिए दुधारू गाय बन गयी है.
दुर्घटना में रात्रि प्रहरी की मौत, सहायता राशि दी गयी
मांडू थाना क्षेत्र अंर्तगत बीस माइल के निकट एनएच 33 पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने में प्रखंड मुख्यालय मांडू का रात्रि प्रहरी तुलेश्वर बेदिया की मौत घटना स्थल पर हो गयी. घटना के बाद मांडू पुलिस मौके पर पहुंचकर सीएचसी मांडू के शव वाहन को घटनास्थल बुलाया और शव को कब्जे में कर थाना ले आयी.
वाहनों की जांच में वसूला गया Rs 80 हजार जुर्माना
जिला परिवहन विभाग द्वारा तीन दिनों तक 17 से 19 अगस्त तक जिला मुख्यालय में स्पेशल ड्राइव चलाया. स्पेशल ड्राइव में ऐसे वाहन चालक जिनके पास लाइसेंस नहीं रहने, वाहन के निबंधन के कागजात नहीं रहने के बावजूद वाहन सड़क पर धरल्ले से चल रहा हो को पकड़ा गया.
गोपालगंज : जेल में सजायाफ्ता पूर्व मुखिया की मौत, हंगामा
गोपालगंज : चनावे मंडल कारा में बंद सजायाफ्ता सदर प्रखंड के रामपुर टेंगराही के पूर्व मुखिया वीरेंद्र यादव की शनिवार की देर रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. इससे आक्रोशित लोगों ने रविवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया और नगर थाने के बंजारी के पास एनएच 28 को जाम कर दिया. इससे वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया. वीरेंद्र यादव की पत्नी फूलमती देवी वर्तमान में मुखिया हैं. परिजनों ने जेल प्रशासन पर साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है. हालांकि, जेल अधीक्षक अमित कुमार ने परिजनों के आरोप को खारिज कर दिया.
अररिया :नेपाल जाने को अब सात दिन ही मिलेगा पास
जोगबनी (अररिया) : नेपाल सरकार ने एक और नया नियम लाते हुए भारत से प्रतिदिन नेपाल जानेवाली सभी गाड़ियों के प्रवेश पर एक प्रकार से प्रतिबंध लगा दिया है. नेपाल सरकार के नये नियम के अनुसार प्रतिदिन भारत से नेपाल के अंदर छह किलोमीटर तक जानेवाली सभी गाड़ियों को दिया जाने वाला सुविधा पास अब महीने में सात दिन ही वाहन चालकों को दिया जायेगा तथा महज 15 दिन ही गाड़ियों का भंसार कटाना होगा. बाकी के बचे आठ दिन किसी भी प्रकार का कोई पास नहीं दिया जायेगा.
वाहन चोरी में आरोपियों से दो और गिरफ्तार, स्कार्पियो बरामद
बलरामपुर थाना पुलिस ने कार चोरी मामले में उड़ीसा से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सनद रहे कि बीते गुरुवार को थाना के दतिया में नाका चेकिंग के
ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर गाड़ी चला रहे नाबालिग
खोरीबारी प्रखंड में इन दिनों ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर नाबालिग लड़के धड़ल्ले से ट्रैक्टर व दोपहिया वाहन चलाते हुए नजर आ रहे हैं. तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के कारण सड़कों पर अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी हुई रहती है. ट्रैफिक पुलिस प्रशासन द्वारा समय-समय पर सेफ ड्राइव, सेव लाइफ का कार्यक्रम आयोजित कर वाहन चालकों को सड़क पर नियम के तहत वाहन चलाने को कहा जाता है.
सीएसपी संचालक से 3.15 लाख की लूट मामले में दो गिरफ्तार
घोडासहन में सीएसपी संचालक प्रदीप कुमार से 3.15 लाख की लूट में शामिल दो अपराधी पकड़े गये हैं. उनके पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस, तीन मोबाइल, फर्जी वाहन का दो नंबर प्लेट, एक आपाची बाइक व नकद 11 सौ रुपये बरामद हुआ है. सिकरहना डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में कुंडवाचैनपुर के जटवलिया का रामबाबू साह व गोरगांवा का चंदन कुमार शामिल है.
गोपालगंज : जेल में सजायाफ्ता पूर्व मुखिया की मौत, परिजनों ने लगाया ये गंभीर आरोप
गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में चनावे मंडल कारा में बंद सजायाफ्ता कैदी व सदर प्रखंड के रामपुर टेंगराही के पूर्व मुखिया बीरेंद्र यादव की शनिवार की देर रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. मौत से आक्रोशित लोगों ने रविवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया और नगर थाना के बंजारी के पास एनएच 28 को जाम कर दिया. इससे वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया.
रांची : 2014 में लिये गये वाहनों का भुगतान 2019 में किया जायेगा
रांची : झारखंड में वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में लिये गये वाहनों के किराये का भुगतान जिला प्रशासन वर्ष 2019 में करेगा. प्रशासन द्वारा इसकी पूरी तैयारी की गयी है. जानकारी के मुताबिक उपायुक्त राय महिमापत रे ने किराया भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है.
यात्री वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार घायल
थाना क्षेत्र के कुड़ू-चंदवा मुख्य पथ पर पेट्रोल पंप के समीप यात्री वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया. ग्रामीणों की मदद से घायल युवक को कुडू सीएचसी लाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद लोहरदगा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घटना के बाद बस चालक बस पेट्रोल पंप मे खड़ा कर फरार हो गया.
अशोक लेलैंड ने पेश किया कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने का प्लान, वाहन उद्योग में सुस्ती की मार झेल रही कंपनी
चेन्नई : वाहन उद्योग में जारी संकट के बीच क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अशोक लीलैंड ने कार्यकारी स्तर के कर्मचारियों के लिए कंपनी से अलग होने की योजना की घोषणा की है. कंपनी की ओर से यह योजना ऐसे समय में पेश की गयी है, जब पहले से ही उसके कर्मचारी बोनस बढ़ाने को लेकर शुक्रवार से हड़ताल पर हैं.
रांची : कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में जगह-जगह गंदगी का अंबार, नालियां जाम, स्ट्रीट लाइट भी खराब
है कोई देखनेवाला!. सड़क किनारे सालों से पड़े हैं कई वाहन, आने-जाने में होती है परेशानी रांची : कोकर-कांटाटोली मार्ग से कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में प्रवेश करते ही लोगों का कचरों से स्वागत होता है. ठीक यही नजारा लालपुर-कोकर मार्ग की ओर से प्रवेश करने पर दिखता है. झारखंड स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (जेसिया) के कार्यालय के बाहर कचरों का अंबार लगा हुआ है, पर इस पर अभी तक किसी अधिकारी की नजर नहीं पड़ी है. जेसिया कार्यालय वाली पूरी सड़क पर ही जगह-जगह कचरों का ढेर लगा है.
पटना : करबिगहिया रेलवे स्टेशन से चिरैयाटांड़ की तरफ और स्टेशन रोड से जमाल रोड नहीं जायेंगे वाहन
आज से शहर में ट्रैफिक की नयी व्यवस्था होगी लागू, बैठक में दिये निर्देश पटना : करबिगहिया रेलवे स्टेशन मार्ग से पूरब की ओर यानी चिरैयाटाड़ पुल की तरफ वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. इसके अलावा पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन की ओर से जमाल रोड की तरफ भी वाहनों को जाने पर रोक लगा दी गयी है. शुक्रवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधार व अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने बैठक की. इस दौरान डीएम कुमार रवि व एसएसपी गरिमा मलिक भी मौजूद रहीं.