99 results found for ''वन प्लस''
रांची : झामुमो कोर कमेटी में मॉब लिचिंग समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा
रांची : झामुमो कोर कमेटी की बैठक रविवार को नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई. इसमें मॉब लिंचिंग, वन अधिकार कानून में हो रहे संशोधन, कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की गयी.
सिकिदिरी : स्वरोजगार से जुड़ रहे नवागढ़ पंचायत के लोग : वर्णवाल
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने आदर्श आदिवासी पंचायत नवागढ़ का दौरा किया सिकिदिरी : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल रविवार को आदर्श आदिवासी पंचायत नवागढ़ पहुंचे. पंचायत सचिवालय नवागढ़ में पौधरोपण किया. इसके बाद उन्होंने ओवर गांव में लगे 25-25 केवीए के दो ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन किया. साथ ही गुरुत्व सिंचाई योजना के विकास व जल संरक्षण के लिए श्रमदान से बोरा बांध का निर्माण कराया गया. वन विभाग की ओर से ओवर गांव में तीन हजार फलदार पौधे बांटे गये.
पटना : मोबाइल एप पर देख सकेंगे स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाएं
पटना : दानापुर रेल मंडल प्रशासन की ओर से हमसफर नामक मोबाइल एप विकसित किया जा रहा है. इस मोबाइल एप के जरिये रेल मंडल क्षेत्र के ए-वन व ए श्रेणी के स्टेशनों पर पहुंचने वाले यात्रियों को सुविधा से संबंधित जानकारी के लिए किसी दूसरे की सहायता नहीं लेनी पड़ेगी. इस एप पर स्टेशन के नक्शा के साथ-साथ एक-एक प्लेटफॉर्म के फोटो अपलोड रहेंगे. नक्शा में वेटिंग हॉल कहां-कहां है और वेटिंग हॉल में क्या-क्या सुविधाएं दी गयी है और उसकी वर्तमान स्थिति क्या है. इसकी पूरी जानकारी यात्रियों को मुहैया करायी जायेगी.
पटना : शिक्षक नियोजन के पांचवें चरण की काउंसेलिंग 28 जुलाई को
पटना : पांचवें चरण की शिक्षक नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों की काउंसेलिंग 28 जुलाई को की जायेगी. इसी दिन मेरिट लिस्ट निकालकर सभी उम्मीदवारों को नियुक्त पत्र दे दिये जायेंगे. यह नियुक्तियां माध्यमिक और प्लस-टू स्तरीय रिक्त स्थानों के लिए की जायेंगी. काउंसेलिंग से पूर्व जिला स्तर पर पांचवें चरण के शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया सोमवार से प्रारंभ हो रही है.
न्यू सर्कुलेटिंग एरिया में ऑटो का वन-वे
देवघर : श्रावणी मेला के दौरान कांवरियों की भीड़ व ऑटो के जाम से निबटने के लिए ऑटो आने जाने के लिए जसीडीह स्टेशन पर वन वे बनाया गया है. अब इसी रूट से सभी ऑटो का न्यू सर्कुलेटिंग एरिया आना जाना होगा.
पावर ग्रिड कंपनी को जंगल नहीं काटने दिया जायेगा : वन समिति
ऊपरघाट : केंद्रीय वन सुरक्षा प्रबंधन समिति की बैठक रविवार को नावाडीह प्रखंड अंतर्गत ऊपरघाट के कंजकिरो पंचायत भवन में समिति के संयोजक खिरोधर महतो की अध्यक्षता में हुई. संयोजक श्री महतो ने कहा कि जंगल को बचाना हमारे लिए एक चुनौती भरा कार्य है. हमलोग मरते दम तक जंगल बचाने के लिए तैयार रहेंगे. सरकार भी चाहती है जंगल को किसी कीमत पर नहीं काटा जाये.
रांची को नंबर वन स्मार्ट सिटी बनायें
रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने धुर्वा में 656.3 एकड़ जमीन पर विकसित किये जा रहे रांची स्मार्ट सिटी परिसर में बन रही परियोजनाओं का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि देश के स्मार्ट शहरों में रांची अग्रणी पंक्ति में खड़ी है. इसे देश का नंबर वन स्मार्ट सिटी बनाने के लिए समय पर गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करें. उन्होंने स्मार्ट सिटी की हरियाली पर भी विशेष ध्यान देने को कहा. सड़कों के किनारे एक तरह के पेड़ लगाने को कहा. इससे हरियाली भी रहेगी और शहर सुंदर भी लगेगा.
रांची : टीजीटी के 461 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र
रांची : माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से रांची जिले के प्लस टू स्कूल (पीजीटी) में 119 और हाइस्कूल (टीजीटी) के 461 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव (जिला स्कूल) में आयोजित समारोह में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने नियुक्ति पत्र सौंपते हुए सभी नवचयनित शिक्षकों को शुभकामना देने के साथ ही शिक्षण कार्य पूरी कर्तव्यनिष्ठा से करने का परामर्श दिया. उन्होंने कहा कि सफल शिक्षक वही है, जो सबसेे तेज और सबसे कमजोर बच्चों के बीच के अंतर को पाट दे.
वनडे-टी-20 में रिषभ पंत, तो टेस्ट में रिद्धिमान साहा होंगे पहली पसंद
रिषभ पंत को धौनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है. पंत को वेस्टइंडीज दौरे के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किए जाने की पूरी संभावना है. रिषभ पंत को नंबर चार पर फिर आजमाया जा सकता है. हालांकि धौनी के संन्यास लेने के बाद टेस्ट मैचों में बंगाल के रिद्धिमान साहा का प्रदर्शन शानदार रहा है और चोटिल होने के पहले नंबर वन विकेटकीपर के रूप में माने जा रहे थे
ट्रेन में नाबालिग तैराक से छेड़खानी में नफीस दोषी करार, 23
आजाद हिंद एक्सप्रेस में वर्ष 2013 में असम की नाबालिग तैराक के साथ हुए छेड़खानी के मामले में अपर जिला न्यायाधीश वन की अदालत ने आरोपी नफीस को दोषी करार दिया है. अदालत 23 जुलाई को सजा सुनायेगी. नफीस तिल्हार जिला शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश का निवासी है.
रांची : केंद्रीय संयुक्‍त सचिव ने लिया प्रधानमंत्री आवास योजना का जायजा, लाभुकों को कराया गृहप्रवेश
शनिवार को आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार के संयुक्त सचिव अमृत अभिजात तथा केंदीय निदेशक, हाउसिंग फॉर ऑल आर के गौतम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत निर्माण किये जा रहे बिरसा मुंडा स्मृति पार्क आवासीय परियोजना का निरीक्षण किया एवं निर्माण कार्य की जानकारी ली. विदित हो की इस परियोजना में बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में रहने वाले 180 बेघर परिवारों को जी प्लस थ्री संरचना में निर्मित आवास आवंटित किये जायेंगे.
देश के सौ स्मार्ट शहरों में रांची अग्रणी पंक्ति में, समय पर काम पूरा हो रांची बनेगा नंबर वन : सीपी सिंह
झारखंड सरकार के नगर विकास एवं आवास मंत्री सीपी सिंह ने शनिवार को रांची के धुर्वा क्षेत्र में 656.3 एकड़ जमीन पर विकसित हो रहे रांची स्मार्ट सिटी परिसर अंतर्गत निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया और कई सुझाव तथा आवश्यक निर्देश भी दिये. उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि देशभर के स्मार्ट शहरों में हमारी रांची अग्रणी पंक्ति में खड़ी है पर हम चाहते हैं कि रांची देश का नंबर वन स्मार्ट सिटी बने.
आज सुबह में रामदयालु व बेला की एक घंटे बंद रहेगी बिजली
श्रावणी मेला में सुरक्षित बिजली आपूर्ति के लिए शनिवार को 11 केवीए टाउन वन, टाउन टू व 33 केवीए आइडीपीएल बेला फीडर की बिजली सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े आठ बजे तक बंद रहेगी.
हर काम में रुकावट, पितृदोष तो नहीं!
जी वन में उतार-चढ़ाव तो सामान्य बात है, परंतु पारिवारिक सुख-शांति छिन जाना, उन्नति अवरुद्ध होना, आपसी मन-मुटाव बढ़ जाना आदि बाधाओं के लिए ज्योतिष में अनेक स्थितियां बतायी गयी हैं. इनमें पितृदोष व ग्रहण योग भी हैं. किसी कारण वश पितरों की नाराजगी हमारे लिए आफत बन आती है. तब ये सारी चीजें घटित होती हैं. वहीं प्रतियोगिताओं में सुयोग्यताएं जब मार खा जाएं, काम बन-बन कर बिगड़ जाए, तो यह ग्रहण है!
हर काम में रुकावट, पितृदोष तो नहीं!
जी वन में उतार-चढ़ाव तो सामान्य बात है, परंतु पारिवारिक सुख-शांति छिन जाना, उन्नति अवरुद्ध होना, आपसी मन-मुटाव बढ़ जाना आदि बाधाओं के लिए ज्योतिष में अनेक स्थितियां बतायी गयी हैं. इनमें पितृदोष व ग्रहण योग भी हैं. किसी कारण वश पितरों की नाराजगी हमारे लिए आफत बन आती है. तब ये सारी चीजें घटित होती हैं. वहीं प्रतियोगिताओं में सुयोग्यताएं जब मार खा जाएं, काम बन-बन कर बिगड़ जाए, तो यह ग्रहण है!
रांची : 580 शिक्षकों को 20 को मिलेगा नियुक्ति पत्र
रांची : स्नातकोत्तर प्रशिक्षित 119 पीजीटी शिक्षक व 461 स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों के विद्यालय पदस्थापन का कार्य पूरा कर लिया गया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पत्र जारी कर 20 जुलाई को पदस्थापना के लिए उपस्थित होने की सूचना दी. 20 जुलाई को दो बजे से अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला प्लस टू स्कूल में इन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा.
झारखंड में पहली बार कांट्रैक्ट पर 36 एसीएफ की होगी बहाली
55 वन क्षेत्र पदाधिकारियों को एसीएफ पद पर प्रोन्नति देने के लिए बन चुकी है सहमति रांची : झारखंड राज्य गठन के बाद पहली बार सहायक वन संरक्षकों (एसीएफ) की नियुक्ति होने जा रही है. एसीएफ की कमी बताते हुए राज्य सरकार अस्थायी ताैर पर एक वर्ष के लिए कांट्रैक्ट के आधार पर 36 एसीएफ की नियुक्ति करेगी.
जमशेदपुर : पूरा नहीं होगा भाजपा का 65+ का सपना : बाबूलाल
जमशेदपुर/रांची : झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा लोकसभा के चुनाव परिणाम का इतिहास विधानसभा में नहीं दोहरा पायेगी. भाजपा 65 प्लस का जो सपना देख रही है वह पूरा नहीं होगा. सदस्यता अभियान की शुरुआत करने शहर पहुंचे श्री मरांडी ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई थी, लेकिन उसके तुरंत बाद हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में परिणाम उलटा रहा था.
पटना : गंगा की तेज धार में डूब गया प्लस टू का छात्र, मौत
पीरबहोर थाने के गांधी घाट की घटना पटना : पीरबहोर थाने के गांधी घाट पर स्नान करने के क्रम में प्लस टू के छात्र निरंजन कुमार (16) का पैर फिसल गया और गंगा नदी में डूब गया. इसके कारण उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद एसडीआरएफ की टीम पहुंची और निरंजन के शव को किसी तरह बाहर निकाल लिया.
रांची : एक बार वन भूमि ली, जानकारी छिपा कर दोबारा भी ठोका दावा
रांची : झारखंड सरकार ने वाइल्ड लाइफ फर्स्ट व अन्य बनाम भारत सरकार के मामले में मुख्य सचिव के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दायर कर वन पट्टा मामले की जानकारी दे दी है.