1110 results found for ''लोगों''
कैबिनेट का फैसला : दिल्ली की अनधिकृत काॅलोनियां होंगी नियमित, 40 लाख लोगों को होगा फायदा
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्ली की अनधिकृत काॅलोनियों में रहने वाले लोगों को स्वामित्व का अधिकार देने संबंधी एक प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस आशय की जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी. इस फैसले से 40 लाख लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है.
विधायकों के पार्टी छोड़ने पर जेएमएम ने कहा, दिवाली का बड़ा धमाका सुनायी पड़ेगा
रांची : भारतीय जनता पार्टी में जेएमएम को दो बड़े नेता भाजपा में शामिल हो गये. जेएमएम ने दो बड़े नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया दी. जेएमएम केन्द्रीय महासचिव सह प्रवक्ता श्री सुप्रियो भट्टाचार्यने कहा, अपना पूराना चेहरा और चरित्र दिखाया है. चुनाव के पहले जनतंत्र और यहां के लोगों के लिए यह चुनौती है.
Hazaribagh : बरही में 10 किलो अफीम के साथ खूंटी के तीन तस्कर गिरफ्तार
हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. बरही थाना की पुलिस ने तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया. ये लोग राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से अफीम को उत्तर प्रदेश के बरेली ले जा रहे थे.
बोले जुकरबर्ग- अमेरिका के वित्तीय दबदबे को विस्तार देगी ‘लिब्रा'
वाशिंगटन : फेसबुक की प्रस्तावित डिजिटल मुद्रा ‘लिब्रा'' एक तरफ दुनियाभर में अमेरिका के वित्तीय दबदबे का विस्तार करेगी, वहीं वैश्विक स्तर पर नकदी की तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद भी करेगी. फेसबुक के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को विधिनिर्माताओं के समक्ष दिये जाने वाले अपने बयान में यह बात कही.
इस दीपावली रोशनी के साथ खुशबूदार व डिजाइनदार कैंडल्स से महकाएं घर
पटना : दीवाली का त्योहार आते ही बाजारों में जैसे रौनक छा जाती है. रंग-बिरंगी लाइटों से घरों को सजाने-संवारने में क्या बच्चे क्या बड़े, सभी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं. दिया-बाती से निकलने वाली रोशनी सिर्फ आस-पास के अंधेरों को ही दूर नहीं करती, बल्कि अपनी रोशनी से लोगों के मन के अंधेरों को भी दूर करती है.
अनीस की अगली फिल्म में विकी कौशल होंगे मुख्य अभिनेता, पहली बार दिखेगा उरी फेम एक्टर का कॉमिक अवतार
पारिवारिक कॉमेडी फिल्में बनाने के लिए पहचाने जाने वाले मशहूर निर्देशक अनीस बज्मी ने अपनी नयी मल्टीस्टारर फिल्म पागलपंती का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज कर दिया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जॉन अब्राहम, अरशद वारसी और अनिल कपूर जैसे सितारों से सजी फिल्म पागलपंती के ट्रेलर को लोगों ने काफी पंसद किया. इसी बीच अनीस बज्मी अपने अगले प्रोजेक्ट पर जुट गये हैं.
मोदी के मुरीद हैं जेएमएम के बागी विधायक: बीजेपी के हुए जेपी, कहा- अब हम ठगबंधन को सिखायेंगे सबक
रांची : जेएमएम के बागी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल यानी जेपी पटेल ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि आज हम इस परिवार में शामिल हुए हैं. लोग पूछते थे विधायक जी आपका स्टैंड कब क्लियर होगा. अमित शाह के पहल पर मंगल पांडेय जी और दूसरे साथियों से मेरी बात हुई, जिसके बाद मैं भाजपा में शामिल हुआ.
मोदी के मुरीद हैं जेएमएम के बागी विधायक: बीजेपी के हुए जेपी, कहा- अब हम ठगबंधन को सिखायेंगे सबक
रांची : जेएमएम के बागी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल यानी जेपी पटेल ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि आज हम इस परिवार में शामिल हुए हैं. लोग पूछते थे विधायक जी आपका स्टैंड कब क्लियर होगा. अमित शाह के पहल पर मंगल पांडेय जी और दूसरे साथियों से मेरी बात हुई, जिसके बाद मैं भाजपा में शामिल हुआ.
कटिहार : मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही बस की ट्रक से टक्कर में दो यात्रियों की मौत, दर्जनभर यात्री घायल
कटिहार : जिले के पोठिया में बस और ट्रक की टक्कर में दो यात्रियों की मौत हो गयी. वहीं, करीब दर्जनभर लोगों के घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है.
मार्केट रिसर्चर बन संवारें अपना करियर, इन चुनिंदा संस्थानों में लें दाखिला
जब आप कोई व्यवसाय शुरू करते हैं चाहे वो स्टार्टअप ही क्यों ना हो तो इसके लिए सबसे पहले मार्केट रिसर्च की जरूरत पड़ती है. मार्केट रिसर्च के जरिए कोई भी व्यवसायी ये जान सकता है कि उपभोक्ता किस समय में कैसे प्रोडेक्ट को इस्तेमाल करने के प्रति दिलचस्पी रखता है. मार्केट रिसर्च के जरिए ये भी पता लगाया जा सकता है कि लोगों की परिस्थितियों के हिसाब से नयी जरूरतें क्या हैं.
J&K के गवर्नर बोले- देश में धनी लोगों का एक तबका ‘सड़े हुए आलू' की तरह क्योंकि...
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मंगलवार को कहा कि देश में राज्यपाल की स्थिति बहुत ही कमजोर है क्योंकि उन्हें संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने या अपने दिल की बात कहने तक का कोई अधिकार नहीं है.
भूदान की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने को लेकर प्रशासन शक्रिय
अररिया : भूदान की जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा जमाये लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त रवैया अपनाने वाला है. इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जानकारी अनुसार भूदान की जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत प्रशासन को लगातार प्राप्त हो रहा था. ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि बासगीत परचाधारी कई लोग अब तक जमीन पर वास्तविक हक प्राप्त नहीं कर सके हैं. इसके बदले कुछ दबंग लोग वर्षों से भूदान की जमीन पर अवैध कब्जा जमाये बैठे हैं.
आयुष्मान भारत योजना के क्रियान्वयन को गति देने को ले कार्यशाला आयोजित
फारबिसगंज : आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के क्रियान्वयन को गति प्रदान करने सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को सहज व सुलभ तरीके से मुहैया कराने व नियमित टीकाकरण सहित अन्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचने के उद्देश्य से मंगलवार को अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव कुमार बसाक के नेतृत्व में एएनएम व जीएनएम सहित स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे.
बिहार से शुरू होगा जनसंख्या व एनआरसी के लिए जन आंदोलन
पटना : भारत में पूर्ण एनआरसी लागू करने और जनसंख्या नियंत्रण करने की शुरुआत बिहार से होगी. बिहार के लोगों को एकजुट होकर जन आंदोलन करने की जरूरत है.
पटना : मजिस्ट्रेट के साथ सिपाही ने की मारपीट
पटना : कोतवाली थाने के जीपीओ ओवरब्रिज पर वाहन चेकिंग के दौरान जिला नियंत्रण कक्ष में अनुभाजन विभाग के आपूर्ति निरीक्षक सह स्पेशल एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार के साथ सिपाही ने मारपीट व अभद्रता की. मजिस्ट्रेट ने एसएसपी को लिखित शिकायत की है. एसएसपी ने जांच का निर्देश दिया है. इधर, इस विवाद के बाद लोगों ने भी थोड़ी देर हंगामा किया.
पटना जिले में बिना खाता नंबर के एक लाख 23 हजार जमाबंदी
पटना : पटना जिले में एक लाख 23 हजार 190 जमाबंदी बिना खाता नंबर के है. इन जमाबंदियों पर जमीन का खाता नंबर नहीं चढ़ाया गया है. खाता नंबर नहीं चढ़ने से लोगों को परेशानी हो रही है. अंचल कार्यालयों द्वारा जमाबंदियों को अपडेट नहीं किये जाने से यह स्थिति हुई है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति जमीन की बिक्री या खरीद करना चाहे तो कठिनाई होगी.
फुलवारीशरीफ : जलजमाव के खिलाफ महुली टोले में लोगों ने किया प्रदर्शन
पटना /फुलवारीशरीफ : पांच दिनों बाद दीपावली त्योहार है. इसके बावजूद राजधानी के दर्जनों मुहल्लों में जलजमाव की समस्या बनी है. वार्ड संख्या-11 के दर्जनों मुहल्ले हैं, जहां पिछले 25 दिनों से लगातार जलजमाव की समस्या बनी हुई है. नाले के पानी सड़कों पर जमा है और मैनहोल के ढक्कन खुले हैं.
नालंदा में मस्जिद की हिफाजत करनेवाले हिंदू होंगे सम्मानित
नालंदा : बेन प्रखंड की आंट पंचायत के मांडी गांव में दो दशकों से मस्जिद की देखभाल कर रहे हिंदू परिवारों को सम्मानित किया जायेगा. उस परिवार से मिलने पहुंचे प्रवाज ग्रुप के शमीम खान के प्रतिनिधि फुलवारीशरीफ, पटना के मो सलाउद्दीन मंसूरी और मो इरफान उर्फ गोल्डी समेत अन्य लोगों ने बताया कि उस हिंदू परिवारों को दिल्ली में नौ नवंबर को उपराष्ट्रपति के समक्ष सम्मानित किया जायेगा.
मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित है निंबुगुड़ी आदिवासी टोला
गलगलिया : भातगांव पंचायत के निंबुगुड़ी आदिवासी टोला के ग्रामीण आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. आजादी के वर्षों बाद भी गांव के ग्रामीणों को सुविधा मुहैया नहीं है. लगभग दो सौ की आबादी वाला यह गांव प्रशासनिक उदासीनता के कारण अपने हाल पर रो रहा है. गांव के लोग अपने जीविका चलाने के लिए मुख्य रूप से खेती बाड़ी पर आश्रित है.
अपराधियों ने किराना व्यवसायी गोली मारकर किया जख्मी, लोगों ने एनएच को किया जाम
मुरलीगंज : सोमवार की देर संध्या जयरामपुर चौक के किराना व्यवसायी अग्रज आनंद उर्फ मुन्ना भगत पर उनके घर के समीप अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. गोली मुन्न भगत के दाहिने पैर में लगी. परिजनों ने आनन-फानन में उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां मुन्ना भगत को बेहतर चिकित्सा के लिए मधेपुरा रेफर किया. सदर अस्पताल से भी उसे दरभंगा रेफर कर दिया. मामले को लेकर व्यवसायी आक्रोशित हो उठे. आक्रोशित व्यवसायियों ने एनएच 107 को जामकर प्रदर्शन किया. रात 10:00 बजे से 11:00 बजे तक जाम लगा रहा.