19 results found for ''वर्मा''
अस्पताल में इलाज के लिए दिव्यांगों को मिले अलग सुिवधा
मधेपुरा/बिहारीगंज : गुरुवार को सदर अस्पताल के सभागार में राज्य नि:शक्तता आयुक्त द्वारा दिव्यांगजनों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर स्वास्थ्य विभागीय समीक्षा बैठक की, जिसमें सीएस डॉ सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एके वर्मा, डीपीएम आलोक कुमार, डीसीएम संजीव कुमार, अस्पताल प्रबंधक नवनीत चंद्र आदि मौजूद थे. बैठक के दौरान दिव्यांगजनों के लिए विभिन्न सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर चर्चा की गयी. मौके पर आयुक्त द्वारा बैठक की तैयारी के लिए कागजातों में कमी पाये जाने पर बुनियाद केंद्र के कर्मियों फटकार भी लगाई गई व कार्य में लापरवाही बर्दास्त नहीं करने की बात कही गई.
स्वरोजगार कर आर्थिक स्थिति मजबूत करें
स्थानीय ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में आचार, पापड़ और मसाला पाउडर निर्माण के दस दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन संस्था के निदेशक राम लखन राम, फैकल्टी मिथिलेश कुमार सिंह और पंकज कुमार वर्मा ने किया. राम लखन राम ने कहा कि जिले में आचार, पापड़ और मसाला निर्माण का व्यवसाय लोकल स्तर पर नहीं है, जिसके कारण
धनबाद : आठ सूत्री मांगों को ले वाम मोर्चा का धरना
धनबाद : आठ सूत्री मांगों को लेकर वाम मोर्चा की आेर से बुधवार को रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया गया. मौके पर मार्क्सवादी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन महतो ने कहा कि आज हमारे देश की अर्थव्यवस्था बहुत ही गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रही है.
पटना : एमएमएचएपीयू में दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार आज और कल
पटना : राष्ट्रीय एकता में अरबी, फारसी एवं उर्दू की भूमिका विषय पर मौलाना मज़हरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय के अंतर्गत 16 एवं 17 अक्तूबर को दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया है. इसका उद्घाटन राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान करेंगे, जबकि शिक्षा मंत्री कृष्णा नंदन प्रसाद वर्मा विशिष्ट अतिथि होंगे.
नेटकॉम इनफोटेक का 75 हजार लेकर दो भाई फरार
सॉफ्टवेयर कंपनी नेटकॉम इनफोटेक के रोशन कुमार महापात्रा ने मानगो निवासी रोहित वर्मा और राहुल वर्मा के खिलाफ 75 हजार रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया है. राहुल व रोहित सगे भाई हैं. दिसंबर 2018 में दर्ज मामले में अदालत ने दोनों भाइयों के खिलाफ गैरजमानतीय वारंट जारी किया है.
रांची : फ्लाइओवर निर्माण में हो रहा घालमेल : झाविमो
रांची : झाविमो नेता जितेंद्र वर्मा ने कहा है कि कांटाटोली फ्लाइओवर निर्माण में घालमेल हो रहा है़ सरकार की लापरवाही से जनता की गाढ़ी कमाई पानी में बहायी जा रही है़ जुडको ने बगैर स्वाॅयल टेस्टिंग के कई पिलर खड़े कर दिये है़ं जिसे जांच के बाद तोड़ा जा सकता है़
12 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की परीक्षा
बेगूसराय : 15 अक्तूबर (मंगलवार) को आयोजित होने वाली बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य से रविवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में एक बैठक आयोजित की गयी.
आभूषण की दुकान में लूट करनेवाला हुआ गिरफ्तार
बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शहर में दिनदहाड़े आभूषण की दुकान में लूट करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसके निशानदेही पर छापेमारी भी कर रही है. गिरफ्तार अपराधी शहर के अमला टोली का रहने वाला धर्मेंद्र वर्मा बताया जाता है.
डुमरांव थाने में अचानक पहुंचे एसपी पुलिसकर्मियों को लगायी फटकार
डुमरांव : शनिवार की देर शाम डुमरांव थाने में अचानक एसपी के पहुंचने से पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. कई पुलिस कर्मियों को सादे वर्दी में देख एसपी बिफर पड़े और उन्हें ड्यूटी के दौरान फूल ड्रेस वर्दी में रहने की हिदायत दी. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा थाने का निरीक्षण करने के बाद फाइलों का अवलोकन किया और कई पुलिस-पदाधिकारियों को फाइलों में त्रुटियों के बाद जमकर क्लास लगायी.
सदानंद, फरीदा व हंसल बने सशक्त स्थायी समिति के नये सदस्य
भागलपुर : सशक्त स्थायी समिति के तीन सदस्य के इस्तीफा देने के बाद बाद मेयर सीमा साहा और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने सशक्त स्थायी समिति के लिए लिए तीन पार्षद के नाम तय कर दिये. मेयर सीमा साहा द्वारा नगर आयुक्त को भेजे गये पत्र में तीन पार्षदों में वार्ड 16 की पार्षद फरीदा आफरीन, वार्ड 45 के पार्षद सदानंद मोदी और वार्ड 32 के पार्षद हंसल सिंह हैं. शुक्रवार को मेयर ने इसकी लिस्ट जारी कर दी.
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कल आयेंगे पूर्णिया
पूर्णिया : भाजपा के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल 12 अक्तूबर को पूर्णिया आ रहे हैं. अध्यक्ष बनने के बाद उनका यह पहला दौरा है. उनके स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह है. जिलाध्यक्ष प्रफुल्ल रंजन वर्मा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष शनिवार को अपराह्न दो बजे किशनगंज के रास्ते सड़कमार्ग से पूर्णिया पहुंचेंगे. विभिन्न जगहों पर कार्यकर्ता स्वागत करेंगे.
चंदवारा के शिक्षक की मौत का मामला : पूर्व विधायक अकेला सहित 12 आरोपियों ने किया आत्म समर्पण
कोडरमा : झारखंड के बरही से भाजपा के पूर्व विधायक उमाशंकर यादव उर्फ अकेला यादव सहित 12 आरोपियों ने बुधवार को सीजेएम शेखर कुमार की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया. आत्मसमर्पण के बाद न्यायालय ने पूर्व विधायक समेत सभी आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में मंडल कारा कोडरमा भेज दिया. अदालत में पूर्व विधायक के अलावा काली यादव, त्रिभुवन मोदी, राम प्रसाद स्वर्णकार, संतोष स्वर्णकार, दिलीप राणा, प्रमोद वर्मा, रंजीत सोनी, धीरज सोनी, दीपक सोनी, संदीप सोनी व महेंद्र सोनी ने सरेंडर किया.
सीओ के आश्वासन के बाद कर्मियों की हड़ताल खत्म
धनबाद : सीओ प्रशांत लायक के आश्वासन के बाद शनिवार को पांचवें दिन कर्मियों की भूख हड़ताल खत्म हो गयी. इसके बाद भूख हड़ताल पर बैठे संतोष कुमार महतो और गुलाम मुस्तफा को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद दोनों के स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा है. पारा मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले दोनों रणधीर वर्मा चौक पर एक अक्तूबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल बैठ गये थे.
#Marjaavaan : जोया की यादों में खोये सिद्धार्थ, 'तुम ही गाना' सॉन्‍ग रिलीज
सिद्धार्थ मल्‍होत्रा और तारा सुतारिया की आनेवाली फिल्‍म ''मरजांवा'' का पहला गाना ''तुम ही आना'' रिलीज हो गया है. इस गाने में सिद्धार्थ जेल में बंद अपनी लव इंटरेस्‍ट तारा सुतारिया को याद करते नजर आ रहे हैं. इस गाने को जुबिन नौटियाल ने गाया है और इसका म्‍यूजिक पायल देव ने कंपोज किया है. इस गाने के लिरिक्‍स कुणाल वर्मा ने लिखे हैं. फिल्‍म में तारा ने जोया नाम की लड़की का किरदार निभाया है. फिल्‍म में रितेश देशमुख और रकुलप्रीत कौर ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई है.
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को जाति मामले में राहत नहीं, जानें पूरा मामला
छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को जाति के मामले में हुई प्राथमिकी पर कोई राहत नहीं दी है. राज्य के महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने बताया कि उच्चस्तरीय छानबीन समिति ने पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी को आदिवासी न मानते हुए उनके जाति प्रमाण पत्र को इस वर्ष 23 अगस्त को रद्द कर दिया था.
प्रेम प्रसंग में हुई चाकूबाजी केस दर्ज, दो को भेजा जेल
रांची : हरमू स्थित करम चौक पर रविवार को अमित कुमार वर्मा उर्फ लाला तथा सौरभ कुमार पांडेय नामक युवकों के बीच मारपीट व चाकूबाजी हुई, जिसमें दोनों घायल हो गये़ मामला सौरभ कुमार पांडेय की बहन और अमित के बीच प्रेम प्रसंग का है़
तबाही की बारिश : पानी पानी हुआ पटना, मंत्रियों के घर और सरकारी कार्यालयों में भी घुसा पानी
पटना : शनिवार को भारी बारिश ने पटना शहर में समाजवाद ला दिया. आम शहरवासियों व खास मुहल्लों के अलावा लगभग सभी इलाकों में जलजमाव की समस्या हो गयी. बड़े नेताओं व विधानसभा से लेकर सचिवालय व अन्य सरकारी कार्यालयों में भी जल जमाव की समस्या हो गयी. जानकारी के अनुसार पथ निर्माण नंद किशोर यादव, शिक्षा मंत्री केएन वर्मा, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निजी आवास राजेंद्र नगर में भी पानी भर गया.
एससी विकास निगम में करोड़ों की गड़बड़ी
रांची : झारखंड राज्य अनुसूचित जाति (एससी) विकास निगम की योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम के कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार निगम में विभिन्न मदों के पैसे डायवर्ट कर डी-कंपोस्ट, वर्मी बेड व ट्रेनिंग जैसी योजनाओं को बिना क्रियान्वित किये करोड़ों रुपये निकाल लिये गये. आरोप है कि निगम ने एससी लाभुकों को जो अॉटो, ट्रैक्टर व बस दिये हैं, उनकी सूची निगम के पास उपलब्ध नहीं है.
बदल गया है बिहार, अब प्रशंसा करते हैं लोग
शनिवार को पितृपक्ष मेला के समापन समारोह में पहुंचे शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने पितृपक्ष मेला महासंगम के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व गया नगर निगम के साथ स्थानीय नागरिकों, पंडा समाज व स्वयंसेवी संस्थाओं को धन्यवाद दिया.