72 results found for ''लगायी''
पटना : राजधानी में 50 हजार पेड़ लगायेगा नगर निगम
पटना : राजधानी में दिन-प्रतिदिन विकास के नाम पर पेड़-पौधे काटे जा रहे हैं. लेकिन, नये पेड़-पौधे नहीं लगाये जा रहे हैं. इससे शहर का प्रदूषण स्तर काफी बढ़ा गया है. इसके साथ ही पटना हाइकोर्ट ने राज्य सरकार व नगर निगम को हरियाली को लेकर फटकार लगायी है.
रांची़ : गोविंदा व शिल्पा को अंतरिम राहत
रांची़ : फिल्म स्टार गोविंदा व अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को हाइकोर्ट से राहत मिल गयी है. हाइकोर्ट के जस्टिस अमिताभ कुमार गुप्ता की अदालत ने याचिकाअों पर सुनवाई करते हुए अंतरिम राहत प्रदान की. गोविंदा के खिलाफ निचली अदालत द्वारा लिये गये संज्ञान आदेश तथा शिल्पा शेट्टी के खिलाफ कुर्की-जब्ती आदेश पर पूर्व में लगायी गयी रोक को बरकरार रखा. अदालत ने मामले की फाइनल सुनवाई के लिए 28 जून की तिथि निर्धारित की.
350 चापाकलों को मरम्मत कर किया चालू
शेखपुरा : भूगर्भीय जल स्तर के खिसकने से उत्पन्न पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए पीएचइडी ने कमर कस लिया है. ग्रामीण क्षेत्रों में खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत के लिए एक-एक टीम लगायी गयी है. वहीं, हर घर नल का जल पहुंचाने के लिए 125 योजनाओं में तेजी लायी गयी है. विभाग के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से जल स्तर भाग रहा है. ऐसी परिस्थिति में लोगों को पेयजल संकट का सामना न करना पड़े, इसके लिए विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है. उन्होंने कहा कि खराब पड़े चापाकलों को चिह्नित कर मरम्मत करने के लिए प्रत्येक प्रखंडों में एक टीम लगायी गयी है. इसके साथ ही जिला स्तर पर भी एक टीम रखी गयी है. इस प्रकार चापाकलों की मरम्मत के लिए सात टीमें काम कर रही हैं. उन्होंने बताया जिला स्तर पर बनायी गयी टीम पब्लिक की डिमांड पर भेजी जा रही है, जबकि अन्य टीम नियमित रूप से पंचायत एवं वार्ड वार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नल का जल योजना के तहत योजनाओं में तेजी लाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की गयी है. जल्द ही योजना दे दी जायेगी. इससे लोगों को काफी हद तक जल संकट से निजात मिल जायेगा. कार्यपालक अभियंता ने बताया कि अब तक लगभग 350 चापाकलों की मरम्मत की जा चुकी है. मरम्मत किये गये सभी चापाकल चालू अवस्था में हैं. इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर ग्रामीण क्षेत्रों को टैंकर से पानी की आपूर्ति करने की भी तैयारी की जा चुकी है.
साइबर फ्रॉड ने खाते से उड़ाये 99 हजार रुपये
साइबर फ्रॉड ने एक व्यक्ति को 99 हजार रुपये की चपत लगायी है. पीड़ित छतौनी थाना के भवानीपुर जिरात निवासी रोहित कुमार ने छतौनी थाना में आवेदन दिया है.
आरसीबी ने लगायी जीत की हैट्रिक किंग्स इलेवन को 17 रन से हराया
एबी डिविलियर्स के आतिशी अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बाद 19वें ओवर में नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बुधवार को आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हराकर जीत की हैट्रिक बनायी.आरसीबी ने डिविलियर्स की 44 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद
चास : रोजगार के लिए गये गुरुकुल के 21 विद्यार्थी चेन्नई में फंसे, डीसी से लगायी गुहार
चास : बोकारो जिला प्रशासन की देखरेख में कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज चास परिसर में संचालित कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद रोजगार के लिए चेन्नई गये 21 युवक वहां फंस गये हैं. युवकों ने शीघ्र वापस बुलाने के लिए बोकारो डीसी को पत्राचार किया है. इन युवकों को प्रशिक्षण पूरा होने के बाद जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को रोजगार के लिए चेन्नई रवाना किया था. चेन्नई गये युवकों में शामिल संतोष उरांव, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, फैज अंसारी ने फोन पर ‘प्रभात खबर’ को मंगलवार को बताया कि गुरुकुल की ओर से जिस कंपनी में उन्हें रोजगार के लिए भेजा गया था, वहां से उन्हें निकाल दिया गया है.
गुरुकुल के 21 विद्यार्थी चेन्नई में फंसे, बोकारो डीसी से लगायी गुहार
बोकारो जिला प्रशासन की देखरेख में कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज चास परिसर में संचालित कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद रोजगार के लिए चेन्नई गये 21 युवक वहां फंस गये हैं. युवकों ने शीघ्र वापस बुलाने के लिए बोकारो डीसी को पत्राचार किया है. इन युवकों को प्रशिक्षण पूरा होने के बाद जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को रोजगार के लिए चेन्नई रवाना किया था.
गिरिराज ने चुनाव आयोग से हरे झंडों को प्रतिबंधित करने की लगायी गुहार
बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि चुनाव आयोग को हरे झंडों के प्रयोग को प्रतिबंधित कर देना चाहिए. इस रंग के झंडों को अक्सर मुस्लिमों से जुड़े राजनीतिक एवं धार्मिक निकायों से जोड़ कर देखा जाता है. उन्होंने आरोप लगाया कि ये घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में इस्तेमाल होने की धारणा बनाते हैं.
गिरिराज ने चुनाव आयोग से हरे झंडों को प्रतिबंधित करने की लगायी गुहार
बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि चुनाव आयोग को हरे झंडों के प्रयोग को प्रतिबंधित कर देना चाहिए. इस रंग के झंडों को अक्सर मुस्लिमों से जुड़े राजनीतिक एवं धार्मिक निकायों से जोड़ कर देखा जाता है. उन्होंने आरोप लगाया कि ये घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में इस्तेमाल होने की धारणा बनाते हैं.
महिला ने लगाया सरपंच पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप
बलिया : थाना क्षेत्र के मनसेरपुर पंचायत के सरपंच पर गांव के ही एक महिला ने दुष्कर्म करने के प्रयास का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने रविवार को घटना के 16वें दिन स्थानीय थाने में आवेदन लेकर मामला दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगायी है.
महिला ने लगाया सरपंच पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप
बलिया : मनसेरपुर पंचायत के सरपंच पर गांव के ही एक महिला ने दुष्कर्म करने के प्रयास का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने रविवार को घटना के 16वें दिन स्थानीय थाने में आवेदन लेकर मामला दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगायी है. पीड़िता ने आवेदन देने में विलंब होने का कारण पति का परदेस में रहना बताया है.
कसबा टोला से मेला देखने गया युवक गायब
थाना क्षेत्र के जितौरा कसबा टोला का एक युवक एक सप्ताह से लापता है. काफी खोजबीन करने के बाद भी नहीं मिल सका है. इसको लेकर युवक की मां यमुनियां देवी ने थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगायी है.
युवती ने लगाया यौन शोषण का आरोप, प्राथमिकी
थाना क्षेत्र के गुंजा गांव की एक युवती ने शादी का प्रलोभन देकर दो वर्षों से यौन शोषण करने का आरोप दारू थाना क्षेत्र के घाघरा गांव निवासी सुनील कुमार (पिता- वंशी महतो) पर लगाया है. इस संबंध में पीड़िता ने सोमवार को इचाक थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.
सरकार ने पवन हंस हेलीकॉप्टर की रणनीतिक बिक्री पर चुनाव तक लगायी रोक
नयी दिल्ली : सरकार ने पवन हंस की बिक्री प्रक्रिया चुनाव तक रोकने का फैसला किया है. इसका कारण हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता को खरीदने को लेकर केवल एक निवेशक का वित्तीय बोली जमा करना है. सरकार की हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता पवन हंस में 51 फीसदी हिस्सेदारी है और शेष 49 फीसदी ओएनजीसी के पास है. निवेशकों के पास पवन हंस में 100 फीसदी हिस्सेदारी के लिए वित्तीय बोली जमा करने को लेकर छह मार्च की समयसीमा थी.
रांची : लिफ्ट इरिगेशन प्रोजेक्ट में घटिया ईंटें लगायी, ग्रामीणों को एतराज
रांची : टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के महिलौंग में लिफ्ट इरिगेशन प्रोजेक्ट का काम चल रहा है. ग्रामीणों की मांग तथा सांसद रामटहल चौधरी की पहल पर इस प्रोजेक्ट का अनुमोदन मिला था. जल संसाधन विभाग इस पर करीब 72 लाख रुपये खर्च करेगा. इधर, ग्रामीणों ने प्रोजेक्ट में घटिया ईंट के इस्तेमाल का आरोप लगाया है.
मुरी : रेलवे साइड से भी मलबा हटाने का काम शुरू
मुरी : हिंडाल्को में रेड मड हादसे के बाद रविवार को रेड मड के पश्चिमी भाग में रेल लाइन के समीप से मलबा हटाने का काम शुरू किया गया. इस जगह से मलबा हटाने के साथ-साथ गाड़ियों के आने-जाने के लिए रास्ता बनाने के हेतु कई मशीनें लगायी गयी है.
चालक की मां व पत्नी की ट्रक मालिक ने की पिटाई
फलका : फलका बाजार में रविवार को अपनी मजदूरी मांगने गये ट्रक चालक समेत उसकी मां व पत्नी को बीच सड़क पर ट्रक मालिक व उसके पुत्र ने न केवल पिटाई की, बल्कि महिला को घसीट कर अर्धनग्न कर दिये. पीड़ित चालक ने थाने में आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगायी है.
पटना : पीएमसीएच में गठिया के मरीजों का अलग से इलाज
पटना : गठिया रोग से पीड़ित मरीजों के लिए राहत देने वाली खबर है. क्योंकि अब पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हर मंगलवार व बुधवार को ओपीडी में इन मरीजों का अलग से इलाज किया जायेगा. गठिया रोग से पीड़ित मरीजों के लिए सीनियर व जूनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगायी जायेगी. इसका निर्देश अस्पताल के अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को सेमिनार के दौरान दिया.
महिला चिकित्सक ने सीएस को लिखा पत्र कहा-भय का माहौल, नहीं कर सकती काम
निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को हुए हंगामे के बाद केंद्र की चिकित्सक डॉ श्वेता ने सिविल सर्जन, एसएसपी, एसपी, निरसा थानेदार व आइएमए को पत्र लिख कर सुरक्षा की गुहार लगायी है. डॉ श्वेता ने कहा कि 19 अप्रैल को मासस नेता सुकेश मुखर्जी ने उनके सरकारी काम में बाधा डाली.
नाराज महिला ने लगायी फांसी
बलियापुर के न्यू कॉलोनी निवासी गोविंद दास की पत्नी मौसमी देवी ने पारिवारिक विवाद में फांसी लगा ली. गंभीर अवस्था में परिजनों ने पीएमसी