59 results found for ''लड़की''
प्यार, शादी फिर दहेज में दो लाख के लिए पत्नी को छोड़ा
गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में पड़ोसी लड़की से प्यार करने तथा परिजनों के मर्जी से शादी होने के बावजूद पति ने पत्नी को दो लाख रुपये के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया है. कटेया थाना क्षेत्र के मझौलिया गांव के रहने वाली सबिना खातून ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में गुहार लगाते हुए आरोप लगायी है कि उसके पड़ोसी युवक अरमान के बातों में आकर प्यार करने लगी. इसकी भनक जब परिजनों को लगी तो परिजनों ने मर्जी से शादी तय कर दी.
माेकामा उत्तर रक्षा गृह से फरार हुई सात लड़कियों के मामले पर बोले DM, लड़कियों का पता लगाने की कोशिश जारी
मोकामा : नाजरेथ अस्पताल स्थित उत्तर रक्षा गृह से सात लड़कियां फरार हो गयी हैं. इनमें से पांच मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के खुलासे के बाद यहां शिफ्ट की गयी थीं. घटना शुक्रवार की देर रात में हुई. शनिवार की अहले सुबह पुलिस को घटना की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह से शिफ्ट की गयीं पांच लड़कियों में से चार गवाह हैं.
सरकारी स्कूलों में भी होगी काउंसेलर्स की नियुक्ति
अब सरकारी व सरकारी अनुदान प्राप्त स्कूलों में भी काउंसेलर्स की नियुक्ति की जायेगी. इसके लिए शिक्षा विभाग शीघ्र एक बैठक करेगा. एक सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ने बताया कि कई कोएड स्कूल हैं, जहां लड़के व लड़कियों के लिए अलग से काउंसेलिंग करवाने के लिए कहा जा रहा है. स्कूल परिसर में बच्चों की सुरक्षा के लिए व उनको बैड टच व गुड टच का आभास कराने के लिए काउंसेलिंग सत्र आयोजित किये जायेंगे.
Ryan School Murder Case: आरोपी किशोर को जमानत के लिए उच्च न्यायालय जाने की अनुमति
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को एक निजी स्कूल के अंदर सात साल के लड़के की हत्या के आरोपी किशोर को वयस्क के रूप में जमानत के लिए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से गुहार लगाने की अनुमति दे दी.
लड़कों के खिलाफ बढ़ रहे हैं पॉक्सो एक्ट के मामले, घटनाओं का फॉलोअप ना होना भी समस्या का कारण : आरती कुजूर
झारखंड में बाल अधिकारों की स्थिति यह है कि सबसे अधिक कुपोषित बच्चे झारखंड में हैं, बाल विवाह सबसे ज्यादा यहीं पर होता है, ड्रॉपआउट के मामलों में भी झारखंड बिहार के बाद दूसरे नंबर पर है, बावजूद इसके झारखंड राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर का कहती हैं कि प्रदेश में समस्याएं तो हैं, लेकिन उनके निराकरण के लिए बहुत काम हो रहा है, अफसोस यह है कि उसे जिस तरह से दिखना चाहिए वह नहीं दिखता है. इसका कारण है आपसी सामंजस्य की कमी.
पटना : फर्जी सचिवालय सहायक बनकर लड़की वालों से ऐंठने वाला था 20 लाख दहेज, भांडा फूटा, मंगेतर गिरफ्तार
पटना : 28 साल के युवक शिवशंकर ने झूठ और धोखे की ऐसी खिचड़ी पकायी थी, जिसे उसकी होने वाली दुल्हन और ससुराल वाले जिंदगी भर नहीं पचा पाते. लेकिन, सगाई के पांचवें दिन झूठ का भंडा फूटा और धोखे से होने वाली शादी भी टूट गयी.
बागबेड़ा : रेल पुलिस कर्मी के घर में चोरी का प्रयास
बागबेड़ा रेलवे लाल बिल्डिंग में रहने वाले रेल पुलिसकर्मी एसएन झा के घर के लोगों की नींद खुल जाने से चोर चोरी करने में सफल नहीं हो सके. एसएन झा ने बताया कि देर रात खिड़की खोल कर दो लड़के रॉड से बैग निकालने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन उसी दौरान नींद खुल जाने और शोर मचाने पर बदमाश भाग खड़े हुए.
नाबालिग की मौत, भगाने का आरोपी हुआ गिरफ्तार
नाबालिग लड़की को भगा ले जाने वाले आरोपी युवक को बेंगाबाद पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर मंगलवार को गिरिडीह जेल भेज दिया. मामला थाना कांड संख्या 8/19 से संबंधित है. बताया जाता है कि लुप्पी निवासी एक व्यक्ति ने बीते आठ जनवरी को गांव के ही रंजीत मुर्मू के खिलाफ अपनी नाबालिग पुत्री को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
नाबालिग को भगा कर शादी करनेवाला युवक गिरफ्तार, जेल
डुमरडीहा से गायब 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को पुलिस ने सोमवार की रात कोडरमा स्टेशन से उसके प्रेमी छोटू शर्मा के साथ पकड़ लिया है. थाना प्रभारी राजीव प्रकाश ने बताया कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर पता चला कि नाबालिग व उसका प्रेमी युवक हरिद्वार में है. सोमवार को जब वे हरिद्वार से विवाह कर देहरादून एक्सप्रेस से वापस लौट रहे थे.
फिर दहेज की बलि चढ़ी एक गृहवधू
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी की हत्या कर उसे लटकाने का आरोप पति पर लगा. घटना कूचबिहार के नलंगीबाड़ी इलाके में घटी है. मृतका का नाम माम्पी बर्मन (21) है. माथाभांगा थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जानकारी मिली है कि नलंगीबाड़ी निवासी सिंटु बर्मन (27) के साथ माम्पी की शादी हुई थी. उनकी शादी में 1 लाख रुपए दहेज की रकम तय हुई थी. लेकिन शादी तक लड़की के परिवार वाले सिर्फ 50 हजार रुपए ही दे पाये.
नाबालिग था आशिक, तो लड़की ने उसके पिता से ही रचा ली शादी, एक घर में सौतेले मां-बेटे के रूप में रहेंगे प्रेमी युगल
मोरवा (समस्तीपुर) : लड़की ने दिल तो दिया जीवन साथी बनाने के इरादे से. समय के साथ पता चला कि वह जिस लड़के को अपना दिल दे बैठी वह अभी नाबालिग है. बाद में लड़की को उस प्रेमी के विधुर बाप से ही शादी करनी पड़ी. न तो लड़की को अपना प्यार मिला, न लड़के को.
18 फरवरी का इतिहास : 'प्लूटो' की खोज का दिन, रामकृष्‍ण परमहंस का हुआ था जन्‍म
हर दिन कुछ नया करने और कुछ अनोखा खोजने के इच्छुक लोगों की दुनिया में कमी नहीं है. 18 फरवरी 1930 को ऐसे ही एक जिज्ञासु अमेरिकी वैज्ञानिक क्लाइड टॉमबा ने एक बौने ग्रह की खोज की थी. पहले इसे ग्रह मान लिया गया था, लेकिन बाद में इसे ग्रहों के परिवार से बाहर कर दिया गया. इस ग्रह का नाम रखने के लिए सुझाव मांगे गये तो 11वीं में पढ़ने वाली एक लड़की ने इसे प्लूटो नाम दिया.
बड़े साइज की इयरिंग ऑन न्यू ट्रेंड
पटना : फैशन के इस दौर में हर कोई लेटेस्ट फैशन के साथ अपडेट रहना चाहता है. ऐसे में हम महिलाओं या लड़कियों की बात करें, तो वे किसी भी फैशन से पीछे नहीं रहती हैं.
धनसार से दो नाबालिग लड़की गायब, शिकायत
धनसार थाना क्षेत्र गांधी रोड हल्दी पट्टी से शुक्रवार को दो नाबालिग सहेली रहस्यमय ढंग से गायब हो गयी. इस संबंध में नाबालिग लड़की के पिता ने धनसार थाना में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी है. पिता का कहना है कि मेरी नाबालिग बेटी स्कूल से पढ़ कर अपनी सहेली के घर गयी थी. इसके बाद से मेरी बेटी और उसकी सहेली गायब है.
वेलेंटाइन डे के दिन लड़के ने दिखाया अनोखा प्यार, किन्नर संग रचाई शादी
इंदौर : वेलेंटाइन डे पर बृहस्पतिवार को यहां अनूठा नजारा देखने को मिला, जब एक युवक ने अपनी किन्नर प्रेमिका के साथ ब्याह रचाया. विवाह के दौरान जुनैद खान (30) और किन्नर जया (32) ने हिन्दू रीति-रिवाजों के मुताबिक अग्नि को साक्षी मानते हुए सात फेरे लिये और एक-दूसरे को वरमाला पहनायी.
पुलवामा फिदायीन हमला : 15 दिनों के बाद बेटी के लिए लड़का देखने घर आने वाले थे मसौढ़ी के हवलदार संजय सिंह
मसौढ़ी : सीआरपीएफ के 176वें बटालियन में जम्मू में पदस्थापित संजय दो महीने की छुट्टी पूरी कर बीते आठ फरवरी को ही मसौढ़ी से जम्मू गयेे थे. 15 दिनों के बाद अपनी बड़ी बेटी रूही के लिए लड़का देखने वह फिर घर आने वाले थे. लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था. पत्नी बबीता देवी ''कैसे शदिया होतवा...''कहके लगातार रोये जा रही थीं तो बेटी ''कैसे रहवुआ पापा तोरा बिन...'' कह कर फूट-फूट कर रो रही थी. राजनाथ आएं और बताएं कि कब तक हमारे बेटे मरते रहेंगे
लड़की की तलाश में डहुआटांड़ में छापा
कोडरमा पुलिस गुरुवार को छोटू वर्मा व गायब लड़की की तलाश में धनसार थाना पहुंची. कोडरमा व धनसार पुलिस ने संयुक्त रूप से डहुवाटाड़ में छोटू वर्मा के घर पर छापामारी की.
सफल 50 छात्राअों को मिलेगी 50-50 हजार रुपये छात्रवृत्ति
नारी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ज्योति प्रकाश ट्रस्ट ने पहल की है. पलामू में विशेष तौर पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर फोकस किया गया है. क्योंकि यहां पुरुषों के अनुपात में लड़कियों की संख्या राष्ट्रीय औसत से कम है. इसलिए इस जिला में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर विशेष तौर पर गति दी गयी है. इसे देखते हुए इस दिशा में ज्योति प्रकाश ट्रस्ट ने भी पहल की है.
जब हिंदू लड़के के प्यार में घर छोड़ा
बेंगलुरु से आइशा अपने हिंदू प्रेमी के पास दिल्ली भाग आई. कैसे ज़िंदा रहेगी उनकी प्रेम कहानी?
Valentine's Day पर वायरल हुए लड़के की पिटाई के वीडियो की हक़ीक़त: फ़ैक्ट चेक
लड़कियों के एक युवक की पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.