21 results found for ''लकड़ी''
बिशप ने किया बालिका छात्रावास का उद्घाटन
तुरबुंगा विद्यालय परिसर में नये बालिका छात्रावास का उद्घाटन शनिवार को गुमला धर्म प्रांत के बिशप पॉल एलओएस लकड़ा ने किया. इस अवसर पर विशेष आशीष एवं मिस्सा पूजा की गयी.बिशप ने कहा कि किसी भी नये भवन के लिए प्रभु के आशीर्वाद की बहुत आवश्यकता होती है.
गया : जंगल से लकड़ी लाने गयी किशोरी के साथ गैंगरेप
नीमचक बथानी (गया) : थाना क्षेत्र के एक गांव में महादलित परिवार की 14 वर्षीया किशोरी के साथ मनचले युवकों ने मारपीट कर गैंगरेप किया.
डीडीसी ने समस्याअों का निष्पादन किया
उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने बुधवार को विकास भवन स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया. इसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया़ प्राप्त मामलों को निष्पादन के लिये डीडीसी ने संबंधित विभाग को भेज दिया.
सब्जी व लकड़ी बेच मां ने रामचंद्र सहिस को कराया मैट्रिक
सब्जी व लकड़ी बेच मां ने रामचंद्र सहिस को कराया मैट्रिक - बोड़ाम के मुचीडीह गांव में 15 जनवरी 1975 का हुआ था जन्म - 1987 में पिता की हो गयी थी मौत, मैट्रिक के बाद पढ़ाने लगे थे ट्यूशन - परिवार की स्थिति दयनीय होने के कारण बीच में ही छोड़ दी थी स्नातक की पढ़ाई पटमदा
रांची : रात्रि बाजार शुरू, मंत्री सीपी सिंह ने किया उद्घाटन, सांसद संजय सेठ भी थे मौजूद
राजधानी रांची में शनिवार से रात्रि बाजार की शुरुआत हो गयी है. झारखंड के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने रात्रि बाजार का विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर रांची सांसद संजय सेठ और मेयर आशा लकड़ा भी मौजूद थीं. इस मौके पर मंत्री सीपी सिंह ने कहा, यह प्रयोग है. अगर रात्रि बाजार का ट्रायल सफल रहा तो इसे आगे जारी रखा जाएगा.
नशापान नहीं करें, यह नर्क की ओर ले जाता है
किस्को प्रखंड के नावाडीह पंचायत के सरना टोली गांव में कुडू पेरिस के तहत तीन दिवसीय युवा संघ वार्षिक बाइबल क्लास कार्यक्रम का समापन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन कोषाध्यक्ष सुमित तिर्की, सचिव दीपक लकड़ा, सुनीता भगत तिर्की, सभापति दयासागर लकड़ा, प्रियंका कुमारी ने किया. इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत आदिवासी नाच-गान के साथ किया गया. मौके पर वक्ताओं ने बताया कि मध्य डिवरी गुजला मुख्यालय द्वारा पाप और पुण्य का न्याय करने पुनः ईश्वर आनेवाला है.
धारदार हथियार से हमला कर युवक को किया जख्मी, मामला दर्ज
गलगालिया : बुधवार को आपसी विवाद में युवक को जान से मारने का प्रयास किया गया़ घटना में घायल युवक को नाजुक स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया़ गलगलिया थाना क्षेत्र के लकडी डीपो निवासी पर गलगालिया रेलवे स्टेशन में ईद के दिन बुधवार को आपसी विवाद में मो सोनू पिता मो बसीर को उन्हीं के गांव के लोगों ने हत्या की मंशा से गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.
पुआल माचा में आग लगाने से गांव में तनाव
प्रखंड के निमतुर में चौकीदार हरिनाथ सिंह के पुआल के मचान में किसी ने आग लगा दी. इससे गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस मामले काे सुलझाने का प्रयास कर रही है. घटना बुधवार रात की है. हरिनाथ सिंह ने मामले की जानकारी बानो थाना को दी. इसके बाद गुरुवार की सुबह थाना प्रभारी सुभाष चंद सिंह, एएसआई रूप कमल लकड़ा व एएसआई रमेश पांडेय निमतुर पहुंचे आैर मामले की जानकारी ली.
धक्का-मुक्की के दौरान सिर में चोट लगने से मौत, आरोपी चचेरा भाई फरार
बोकारो : बालीडीह थाना क्षेत्र के राधानगर निवासी रवि बाउरी की मौत धक्का-मुक्की के दौरान चोट लगने से हो गयी. घरेलू विवाद में चचेरे भाई से धक्का-मुक्की मंगलवार की रात को हुई थी. रवि के सिर के पिछला भाग में लकड़ी में टकरा कर चोट लगी थी और वह बेहोश हो गये.
बर्मा टीक की तस्करी के लिए सिलीगुड़ी रूट का इस्तेमाल
दुनिया की बेहतरीन लकड़ियों में शामिल है बर्मा टीक. इसकी भारत के विभिन्न इलाकों में तस्करी के लिए सिलीगुड़ी को कॉरिडोर बनाया गया है. बीते छह महीनों में कई करोड़ की बर्मा टीक की लकड़ी वन विभाग ने जब्त की है. वन विभाग के अभियान में कई ट्रकों के साथ आरोपियों की भी गिरफ्तारी हुई है.
गुमला : बस के खलासी को गोली मारी चालक का सिर कूचा, गंभीर
गुमला :घाघरा के हाइस्कूल मैदान में रविवार की रात यात्री बस बसंत के चालक आशीष लकड़ा व खलासी जुम्मन मियां को अपराधियों ने गोली मार दी. गंभीर रूप से घायल दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया है. खलासी रांची जिला के बुढ़मू का रहनेवाला है.
करोड़ों रुपये की लकड़ी जब्त
वन विभाग ने अलग-अलग इलाकों में अभियान चलाकर कर भारी मात्रा में सागौन की लकड़ी जब्त की है. इसकी कीमत दो करोड़ रुपये आंकी गयी है. सोमवार तड़के उत्तर बंगाल वन विभाग के स्पेशल टास्क फोर्स ने गुप्त जानकारी के आधार पर फूलबाड़ी इलाके से सौगान की लकड़ी से लदे एक ट्रक को जब्त कर लिया.
महिला गांजा तस्कर को पांच व लकड़ी तस्कर को चार साल की सुनायी सजा
गांजा तस्करी के मामले की सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने महिला गांजा तस्कर को पांच वर्ष एवं धूप की लकड़ी के साथ गिरफ्तार महिला को चार वर्ष की सजा सुनाई है. इसके साथ ही गांजा तस्कर को चालीस हजार व धूप तस्कर महिला को 25 हजार का अर्थदंड भी सुनाया है.
लकड़ी माफिया ने दिन दहाड़े दर्जनों पेड़ काटे, ग्रामीणों के विरोध पर मारने की दी धमकी
सिल्ली प्रखंड के नीलगिरि इको पार्क से ठीक सटे जंगल में लकड़ी माफिया ने रविवार को दिनदहाड़े ही दर्जनों पेड़ काट डाले. इन पेड़ों में जामुन, नीम, आसन, सेमर, शिरीश, कॉऊज समेत कई इमारती लकड़ियों के पेड़ शामिल हैं. माफिया ने ईको पार्क के घेराव से सटे चार पेड़ भी काट दिये. इसके अलावे उसी जंगल में करीब चालीस से भी ज्यादा पेड़ों को काटने के लिए चिन्हित किया गया था.
कोल्ड फॉगिंग मशीनों से मच्छरों को मारेगा निगम
एक करोड़ की लागत से खरीदी गयी तीन कोल्ड फॉगिंग मशीनों से शनिवार को मच्छरों को मारने की शुरुआत की गयी. मेयर आशा लकड़ा ने हरी झंडी दिखाकर मशीनों को रवाना किया. उन्होंने कहा कि ये मशीनें विदेश से मंगवायी गयी हैं. इन मशीनों से मच्छरों की बढ़ती आबादी पर लगाम लगाया जा सकता है.
पिस्का मोड़ के समीप ट्रांसफार्मर में लगी आग, दो घंटे तक बड़े इलाके की बत्ती गुल
रांची : पिस्का मोड़ लकड़ी टांड के समीप स्थित ट्रांसफार्मर में गुरुवार को शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गयी. इससे अफरातफरी मच गयी. आग की लपटों के कारण दो घंटे से ज्यादा समय तक बिजली की सप्लाई रोक दी गयी. स्थानीय लोगों के अनुसार आग लगने पर संबंधित बिजली कार्यालय में लाइन काटने के लिए संपर्क करते रहे, लेकिन कोई फोन नहीं उठा रहा था.
जगन्नाथपुर मंदिर की जमीन का हो रहा अतिक्रमण, उपायुक्त से की हटाने की मांग
रांची : जगन्नाथपुर मंदिर की जमीन का अतिक्रमण धड़ल्ले से जारी है. मौसीबाड़ी के सामने पिछले कई दिनों से लगातार अवैध रूप से मकान बनाया जा रहा है. ऐसा नहीं है कि यह कच्चे और पक्के मकान एक-दो सप्ताह में बनाये गये हैं. इस क्षेत्र में निर्माण कार्य वर्षों से जारी है. लोगों द्वारा पहले प्लास्टिक, लकड़ी से जमीन को घेरा जाता है, उसके बाद ईंट की चहारदीवारी बना कर प्लास्टिक से ढक दिया जाता है.
आग लगने से लाखों की संपत्ति राख
प्रखंड क्षेत्र के तरौनी पंचायत की समिति सदस्य किरण देवी के भूसा घर में बुधवार की रात आग लग गयी. इसमें घर समेत उसमें रखा भूसा एवं कीमती लड़की जलकर राख हो गये. जानकारी देते हुए गृहस्वामी मिथिलेश झा ने कहा कि किसी ने भूसा घर में आग लगा दी. इससे हजारों रुपये के भूसा एवं लाखों का कीमती लकड़ी जलकर राख हो गया.
हत्या के आरोपी को 35 साल बाद उम्र कैद
गुमला के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश-3 सूर्य भूषण ओझा की अदालत ने गुरुवार को हत्या के मामले में आरोपी डुमरी थाना निवासी ईश्वर लकड़ा को 35 साल बाद आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. मामला डुमरी थाना क्षेत्र में वर्ष 1984 की है. उस समय गांव के विष्णु भगत अपने गांव में अखाड़ा देखने गया हुआ था.
पार्क सर्कस स्टेशन के पास लोहापुल बाजार में लगी आग
पार्क सर्कस स्टेशन के समीप लोहापुल बाजार में बुधवार दोपहर को आग लगने से लोगों में अफरातफरी मच गयी. आग दोपहर 1.30 बजे के करीब लगी थी. खबर पाकर मौके पर पहुंचे दमकल के दो इंजन पहुंचे लेकिन आग की भयावहता को देख कर वह अतिरिक्त 10 इंजन पहुंचे और आग पर काबू पाया. लोगों का कहना था कि इस इलाके में बांस, लकड़ी, प्लाइवूड व अन्य लकड़ी से संबंधित थोक की दुकानें हैं.