49 results found for ''लड़की''
महेशमुंडा में छापा, एक हिरासत में
गाबाद थाना इलाके में नाबालिग लड़की की संदिग्ध स्थिति में मौत को लेकर पुलिस की जांच जारी है. शनिवार की शाम को पुलिस ने गांडेय प्रखंड के महेशमुंडा में छापेमारी कर एक और युवक को हिरासत में लिया है. बता दें कि इससे पहले पुलिस ने एक देवघर के बुढ़ई से भी एक अन्य युवक को पकड़ा था. उससे पूछताछ के बाद शनिवार की शाम को महेशमुंडा में छापेमारी की गयी.
मनचलों पर कार्रवाई को लेकर सड़कों पर उतरी कोलकाता पुलिस की विनर्स टीम
महानगर में स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, गर्ल्स हॉस्टल इलाकों के साथ-साथ रात में नाइट बार और नाइट क्लबों के आस-पास की सड़कों पर राह चलतीं लड़कियों से होनेवाली छेड़खानी और इवटिजिंग जैसी वारदातों से निपटने के लिए कोलकाता पुलिस ने मनचलों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है.
सामाजिक मूल्यों को स्थापित करना जरूरी
हम भेदभाव के बहुत भयानक दौर से गुजर रहे हैं. लड़का-लड़की के बीच के फर्क समाज में लड़कियों के प्रति हिंसा के लिए ज्यादा जिम्मेदार है. लैंगिक असमानता का उन्मूलन इतना आसान भी नहीं है. पीढ़ियों से जारी इस असमानता को खत्म करने के लिए तीन स्तरों पर तैयारी की जरूरत है.
शादी तय होने के बाद बनाया संबंध उसके बाद कर दिया शादी से इनकार
गोपालगंज : शादी तय होने के बाद लड़का अपनी मंगेतर को विश्वास में लेकर परिवार की सहमति से घूमने ले जाता था. घूमने के साथ शादी के पहले ही लड़की से संबंध बनाता रहा. वहीं, दूसरी ओर दहेज में कार और दो लाख रुपये की मांग कर शादी से इनकार कर दिया. विजयीपुर थाना क्षेत्र की लड़के की मंगेतर ने सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर कर न्याय की गुहार लगायी है.
पटना : स्कूटी के शीशे में बाल संवार रहे छात्र को पीटा
पटना कॉलेज गेट की घटना, सिर में चोट पटना : पटना कॉलेज गेट पर एक स्कूटी की शीशा में चेहरा देख कर बाल संवारना एक छात्र को महंगा पड़ गया. दरअसल, जब छात्र मो अंसार बाल संवार रहा था, तभी एक लड़की वहां पहुंची और उसने अंसार को डांटना शुरू कर दिया. अंसार ने इसका विरोध किया. इसके बाद कुछ युवकों ने उसकी बेल्ट से पिटाई कर दी. इससे उसके सिर में चोट लगी है. घटना के बाद काफी संख्या में छात्र जुट गये. हालांकि, मारपीट करने वाले फरार होने में सफल रहे.
जल-जीवन-हरियाली यात्रा : पॉर्न साइट्स पर रोक लगाने के लिए केंद्र को लिखेंगे पत्र : CM नीतीश, कहा...
गोपालगंज : ''जल-जीवन-हरियाली'' यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री पहले चरण के आखिरी दिन आज शुक्रवार को गोपालगंज पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने 200 करोड़ की लागत से 105 विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया. इस मौके पर बच्चों द्वारा ''जल-जीवन-हरियाली'' जागरूकता अभियान को लेकर बनायी गयी रंगोली को देखा. साथ ही गोपालगंज के बरौली में विकास कार्यों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण भी किया. समाज में लड़कियों और महिलाओं के प्रति बढ़ रही हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया के लाभ भी हैं, तो नुकसान भी. सोशल मीडिया का कुछ लोग दुरुपयोग करते हैं. हमलोग केंद्र को लिखेंगे कि पॉर्न साइट्स पर रोक लगे.
युवती के साथ मारपीट कर छेड़खानी का प्रयास
आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के बराप गांव में एक युवती के साथ दबंगों ने मारपीट कर छेड़खानी करने का प्रयास किया. इस संबंध में लड़की के पिता द्वारा गड़हनी थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. लड़की के पिता बराप गांव निवासी महेंद्र ठाकुर द्वारा दिये गये आवेदन में बताया गया है कि गुरुवार की सुबह उनकी पुत्री घर से बाहर शौच के लिए गयी थी. तभी रास्ते में घात लगाये गांव के नारायण सिंह उर्फ लाला सिंह, अंकित सिंह और बबलू ठाकुर मेरी पुत्री के साथ छेड़खानी करने लगे. मेरी पुत्री द्वारा विरोध किया गया. इसके बाद उसके साथ मारपीट भी की गयी. हो- हल्ला सुनकर मेरी पत्नी और बड़ी पुत्री दौड़ कर गयी, तो उन लोगों द्वारा उसके साथ भी मारपीट की गयी. इसी बीच गांव के ही शिवजी ठाकुर, रवींद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह, अजय सिंह, मंटू सिंह सभी लोग आ गये और मेरी पत्नी और बड़ी पुत्री के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. इसी बीच मंटू सिंह तथा रवींद्र सिंह मेरे पत्नी का साड़ी खींचने लगे. जान बचाकर हमलोग घर में भागे तथा पीछे से खदेड़ते हुए उनलोगों द्वारा मारपीट की गयी. इसी बीच मेरे पत्नी का अटैची बबलू ठाकुर लेकर भाग गया.
चंद लोगों ने संस्कृति व परंपरा को किया धूमिल
देश में हर दिन कहीं न कहीं दुष्कर्म, हत्या और तेजाब डालकर जाल देने का मामले सामने आ रहा है. कहीं किसी लड़की के साथ दुष्कर्म कर जिंदा जला दिया जाता है तो कहीं गोली मारकर हत्या कर दी जाती है. सबसे ज्यादा कोचिंग और स्कूल-कॉलेज से घर लौटने के दौरान अक्सर इस तरह की घटना सामने आती है.
आगमन का पुण्यकाल-5 : विश्व के हर पटल पर दिखाई देती है यीशु मसीह की शक्ति
एक छोटे से गांव में उसका जन्म हुआ था़ उसकी मां गांव की एक गरीब लड़की थी़ पिता बढ़ई़ स्कूल वह कभी गया नही़ं पैदल धूल भरे रास्तों पर चला़ उसकी बातें सुनने गरीब, मजदूर, किसान और आम लोग आये़
आठ महीने बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर दुष्कर्म का आरोपी
मूक व बधीर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के लगभग 8 महीने बाद भी आरोपी पुलिस के गिरफ्त से दूर है. इतना हीं नहीं आरोप है कि उसने फिर किसी नाबालिग लड़की से शादी रचा ली है.
9 वर्षीय बेटी से पिता ने की हैवानियत, मौत, पत्नी से अलग रहता है बिहार का रहने वाला आरोपी
चंडीगढ़ : हरियाणा के रोहतक जिले में पिता की दरिंदगी की शिकार हुई नौ वर्षीय एक लड़की की मौत हो गयी. पुलिस ने बुधवार को बताया कि लड़की की मां के मुताबिक वह और उसका पति अलग रहते हैं. महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पति अपनी बेटी को 27 नवंबर को अपने घर ले गया और कथित तौर पर उससे दुष्कर्म किया. शिकायत के मुताबिक, एक दिन बाद आरोपी ने अपनी बेटी को उसकी मां के घर पर छोड़ दिया जहां उसे उल्टी होने लगी और तबीयत बिगड़ने लगी.
दुल्हन के तौर पर चीनी नागरिकों को बेची गईं पाकिस्तान की 629 लड़कियां
लाहौर : पाकिस्तान की करीब 629 लड़कियों एवं महिलाओं को दुल्हन के रूप में चीन के पुरुषों को बेचा गया जो उन्हें चीन ले गए. देश के गरीब एवं कमजोर लोगों का शोषण करने वाले मानव तस्करों के नेटवर्कों का भंडाफोड़ करने का संकल्प लेने वाले पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने यह सूची तैयार की है.
खंगाली जा रहीं गायब महिलाओं की फाइलें
बक्सर : जिले में अब तक गायब युवतियों के बारे में फाइलों को खंगाला जा रहा है. साथ ही अन्य जिलों से गायब युवती और लड़कियों की जानकारी भी जुटाई जा रही है. पुलिस को लग रहा है कि जिले में अब तक गायब किसी लड़की में से यह युवती का शव है. पुलिस जिले के सभी थानों से अब तक गायब लड़कियों की सूची मांगी है. ताकि युवती की पहचान हो सके. बक्सर पुलिस अन्य जिले के पुलिस से इस मामले को लेकर संपर्क कर रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो जिले में अब तक एक थाना में कम से कम सैकड़ों लड़कियां गायब होने और अपहरण का मामला दर्ज है.
मेला घूमकर लौटी नाबालिग फिर घर में लगा ली फांसी
मेला घूमने सोमवार को घर से निकली एक 16 वर्षीय लड़की मंगलवार की सुबह घर पहुंची, फिर कुछ देर बाद उसने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पर एसडीपीओ कुमार गौरव, बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार दलबल के साथ पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
Sab Kushal Mangal: 21 साल छोटी लड़की से शादी करने चले अक्षय, देखें मजेदार Trailer
Sab Kushal Mangal Trailer Out: भोजपुरिया स्टार रवि किशन की बेटी रीवा किशन और पद्मिनी कोल्‍हापुरेके बेटे प्रियंका शर्मा, आने वाली फिल्‍म ''सब कुशल मंगल'' से बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं.
कन्या उत्थान योजना में बिहार बेहतर : मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत अब तक पांच लाख 98 हजार बालिकाओं को लाभ पहुंचाया जा चुका है. इस योजना के तहत भ्रूण हत्या रोकने, लड़की के जन्म को प्रोत्साहित करने, जन्म निबंधन, संपूर्ण टीकाकरण, बाल विवाह निषेध और प्रजनन दर कम करने के उद्देश्य से जन्म से लेकर स्नातक पास करने वाली लड़कियों के बैंक खाते में करीब 56 हजार रुपये सरकार की तरफ से जमा कराये जाते हैं.
कार्रवाई के बजाय रेप का सौदा करने में जुटी रही शिकारपुर पुलिस
पूरा देश जहां हैदराबाद की एक बिटिया के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना को शर्मनाक बता रहा है. वहीं शिकारपुर थाना क्षेत्र की एक दलित युवती के साथ हुए रेप की घटना के बाद पुलिस ने एफआइआर तक दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा. पीड़ित लड़की का पिता पंचायत से लेकर थाने तक चक्कर काटता रहा न्याय तो नहीं मिला उल्टे पंचायत से लेकर थाने तक दलित युवती के रेप का सौदा होता रहा.
नाबालिग छात्रा संग फरार कोचिंग संचालक लड़की के साथ गिरफ्तार, पेशी के लिए दानापुर कोर्ट भेजा गया
खगौल : नगर में लव जिहाद के मामले में खगौल पुलिस ने कोचिंग संचालक सह शिक्षक मो दानिश को नाबालिग छात्रा के साथ खगौल लख से गिरफ्तार कर लिया. दोनों को पुलिस सुरक्षा में दानापुर कोर्ट में पेशी के लिए भेज दिया गया.
'दोस्ताना-2' में सैक्सुएलिटी को संवेदनशीलता के साथ दिखाया जायेगा : करन जोहर
फिल्म निर्माता करन जोहर ने रविवार को कहा कि बॉलीवुड में सैक्सुएलिटी को दिखाने में परिपक्वता आयी है और ''दोस्ताना-2'' में इस पहलू को बेहद संवेदनशीलता के साथ दिखाया जायेगा. ‘दोस्ताना-2'' 2008 में आयी फिल्म ‘दोस्ताना'' का सिक्वल है. इसमें दो ऐसे लोगों की कहानी थी जो एक लड़की के साथ अपार्टमेंट साझा करने के लिए खुद को समलैंगिक (गे) बता देते हैं और बाद में इन दोनों को उस लड़की से प्यार हो जाता है.
मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले के सरगना ब्रजेश ने सरकारी धन निजी हितों के लिए हस्तांतरित किया : ED
नयी दिल्ली : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में स्थित एक आश्रय गृह में कई लड़कियों से यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने बच्चों के कल्याण के लिए मिले सरकारी कोष का हस्तांतरण निजी लाभ एवं गैरकानूनी गतिविधियों के लिए किया था. प्रवर्तन निदेशालय की जांच में यह बात सामने आयी है. संघीय जांच एजेंसी ने ब्रजेश ठाकुर, उसके परिवार के सदस्यों व अन्य के खिलाफ पिछले साल अक्टूबर में धन शोधन का आपराधिक मामला दर्ज किया था.