37 results found for ''वर्मा''
दोहरे हत्याकांड की जांच के लिए गैधरा पहुंचे अफसर
राजपुर : थाना क्षेत्र के गैधरा गांव में सोमवार को पहुंचे पुलिस कप्तान उपेंद्रनाथ वर्मा ने दोहरे हत्याकांड के विभिन्न बिंदुओं पर जांच-पड़ताल की. जांच के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बात करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की और हत्या की वजह जानने की कोशिश की. चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने अपनी सुरक्षा को लेकर लाइसेंसी हथियार की मांग की.
िनर्देश : आज से हाइ व निजी स्कूलों में ठप रहेगा शैक्षणिक कार्य
गोपालगंज : भीषण गर्मी व लू के प्रकोप के कारण छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य प्रभावित होने की संभावना को देखते हुए डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने हाइ व निजी स्कूलों में शैक्षणिक कार्य स्थगित रखने का निर्देश दिया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी संघमित्रा वर्मा ने जिले के सभी हाइ व निजी स्कूलों में 18 जून से 22 जून तक शैक्षणिक कार्य ठप रखने का निर्देश हेडमास्टरों को दिया है.
आॅपरेशन थंडर के तहत कई बिचौलिये धराये
हाजीपुर : रवीन्द्र वर्मा, महानिरीक्षक-सह -प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, रेलवे सुरक्षा बल, पूर्व मध्य रेल, हाजीपुर की अध्यक्षता में महाप्रबंधक कार्यालय, हाजीपुर के सभागार में क्राइम कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया . इस अवसर पर एसएन चौधरी, मुख्य सुरक्षा आयुक्त, रेसुब व पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों के वरीय मंडल सुरक्षा /मंडल सुरक्षा आयुक्त, सहायक सुरक्षा आयुक्त, प्रशिक्षण केंद्र, मोकामा व मुख्यालय के सभी पदाधिकारी सम्मिलित हुए.
सदर अस्पताल में सिटी स्कैन सेवा शुरू
सदर अस्पताल जारीबाग में सोमवार को सिटी स्कैन सेवा शुरू हुई. इसकी शुरुआत विधायक मनीष जायसवाल व सिविल सर्जन डॉ ललिता वर्मा ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर विधायक ने कहा कि सिटी स्कैन मशीन की सेवा शुरू होने से आम जनता को इसका लाभ मिलेगा.
रांची : ऑटो लूटने के प्रयास में दोस्त संग पकड़ा गया
पीएलएफआइ के नाम पर मांगी थी रंगदारी रांची : सुखदेव नगर पुलिस ने इटकी रोड स्थित उरांव होटल के समीप ऑटो लूटने का प्रयास करते दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है़ गिरफ्तार अपराधी पंडरा ओपी के आनंद नगर निवासी रितेश वर्मा और आकाश कुमार पाठक है़ं इनके पास से एक लोडेड देसी पिस्टल, चाकू और एक बाइक बरामद किया गया है़
वार्ड 38 की जनसमस्या से निजात दिलायेगा नया एप
भागलपुर : शहर के एक होटल में रविवार को वार्ड 38 के जनता की सुविधाओं के लिए एक विशेष एप का अनावरण हुआ. इस दौरान अशोक भिवानीवाला, श्रवण बाजोरिया, राम गोपाल पोद्दार, सज्जन किशोरपुरिया, शैलेन्द्र सर्राफ, राजेश वर्मा, दीपक भुवानिया, अश्विनी जोशी मोंटी, जॉनी संथालिया, सैयद शाह फकरे आलम हसन, पदम जैन, पवन बजाज, शंकर लाठ, रंजीत सिवानीवाला, राजू दुबे, सहित वार्ड के लोग मौजूद रहे.
अच्छी शिक्षा के लिए अभिभावक शिक्षक व बच्चों का सहयोग जरूरी
राजकीय कृत मध्य विद्यालय में विद्यालय चलें चलायें अभियान के तहत अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन लक्ष्मी टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक किशोर कुमार वर्मा ने कहा कि जिस स्कूल के बच्चे 75 प्रतिशत उपस्थित रहेंगे. उस विद्यालय को ज्ञा
नप के मेटेरियल रिकवरी प्लांट में तैयार होगी वर्मी कंपोस्ट खाद
भभुआ सदर : शहर में ठोस कचरा प्रबंधन को ठिकाने लगाने के उद्देश्य और ठोस कचरा प्रबंधन की विस्तृत तैयारी को लेकर नगर पर्षद ने गुरुवार को नप कार्यालय परिसर से एक अभियान दल को रवाना किया, जो शहर के वार्ड एक से लेकर छह तक में रहनेवाले निवासियों को गीला और सूखा कचरे का अंतर बताते हुए उन्हें अलग करना सिखायेगा.
नगर क्षेत्र को जाम व अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने को प्लान तैयार
जमुई : नगर क्षेत्र के लोगों को जाम और अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद की ओर से प्लान तैयार किया जा चुका है. जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ जनार्दन प्रसाद वर्मा ने बताया कि 20 जून को महिसौड़ी चौक से खैरा मोड़ तक, 21 जून को झाझा बस स्टैंड से कचहरी चौक तक, 23 जून को कचहरी चौक से जयहिंद धर्मशाला तक, 25 जून को महाराजगंज स्थित राजा रेडीमेड से थाना चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा.
रेल टिकटों की कालाबाजारी को लेकर छापेमारी तेज, एक को किया गिरफ्तार
हाजीपुर : रेलवे टिकट के कालाबाजारी को रोकने के लिए पूरे देश में रेलवे द्वारा ऑपरेशन थंडर के नाम से अभियान चलाया जा रहा है. इस संदर्भ में रेल आईजी रविंद्र कुमार वर्मा ने रेल अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया है.
सारण : पुलिस ने 56 कार्टन अंग्रेजी शराब की बरामद
तरैया : सरेया बसंत गांव से पुलिस ने गुरुवार को भारी मात्र में अंग्रेजी शराब बरामद की. सारण रेंज के डीआइजी विजय कुमार वर्मा ने अनुमंडल स्तरीय थाना क्षेत्रों के पुलिस पदाधिकारियों व आम लोगों के साथ मशरक थाना परिसर में जनता दरबार लगाया गया तथा जिसमें आमलोगों की समस्याएं सुनी गयीं तथा अवैध शराब के धंधे का विरोध करने तथा पुलिस को सहयोग करने की अपील की गयी थी. वहीं सभी थानाध्यक्षों को गांवों में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया था.
चोरी की घटनाओं पर लगायी फटकार, जल्द करें गिरफ्तार
बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद बुधवार को हुई बक्सर जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक में एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा बेहद सख्त नजर आये. उन्होंने अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत के साथ ही लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी. वहीं एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने चार थाना मुफस्सिल, राजपुर, इटाढ़ी और धनसोई थानाध्यक्ष की लूट और हत्या की घटना में वृद्धि को लेकर जमकर क्लास लगायी.
मेडिकल कॉलेजों पर हमले के खिलाफ कैंडल मार्च
पश्चिम बंगाल के मेडिकल कॉलेज में लगातार हो रहे हमले के विरोध में बुधवार को आइएमए के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक पर कैंडल मार्च निकाला गया. इसमें जिले के कई डॉक्टर मौजूद थे. कैंडल मार्च के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मेडिकल कॉलेज में लगातार हमले हो रहे हैं.
कक्षा एक से आठ तक के छात्र करेंगे खरीदारी
प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के वर्ग एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराने के लिए मंगलवार को प्राथमिक शिक्षा निदेशक अरविंद वर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जिला शिक्षा कार्यालय के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिला शिक्षा कार्यालय के डीपीओ स्थापना जनार्दन प्रसाद विश्वास व कई प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शामिल हुए.
शव रख कर ढाई घंटे तक जाम की सड़क
एनएच 28 ए पर झखिया चौक के समीप रिक्शा चालक 52 वर्षीय जयलाल सहनी के शव को रखकर ग्रामीण ने ढाई घंटे तक एनएच को जाम रखा. जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाईन लग गयी. सूचना पर पहुंचे सीओ मणिकुमार वर्मा एवं एसआई लालबाबू राय लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीण बीडीओ एवं आलाधिकारियों के बुलाने की मांग पर अड़े थे.
26 से आयोजित होगी बैडमिंटन चैंपियनशिप
सीतामढ़ी जिला बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में आगामी 26 से 30 जून तक जानकी इंडोर स्टेडियम में 16 वीं उमेश वर्मा अंतर जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया जायेगा.
हत्या की नीयत से पहुंचे अपराधी को लोगों ने पीटा
थाना क्षेत्र के लकेया गांव में रमेश राम की हत्या करने की नियत से पहुंचे एक अपराधी अनूप राम वर्मा को ग्रामीणों ने धर दबोचा आैर जम कर पिटाई कर दी, फिर पुलिस को सौंप दिया. पिटाई से घायल अनूप को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को अपराह्न करीब चार बजे तीन अपराधी लकेया गांव निवासी रमेश राम के घर पहुंचे थे.
शहर से निकलने वाले कचरे से कंपोस्ट बनाने का काम शुरू
बिहारशरीफ : शहर से प्रतिदिन निकलने वाले कचरे से कंपोस्ट बनाने का कार्य शुरू हो गया है. सोहसराय 17 नंबर मोड़ के पास नगर निगम द्वारा कचरे से कंपोस्ट बनाने के 16 पिट बनाये गये हैं व लगभग 100 पिट बनाने की योजना है. वर्मी कंपोस्ट विधि में केंचुए से सब्जी, रसोईघर का कचरा, बचा हुआ भोजन, गीला कचरा आदि को विघटित कर खाद बनायी जा रही है.
विश्व पर्यावरण दिवस पर कुलपति ने बीएन एम कॉलेज में किया पौधारोपाण
लखीसराय : विश्व पर्यावरण दिवस पर बुधवार को जिले के बड़हिया में अवस्थित अंगीभूत महाविद्यालय बीएनएम कॉलेज में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता डॉ आशुतोष कुमार ने किया. मुख्य अतिथि मुंगेर विश्वविद्यालय मुंगेर के कुलपति डॉ रंजीत कुमार वर्मा थे.
पूर्व मंत्री को दिल का दौरा बढ़ गया शूगर का लेवल
मुंगेर : बिहार के पूर्व मंत्री उपेंद्र प्रसाद वर्मा को बुधवार की शाम अचानक दिल का दौरा पड़ गया और उनका शूगर का लेवल भी बढ़ गया. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. जहां जांच के दौरान उनका शूगर का लेवल काफी बढ़ा हुआ था, वहीं ईसीजी जांच के दौरान पाया गया कि उन्हें दिल का दौरा भी पड़ा है.