60 results found for ''लगायी''
UN में कश्मीर मुद्दा को उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को लगायी फटकार
भारत ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि देश अपने विकृत एजेंडे को चलाने के लिए खाली बयानबाजी करता है और लगातार आरोप गढ़ने में लगा रहता है.
पीएमसी खाताधारकों की नकदी निकालने पर रोक हटाने की यचिका पर सुनवाई से कोर्ट का इनकार
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने पीएमसी बैंक से नगदी निकालने पर भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से लगायी गयी रोक हटाने की मांग कर रहे पीएमसी खाताधारकों की याचिका पर सुनवाई करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया.
अमित शाह ने कहा- बिहार चुनाव में नीतीश होंगे राजग का चेहरा, जदयू ने बयान का किया स्वागत, पासवान का विपक्ष पर तंज
नयी दिल्ली/पटना : जदयू के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ के भविष्य को लेकर लगायी जा रही अटकलों पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को विराम लगा दिया. शाह ने कहा कि जदयू-भाजपा का गठबंधन अटल है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगा.
विधानसभा चुनाव@2020 : अमित शाह ने लगायी मुहर, नीतीश ही होंगे बिहार में एनडीए का चेहरा
पटना : ''''बिहार में अगले साल होनेवाला विधानसभा चुनाव जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा. बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन अटल है. आपस में मतभेद मनभेद में नहीं बदलना चाहिए.'''' उक्त बातें केंद्रीय गृहमंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक न्यूज चैनल से खास बातचीत में कही है.
बेटे के अत्याचार से परेशान मां ने लगायी एसडीओ से गुहार
बेटे के अत्याचार से परेशान लगभग 85 साल की लाचार मां शिकायत दर्ज कराने पहुंची. लेकिन स्थानीय थाने ने शिकायत लेने से इंकार कर दिया. आखिरकार इंसाफ पाने की गुहार लेकर वृद्धा महकमा शासक के पास पहुंची. आरोप है कि वृद्धा के पास बचा एक डिसमिल घर व जमीन के छोटे से टुकड़े को हथियाने के लिए
अनाथालय व वृद्धाश्रम खोलने में मदद करे प्रशासन: ननकु
सदर प्रखंड गुमला अंतर्गत मुरकुंडा पतराटोली के ननकु खड़िया उर्फ नानदेव ने अपनी निजी जमीन पर एक अनाथालय सह वृद्धा आश्रम खोलने के लिए प्रशासन से गुहार लगायी है. इस संबंध में ननकु ने मंगलवार को उपायुक्त के जनता दरबार में उपायुक्त के नाम प्रशिक्षु आइएएस मनीष कुमार को ज्ञापन सौंपा है.
बेघर लोगों ने लगायी न्याय की गुहार
पिछले दिनों रेल प्रशासन द्वारा हटाये गये अतिक्रमण से प्रभावित लोगों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगायी है. इस संबंध में प्रभावित लोगों ने नगर निगम आयुक्त के माध्यम से पलामू उपायुक्त को आवेदन दिया है.अरविंद भुईयां, आरती देवी, सविता देवी, संगीता देवी, मुन्नी देवी, तारा देवी, रिंकी देवी, उर्मिला देवी,सुदेश्वर राम, मीना देवी, ममता देवी, रूपा देवी, किरण देवी, सकीला बीबी,विजय भुईयां, अनूप भुईयां, अनिल उरांव, शांति देवी, सोनिया देवी, किसन राम आदि ने आवेदन देकर अपनी पीड़ा से अवगत कराया.
मतदान के दौरान एग्जिट पोल और दो दिन पहले की अवधि में चुनावी सर्वेक्षण पर रोक
चुनाव आयोग ने हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साथ विभिन्न राज्यों की विधानसभा एवं लोकसभा की कुछ सीटों के लिए 21 अक्तूबर को होने मतदान के दिन एग्जिट पोल और इससे 48 घंटे पहले की अवधि में किसी भी प्रकार के चुनावी सर्वेक्षणों के प्रसारण पर रोक लगायी है.
जेवर दुकान में घुसे पांच अपराधियों से भिड़े व्यवसायी बंधु, गोली लगने से घायल, तमाशबीन बने रहे लोग
रांची : सोमवार की दोपहर में दो अपाची (सफेद व काले रंग) बाइक पर सवार पांच अपराधी अमरावती कॉम्प्लेक्स पहुंचे. कॉम्प्लेक्स की बाउंड्री के बाहर दोनों बाइक लगायी. तेजी से अमरावती कॉम्प्लेक्स के निचले तल्ले पर स्थित गहना घर ज्वेलर्स प्रा लि के पास पहुंचे. एक-एक कर पांचों अपराधी दुकान के अंदर घुसे. सभी हथियार से लैस थे. अपराधियों ने दुकान के मालिक बनवारी खिरवाल और उनके दोनों बेटे रोहित खिरवाल व राहुल खिरवाल को पिस्टल दिखा कर मोबाइल मांगा. डर कर तीनों ने अपने-अपने मोबाइल दे दिये.
चौथी मंजिल से मरीज ने लगायी छलांग, गयी जान
शहरके कावाखाली स्थित डिसन अस्पताल की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर एक मरीज ने आत्महत्या कर ली. यह हादसा सोमवार सुबह साढ़े सात बजे के आसपास हुआ. मृतक मरीज का नाम रामनाथ कराती बताया गया है. वो माटीगाड़ा थाना अंतर्गत मेडिकल आउट पोस्ट विधान पल्ली का निवासी था.
युवक ने बेंगलुरु में लगायी फांसी
कसमार थाना क्षेत्र के बसरिया (बनिया टोला) निवासी सेठबंधु दे के पुत्र डोमन चंद्र दे (उम्र 45 वर्ष) ने बेंगलुरु में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना रविवार की रात करीब 12 बजे की है. परिजनों ने बताया : दुर्गा पूजा संपन्न होने के बाद वह काम करने के लिए बेंगलुरु गया था. वहां पेंटिंग का काम करता था.
घर का ताला तोड़ की चोरी, फिर लगायी आग
थाना क्षेत्र के धांगरटोला में शनिवार की रात अपराधियों ने नर्स तरेसा टोप्पो के घर में घुस कर 30 हजार रुपये नकद समेत एक लाख रुपये से अधिक की संपत्ति व जेवरात की चोरी कर ली है. चोरी करने के बाद अपराधियों ने घर में आग भी लगा दी. इसके अलावा घर के बक्से में रखे शैक्षणिक व जमीन के कागजातों को फाड़ दिया.
होटल निखर के कर्मी की मौत का मामला, पांच माह पहले की थी आत्महत्या की कोशिश, प्रेम प्रसंग को ले तनाव में था सीताराम
गिरिडीह : शहर के जाने-माने होटल निखर में कार्यरत सीताराम दास(20)की मौत को लेकर पुलिस ने जांच-पड़ताल तेज कर दी है, वहीं दूसरी ओर उसकी मौत को लेकर कई तरह के तथ्य सामने आने लगे हैं. सीताराम पिछले कई माह से तनाव में था. इस घटना को प्रेम -प्रसंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि गत सात अक्तूबर की सुबह सीताराम की मौत होटल निखर की छत से गिरने से हो गयी थी. जानकारी के अनुसार सीताराम ने छत से दो बार छलांग लगायी, जिससे उसकी मौत हुई. पहली बार छत से गिरने पर उसका पैर टूट गया और दूसरी बार छत से गिरने से माथे पर गंभीर चोट लगी.
टेल्को : रिवर व्यू में सेक्रेट हार्ट काॅन्वेंट की छात्रा ने लगायी फांसी
जमशेदपुर : टेल्को थाना अंतर्गत रिवर व्यू इनक्लेव अपार्टमेंट बी 22 में रहने वाली पूजा सिंह (16) ने शनिवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूजा सेक्रेट हार्ट कान्वेंट स्कूल के दसवीं की छात्रा थी. उसके पिता संजय सिंह का तीन साल पहले निधन हो चुका है. दादा मोहन सिंह की पिछले 28 दिसंबर 2018 को मृत्यु हो गयी है.
शरद पूर्णिमा पर लगायी डुबकी, सुनी कथा
बक्सर : शरद पूर्णिमा पर रविवार को नगर के विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की. गंगा स्नान के लिए रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं की सबसे ज्यादा भीड़ जुटी हुई थी. इसके अलावा गोला घाट, सती घाट, नाथ बाबा घाट, सिद्धनाथ घाट, सुमेश्वर स्थान घाट समेत अन्य घाटों पर भी श्रद्धालुओं की काफी भीड़ गंगा स्नान के लिए उमड़ी हुई थी.
डुमरांव थाने में अचानक पहुंचे एसपी पुलिसकर्मियों को लगायी फटकार
डुमरांव : शनिवार की देर शाम डुमरांव थाने में अचानक एसपी के पहुंचने से पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. कई पुलिस कर्मियों को सादे वर्दी में देख एसपी बिफर पड़े और उन्हें ड्यूटी के दौरान फूल ड्रेस वर्दी में रहने की हिदायत दी. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा थाने का निरीक्षण करने के बाद फाइलों का अवलोकन किया और कई पुलिस-पदाधिकारियों को फाइलों में त्रुटियों के बाद जमकर क्लास लगायी.
एसकेएमसीएच परिसर में पुलिस ने मिट्टी भराई पर लगायी रोक
मुजफ्फरपुर : श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज की 4.18 एकड़ से अधिक जमीन पर दावा करते हुए शनिवार को भी जमीन मिट्टी भराई का काम जारी रहा. शाम में पहुंची अहियापुर पुलिस ने जमीन पर मिट्टी भराई का काम रोक दिया. दावा करने वाले लोगों ने कागजात पेश करने को कहा.
लॉन्‍ग जंप में झारखंड की प्रियंका केरकेट्टा ने लगायी 'गोल्डन छलांग'
होटवार स्थित खेलगांव में आयोजित 59वें नेशनल ओपन एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में झारखंड के लिए शनिवार का दिन बेहद खास रहा. पदक की तलाश में तीसरे दिन झारखंड को स्‍वर्ण पदक हासिल हुआ.
दानापुर :भाजपा नेता की बाइक में लगायी आग
दानापुर : थाने के लखनबिगहा टोलापर निवासी भाजपा नेता सह पूर्व वार्ड सदस्य गणेश प्रसाद घर के बाहर खड़ी बाइक में गुरुवार की देर रात बदमाशों ने आग लगा दी. इस संबंध में भाजपा युवा मोर्चा के नेता गणेश प्रसाद ने स्थानीय थाना में लखनीबिगहा मठपर निवासी सुभाष प्रसाद समेत अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है.
हथियार से लैस अपराधियों ने फायरिंग व मारपीट कर घर को कर दिया क्षतिग्रस्त
आलमनगर : थाना क्षेत्र के बड़ी फटोरिया में हथियार से लैस अपराधियों ने घर तोड़कर गृहस्वामी को कब्जे में लेते हुए मारपीट एवं फायरिंग कर लगभग दो लाख के समान लूट लिये. इस बाबत गृहस्वामी ने आलमनगर थाना में आवेदन देकर न्याय का गुहार लगायी है. आलमनगर दक्षिणी पंचायत के फटोरिया निवासी प्रमोद मंडल ने अपने आवेदन में बताया है कि बुधवार की रात्रि लगभग 12 बजे वह अपनी पत्नी के साथ घर के बरामदे पर सोया हुआ था.