656 results found for ''लाल सिंह चड्ढा''
नयी समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शृंखला के लिए करेगी टीम इंडिया का चयन : सौरव गांगुली
नयी दिल्ली : बीसीसीबाई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि नये अध्यक्ष वाली चयन समिति मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू एकदिवसीय शृंखला के लिए टीम का चयन करेगी. पांच सदस्यीय पैनल में निवर्तमान समिति के मौजूदा अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) की जगह लेने की दौड़ में लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, अजीत अगरकर, राजेश चौहान और वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व दिग्गज शामिल है. गांगुली ने कहा, न्यूजीलैंड दौरे के लिए पुरानी चयनसमिति ने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है. नयी समिति की पहली बैठक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय शृंखला से पहले होगी. चुने हुए उम्मीदवारों का जल्द ही साक्षात्कार किया जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी बताया कि मदन लाल और सुलक्षणा नाइक क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं, जबकि गौतम गंभीर को बदला जा रहा है क्योंकि वह संसद सदस्य होने के नाते कोई पद नहीं संभाल सकते. उन्होंने कहा, हमने गौतम की जगह लेने वाले के नाम पर फैसला कर लिया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. मदन लाल और सुलक्षणा समिति में बरकरार रहेंगे. गांगुली ने इसके साथ ही यह भी बताया कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने पीठ की सर्जरी के बाद अब तक मैच फिटनेस हासिल नहीं की है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, वह अभी नहीं खेल सकता, उसे फिट होने में अभी समय लगेगा.
निर्भया मामले में दोषी मुकेश की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
नयी दिल्ली : 2012 के निर्भया मामले में फांसी की सजा पाने वाले दोषियों में से एक मुकेश सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे सुनवाई करेगी. हालांकि, इस मामले में सोमवार की सुबह भी शीर्ष अदालत में सुनवाई की गयी थी, जिसमें कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील को जल्द सुनवाई के लिए रजिस्ट्री में अपील करने की बात कही थी.
राजनाथ ने कहा- कश्मीरी पंडितों को कश्मीर लौटने से कोई भी शक्ति नहीं रोक सकती
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन करने और अनुच्छेद 370 के तहत उसे प्राप्त विशेष दर्जा को समाप्त करने के राजग सरकार के फैसले का जबर्दस्त बचाव करते हुए कहा कि कश्मीरी पंडितों को कश्मीर वापस जाने से कोई ताकत नहीं रोक सकती.
बिजली मंत्री आरके सिंह ने कहा, Budget 2020-21 में नयी उदय योजना की हो सकती है घोषणा
नयी दिल्ली : बिजली मंत्री आरके सिंह ने सोमवार को कहा कि बिजली वितरण कंपनियों को वित्तीय रूप से पटरी पर लाने की उदय (उज्जवल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना) योजना सफल रही है. इससे बिजली वितरण कंपनियों का नुकसान कम हुआ है. उन्होंने कहा कि इसमें और सुधार लाते हुए नयी उदय योजना की आगामी बजट में घोषणा की जा सकती है. वित्त मंत्री एक फरवरी को 2020-21 का बजट पेश करेंगी.
आमिर खान ने की थी अक्षय कुमार से ये रिक्‍वेस्‍ट, मान गये 'खिलाड़ी कुमार'
मुंबई : आमिर खान ने अक्षय कुमार और प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला को फिल्‍म ''बच्‍चन पांडे'' की रिलीज डेट आगे बढ़ाने के लिए दिल धन्‍यवाद दिया है. दरअसल आमिर खान की फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा अक्षय कुमार की फिल्‍म बच्‍चन पांडे से बॉक्‍स ऑफिस पर भिड़ने वाली थी. हालांकि अब ऐसा नहीं होगा.
कोर्ट ने भारती सिंह के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का दिया निर्देश, जानें पूरा मामला?
चंडीगढ़ : पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने पंजाब पुलिस को हास्य कलाकार भारती सिंह के खिलाफ कोई “दंडात्मक कदम” नहीं उठाने का सोमवार को निर्देश दिया. भारती ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए अदालत में याचिका दायर की है.
निर्भया मामला: दोषी मुकेश ने दया याचिका अस्वीकृत करने के खिलाफ कोर्ट से की तत्काल सुनवाई की मांग
नयी दिल्ली: निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाने वाले मुकेश कुमार सिंह ने राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका अस्वीकार किये जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को उच्चतम न्यायालय से शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 17 जनवरी को मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका अस्वीकार कर दी थी.
जानें ब्रेड पनीर बॉल बनाने की विधि
एक गहरे कटोरे में पनीर को मैश करके उसमें नमक, धनिया पाउडर, अामचूर पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, बारीक कटी हरी मिर्च, काली मिर्च पाउडर, अदरक पेस्ट, हरा धनिया और काजू कतरन डालें और अच्छे से मिक्स करें. ब्रेड क्रम्बस में दूध डाल कर आटे की तरह गूंथ लें. इस आटे को आठ बराबर भागों में बांट लें.
यात्री बस से 15 किलो गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
मोहनिया : थाना क्षेत्र के एनएच दो स्थित समेकित चेकपोस्ट से मोहनिया पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम एक यात्री बस से 15 किलो गांजा के साथ तीन तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार गांजा तस्कर बक्सर जिले के राजपुर थाना अंतर्गत कथतर गांव के बताये जाते हैं. इसमें धनेश्वर सिंह का बेटा मुन्ना सिंह, साहेब राय का बेटा राजेश कुमार व महेश सिंह का बेटा संजीव कुमार शामिल हैं. तीनों तस्कर वाराणसी से गांजा लेकर मोहनिया के बस स्टैंड में डिलिवरी देने जा रहे थे. इसकी सूचना पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया.
मोहनिया में प्याज लूटकांड में युवक गिरफ्तार
मोहनिया शहर : बीते माह थाना क्षेत्र के मुठानी के पास से एक डीसीएम में लोड प्याज के लूट के मामले में एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपित रोहतास जिला के शिवसागर थाना क्षेत्र के गिरधारिया गांव निवासी बबन सिंह का बेटा चंदन कुमार बताया जाता है. वहीं, अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
अतिक्रमण हटाने पर भूमिहीनों को घर के लिए देनी होगी जमीन
भभुआ कार्यालय : जल जीवन हरियाली योजना के तहत तालाब, पोखर, पइन, झील, आहर, नहर से अतिक्रमण हटाने पर उस पर बसे भूमिहीन लोगों को जमीन देनी होगी. यह आदेश राजस्व व भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने राज्यभर के सभी डीएम को जारी किया है.
एसपी जैन कॉलेज के पुराने छात्रों का मिलन समारोह 14 मार्च को
सासाराम : शांति प्रसाद जैन कॉलेज के प्रधानाचार्य कार्यालय में शनिवार को बैठक हुई. प्रधानाचार्य डॉ गुरु चरण सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि होली के बाद 14 मार्च दिन शनिवार को शांति प्रसाद जैन महाविद्यालय के पुराने छात्रों का मिलन समारोह महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित किया जायेगा. इस मिलन समारोह में यहां से शिक्षा ग्रहण किये सभी लोगों को आमंत्रित किया जायेगा. मिलन समारोह में ''कल आज और कल'' विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा.
बिहार के पूर्व मंत्री और उनके बेटे पर धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज
मुंगेर : बिहार में जदयू के एक प्रभावशाली नेता का निजीकर्मी बताकर लोगों को ठगने के गोरखधंधे की जांच में कथित संलिप्तता सामने आने के बाद रविवार को यहां पूर्व मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के अनुसार, ब्रजेश उर्फ बमबम सिंह के बयान के आधार पर दो लोगों के अलावा पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बमबम इस गिरोह के सिलसिले में पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किये गये चार लोगों में एक था.
लोहरदगा हिंसा : कर्फ्यू जारी, सहायता के लिए हेल्‍पलाइन नंबर पर करें फोन, जोनल आइजी ने की हाई लेवल मीटिंग
लोहरदगा में पिछले दिनों हुई हिंसा के बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर रविवार को कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में छूट दी गयी थी, लेकिन झंडोतोलन के बाद फिर से पूर्व की भांति कर्फ्यू जारी है. कहीं भी चार से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक है. इस बीच जोनल आईजी नवीन कुमार सिंह ने हाई लेवल मीटिंग की है और सभी अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा निर्देश दिये हैं. उन्‍होंने कहा है कि पुलिस की गश्‍ती 24 घंटे होगी और ड्रोन कैमरे से निगरानी भी जारी रहेगी.
आग पीड़ितों की मदद के लिये क्रिकेट मैच खेलेंगे युवराज, अकरम
पूर्व भारतीय आलराउंडर युवराज सिंह और पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उस चैरिटी क्रिकेट मैच में खेलने के लिये उपलब्धता की पुष्टि की जिसका आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी के पीड़ितों की मदद के लिये राशि जुटाने के लिये किया जायेगा.
छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में चार घंटे तक की तालाबंदी
रांची : राम लखन सिंह यादव कॉलेज में कॉलेज में सरस्वती पूजा मनाने को लेकर उत्पन्न विवाद पर विद्यार्थियों ने प्राचार्य कक्ष में चार घंटे तक तालाबंदी की और मुख्य द्वार के पास धरना दिया.
लालू यादव का संघर्ष जरूर रंग लायेगा
रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से शनिवार को बेटी, समधी अजय यादव व विधायक अनिता देवी ने मुलाकात की. समधी कैप्टन अजय सिंह यादव व बेटी धन्नो यादव ने लालू से मिलने के बाद उनके स्वास्थ्य पर पर चिंता जतायी. समधी ने कहा कि हम भगवान से लालू प्रसाद के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.
राष्ट्रीय सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता आज से पटना में
पटना : पाटलिपुत्र खेल परिसर के आउटडोर परिसर में 39वीं बालक व 23वीं बालिका राष्ट्रीय सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता का आगाज रविवार से होगा. इस प्रतियोगिता में देशभर के 1290 पहलवान शिरकत करेंगे. शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बिहार कुश्ती संघ के अध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन परिसर में निर्मित कबड्डी व बास्केबॉल कोर्ट पर कराया जायेगा.
गणितज्ञ वशिष्ठ, जाॅर्ज समेत बिहार की आठ हस्तियों को पद्म पुरस्कार
पटना : गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व केंद्र सरकार की ओर से पद्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गयी है. कला, समाज सेवा, विज्ञान व इंजीनियरिंग, मेडिसिन आदि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए बिहार की सात हस्तियों को पद्मश्री और समाजवादी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जार्ज फर्नांडीस को पद्म विभूषण अवार्ड दिया गया . पद्म पुरस्कारों में से दो ऐसे हैं, जिन्हें मरणोपरान्त यह सम्मान दिया जा रहा है. इनमें देश दुनिया में बिहार का डंका बजाने वाले गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह को विज्ञान और इंजीनियरिंग विषय के लिए पद्मश्री दिया गया है.
प्रभात खबर क्विज के विजेताओं को मिले कई पुरस्कार, खुशी से खिल उठे चेहरे
पटना : करीब दो महीने से चल रहे प्रभात खबर के क्विज कांटेस्ट का समापन हो गया. शनिवार को विद्यापति भवन में हुए फाइनल मुकाबले के सुपर जूनियर ग्रुप में पटना का डीवाइ पाटील स्कूल, जूनियर ग्रुप में सहरसा का जय प्रताप सिंह पब्लिक स्कूल और सीनियर ग्रुप में भागलपुर का संत पॉल पब्लिक स्कूल ओवरऑल चैंपियन बना. इसके साथ ही हर ग्रुप से सेकेंड व थर्ड फाइनलिस्ट चुने गये.