92 results found for ''लगायी''
भाजपा नेता हत्याकांड : मुखिया समेत नक्सलियों पर केस दर्ज, ब्रजेश की हत्या में सफेदपोश भी शामिल
बिशुनपुर प्रखंड के कसमार क्षेत्र के भाजपा के कदावर नेता व बूथ अध्यक्ष ब्रजेश साहू हत्याकांड मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पत्नी मिथिला देवी ने बिशुनपुर थाना में केस की है. जिसमें उन्होंने मुखिया समेत नक्सलियों को नामजद आरोपी बनाया है. साथ ही उन्होंने पुलिस से आरोपियों को गिरफ्तार करने की भी गुहार लगायी है.
भाजपा नेता हत्याकांड : मुखिया समेत नक्सलियों पर केस दर्ज, ब्रजेश की हत्या में सफेदपोश भी शामिल
बिशुनपुर प्रखंड के कसमार क्षेत्र के भाजपा के कद्दावर नेता व बूथ अध्यक्ष ब्रजेश साहू हत्याकांड में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पत्नी मिथिला देवी ने बिशुनपुर थाना में केस दर्ज करवाया है. उन्होंने मुखिया समेत नक्सलियों को नामजद आरोपी बनाया है. साथ ही उन्होंने पुलिस से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की भी गुहार लगायी है.
रांची : 11 हजार वोल्ट का खुला तार लगाने का विरोध
रांची : पंडरा स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी के लोगों व विद्युत विभाग के अधिकारियों के बीच ट्रांसफार्मर में तार लगाने को लेकर विवाद हुआ. लोग खुला तार लगाने का विरोध कर रहे थे. लोगों का कहना था कि जब पाॅलीकैब द्वारा अंदरूनी इलाकों में कवर एचटी तार लगाया जा रहा है, तो फिर कॉलोनी में घनी आबादी के बीच उच्च क्षमता युक्त नंगी तार क्यों लगायी जा रही है.
नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का आरोप
चंदनकियारी के बरमसिया ओपी क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण व जबरन शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है. लड़की की मां ने शनिवार को बोकारो एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. लड़की की मां के अनुसार, गत 11 जून की दोपहर उनकी पुत्री घर के बाहर आम के पेड़ के नीचे बैठी थी.
रेस्टोरेंट बंद होने से परेशान संचालक ने लगायी फांसी
डिमना रोड वाटिका ग्रीन सिटी निवासी व इटेलियन अड्डा रेस्टोरेंट के संचालक अविनाश कुमार सिन्हा ने शुक्रवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
ट्रैफिक जुर्माने पर लगी लोक अदालत
ट्रैफिक जुर्माने को लेकर शनिवार को धूपगुड़ी में लोक अदालत लगायी गयी. जलपाईगुड़ी जिला कानूनी सहायता फोरम के पक्ष से धूपगुड़ी थाना परिसर में लोक अदालत लगायी गयी, जहां जुर्माने की रकम पर रियायत देते हुए रकम वसूली गयी. हालांकि यह रियायत केवल पहली बार के जुर्माने पर ही दी गयी.
अगले वर्ष जुलाई तक हर हाल में तैयार करें भवन
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण में विलंब को गंभीरता से लिया और निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में किसी तरह का विलंब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. हर हाल में 2020 के जुलाई तक निर्माण पूरा करने का उन्होंने कड़े निर्देश निर्माण एजेंसी के पदाधिकारियों को दिये.
रन फोर योग के लिए सैकड़ाें शहरवासियों ने लगायी दौड़
रन फोर योग के तहत शनिवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में शहरवासियों ने गुमला शहर में लगभग चार किमी तक की दौड़ लगायी. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2019 को लेकर जिला प्रशासन की ओर से शनिवार की सुबह रन फोर योग का आयोजन किया गया था, जिसमें शासन-प्रशासन के पदाधिकारी व कर्मियों सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों व आमलोगों ने भी सहभागिता निभायी.
दलालों से जमीन बचाने की डीसी से लगायी गुहार
बाल्मीकि नगर के निवासियों ने उपायुक्त को आवेदन देकर प्लॉट नंबर 602 गैरमजरूआ आम जमीन को जमीन दलालों के चंगुल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है. उपायुक्त को दिये ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 1818 में नगर पालिका की स्थापना हुई थी. उसी समय से हमारे पूर्वज दैनिक मजदूरी
ब्रैथवेट को आईसीसी ने लगाई फटकार, अंपायर के फैसले पर जताया था असंतोष
वेस्टइंडीज के आल राउंडर कार्लोस ब्रैथवेट को यहां इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान अंपायर के फैसले के खिलाफ असंतोष जाहिर करने के लिये शनिवार को फटकार लगायी गयी.
एडीजी पहुंचे कोतवाली, लंबित मामलों पर लगाया क्लास
पटना : एडीजी विधि व्यवस्था अमित कुमार शुक्रवार को कोतवाली डीएसपी डाॅ राकेश कुमार के कार्यालय में पहुंचे और लंबित मामलों की समीक्षा की. केसों की लंबी फेहरिस्त देख कर एडीजी ने पुलिस पदाधिकारियों की क्लास लगायी और जल्द-से-जल्द मामलों को निबटाने का निर्देश दिया. एडीजी ने कोतवाली, बुद्धा कॉलोनी, पाटलिपुत्र, राजीव नगर व दीघा के पूर्व के मामलों की समीक्षा की.
शराबी ने घर में लगायी आग, विरोध पर बहू को मार डाला
पंचदेवरी (गोपालगंज) : कटेया थाना क्षेत्र के रूपी बगही टोले में शुक्रवार को शराबी ससुर ने घर में आग लगा दी. इसका विरोध करने पर उसने गर्भवती बहू की रॉड से हमला कर हत्या कर दी. हालांकि, लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. मृत महिला हरेंद्र चौहान की गर्भवती पत्नी द्रौपदी देवी थी, जिसकी रविवार को बच्चा जनने की संभावित तिथि थी.
नशा करने से मना किया तो पति ने लगायी फांसी
नशा करने से रोकने के बावजूद नहीं मानने पर पत्नी रूठ कर मायके चली गयी. इससे आहत शराबी पति ने पत्नी की साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. मामला चंपुआ थानांतर्गत चंपुआ एलआइसी कॉलोनी का है. 35 वर्षीय टिकना नायक हमेशा शराब पीता था. उसे पत्नी मना करती थी.
युगल हत्याकांड के तीन आरोपितों को उम्रकैद
वर्ष 2007 में भूमि विवाद के चलते हुई एक हत्या मामले की सुनवाई पूरी करते हुए सप्तम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सत्यनारायण शिवहरे ने तीन हत्यारोपितों को दोषी पाते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है. साथ ही तीनों पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगायी है. वहीं इसी मामले के तीन अन्य आरोपितों को न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है.
कागजों पर हो रही ध्वनि प्रदूषण को रोकने की कार्रवाई : हाइकोर्ट
रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत में शुक्रवार को ध्वनि प्रदूषण को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए पूर्व में दिये गये आदेशों का अनुपालन नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को फटकार लगायी. अदालत ने माैखिक रूप से कहा कि अधिकारियों द्वारा की गयी कार्रवाई सिर्फ कागजों पर सिमटी हुई है. कागजी कार्रवाई से ध्वनि प्रदूषण की रोकथाम नहीं हो सकती है. जमीनी स्तर पर ठोस कदम उठाना होगा.
गोड्डा : डायन बिसाही के आरोप में दिव्यांग का सिर मुंडवा कर गांव में नंगा घुमाया
ठाकुरगंगटी : ठाकुरगंगटी प्रखंड स्थित मिश्रगंगटी पंचायत के चजोरा गांव में लोगों ने डायन बिसाही का आरोप लगा कर दिव्यांग का सिर मुंड कर और नंगा कर पूरे गांव में घुमाया. दिव्यांग की बुरी तरह से पिटाई भी की गयी. इस मामले में ठाकुरगंगटी थाना को सूचना दी गयी है. पीड़ित ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. घटना गुरुवार की बतायी जाती है.
कोसी से बालू निकासी पर स्थायी रूप से लगेगी रोक : प्रधान सचिव
वीरपुर : कोशी नदी से बालू निकासी पर स्थायी रोक लगायी जायेगी. विभागीय अधिकारी व डीएम से बात कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. उक्त बातें जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिन्हा ने प्रेसवार्ता में कही. गौरतलब है कि कोशी में अवैध बालू निकासी का मामला कई बार उठाया जाता रहा है.
निर्जला एकादशी पर गंगा स्नान को उमड़ी भीड़
बक्सर : निर्जला एकादशी को लेकर गुरुवार को बक्सर का रामरेखा घाट, बाबा घाट, गोला घाट, सती घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी. इस मौके पर महिलाएं निर्जला रहकर गंगा में स्नान करने के बाद दान की. निर्जला एकादशी का व्रत करने वाली महिलाएं चावल ग्रहण नहीं किया. श्रद्धालुओं की भीड़ पूरे दिन गंगा घाटों पर रही.
निर्जला एकादशी पर स्नान के लिए गंगा घाटों पर उमड़ी भीड़
बक्सर : निर्जला एकादशी को लेकर गुरुवार को बक्सर का रामरेखा घाट, बाबा घाट, गोला घाट, सती घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी. इस मौके पर महिलाएं निर्जला रहकर गंगा में स्नान करने के बाद दान की. निर्जला एकादशी का व्रत करने वाली महिलाएं चावल ग्रहण नहीं किया. श्रद्धालुओं की भीड़ पूरे दिन गंगा घाटों पर रही.
शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया गर्भवती हुई, तो शादी करने से कर रहा इंकार
सिसई थाना क्षेत्र की एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया गया. अब युवती गर्भवती हो गयी, तो युवक उक्त युवती से शादी करने से इंकार कर रहा है. युवती ने गुमला एसपी को आवेदन सौंप कर न्याय की गुहार लगायी. गुमला एसपी के आदेश पर सिसई थाना में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की