182 results found for ''वाहनों''
Auto Expo 2020 में दिखेगी Maruti Suzuki की पहली Electric कार Futuro E
नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि वह अगले महीने होने वाले वाहन एक्सपो में कूपे स्टाइल की इलेक्ट्रिक कार का नमूना पेश करेगी.
सावधान! थोड़ी-सी चूक से बड़ी दुर्घटना
वाहन चलाते वक्त इन प्वाइंटों पर रहें सतर्क राजधानी में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए कई प्रयोग किये गये हैं. ताकि, वाहनों का परिचालन सही से हो सके. जगह-जगह फ्लाइओवर भी
पटना सिटी : भूमि विवाद में मारपीट और तोड़फोड़
पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के दीदारगंज चेक पोस्ट के समीप में जमीन विवाद में मारपीट व वाहनों में तोड़फोड़ की घटना हुई है. बताया जाता है कि मारपीट के दौरान दोनों पक्ष में पांच लोग मामूली तौर पर जख्मी हुए है. जिनका पुलिस ने श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में उपचार कराया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया.
एसडीओ ने प्रदूषण जांच केंद्र का किया शुभारंभ
त्रिवेणीगंज : त्रिवेणीगंज-जदिया मुख्य मार्ग में एनएच 327 ई सड़क मार्ग में डपरखा गांव के समीप सोमवार को श्री विष्णु वाहन प्रदूषण जांच केंद्र का शुभारंभ किया गया.
शहर में वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चार िगरफ्तार
गोपालगंज : नगर थाने की पुलिस ने सोमवार को वाहन जांच के दौरान चोरी की तीन बाइक व 31 पुड़िया स्मैक (मादक पदार्थ) के साथ चार युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक साधु चौक, सरेया व बरौली के देवापुर के रहनेवाले बताये गये हैं.
परीक्षाओं को लेकर लगनेवाले जाम का नहीं निकला निदान
गोपालगंज : आप शहर में वाहन लेकर आ रहे हैं, तो सावधान हो जाएं. हर आठ दिन बाद शहर में जाम लग रहा है. ऐसे में सड़क से लेकर गलियों तक चलने में परेशानी होगी. आने वाला मौसम पहली दफा नहीं है, बल्कि हर साल दस्तक देता है और होली के बाद विदा लेता है. शहर पर नजर डाले तो शहर सालों भर जाम से जूझता है. इसके लिए यहां सोमवार जाम दिवस है. यहां जाम का अपना मौसम है जो सबको परेशान कर डालता है.
चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, मचा हड़कंप
हाजीपुर : वैशाली एसपी के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. सोमवार को नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के नेतृत्व नगर थाना क्षेत्र के पुरानी गड़कपुल, डाकबंगला रोड, हथसारगंज सहित अन्य जगहों पर सघन वाहन चेकिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान दोपहिया वाहनों के खिलाफ सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग के दौरान गाड़ी का कागज, हेलमेट, लाइसेंस, डिक्की की जांच की गयी.
पार्किंग के नियमों में संशोधन करने के बजाय अब बहानेबाजी पर उतरे अफसर
शहर में पार्किंग शुल्क के नाम पर करोड़ों रुपये वसूलने की योजना बनाने वाला अक्षेस प्रशासन वाहन चोरी की जिम्मेदारी तय करना भूल गया. अब मामला सामने आने पर बहानेबाजी शुरू हो गयी है. अक्षेस के विशेष पदाधिकारी तक यह बताने में कन्नी काट रहे कि वाहन की सुरक्षा ही अगर सुनिश्चित नहीं है, तो लोग पार्किंग शुल्क क्यों दें?
शहर में लाइलाज बनती जा रही जाम की समस्या, नियम बना वसूली का माध्यम
ट्रैफिक के मामले में पुलिस व प्रशासन का आदेश-निर्देश शहर में एक प्रकार से हवा-हवाई हीं साबित हो रही है. शहर में बढ़ती आबादी व निरंतर वाहनों की बढ़ती संख्या के हिसाब से जिस प्रकार की ट्रैफिक व्यवस्था होनी चाहिए, पूरे शहरी क्षेत्र में इसका अभाव नजर आता है.
FICCI की पूर्व चेयरमैन ज्योत्सना सूरी और सहयोगियों के ठिकानों पर IT की तलाशी
नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने कर चोरी के एक मामले की जांच के सिलसिले में भारत होटल्स लिमिटेड समूह के प्रवर्तकों और इसके सहयोगियों और एक प्रमुख वाहन डीलर कंपनी से जुड़े विभिन्न परिसरों में तलाशी शुरू की है. अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारत होटल्स की सीएमडी ज्योत्सना सूरी और उनके कुछ सहयोगियों तथा कार्गो मोटर्स के प्रवर्तक जयंत नंदा से संबंधित आठ परिसरों की तलाशी ली जा रही है. ये परिसर दिल्ली और उसके आसपास स्थित हैं.
रांची : निगम ने पैसा कमाने के लिए सड़क पर पार्किंग बना ठेकेदार को बेची
रांची : शहर को जाम मुक्त करने के लिए नगर निगम व जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाया जाता है. आम लोगों से अपील की जाती है कि वे वाहनों को सड़क पर न खड़ा करें, पार्किंग स्थल पर खड़ा करें. दूसरी ओर, शहर को जाम करने में भी रांची नगर निगम महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि नगर निगम द्वारा शहर की सड़कों पर ही पार्किंग बना दी गयी है और उसे ठेकेदारों के हवाले कर दिया गया है. ठेकेदार के कर्मचारी भी सड़क पर बनी पार्किंग पर वाहन खड़ी करवाते हैं, पैसे की वसूली करते हैं. शहर के कुछ प्रमुख स्थलों पर सड़क पर बनी पार्किंग की स्थिति बयां करती रिपोर्ट.
रांची : टोल प्लाजा में कैश भुगतान होगा महंगा
रांची : टोल प्लाजा में कैश भुगतान करना महंगा पड़ेगा. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) ने कैश पर्ची लेकर सफर करनेवालों की सुविधा में कटौती कर दी है. अब उन्हें रिटर्न जर्नी का टिकट नहीं दिया जायेगा. बिना फास्टैग के किसी भी टोल प्लाजा पर 24 घंटे में अप और डाउन के दौरान मिलनेवाली छूट नहीं मिलेगी. सिर्फ फास्टैग लगे वाहनों को ही इस सुविधा का लाभ मिलेगा.
रांची : आपके लिए न ट्रैफिक न नगर निगम कुछ कर रहा है
रांची : शहर के चौक-चौराहों पर बनाये गये स्टॉप लाइन व जेब्रा क्रॉसिंग पूरी तरह से गायब हो गये हैं. इन लाइनों के गायब होने के कारण चौक-चौराहों पर वाहन खड़ा करनेवाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
रांची : इंसाफ के लिए थाना दौड़ रही है बिन ब्याही गर्भवती
रांची : हिंदपीढ़ी में किराये के मकान में रहनेवाली यौन शाेषण की शिकार युवती दो महीने से महिला थाना का चक्कर लगा रही है, लेकिन इंसाफ नहीं मिल रहा है़ मूल रूप से पुरूलिया के जयपुर की रहनेवाली युवती ने नवंबर 2019 में प्राथमिकी दर्ज करायी थी़ सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के एक फैक्टरी में काम करनेवाली इस युवती का आरोप है कि फैक्टरी मालिक का वाहन चालक नीतीश कुमार मिश्रा ने शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गयी.
मानपुर में 45 किमी लंबी बनी मानव शृंखला
मानपुर : मानपुर में 45 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनायी गयी. लेकिन, सड़कों पर वाहनों की आवाजाही जारी रही. प्रशासन के काफी प्रयास के बाद भी यातायात नहीं रुक पायी. एएसपी डॉ संजय भारती व डीडीसी किशोरी चौधरी मानपुर में मानव शृंखला के दौरान नेतृत्व करते दिखे.
नो-इंट्री के कारण एनएच निर्माण हो रहा है प्रभावित
जमशेदपुर : फूलपाल से जादूगोड़ा चौक तक भारी वाहनों के दिन में परिचालन पर रोक होने के कारण एनएच फोरलेन निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है. इसको लेकर एनएचएआइ ने जिला प्रशासन से पत्थर लदे वाहनों को दिन में चलाने की अनुमति देने की मांग की है.
अमृतधारा के नल के पानी से गाड़ी की हो रही धुलाई
जमशेदपुर : जुगसलाई नगरपालिका के पास लोगों की प्यास बुझाने के लिए लगाये गये अमृत धारा नल का दुरुपयोग हो रहा है. अमृत धारा के नल का पानी को कार व अन्य वाहनों के धोने में इस्तेमाल किया जा रहा है. यह अमृत धारा नल मारवाड़ी युवा मंच की ओर से लगाया गया है. सरकार एक ओर जहां पानी को बचाने के लिए जल शक्ति अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है.
वनभोज के बहाने एकजुटता का प्रदर्शन
आदित्यपुर : रविवार को जयप्रकाश उद्यान में करीब एक दर्जन सामाजिक संगठनों के पारिवारिक मिलन समारोह सह वनभोज का गवाह बना. पूरा उद्यान बच्चों व युवाओं से लेकर महिला-पुरुष व बुजुर्गों से भरा था. शहर के विभन्न क्षेत्रों से आये हजारों लोगों के जमावड़ा के कारण सैकड़ों वाहन से भी उद्यान अटा पड़ा था.
सांईं बाबा जन्मस्थल विवाद : शिरडी रहा बंद, शिवसेना ने किया समर्थन, आज उद्धव ठाकरे करेंगे बैठक
शिरडी : साईं बाबा के जन्मस्थल को लेकर चल रहे विवाद के बीच महाराष्ट्र के शिरडी में दुकानें, भोजनालय एवं विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे और वाहन भी सड़कों से नदारद रहे. वहीं, शिवसेना के ही सांसद ने खुद को साईं बाबा का भक्त बताते हुए बंद का समर्थन किया. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले पर सोमवार को राज्य सचिवालय में एक बैठक भी बुलायी है.
अलग-अलग हादसों में तीन की गयी जान, छह जख्मी
मनेर : गौरयास्थान ताजपुर टिल्हारी मार्ग सुबह पिकअप वैन व ऑटो में टक्कर हो गयी. टक्कर के बाद दोनों वाहन गड्ढे में पलट गये. हादसे में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. जबकि खगौल निवासी कौशल्या देवी (65वर्ष) की मौत हो गयी. घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल दानापुर भेजा गया है.