145 results found for ''लोकसभा''
भाजपा की नहीं, तृणमूल की चिंता करें मुख्यमंत्री: मुकुल
ममता दीदी को भाजपा के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है. दीदी को भाजपा की नहीं, बल्कि अपने दल को बचाने के लिए सोचना होगा. सोमवार को सिलीगुड़ी में भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने ये बातें कही. मीडिया से बातचीत के दौरान श्री राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे देखने के बाद भी दीदी का घमंड समाप्त नहीं हुआ है.
लोकसभा में RTI को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच बहस, अधिकार पर लगाम कसने की कोशिश बताया
कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने सरकार पर सूचना का अधिकार संशोधन विधेयक लाकर इस महत्वपूर्ण कानून को कमजोर करने का आरोप लगाया. वहीं भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विपक्ष जनता के बीच अनावश्यक भ्रम पैदा करना चाहता है और सरकार द्वारा लाये गये तकनीकी संशोधन से सूचना आयोग और मजबूत होगा.
कार्यकर्ताओं की हत्या के गुनाहगार को ममता ने बना दिया सांसद : विजयवर्गीय
तृणमूल कांग्रेस की 21 जुलाई की शहीद सभा पर भाजपा नेताओं की निगाहें टिकी हुईं थी. भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी नेता कैलाश विजयवर्गीय भी सभा के दिन कोलकाता में ही थे और सभा की गतिविधियों पर पूरी नजर रखे हुए थे. सभा के बाद श्री विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस की शहीद सभा को पूरी तरह से फ्लॉप शो करार देते हुए कहा कि ममता बनर्जी के भाषण में लोकसभा चुनाव में उनकी हार का फ्रस्ट्रेशन दिख रहा था. उनमें न ही आत्मविश्वास था और न जो
क्षेत्रीय दल का अस्तित्व भी नहीं बचा पायेगी तृणमूल : मुकुल
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय पार्टी का अस्तित्व खोयी है और अब विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय दल का अस्तित्व भी नहीं बचा पायेगी. यह कहना है भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय का. उस्थी यूनाइटेड प्राइमरी टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से साॅल्टलेक में जारी प्राथमिक शिक्षकों के आंदोलन मंच पर पहुंचे श्री राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल के प्राथमिक शिक्षकों की समस्याओं को वह एचआरडी मंत्रालय के पास रखेंगे. हालांकि यह राज्य का विषय है और वेतन बढ़ाने संबंधित मामले राज्य सरकार के अधीन हैं.
प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बोल, मैं नाली-शौचालय साफ करने के लिए नहीं बनी सांसद, देखें VIDEO
भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने रविवार को कहा कि वह नाली एवं शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं बनीं हैं.
29 जुलाई से जनसंपर्क यात्रा शुरू करेंगी ममता बनर्जी, भाजपा को सबक सिखाने का किया आह्वान
कोलकाता : तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला. कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली हैं, 24 नहीं. अभी भी तृणमूल कांग्रेस का बहुमत है. विधानसभा में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलेगी. ममता ने कहा कि वर्ष 2009 में तृणमूल को 26 सीटें मिली थी. वर्ष 2011 में 34 वर्षों की लड़ाई के बाद तृणमूल सत्ता में आयी थी. अभी भाजपा 34 वर्ष लड़ाई करे, फिर बंगाल में सरकार बनाने का सपना देखे.
दिल्ली की राजनीति को एक और झटका, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की चुनावी रणनीति बनाने व चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली भाजपा के नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी थी
अगले साल खाली होंगी विधान परिषद की 27 सीटें
पटना : विधान परिषद की अगले साल 2020 में कुल 27 सीटें खाली हो जायेंगी. वर्तमान में इस सदन की दो सीटें रिक्त हैं. ये दोनों सीटें नामांकन कोटे की हैं, जो पशुपति कुमार पारस व राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के कारण रिक्त हुई है. विधान परिषद की जो सीटें रिक्त होनेवाली है, उसमें विधानसभा निर्वाचन कोटे के अलावा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र और नामांकित होनेवाली सीटें शामिल हैं
शहीद दिवस में जाने से पहले तृणमूल नेताओं को लौटानी होगी कट मनी
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस बार कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस की सभा नहीं, बल्कि शोक सभा होगी. क्योंकि अब बंगाल में 18 लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है और बंगाल की जनता अब तृणमूल कांग्रेस से मुंह मोड़ चुकी है.
पटना : विधानसभा की खाली सीटों के बारे में भेजी गयी सूचना
पटना : लोकसभा चुनाव के बाद बिहार विधानसभा की पांच सीटें रिक्त हैं. इसकी सूचना निर्वाचन आयोग को भेज दी गयी है. नवंबर 2019 के पहले इन पांचों सीटों पर उपचुनाव कराया जा सकता है. नवंबर 2020 तक 16वें बिहार विधानसभा का कार्यकाल है.
मोदी की नसीहत बेअसर - लोकसभा में एक समय मंत्रियों और सांसदों की संख्या बराबर
लोकसभा में शुक्रवार को भोजनावकाश के बाद होने वाले गैर सरकारी कामकाज के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसमें सदन के भीतर मौजूद सदस्यों और मंत्रियों की संख्या लगभग बराबर थी.
मानवाधिकार संरक्षण संशोधन विधेयक को लोकसभा से मंजूरी
लोकसभा ने शुक्रवार को मानवाधिकार संरक्षण संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी दे दी तथा सरकार ने कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और राज्य मानवाधिकार आयोगों को और अधिक सक्षम बनाने के लिए यह विधेयक लाया गया है.
लोकसभा में ट्रांसजेंडर व्यक्ति अधिकारों की सुरक्षा विधेयक 2019 पेश
ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को समाज की मुख्यधारा में लाने और उनके विभिन्न अधिकारों की रक्षा के मकसद से सरकार ने लोकसभा में शुक्रवार को एक विधेयक पेश किया. इसमें ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक सशक्तिकरण के लिए एक कार्य प्रणाली उपलब्ध कराने का प्रावधान किया गया है.
सूचना का अधिकार संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में पेश, जानें क्या है खास...
विपक्ष के कड़े विरोध तथा कांग्रेस एवं तृणमूल कांग्रेस के वाक आउट के बीच सरकार ने लोकसभा में शुक्रवार को सूचना का अधिकार संशोधन विधेयक2019 पेश किया. विधेयक को नौ के मुकाबले 224 मतों से पेश करने की अनुमति दी गयी.
भाई के घर इनकम टैक्स की कार्रवाई से भड़की बसपा सुप्रीमो मायावती, कहा- भाजपा से हम डरने वाले नहीं
लखनऊ : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के परिवार पर गुरुवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की गयी जिससे वह गुस्से में हैं. मायावती ने हमला करते हुए कहा कि भाजपा पहले अपनी बेनामी संपत्तियों का खुलासा करे. उसने ने बेनामी संपत्ति के जरिए लोकसभा चुनाव जीता है.
रांची : रेलवे का जोनल कार्यालय झारखंड में खोला जाये
गोड्डा सांसद ने लोकसभा में किया आग्रह रांची : गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने गुरुवार को लोकसभा में झारखंड में रेलवे का जोनल कार्यालय खोलने का आग्रह किया. परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए श्री दुबे ने कहा कि रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा है कि आंध्रप्रदेश के लिए एक जोन दे रहे हैं.
चुनाव से पहले पाला बदलने की होड़, लोकसभा से शुरू हुआ था खेल, कतार में हैं कई MLA और नेता
भाजपा की नजर झामुमो पर है, तो झामुमो के भी संपर्क में हैं कई नेता रांची : लोकसभा चुनाव के पहले से शुरू हुआ पाला बदलने का खेल अब भी जारी है. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव तक इसमें और तेजी आयेगी. हर दिन कोई न कोई नेता अपना दल छोड़ कर दूसरे दल की सदस्यता ग्रहण कर रहा है.
जमशेदपुर : पूरा नहीं होगा भाजपा का 65+ का सपना : बाबूलाल
जमशेदपुर/रांची : झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा लोकसभा के चुनाव परिणाम का इतिहास विधानसभा में नहीं दोहरा पायेगी. भाजपा 65 प्लस का जो सपना देख रही है वह पूरा नहीं होगा. सदस्यता अभियान की शुरुआत करने शहर पहुंचे श्री मरांडी ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई थी, लेकिन उसके तुरंत बाद हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में परिणाम उलटा रहा था.
बजट से गरीब व दलितों को फायदा
गुरुवार को लोकसभा में वित्त बजट पर चर्चा में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने इस बजट को अब तक सबसे बेहतर बजट बताया. डॉ दुबे ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रति शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने देश को इतना अच्छा फाइनेंस बिल दिया है. इ
मुकुल राय ने किया दावा : विस चुनाव बाद क्षेत्रीय दल भी नहीं रहेगी तृणमूल
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा भी खो देगी. श्री राय ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खोनेवाली है और विधानसभा चुनाव के बाद क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा भी खो देगी.