65 results found for ''लाखों''
शर्त लगा कर अभ्यर्थियों को किया जा रहा वंचित
पटना : राज्य सरकार के रवैये के कारण राज्य के लाखों नौजवानों का शिक्षक बनने का सपना टूट रहा है. सरकार की ओर से शिक्षक पात्रता परीक्षा में अजीबो-गरीब शर्त लगाने से कॉमर्स, सामाजिक विज्ञान सहित कई विषय के अभ्यर्थी आवेदन भरने से ही वंचित हो जा रहे हैं.
लाखों घर खरीदारों के सपने होंगे पूरे, सरकार देगी 10 हजार करोड़ रूपये
नयी दिल्ली : अर्थव्यवस्था की सुस्ती को गति देने के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को बाजार प्रोत्साहन के उपायों की तीसरी किस्त की घोषणा की. इस बार फोकस हाउसिंग और एक्सपोर्ट सेक्टर्स पर रहा. इसके तहत दोनों सेक्टर्स को 70 हजार करोड़ रुपये से अधिक की मदद मिलेगी. वित्त मंत्री ने एलान किया कि निर्माण के आखिरी चरण में पहुंच चुकी आवासीय परियोजनाओं को जल्द की पूरा किया जायेगा.
मुजफ्फरपुर : ब्लैंक चेक पर साइन करा ले गये डकैत
मुजफ्फरपुर : सर सैयद कॉलोनी में डकैतों ने गुरुवार की देर रात अमजद हुसैन के घर पर धाबा बोलकर लाखों की संपत्ति लूट ली. एक दर्जन की संख्या में पहुंचे नकाबपोश डकैतों ने तीन घंटे तक अमजद की पत्नी नीलोफर परवीन व उसके तीन बच्चों को पिस्टल व चाकू के बल पर वारदात को अंजाम दिया. विरोध करने पर नीलोफर के पीठ व सिर पर पिस्टल के बट से मारकर जख्मी कर दिया. डकैत नकद, आभूषण के साथ सेंट्रल बैंक के चेक पर दोनों तरफ साइन करवा कर ले गये . नीलोफर ने पुलिस को बताया कि एक डकैत की पहचान उसने कर ली है़
पटना : मृत बेटे को जिंदा बता 85 लाख का किया बीमा क्लेम
पटना : मृतक बेटे के नाम फर्जी तरीके से बीमा कराकर लाखों रुपये की क्लेम राशि लेने की साजिश एन वक्त पर नाकाम हो गयी. पुलिस ने इस मामले में बीमा कंपनी के एक एडवाइजर व एक एजेंट पिता के खिलाफ गांधी मैदान थाने में मामला दर्ज किया है. आइसीआइसीआइ प्रूडेंसियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के बयान व साक्ष्य के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है.
भाजपा नेता के घर से लाखों के सामान की चोरी
बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ले में चोरों ने बुधवार की रात भाजपा नेता सह गंगा ग्लोबल स्कूल के निदेशक सर्वेश कुमार के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. शातिर चोर गिरोह ने घर की आलमारी तोड़ कर करीब 60 लाख रुपये मूल्य के जेवरात एवं एक लाख रुपये नकद गायब कर दिया.
बेरोजगारों की मजबूरी का फायदा उठा कर रहे थे ठग
बेरोजगारों की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें नौकरी दिलाने के झांसे में फंसाकर लाखों रुपये बटोरने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के नाम अभिषेक पांडेय (35) और आशुतोष चौबे (36) हैं. दोनों को हावड़ा से गिरफ्तार किया गया है.
आफत बनकर टूटा डीवीसी का ऐश पॉन्‍ड, 50 परिवारों के घरों में घुसा पौंड का पानी
बोकारो थर्मल स्थित कारो स्पेशल फेज दो सहित निशन हाट झोपड़ पट्टी कॉलोनी, डीवीसी की आवासीय एचएमटी कॉलोनी के 50 से भी ज्यादा घरों में रहने वाले लोगों के लिए नूरी नगर स्थित डीवीसी का ऐश पौंड आफत के रूप में बुधवार की रात्रि लगभग दो बजे टूट पड़ा. रात्रि दो बजे डीवीसी का एक नंबर पौंड 50 मीटर तक भरभराकर टूट गया. रात्रि में अपने घरों में सोये लोग जब तक कुछ समझ पाते उनके घरों में पांच फीट तक छाई युक्त स्लरी प्रवेश कर गया और घरों में रखा लाखों रुपये का सामान नष्ट हो गया.
प्लास्टिक के कारण हो रही है पशुओं की मौत, सरकार गंभीर
नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि लाखों पशु प्लास्टिक के कारण मर रहे हैं और सरकार ने उसका गंभीर संज्ञान लिया है . उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर को पूरा देश खुले में शौच से मुक्त हो जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर एकल उपयोग प्लास्टिक के विरूद्ध राष्ट्रव्यापी मुहिम छेड़ सकते हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, ‘‘ बुधवार को मैं प्रधानमंत्री के साथ मथुरा में था. वहां लाखों पशु प्लास्टिक के कारण मर रहे हैं.
चोरों ने उड़ाया तीन लाख रुपये का सामान, बधार में फेंका बक्सा
रामपुर : बेलाव थाना अंतर्गत पसाई पंचायत के कुर्था गांव में विजय शंकर सिंह के घर से मंगलवार के रात चोरों ने लाखों रुपये के सामान की चोरी कर ली गयी. विजय शंकर सिंह ने बताया कि रात में उनकी मां चंद्रवाती कुंवर घर में सो रही थी. उसी कमरे के बगलवाले कमरे से चोर ने बक्सा निकाल रहे थे कि अचानक घर में रखे बड़े ड्राम जोरदार आवाज हुई.
वसुधा केंद्र, दुकान सहित दो घरों में लाखों की चोरीgffff
सहरसा : शहर में चोर व अपराधियों की बल्ले-बल्ले है. शहर के बंगाली बाजार के समीप सरेशाम जहां हथियार के बल पर 80 हजार की छिनतई होती है. वही सदर थाना से चंद कदमों की दूरी पर स्थित वसुधा केंद्र में वेंटीलेटर से लगभग 70 हजार नकद, 25 हजार का मोबाइल चार्जर व अन्य सामान एवं सीसीटीवी कैमरा की मंगलवार की रात चोरी हो जाती है. मामला थाना चौक स्थित डिजिटल वर्ल्ड सहरसा का है.
शॉट सर्किट से लगी आग, घर जला, लाखों की संपत्ति राख
प्रतापगंज : थाना क्षेत्र के भवानीपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड नंबर 04 में मंगलवार को वीरेंद्र दास के घर में आग लगने से एक घर सहित लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गयी. आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है. अगलगी की जानकारी सबसे पहले पीड़ित की पत्नी कुंती देवी को मिली. हो-हल्ला मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे और आग बुझाने में जुट गये. इस बीच लोगों ने थानाध्यक्ष को फोन कर दमकल भेजने की सूचना दी. लेकिन जब तक दमकल पहुंची, तब तक एक घर सहित सामान जल कर राख हो चुका था.
गृहस्वामी को बंधक बना घर में की चोरी
सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर गांव में मंगलवार की मध्य रात्रि चोरों ने छत के सहारे घर में घुसकर गृह स्वामी को घर में बंधक बना सोने एवं चांदी के आभूषण सहित लाखों रुपये नकदी चुरा लिये. इसको लेकर गृहस्वामी द्वारा अज्ञात चोरों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की छानबीन कर चोरों को पकड़ने में जुट गयी है. जानकारी के अनुसार सुमित कुमार के परिवार अपने घर में खाना खा कर सो रहे थे.
जयराम रमेश ने कहा, सिर्फ सुर्खियां बटोरने के लिए लगाया जा रहा वन टाइम यूज होने वाले प्लास्टिक पर बैन
नयी दिल्ली : एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक पर प्रतिबंध के मोदी सरकार के प्रस्ताव की आलोचना करते हुए कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि यह केवल सुर्खियां बटोरने और शासन के पर्यावरण संबंधी वास्तविक रिकॉर्ड को छिपाने के लिए है. रमेश ने यह भी कहा कि पर्यावरण मंत्री रहते हुए उन्होंने प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध का विरोध किया था, क्योंकि इस उद्योग से लाखों लोगों का रोजगार जुड़ा है.
लघु-सीमांत किसानों के लिए योजना बनेगी बुढ़ापे की लाठी
छपरा (सदर) : केंद्र सरकार द्वारा प्रारंभ की गयी किसान मानधन योजना प्रमंडल के लाखों लघु व सीमांत किसानों के लिए बुढ़ापे की लाठी साबित होगी. इस योजना का शुभारंभ 12 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची से करेंगे.
बिना सुरक्षा के चल रही हैं दर्जनों शाखाएं
बनियापुर : प्रति दिन लाखों रुपये का व्यवसाय करने वाले माइक्रो फाइनेंस की नॉन बैंकिंग शाखा में सुरक्षा की दृष्टि से सशस्त्र गार्ड की बात तो दूर लाठीधारी गार्ड भी मौजूद नहीं रहते हैं. शाखा भगवान भरोसे चलती है. उक्त खुलासा गत सोमवार को उत्कर्ष स्माॅल फाइनेंस बैंक में लूट की घटना के बाद हुआ. माइक्रो फाइनेंस बैंक प्रबंधन सरकार निर्धारित तमाम सुरक्षा मानक की धज्जियां उड़ाते हुए अपनी-अपनी शाखा का संचालन कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में अपराधी बड़ी आसानी से लूट की घटना को अंजाम दे देते हैं.
किराना दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान
दुर्गापुर विधाननगर के जोनल मार्केट स्थित किराने की दुकान में मंगलवार की सुबह अचानक आग लगने से लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची एवं करीब एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने की खबर से जोनल मार्केट के व्यवसायियों में भय और दहशत व्याप्त हो गया है.
दानापुर: चोरों ने दो घरों से लाखों की संपत्ति उड़ायी
दानापुर : रूपसपुर थाना क्षेत्र के वरुण कॉलोनी में मुखिया व व्यवसायी के घर में रविवार की देर रात चोर खिड़की का ग्रिल उखाड़ कर लगभग तीन लाख की संपत्ति उड़ा ले गये. कमरे में सो रहे जहानाबाद की मनियावां पंचायत के मुखिया आदित्य कुमार शर्मा और उनकी पत्नी को चोरों की भनक तक नहीं लगी.
पटना : कांग्रेस सरकार के 60 साल में हुए तीन हजार दंगे : मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस सरकार के 60 साल यानी 21 हजार 900 दिनों के दौरान देश में भागलपुर, बिहारशरीफ समेत लगभग तीन हजार दंगे हुए. जम्मू-कश्मीर में 50 हजार लोग मारे गये, कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुए, पिछड़े-अतिपिछड़े-दलित समाज के लाखों परिवार रिजर्वेशन से वंचित रहे. आपातकाल के 19 महीनों, यानी 570 दिनों तक आलोचना करने वाले नेताओं-छात्रों-पत्रकारों का दमन किया गया.
सुशील मोदी का ट्वीट, निशाने पर कांग्रेस
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस सरकार के 60 साल यानी, 21,900 दिनों के दौरान देश भर में भागलपुर, बिहारशरीफ सहित लगभग 3000 दंगे हुए, जम्मू-कश्मीर में 50 हजार लोग मारे गये, कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुए, पिछड़े-अतिपिछड़े-दलित समाज के लाखों परिवार रिजर्वेशन से वंचित रहे, आपातकाल के 19 महीनों, यानी 570 दिनों तक आलोचना करने वाले नेताओं-छात्रों-पत्रकारों का दमन किया गया.
Flipkart ने 700 शहरों के 27 हजार किराना दुकानदारों को डिलीवरी सिस्टम से जोड़ा
नयी दिल्ली : वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन से पहले 700 शहरों में 27,000 किराना दुकानदारों को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की है. ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा कि इस कदम से आने वाले त्योहारी सीज़न में ‘द बिग बिलियन डेज'' के समय लाखों नये ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी. इससे मौजूदा 16 करोड़ ग्राहकों के लिए ई-कॉमर्स के अनुभव को बेहतर किया जा सकेगा.