15 results found for ''लकड़ी''
ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत, जाम
लकड़ीनबीगंज : राष्ट्रीय उच्चमार्ग-101 पर लकड़ी नबीगंज ओपी के लखनौरा सब्जी मंडी मे एक बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक लकड़ीनबीगंज ओपी के लकड़ी टोले माधोपुर निवासी प्रभुनाथ कुशवाहा का 22 वर्षीय पुत्र विक्की कुशवाहा बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्की अहले सुबह कुछ काम से हरदिया मोड़ पर बाइक से गया था.
ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत, जाम
लकड़ीनबीगंज : राष्ट्रीय उच्चमार्ग-101 पर लकड़ी नबीगंज ओपी के लखनौरा सब्जी मंडी मे एक बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक लकड़ीनबीगंज ओपी के लकड़ी टोले माधोपुर निवासी प्रभुनाथ कुशवाहा का 22 वर्षीय पुत्र विक्की कुशवाहा बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्की अहले सुबह कुछ काम से हरदिया मोड़ पर बाइक से गया था.
लोहागेट से 60 टन अवैध स्टीम कोयला जब्त
रामगढ़‍ एसपी निधि द्विवेदी के निर्देश पर सोमवार की सुबह कुजू पुलिस ने क्षेत्र के लकड़ी गेट स्थित 7 नंबर व लोहागेट से करीब 60 टन अवैध स्टीम कोयला को जब्त किया. बाद में जब्त कोयले को हाइवा व पेलोडर के माध्यम से सीसीएल कुजू न्यू साइडिंग के सुपुर्द कर दिया गया. बताया जाता है कि कई दिनों अवैध कोयला तस्करों द्वारा अवैध स्टीम कोयला को जमा किया गया था.
दोनों पक्ष की ओर से केस दर्ज, दो आरोपी गिरफ्तार
डुमरी प्रखंड के जैरागी व जुरमू गांव में हुई घटना के 24 घंटे के बाद भी मामला गरमाया हुआ है. हालांकि पुलिस प्रशासन लगातार गांव पर नजर रखे हुए है. पशु काट रहे प्रकाश लकड़ा की पिटाई से मौत के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें जैरागी गांव के संजय साहू व जीवन साहू शामिल हैं. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस मामले में जो भी आरोपी हैं, सभी को गिरफ्तार किया जायेगा.
गुमला में 1932 में मशाल जलाकर निकाला गया था रामनवमी जुलूस, तब होता था एक ही अखाड़ा, अब 28
गुमला में 1932 से रामनवमी पर्व पर जुलूस निकाला जा रहा है. यानि की भारत के आजादी के पहले से गुमला में रामनवमी जुलूस निकल रहा है. रामनवमी पर्व की शुरुआत की कहानी भी ऐतिहासिक है. उस जमाने में गुमला छोटा कस्बा था. तलवार, लाठी, डंडा व भाला नहीं होता था. लकड़ी का गदा बनाकर लोग निकलते थे. गदा से ही जुलूस में करतब दिखाया जाता था.
गुमला : मृत पशु काट रहे लोगों पर हमला, एक की मौत
गुमला : जिले के डुमरी थाना क्षेत्र स्थित सेन नदी के किनारे बुधवार की देर शाम मृत पशु को काट रहे जुरमू गांव के चार लोगों पर जैरागी गांव के लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में जुरमू गांव के प्रकाश लकड़ा (50) की मौत हो गयी.
मृत पशु काट रहे चार लोगों पर हमला, एक की मौत, तीन घायल
जिले के डुमरी थाना क्षेत्र स्थित सेन नदी के किनारे बुधवार की देर शाम मृत पशु को काट रहे जुरमू गांव के चार लोगों पर जैरागी गांव के लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में जुरमू गांव के प्रकाश लकड़ा (50) की मौत हो गयी. जबकि जुरमू गांव के ही पीटर केरकेट्टा (50), बेलासियुस तिर्की (60) व जनावारियुस मिंज (40) घायल हो गये. तीनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.
नदी किनारे मृत पशु को काट रहे 4 लोगों पर हमला, एक की मौत, तीन घायल, गांव में तनाव
गुमला जिले के डुमरी थाना के जैरागी सेन नदी के किनारे बुधवार की देर शाम को मृत पशु को काट रहे जुरमू गांव के चार लोगों पर एक समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में जुरमू गांव के प्रकाश लकड़ा (50) की मौत हो गयी. जबकि जुरमू गांव के ही पीटर केरकेट्टा (50), बेलासियुस तिर्की (60) व जनावारियुस मिंज (40) घायल हैं. तीनों घायलों को गुमला सदर अस्पताल में भरती कराया गया.
पेंशनर समाज भवन से कब्जा हटाया गया
कचहरी परिसर में पिछले कई साल से पेंशनर समाज भवन स्थित है, जिसमें जुलियस लकड़ा नामक एक व्यक्ति ने अपने सहयोगियों के साथ मिल कर अवैध रूप से ताला जड़ दिया था. साथ ही तार से घेराबंदी भी कर दी थी. इस संबंध में पेंशनर समाज ने उपायुक्त से शिकायत की थी.
बोकारो में सरना समाज ने मनाया प्रकृति पर्व सरहुल
बोकारो में सरहुल उत्सव का उत्साह दिखा. प्रकृति पर्व सरहुल का मुख्य आयोजन सेक्टर 08/ए स्थित सरना स्थल में हुआ. सुबह पहान चमरा लकड़ा व सूदन सुमरॉय ने विधि-विधान से मां सरना की पूजा की. चमरा उरांव ने बताया : इस साल बारिश अच्छी होगी. पैदावार भी बढ़ेगा.
लकड़ी लदा ट्रैक्टर जब्त
वन विभाग की टीम ने रविवार देर रात गिद्धौर के जपुवा वन से महुआ की लकड़ी लदा एक ट्रैक्टर को जब्त किया. जब्त ट्रैक्टर को चतरा वन परिसर में लाया गया है.
रांची : दीपदान कर नववर्ष का किया गया स्वागत, बंटा प्रसाद
रांची : संस्कृति संवर्द्धन समिति झारखंड द्वारा शनिवार को नववर्ष का स्वागत दीपदान कर किया गया. सुबह साढ़े पांच बजे समिति के सदस्य बड़ा तालाब पहुंच गये थे. वहां विधि-विधान से दीपदान किया. कार्यक्रम में मेयर आशा लकड़ा सहित शहर के कई लोग शामिल हुए. दीपदान के बाद भारत सेवाश्रम संघ के भुतेशानंद ने नववर्ष पर प्रवचन दिया. भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए.
युवा हो चुका है गुमला धर्मप्रांत : िबशप
गुमला धर्मप्रांत के बिशप पौल अलविस लकड़ा के बिशप अभिषेक की 13वीं वर्षगांठ के अवसर पर संत पात्रिक महागिरिजा परिसर स्थित बिशप हाउस में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में विभिन्न धर्म संघों के पुरोहितों व धर्मबहनों ने बिशप को बधाई और सुखमय जीवन की शुभकामना दी.
खूंटी : बुंडू में अवैध लकड़ी लदा ट्रक धराया
खूंटी : खूंटी वन विभाग ने बुधवार को रांची जिला अंतर्गत बुंडू सूर्य मंदिर के समीप से एक अवैध लकड़ी लदा ट्रक को पकड़ा. ट्रक में कुल 90 पीस सखुआ बोटा लदा हुआ है.
लालू फटाफट अमीर बनने के चक्कर में पहुंच गये जेल : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने आज ट्वीट कर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर बड़ा हमला बोला है. सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है, लालू प्रसाद अपनी गरीबी दूर कर फटाफट अमीर बनने के चक्कर में घोटाले करते हुए जेल पहुंच गये. विकास को चौपट कर वे जिन गरीबों को लालटेन युग में रखना चाहते थे, उनके घर अब बिजली की रोशनी है, लकड़ी-कोयला की जगह गैस पर खाना बनता है और बिजली जाने पर वे किरासन तेल वाला लालटेन नहीं, बैटरी वाला लैम्प जलाते हैं. उन्होंने आगे कहा, गरीबों को लालटेन और अपने बेटे के लिए 46 एसी वाले बंगले को जायज ठहराने वालों का कच्चा चिट्ठा जनता के सामने आ चुका है.