30 results found for ''वर्ल्ड कप''
युवराज सिंह: वो बल्लेबाज जिसने कैंसर को मात देने के बाद करियर की सबसे बड़ी पारी खेली
2011 का वर्ल्ड कप. भारत और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वार्टर फाइनल का मैच खेला जा रहा था. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा कर रही थी. भारतीय टीम ने आखिरकार जीत हासिल की. इस मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने जीत का आखिरी चौका जड़ा था. इस मैच के हीरो युवराज सिंह थे. हालांकि भारतीय टीम के सदस्यों सहित सभी लोगों ने ये महसूस किया कि युवराज सिंह मैदान में कई बार खांसते और उल्टियां करते दिखाई दिए. उनको सीने में दर्द भी था. खैर, भारतीय टीम 2 अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर विश्व चैंपियन बनी.
डब्लूएचओ में कालाजार के ग्लोबल हेड आज करेंगे प्रभावित क्षेत्र का दौरा
पूर्णिया : डब्लूएचओ में कालाजार के ग्लोबल हेड डाक्टर डेनियल बुधवार को पूर्णिया पहुंच रहे हैं. वे जिले के कालाजार प्रभावित गांवों का दौरा करेंगे. डॉ डेनियल के साथ डा. अशोक, डा. सुरेंद्र अर्णव व डा. आर किशोर रहेंगे. यह जानकारी पूर्णिया के सिविल सर्जन डा. मधुसूधन प्रसाद ने मंगलवार को दी. उन्होने बताया कि यह वर्ल्ड लेवल की टीम है.
बिन पानी सब सून
हमारा देश भयावह जल संकट की ओर बढ़ रहा है. सरकार द्वारा संसद को दी गयी जानकारी के मुताबिक, 2021 तक जल उपलब्धता औसतन प्रति व्यक्ति 1486 घन मीटर रह जायेगी, जो 2001 और 2011 में क्रमशः 1816 और 1545 घन मीटर थी. पानी की कमी और बाढ़ व सूखे के खतरे के आधार पर हुए एक हालिया अध्ययन में वर्ल्ड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट ने 189 देशों में भारत को 13वें स्थान पर रखा है.
हाॅकी : नेहरू कप फाइनल में हिंसा के लिए 11 खिलाड़ी और दो अधिकारी निलंबित
हाॅकी इंडिया की अनुशासन समिति ने मंगलवार को कड़ा फैसला करते हुए पंजाब सशस्त्र पुलिस और पंजाब नेशनल बैंक के बीच हाल में 56वें नेहरू कप फाइनल के दौरान हिंसा में भूमिका के लिए 11 खिलाड़ियों और दो टीम अधिकारियों को निलंबित किया.
MS Dhoni के संन्यास पर रवि शास्त्री बोले- 'वह महान खिलाड़ी, खुद को टीम इंडिया पर थोपेंगे नहीं'
नयी दिल्ली : भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर महेंद्र सिंह धौनी को लगता है कि वह अगले साल टी20 विश्व कप खेलने की दौड़ में है तो इस पर ''किसी को सवाल नहीं उठाना'' चाहिए क्योंकि यह पूर्व कप्तान कभी ''खुद को टीम पर नहीं थोपेगा''.
रूस के ओलंपिक और फुटबॉल वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध
विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने रूस को खेलों के सभी प्रारूप से चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.
इतिहास को जीवंत करने की कोशिश है 'पृथ्वीराज'
अक्षय कुमार जल्द ही यशराज फिल्म्स की ''पृथ्वीराज'' के जरिये बॉलीवुड में धमाल मचाने वाले हैं. इसमें अक्षय कुमार के साथ मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी मुख्य भूमिका में नजर आनेवाली हैं. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनायी जा रही यह अब तक की सबसे बड़ी पीरियड फिल्म होगी, जो अगले साल दिवाली पर रिलीज होगी.
T-20 विश्व कप की चिंता किये बिना मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता हूंः केएल राहुल
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में भारत के लिये पारी की शुरूआत कर रहे केएल राहुल ने कहा कि वह टी-20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की चिंता किये बिना मौके का पूरा उपयोग करना चाहेंगे.
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला T-20 मैच आज, लगातार 7वीं जीत दर्ज करने उतरेगा भारत
हैदराबाद : भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होनेवाले टी-20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को आजमाना जारी रहेगा. भारत पिछले दो वर्षों से वेस्टइंडीज से कोई मैच नहीं हारा है. लगातार छह मैच में जीत दर्ज की है.
T20 वर्ल्‍ड कप जीतने का 'मास्‍टरप्‍लान' विराट कोहली, रवि शास्‍त्री को बतायेंगे सौरव गांगुली
कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि अगले साल टी20 विश्व कप के लिए जाने वाली भारतीय टीम के संबंध में उन्होंने ''कुछ सोचा'' है, जिसके बारे में वह जल्द ही कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से चर्चा करेंगे. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में शुक्रवार से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला खेलेगी.
कोहली ने कहा- टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाजी में सिर्फ एक स्थान बाकी
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि अगले साल आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में सिर्फ एक स्थान भरा जाना बाकी है. कोहली ने इस तरह संकेत दिया कि तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की टीम में जगह लगभग तय है.
इंडिया VS वेस्टइंडीज का पहला T-20 मुकाबला कल, भारत की निगाहें राहुल और पंत पर
भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम शुक्रवार को हैदराबाद में T-20 मुकाबले से आगाज करेगी. इस दौरान भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी- 20 विश्व कप के लिये खिलाड़ियों को आजमाना जारी रहेगा
रांची : सतही जल से पेयजलापूर्ति की योजना पर हो रहा काम
रांची : राज्य के शहरों में ग्राउंड वाटर की जगह सतही जल के जरिये संपूर्ण पेयजलापूर्ति की व्यवस्था कराने की योजना पर काम किया जा रहा है. पिछले दिनों फिलीपींस की राजधानी मनीला में झारखंड से राज्य शहरी विकास अभिकरण के निदेशक शशिरंजन और जुडको के उप परियोजना निदेशक उत्कर्ष मिश्र ने वर्ल्ड बैंक व एशियन डेवलपमेंट बैंक के समक्ष राज्य के शहरों में पेयजलापूर्ति के लिए किये जा रहे कार्यों को बता कर सहयोग मांगा.
हॉकी खिलाड़ियों का दल दिल्ली रवाना
छह दिसंबर से नेहरू हॉकी कप बालिका वर्ग (अंडर-17) प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है. प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रही सिमडेगा की सभी 16 खिलाड़ियों को मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.
स्कूल वैन चलाकर बेटे को बनाया अंडर 19 विश्वकप क्रिकेट टीम का कप्तान
प्रतिकूल परिस्थितियों में प्रतिभा के प्रसून प्रस्फुटित होते हैं और इस उक्ति को चरितार्थ कर दिखाया है भारत की अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने जिनके पिता ने स्कूल की वैन चलाकर अपने बेटे के शौक को परवान चढ़ाया.
भारतीय अंडर-19 टीम से खेलेंगे रांची के सुशांत व बोकारो के कुशाग्र
रांची : 17 जनवरी 2020 से दक्षिण अफ्रीका में होनेवाले अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है. टीम में झारखंड के दो खिलाड़ियों का भी चयन किया गया है. इनमें रांची के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा और बोकारो के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार कुशाग्र शामिल हैं.
50 साल से अधिक उम्र वालों के विश्व कप में भाग लेगा भारत
भारत अगले साल 10 से 24 मार्च तक दक्षिण अफ्रीका में होने वाले 50 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ियों के पहले विश्व कप में भाग लेगा.
अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे प्रियम गर्ग
उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग दक्षिण अफ्रीका में अगले साल होने वाले आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में गत चैंपियन भारत की 15 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे.
अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने दक्षिण अफ्रीका जायेंगे झारखंड के कुशाग्र और सुशांत
रांची : अगले साल 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए झारखंड के दो खिलाड़ियों का चयन किया गया है. तेज गेंदबाज सुशांत मिश्र और विकेटकीपर बल्लेबाज कुशाग्र को टीम में रखा गया है. झारखंड के फिरकी गेंदबाज पंकज यादव अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाये.
कोलकाता :अमेरिकन सेंटर में फिल्म व कला उत्सव
कोलकाता : बिरला इंडस्ट्रियल एंड टेक्नोलॉजिकल म्यूज़ियम (बीआइटीएम), एजुकेशन एंड मल्टी मीडिया रिसोर्स सेंटर (इएमआरसी) और बंगाल फोटोग्राफी इंस्टिट्यूट (बीपीआई) के साथ साझेदारी में यूएस कौंसुल जनरल कोलकाता और एनजीओ साउथ एशियन फॉरम फॉर एनवायर्नमेंट (सेफ) ने अमेरिकन सेंटर कोलकाता में रविवार को इको सिनेमा : ए ग्रीनर वर्ल्ड थ्रू आर्ट नामक शीर्षक के नाम से एक दिवसीय फिल्म व कला उत्सव का आयोजन किया.