181 results found for ''लोकसभा चुनाव''
मंदी का असर केवल काेल्हान, झारखंड या देश में ही नहीं, बल्कि यह पूरे विश्व का विषय
जमशेदपुर : भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़ेगी. झारखंड में उनका गठबंधन आजसू पार्टी के साथ है. यह गठबंधन केंद्रीय नेतृत्व ने तय कर रखा है. झारखंड में भाजपा काफी आसानी से अपने 65 प्लस के टारगेट काे हासिल कर लेगी. इसकाे लेकर संगठन सक्रिय है. मंत्री सरयू राय आैर रामबाबू तिवारी के बीच साेशल मीडिया में उपजे विवाद काे पार्टी नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है.
जमशेदपुर : मंदी का असर भारत ही नहीं पूरे विश्व का विषय : लक्ष्मण गिलुवा
जमशेदपुर/रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में पार्टी राज्य में चुनाव लड़ेगी और आसानी से 65 प्लस के टारगेट काे हासिल कर लेगी. यह भी कहा कि मंदी का असर केवल काेल्हान, झारखंड या देश में ही नहीं है, बल्कि यह पूरे विश्व का विषय बन गया है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. भारत इससे जल्द बाहर निकलेगा. वे गुरुवार काे उपायुक्त कार्यालय परिसर में पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे.
बंगाल में दीदी के बोलो के मुकाबले अब चा चक्रे दिलीप दा
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है. प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को चुनौती देने के लिए ‘दीदी के बोलो’ के जवाब में ‘चा चक्रे दिलीप दा’ अभियान शुरू करने का निर्णय किया है.
बंगाल में दीदी के बोलो के मुकाबले अब चा चक्रे दिलीप दा
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है.
गुटीय विवाद भुलाकर पुराने कार्यकर्ताओं को दें सम्मान : बक्सी
कूचबिहार : लोकसभा चुनाव के बाद कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए तृणमूल राज्य अध्यक्ष सुब्रत बक्सी ने कूचबिहार में कर्मी सभा किया. गुरुवार को कूचबिहार शहर के नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष, जिलाध्यक्ष विनय कृष्ण बर्मन व अन्य विधायक उपस्थित रहें. कार्यक्रम में विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधान व जिली परिषद सदस्य व चेयरमैन ने भी शिरकत की.
सांसद ने किया तुफानगंज के ग्रामीण इलाकों का दौरा
कूचबिहार : गुरुवार को अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के सांसद जॉन बारला चुनाव के बाद पहली बार कूचबिहार जिले तुफानगंज इलाके के भ्रमण पर पहुंचे. यह इलाका अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. वह तुफानगंज-2 ब्लॉक की महिषकूची ग्राम पंचायत पहुंचे, जहां उन्होंने रामपुरहाट, सालडांगा घाट और जालदेवा घाट का निरीक्षण किया. उन्होंने जालदेवा घाट इलाके में पुल निर्माण के लिए राज्य सरकार से बात करने की बात कही. उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार उनकी मांग पर ध्यान नहीं देगी तो वह इसे लोकसभा में उठायेंगे.
प्रवासी बंगाली भी बंगाल में चाहते हैं परिवर्तन
अजय विद्यार्थी, कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने अमेरिका प्रवास के दौरान प्रवासी बंगालियों का दिल जीत लिया. लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा के प्रदर्शन के बाद अब प्रवासी बंगाली भी 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में परिवर्तन के लिए बेताब हैं.
अमेरिका का बजटीय घाटा अगले वित्त वर्ष में 1000 अरब डॉलर के पार जाने का अनुमान
वाशिंगटन : अमेरिका का बजटीय घाटा अगले वित्त वर्ष में एक हजार अरब डॉलर के पार चले जाने की आशंका है. कांग्रेस के बजट कार्यालय ने बुधवार को यह अनुमान व्यक्त किया. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव अभियान के दौरान न सिर्फ बजट को संतुलित करने बल्कि पूरा राष्ट्रीय कर्ज कम करने का वादा किया था. बजट कार्यालय के निदेशक फिलिप स्वागेल ने कहा कि देश का राजकोषीय परिदृश्य चुनौतियों भरा है. देश का कुल कर्ज पहले से ही ऐतिहासिक उच्च स्तर पर है और अब यह टिकाऊपन की सीमा के पार हो रहा है.
बंगाल में ‘दीदी के बोलो’ के मुकाबले अब ‘दादा के बोलो’
लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है.
वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले एनडीए उम्मीदवार यूएई में गिरफ्तार
वायनाड सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने एनडीए उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली को संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में गिरफ्तार किया गया है.
झारखंड को दिल्ली की तरह बनायेंगे : आप
रांची : आम आदमी पार्टी की प्रदेश विधानसभा समिति के सम्मेलन में पार्टी ने विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है़ मोरहाबादी स्थित संगम गार्डेन में हुए सम्मेलन में राष्ट्रीय संगठन प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि झारखंड को लूट और भ्रष्टाचार से बचा कर दिल्ली की तरह विकास की ओर ले जाने के लिये पार्टी सत्ता में हस्तक्षेप करने जा रही है़ कहा कि झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव में पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर मजबूती से लड़ेगी. इसको लेकर पार्टी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. 15 सितंबर तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जायेगी.
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 को रांची आयेंगे
रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा नेतृत्व गंभीर है़ आला नेताओं के प्रवास का कार्यक्रम तैयार हो रहा है़ 30 अगस्त को भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा रांची पहुंचेंगे़
पटना : आरक्षण पर लगातार झूठ बोल रहे हैं राजद के लोग : राजीव रंजन
पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए राजद ने एक बार फिर से आरक्षण के मुद्दे पर झूठ बोलना शुरू कर दिया है. दरअसल जातिवाद की राजनीति करने वाले राजद ने हमेशा ही आरक्षण जैसे संवेदनशील मुद्दे को वोट बटोरने के लिए इस्तेमाल किया है. इस बार भी यह यही करने की कोशिश कर रहे हैं.
रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास को है अनंत सिंह से खतरा
पटना : रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने विधायक अनंत सिंह से जान का खतरा बताया है. उन्होंने बुधवार को डीजीपी को पत्र लिखकर सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है. लोकसभा चुनाव 2009 के दौरान अमिताभ कुमार दास जमुई में बीएमपी 11 के कमांडेंट थे. उस दौरान उन्होंने बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुधीर कुमार राकेश को गोपनीय पत्र लिखा था.
लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में परियोजनाओं की बाढ़, विपक्ष ने कहा : ये पब्लिक है, सब जानती है
पश्चिम बंगाल में एकाएक आयी परियोजनाओं की बाढ़ और सरकार के सक्रिय होने पर जहां लोग आश्चर्यचकित हैं, वहीं विपक्ष इसे चुनावी रणनीति का हिस्सा बता रहा है. साथ ही वे इसके पीछे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की छाया देख रहे हैं.
राजद के कई विधायक लालू की जगह तेजस्वी को बनाना चाहते हैं पार्टी प्रमुख
पटना : बिहार में प्रमुख विपक्षी दल राजद के कई विधायक बीमार चल रहे लालू प्रसाद की जगह दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बनाए जाने के पक्ष में हैं. मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘‘हम पूरी तरह से तेजस्वी के पक्ष में हैं. जरूरत पड़ने पर हम पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए प्रस्ताव लायेंगे.'''' ऐसे ही विचार बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत ने व्यक्त करते हुए कहा "यह मेरा व्यक्तिगत विचार है कि विधानसभा चुनाव से पहले तेजस्वी को पार्टी का पूर्ण नियंत्रण ग्रहण करने और पूरे राज्य का दौरा करने का समय आ गया है.''''
आम आदमी पार्टी ने झारखंड में चुनाव का बिगुल फूंका, बनायी चुनाव कैंपेन कमेटी
रांची : आम आदमी पार्टी ने झारखंड में चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. चुनाव के लिए ‘इलेक्शन कैंपेन कमेटी’ का भी गठन कर लिया गया है. बुधवार को राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित संगम गार्डेन बैंक्वेट हॉल में पार्टी की प्रदेश विधानसभा समिति का सम्मेलन हुआ, जिसमें औपचारिक रूप से झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया गया. राष्ट्रीय संगठन के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने इस अवसर पर लोगों से अपील की कि झारखंड के सुनहरे भविष्य के लिए प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) को चुनावों में जितायें.
अमेरिका में प्रवासी बंगालियों से मिले विजयवर्गीय, कहा - बंगाल में सत्ता परिवर्तन के लिए लोग बेताब
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय अमेरिका दौरे के दौरान प्रवासी बंगालियों का दिल जीता. लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा के प्रदर्शन के बाद अब प्रवासी बंगाली भी 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में परिवर्तन के लिए बेताब हैं.
भारत और जांबिया के बीच रक्षा, खनन सहित छह क्षेत्रों में हुए समझौते
भारत और जांबिया ने बुधवार को रक्षा सहित कारोबार एवं निवेश संबंधों को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए छह सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये. इनमें रक्षा क्षेत्र, भूगर्भ विज्ञान एवं खनिज संसाधन और दोनों देशों के चुनाव आयोग के बीच सहयोग बढ़ाने जैसे विषय शामिल हैं.
रांची़ : झाविमो कार्यसमिति की बैठक 25 को, सम्मेलन सितंबर माह में
रांची़ : झाविमो ने 25 अगस्त को कार्यसमिति की बैठक बुलायी है़ वहीं सितंबर के अंतिम सप्ताह में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन कर विधानसभा चुनाव की आगाज करेगी़ महासचिव बंधु तिर्की ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें सदस्यता अभियान की समीक्षा होगी़ पार्टी पदाधिकारियों से सांगठनिक गतिविधियों को लेकर रिपोर्ट ली जायेगी़ सदस्यता अभियान को लेकर नेताओं से जानकारी ली जायेगी. बैठक में पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति बनायी जायेगी़ नेताओं से गठबंधन पर भी चर्चा होगी़ श्री तिर्की ने कहा कि पार्टी आनेवाले विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ भाजपा को रोकने के लिए उतरेगी़