39 results found for ''वर्ल्ड कप''
शास्‍त्री का हेड़ कोच के रूप में ऐसा रहा प्रदर्शन
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और भारत को पहली बार वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच चुन लिया है.
रवि शास्त्री को वर्ल्ड कप में हार के बाद भी क्यों बनाया गया कोच
कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति ने 2021 तक रवि शास्त्री को फिर से कोच चुना है.
रांची : समय पर सब्सिडी नहीं मिलने से परेशानी
रांची : झारखंड चेंबर ने उद्योग निदेशक मुकेश कुमार के साथ शुक्रवार को चेंबर भवन में बैठक की. चेंबर अध्यक्ष दीपक मारू ने बताया कि बैठक में उद्योग निदेशक ने कहा कि देवघर में प्लास्टिक पार्क का काम एक सप्ताह में शुरू हो जायेगा. सरकार जल्द ही एक वर्ल्ड ट्रेड सेंटर बनाने पर विचार कर रही है. उद्योग निदेशक ने चेंबर के नयी वेबसाइट का उदघाटन किया और चेंबर पत्रिका के नये अंक को भी जारी किया.
रवि शास्‍त्री फिर चुने गये टीम इंडिया के मुख्‍य कोच, 2021 तक होगा कार्यकाल
मौजूदा कोच रवि शास्त्री को शुक्रवार को कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया. कप्तान विराट कोहली के समर्थन के बाद यह फैसला तय माना जा रहा था. उन्हें फिर से दो साल के लिए कोच नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल भारत में 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक होगा. शास्त्री का भारतीय टीम के साथ यह चौथा कार्यकाल होगा.
लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद बच्चों ने उठाया कूड़ा
नयी दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने के लिए लाल किला पहुंचे कई बच्चे समारोह के बाद मौके पर रुककर प्लास्टिक का कूड़ा, कप, केले के छिलके इकट्ठा करते नजर आये. इन बच्चों ने अपने इस कदम से दूसरों के लिए भी मिसाल पेश की. कई बच्चे प्लास्टिक का इस्तेमाल कम करने का समारोह से प्रधानमंत्री का संदेश लेकर गये. राजकीय सर्वोदय विद्यालय, यमुना विहार में पढ़ाने वाले राज कुमार मौर्य ने कहा कि उनके छात्रों ने खुद से कचरा इकट्ठा करने की इच्छा जतायी और सबके जाने का इंतजार करते रहे.
वर्ल्ड बैंक की टीम ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को देखा
वर्ल्ड बैंक की टीम बुधवार को गोविंदपुर-बागबेड़ा जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया अौर कार्य की प्रगति को देखा. निरीक्षण के बाद टीम ने अॉपरेशन एडवाइजर ए. अब्दोकहिन के नेतृत्व में उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला से मुलाकात की और उन्हें प्रगति से अवगत कराया.
मुखिया कप पर रॉयल ग्रीन टीम का कब्जा
घाटशिला प्रखंड के जगन्नाथपुर स्टेडियम में आयोजित मुखिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल बुधवार को खेला गया. फाइनल मुकाबला रॉयल ग्रीन और पूर्वी सिंहभूम फुटबॉल टीम के बीच हुआ. इसमें रॉयल ग्रीन की टीम ने 4-1 से मैच जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया.
इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग से Rs 40 लाख का नुकसान
नगर के डुमरा रोड स्थित गिरिजा एजेंसी (बजाज वर्ल्ड) नामक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में मंगलवार की रात बिजली की शॉट सर्किट से लगी आग में लगभग 40 लाख का नुकसान हुआ है.
आईटीएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने से इनकार किया
भारतीय टेनिस संघ को करारा झटका देते हुए अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने या उसे स्थगित करने से बुधवार को इनकार कर दिया.
8GB रैम, 256GB स्टोरेज के साथ आया Mi 9 स्मार्टफोन
स्मार्टफोन बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी ने Mi 9 स्मार्टफोन का नया वेरिएंट लॉन्च किया है. शाओमी ने इस साल फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में Mi 9 के दो वेरिएंट लॉन्च किये थे.
भारत-पाक डेविस कप टूर्नामेंट : टेनिस संघ की मांग, मुकाबला स्थगित करो या जगह बदलो
अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने बुधवार को वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से कहा कि वे पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में डेविस कप मुकाबले को या तो स्थगित करें या फिर दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक तनाव को देखते हुए ‘स्वत: संज्ञान'' लेकर तटस्थ स्थान पर मुकाबला कराएं.
फुलवारीशरीफ : जल्द लागू होगा स्टेट एनिमल डिजास्टर मैनेजमेंट प्लान
फुलवारीशरीफ : बिहार राज्य में आपदा के दौरान पशुओं के प्रबंधन को लेकर राज्य सरकार जल्द ही स्टेट एनिमल डिजास्टर मैनेजमेंट प्लान लेकर आ रही है. पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन विभाग द्वारा इस प्लान को अमलीजामा पहनने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. इस प्लान को बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, वर्ल्ड एनिमल प्रोटेक्शन और पालिसी पर्सपेक्टिव फाउंडेशन ने मिलकर तैयार किया है.
भारतीय डेविस कप टीम ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले के लिए मांगा तटस्‍थ स्‍थल
भारतीय डेविस कप टीम चाहती है कि पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाले डेविस कप मुकाबले को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित किया जाए और वे हैरान हैं कि राष्ट्रीय महासंघ ने अब तक सिर्फ पुन: सुरक्षा जांच की मांग की है.
श्रीलंका के खिलाफ शृंखला में न्यूजीलैंड की नजरें शीर्ष टेस्ट रैंकिंग पर
विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार के ठीक एक महीने बाद बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ यहां शुरू हो रही दो टेस्ट की शृंखला में न्यूजीलैंड के पास टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा.
भारतीय महिला फुटबॉल टीम को स्पेन में मिली विशेष ट्रॉफी
भारतीय महिला फुटबॉल टीम के वेलेंसिया में कोटिफ कप में प्रदर्शन से प्रभावित टूर्नामेंट के अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को तीसरे स्थान की विशेष ट्रॉफी प्रदान की.
भारत-पाक डेविस कप : AITA ने इस्लामाबाद में नये सिरे से सुरक्षा जांच की मांग की
भारत के राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने की मांग नहीं करने का फैसला किया लेकिन ताजा राजनयिक तनाव के मद्देनजर आईटीएफ से नये सिरे से सुरक्षा जांच करवाने का अनुरोध किया.
डेविस कप: इस्लामाबाद में भारत-पाक मुकाबले को लेकर खेल मंत्री किरिन रिजिजू का बड़ा बयान
इस्लामाबाद में प्रस्तावित डेविस कप मुकाबले को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री किरिन रिजिजू ने बड़ा बयान दिया है. खेल मंत्री ने कहा कि डेवस कप अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन द्वारा आयोजित कराया जाता है जिसमें कई देश भाग लेते हैं. ये कोई द्विपक्षीय टूर्नामेंट नहीं है जिसके लिए हम फैसला कर सकें.
जम्मू-कश्मीर के पुलिस ने कहा, 'पिछले 6 दिनों में एक भी गोली नहीं चली': पांच बड़ी ख़बरें
जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा है कि वर्ल्ड मीडिया में झूठी ख़बर चल रही है.
बिहार बोर्ड को मिला वर्ल्ड एजुकेशन समिट अवार्ड
पटना : नयी दिल्ली में आयोजित 14वें वर्ल्ड एजुकेशन समिट का वार्षिक वर्ल्ड एजुकेशन समिट अवार्ड 2019 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को दिया गया है. शनिवार को बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह सम्मान हासिल किया. बोर्ड को यह सम्मान ‘गवर्मेंट इनीशियेटिव टू प्रमोट एंड डेवलप द टेक्नोलॉजी’ कैटेगरी में दिया गया है. अवार्ड संपूर्ण परीक्षा व्यवस्था में एडवांस टेक्नोलॉजी से किये सुधारों के लिए मिला है. बोर्ड ने वर्ष 2019 में तकनीक के प्रयोग से इंटर व मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट रिकॉर्ड कम समय में प्रकाशित किया.
#JammuKashmir: भारत-पाकिस्तान की तल्खी से डेविस कप संकट में, राष्ट्रीय टेनिस महासंघ रख सकता है ये मांग
कश्मीर को लेकर पाकिस्तान और भारत के बीच बढ़ती तल्खी का असर खेलों में दिखने लगा है. सालों बाद पाकिस्तान में होने वाला डेविस कप मुकाबला अधर में लटक सकता है. क्योंकि बढ़ते राजनयिक तनाव के बीच राष्ट्रीय टेनिस महासंघ खेल की विश्व नियामक ईकाई आईटीएफ से अनुरोध कर सकता है कि वह अगले महीने इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबलों का आयोजन किसी तटस्थ स्थान पर करे.