48 results found for ''लापता''
पूर्व एमएलसी के चालक को नशाखुरानी गिरोह ने लूटा
दरभंगा के पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी का लापता चालक बेहोशी की अवस्था में मिला है. चालक को नशाखुरानी गिरोह ने नशा खिलाकर लूट लिया था. चालक के होश में आने के बाद यह मामला सामने आया है. चालक के होश में आने के बाद पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है.
राजीव कुमार के लापता होने के बारे में ममता से पूछताछ करे सीबीआई : दिलीप घोष
प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के लापता होने के संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कठघरे में खड़ा किया है. श्री घोष ने ''प्रभात खबर'' से बातचीत करते हुए कहा कि राजीव कुमार कहां हैं? राज्य सरकार को कोई जानकारी नहीं हैं. राजीव कुमार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही छिपा कर रखी हैं,
आंध्रप्रदेश में नौका दुर्घटना में 12 लोग डूबे, कई लापता, पीएम मोदी ने दुख जताया
आंध्रप्रदेश में रविवार को उफनती गोदावरी नदी में एक नौका के डूबने से उसमें सवार 12 लोग डूब गये जबकि 30 लोग लापता हैं. 17 अन्य को बचा लिया गया है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. नौका लोगों को एक पर्यटन स्थल लेकर जा रही थी.
तीन बच्चों संग तालाब में कूदी मां, तीनों बच्चों की मौत, महिला लापता
मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के छौरादाना थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक महिला अपने तीन बच्चों को लेकर तालाब में कूद गयी. घटना में तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गयी, जबकि महिला अभी भी लापता है. छौरादाना थाना अध्यक्ष प्रभाकर पाठक ने बताया कि घटना थानाक्षेत्र के एकदारी गांव की है. मृतकों की पहचान गौरीशंकर यादव की बेटियों नीता कुमारी (8), रौशनी कुमारी (5) और अर्चना कुमारी (3) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि गोताखोरों की मदद से महिला की तलाश जारी है.
तीन दिन से लापता हैं कांके के पांच किशोर
कांके : थाना क्षेत्र के रांची वेटनरी कॉलोनी में रहने वाले तीन किशोर, ब्लॉक ऑफिस कैंपस निवासी एक किशोर व सेमरटोली गांव निवासी एक किशोर पिछले तीन दिन से घर से लापता हैं. इस मामले में इन बच्चों के अभिभावकों ने शनिवार की देर शाम कांके थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस छानबीन में लगी है.
गुमला : 70 दिनों से लापता है छात्र, परिजनों ने उसके दोस्त पर गायब करने का जताया शक
गुमला सदर थाना के केसीपारा गांव निवासी जगेश्वर साहू का 14 वर्षीय बेटा पुरुषोत्तम साहू सात जुलाई से लापता है. अब 70 दिन गुजर गया. लेकिन पुरुषोत्तम का पता नहीं चल रहा है. हालांकि उसे अंतिम बार सिमडेगा जिला के एक सीसीटीवी कैमरा में उसके दोस्त के साथ देखा गया है. सीसीटीवी में पुरुषोत्तम के नजर आने के बाद परिजनों को उसके दोस्त सहदेव साहू पर शक है.
मानवाधिकारों के उल्लंघन पर बलूच कार्यकर्ताओं ने जिनेवा में किया प्रदर्शन
बलूचिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा घोर मानवाधिकार उल्लंघनों को उजागर करने के लिए जिनेवा में पोस्टर अभियान चलाया. बलूचिस्तान में लोगों का लापता होना और उनकी हत्या आम बात हो गयी हैं.
पटना सिटी : दोहरे हत्याकांड में एक और आरोपित गिरफ्तार
पटना सिटी : खाजेकलां थाना क्षेत्र के पक्की गौरेया लाला टोली मुहल्ला से छह सितंबर की रात से लापता विनय राय व वकील राय की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने शुभम कुमार उर्फ वम्मा को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया है.
पांच साल बाद मिली लापता बेटी
बशीरहाट थाना की पुलिस की मदद से बूढ़ी मां को उसकी पांच सालों से खोयी बेटी वापस मिल गयी. बेटी के वापस लौटने की उम्मीद खो चुकी मां ने जब अपनी बेटी को अपने समक्ष पाया तो उसके आंसू नहीं थम रहे थे. इस दौरान थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों की भी आंखें भर आयीं. मां का नाम मीना और बेटी का नाम चंदना बैद्य हैं. वे आसनसोल की रहने वाली हैं.
30 साल बाद बरी हुआ ममता के सिर पर रॉड से जानलेवा हमला करने वाला लालू, जानें कब और कैसे हुआ था हमला
पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी लालू आलम को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया. अदालत ने गुरुवार को आरोपी लालू को बरी किया. अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश पुष्पल सतपति ने अभियोजन की एक याचिका पर यह आदेश पारित किया. गौरतलब है कि इस मामले में 11 अन्य आरोपियों की या तो मौत हो चुकी है या फिर वे लापता हैं. न्यायाधीश ने कहा कि घटना को लगभग तीस साल हो गये हैं और अभी तक इस मामले में कोई नतीजा सामने नहीं आया है, इसलिए न्यायालय यह फैसला कर रही है.
कांगो: 6 दिन से लापता लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी का शव मिला, जांच जारी
मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगों में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत तैनात भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी का शव मिल गया है. गौरव सोलंकी शनिवार की दोपहर को उस समय लापता हो गए थे जब वो किवु झील में कायाकिंग ट्रिप के लिए गए थे.
दामोदर नदी में मिला लापता युवा व्यवसायी का शव
शहर के एतवारी मोड़ के निवासी सह चीनी व्यवसायी अरुण सर्राफ के लापता 27 वर्षीय पुत्र आयूष सर्राफ का शव गुरुवार को मेजिया स्थित दामोदर नदी से स्थानीय थाना पुलिस ने बरामद किया. ज्ञात हो कि तीन दिन पहले आयूष की गुमशुदगी की शिकायत उसके परिजनों ने रानीगंज थाना में दर्ज कराई थी. उसके शव मिलने से परिजनों तथा रिश्तेदारों में भारी शोक है.
लापता हुए हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस, लोगों ने थाने में दिया आवेदन
हाजीपुर : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई सह हाजीपुर के लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस लापता बताये जा रहे हैं. गुरुवार को नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है. नगर थाने की पुलिस को दिये गये आवेदन में अभिजीत शर्मा ने पुलिस से उन्हें ढूंढने की कृपा करने की अपील की है.
कांगो में UN शांति मिशन में शामिल भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी लापता, तलाश जारी
भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी शनिवार दोपहर से लापता हैं. उनका अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. सेना के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी पिछले कुछ समय से मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगों में तैनात थे.
नोबेल पुरस्कार प्राप्त कैलाश सत्यार्थी ने कहा, बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य में निवेश की जरूरत
मोहाली : नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी ने बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और कल्याण में निवेश की जरूरत पर जोर देते हुए बुधवार को कहा कि बच्चे ‘हमारे भविष्य'' नहीं, बल्कि ‘हमारे वर्तमान'' हैं. सत्यार्थी ने इसे गंभीर विषय बताया. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि भारत में हर घंटे आठ बच्चों के लापता होने और उन्हें दासता, देह-व्यापार तथा भिक्षावृति में झोंके जाने का जिक्र किया.
पटना सिटी : सुपारी देकर करायी गयी थी हत्या, दो महिलाएं गिरफ्तार
दोहरा हत्याकांड . लापता दो युवकों की हत्या का मामला पटना सिटी : खाजेकलां थाना क्षेत्र के पक्की गौरेया लाला टोली मुहल्ला से बीते छह सितंबर की रात से लापता विनय राय व वकील राय के हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा करती खाजेकलां थाना पुलिस हत्या की साजिश रचने वाली दो महिलाएं चंपा देवी व पिंकी देवी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.
धनगावां से ड्राइवर को बंधक बना ले भागा स्कॉर्पियो
जहानाबाद : बीती रात शहर के धनगावां से घर के लिए गाड़ी लेकर चले ड्राइवर को बीच रास्ते से गाड़ी सहित लापता हो जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में वाहन मालिक प्रमोद कुमार ने बताया है कि उनका स्कॉर्पियो भाड़े पर चलता है और स्कॉर्पियो का ड्राइवर परसबिगहा थाना क्षेत्र के लाखापुर निवासी विक्रम राय है. वह सोमवार की रात्रि हमें यह कह कर गाड़ी को ले गया था कि हम घर जा रहे हैं,
गुमनामी को लेकर फिर छिड़ा विवाद
नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आधारित फिल्म ‘गुमनामी'' को लेकर एक नया विवाद छिड़ गया है. बोस परिवार के 32 सदस्यों ने निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी पर आरोप लगाया है कि फिल्म निर्माता ने सेंसर बोर्ड की मंजूरी पाने के लिए फिल्म का नाम ‘गुमनामी बाबा'' से बदलकर ‘गुमनामी'' रख दिया है. बोस के लापता होने की घटना पर बनी फिल्म पहले से ही विवादों में है.
गुमला में प्रेम प्रसंग में छात्र की हत्या, एक ही लड़की से दो दोस्‍त करते थे प्‍यार
गुमला सदर थाना के कुलाबिरा गांव निवासी दिनेश साहू के 16 वर्षीय पुत्र छोटू साहू की कुछ लोगों ने पत्थर से कूचकर हत्या कर दी है. पुलिस ने उसका शव मंगलवार की सुबह डुमरडीह व वृंदा के बीच बन रही बाइपास सड़क के किनारे झाड़ी से बरामद किया है. छोटू संत पात्रिक हाई स्कूल गुमला में नौवीं कक्षा का छात्र था. वह सात सितंबर से लापता था.
लापता दो युवकों के शव खेत में मिले, परिजनों का फूटा गुस्सा
पटना सिटी : खाजेकलां थाना क्षेत्र के पक्की गौरेया लाला टोली मुहल्ला से बीते छह सितंबर की रात से लापता विनय राय व वकील राय का शव सोमवार की सुबह मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के रानीपुर पैजाबा स्थित एक खेत में मिला.दोनों की हत्या ईंट पत्थर से कुचल कर की गयी है. हत्या किये जाने के बाद शव को खेत में गड्ढा खोद कर छिपा दिया गया था. इस बीच शव मिलने की सूचना पर परिजन व स्थानीय लोग वहां पहुंचे.शव को देखते ही उनका गुस्सा फूट पड़ा.