156 results found for ''रेलवे''
जनशताब्दी के सामने कूद कर युवक-युवती ने दी जान
आरा/बिहिया : दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन से पूरब महथिन मंदिर के समीप बुधवार की देर शाम तेज गति से गुजर रही नॉन स्टॉप ट्रेन के सामने कूदकर युवक-युवती ने अपनी जान दे दी. ट्रेन से टकराने के बाद जहां दोनों के ही शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गये. वहीं, शव का मलबा ट्रेन के इंजन में फंस जाने से इंजन फेल हो गया. उक्त घटना पटना से चलकर मंडुआडीह तक जानेवाली 15126 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस से घटित हुई.
चंद्रपुरा : सीटीपीएस से फर्नेस ऑयल बहने की जांच को पहुंची प्रदूषण नियंत्रण की टीम
दामोदर में जाकर पानी का भी लिया गया सैंपल चंद्रपुरा : चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट से फर्नेस ऑयल बहने के मामले की जांच मंगलवार की रात प्रदूषण नियंत्रण विभाग (धनबाद) से आयी टीम ने की़ आरएन चौधरी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने सीटीपीएस रेलवे यार्ड के पास गिरे व नाले से होकर बह रहे फर्नेस ऑयल को देखा. फर्नेस ऑयल को रोकने को कहा़ उन्होंने यहां बने टैंकों को देखा और लोडिंग अनलोडिंग सहित पूरे सिस्टम की जानकारी ली़
बोकारो : रेलवे ठेकेदार से रंगदारी की मांग, जान मारने की धमकी
बोकारो : बोकारो रेलवे में ट्रांसपोर्टिंग का काम करने वाले प्रोजेक्ट इक्वाइपमेंट्स एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक जैनामोड़ निवासी संजय कुमार को जान से मार देने की धमकी देकर अपराधियों ने दो लाख रुपये रंगदारी की मांग की है.
उद्घाटन के तीन दिन बाद ही स्थगित हुई मेमो ट्रेन
छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से वाराणसी सिटी के बीच चलने वाली मेमो ट्रेन का उद्घाटन तीन दिन पहले ही हुआ था, जिससे यात्रियों में प्रसन्नता थी.
Exclusive: बिहार के गौतम कुमार झा बने 'केबीसी' के तीसरे करोड़पति, इंटरव्‍यू में किये कई खुलासे
बिहार के मधुबनी के गौतम कुमार झा ने गेम शो कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं. वह इस सीजन के तीसरे करोड़पति हैं. मौजूदा मिले पैसे और प्रसिद्धि से वे खुश हैं. वे बताते हैं कि वह रेलवे में अपनी सीनियर सेक्शन इंजीनयर की नौकरी को जारी रखना चाहते हैं साथ ही आगे पढ़ाई करेंगे. उनका कहना है कि जैसे पहले मेरी ज़िंदगी चल रही थी वैसे ही आगे भी चलेगी. मैं बदला नहीं हूं और सबके फोन का जवाब भी दे रहा हूं. दो दिन में कम से कम चार सौ फ़ोन का जवाब दिए.
पिस्का में कोयला डंप का ग्रामीणों ने किया विरोध
कोयला के डस्ट से परेशान हो रहे हैं ग्रामीण पिस्कानगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र में पिस्का रेलवे स्टेशन में पिछले कई महीनों से कोयला डंप किया जा रहा है. जिससे टिकराटोली, गोसाईटोली, सितमटोली, बांध टोली, सरना टोली, पिस्का रेलवे क्रासिंग क्षेत्र के लोग प्रभावित हैं.
वाम एकता मंच ने जन प्रदर्शन किया
वाम एकता मंच द्वारा रेलवे साइडिंग के पास जन प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इस अवसर पर लोगों ने कहा कि लोहरदगा इलाके में बंद पड़े बॉक्साइट माइंस के चालू नहीं कियेजाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बॉक्साइट ट्रकें बंद हैं, जो लोगों के लिए अलग परेशानी के कारण बना हुआ है.
सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर सौ की गति से दौड़ेगी ट्रेन
समस्तीपुर पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर अब 100 के किलोमीटर की गति से ट्रेन दौड़ सकेगी बुधवार को प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर केडी रल की अगुवाई में रेलवे की टीम ने सहरसा से पूर्णिया रेलखंड के बीच स्पीड ट्रायल लिया. जिसमें प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर ने ट्रेन की गति बढ़ाने की मंजूरी दे दी. मुरलीगंज से बनमनखी के किलोमीटर 56
दीपावली-छठ पर शालीमार-मुंबई के बीच 26 से पूजा स्पेशल ट्रेन, टाटा होकर लगाएगी तीन फेरा
चक्रधरपुर/ जमशेदपुर : दपू रेलवे दीपावली व छठ के त्योहार पर ट्रेनों में होने वाली भीड़ को देखते हुए शालीमार-मुंबई रूट पर तीन फेरा पूजा स्पेशल ट्रेन चलायेगी. ये स्पेशल ट्रेन शालीमार से 26 अक्तूबर, दो नवंबर व नौ नवंबर और मुंबई (सीएसटीएम) से 25 अक्तूबर, एक नवंबर व आठ नवंबर से चलेंगी. ट्रेन संख्या 82112 शालीमार-मुंबई (सीएसटीएम) पूजा स्पेशल ट्रेन शालीमार से दोपहर 12.10 बजे खुलेगी और दूसरे दिन मुंबई रात 11.50 बजे पहुंचेगी.
झामुमो ने रेलवे स्टेशन में मनायी जयंती
झारखंड मुक्त मोर्चा ने मंगलवार को बोकारो रेलवे स्टेशन टेंपो स्टैंड में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनायी. मौके पर मोर्चा के बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव, अशो
पिस्कानगड़ी : मवेशी लदे 14 ट्रक जब्त
पुलिस ने पिस्का रेलवे क्रॉसिंग के समीप पकड़ा पिस्कानगड़ी : नगड़ी पुलिस मंगलवार की शाम पिस्का रेलवे क्रॉसिंग के समीप से मवेशी लदे 14 ट्रकों को जब्त कर थाना ले आयी. पुलिस को सूचना मिली थी कि पिस्का रेलवे क्रॉसिंग के पास मवेशी लदे ट्रक खड़े हैं.
वामदल एकता मंच ने नुक्कड़ नाटक का मंचन किया
वामदल एकता मंच द्वारा नुक्कड़ सभा के माध्यम से आंदोलन किया गया. मंच द्वारा रेलवे साइडिंग, पावरगंज चौक, बगडू मोड, बड़ा तालाब, गुदरी बाजार, मिशन चौक, बरवाटोली चौक, शिवाजी चौक, अलका सिनेमा न्यू रोड सहित अन्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक कर आम जनता को राहत देने की मांग की गयी.
आरपीएफ को मिली सफलता जब्त किया तस्करी का सामान
पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की आरपीएफ ने गत 23 सितंबर से 9 अक्टूबर तक प्रतिबंधित सामग्री जैसे कैनबिस, नशीली दवाएं, शराब और चुरायी गयी रेल पटरी, माप फीता, विदेशी परिधान और चोरी की दो इनफील्ड मोटर साइकिलों को बरामद किया. इनकी कीमत करीब 12.72 लाख आंकी गयी है. ये सामान पूर्वोत्तर सीमा रेलवे अंतर्गत विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में नियमित जांच और विशेष अभियान के दौरान बरामद किया गया. इस अवधि के दौरा
सिकंदराबाद एक्सप्रेस से 50 बोतल देसी शराब को रेलवे पुलिस ने किया जब्त
सिकंदराबाद से दरभंगा आयी एक्सप्रेस ट्रेन से राजकीय रेल पुलिस ने सोमवार को देसी शराब बरामद की. शराब ट्रेन में लावारिश अवस्था में पड़ी हुई थी.
National Open Athletics Championship: झारखंड को 11वां स्थान, रेलवे की टीम बनी ओवरऑल चैंपियन
रांची : रेलवे की टीम को ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब मिला. महिला वर्ग में ओड़िशा की एथलीट दुती चंद और पुरुष वर्ग में एएफआइ के तेजिंदर सिंह तूर को बेस्ट एथलीट के खिताब से नवाजा गया. दुती चंद ने रविवार को 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता. मुख्य अतिथि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने ओवरऑल चैंपियन टीम को ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया.
फरवरी तक चक्रधरपुर बनेगा जिला, किसानों के सम्मान में सीएम आज देंगे भोज, जन आशीर्वाद यात्रा का तीसरा चरण आज से
पश्चिमी सिंहभूम में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का समापन, मुख्यमंत्री ने कहा चक्रधरपुर/गोइलकेरा/सोनुआ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के तीन दिवसीय जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के समापन समारोह में कहा कि झारखंड में हमारी सरकार बनी तो अगले साल जनवरी-फरवरी में चक्रधरपुर अलग जिला बनेगा. भाजपा सरकार हमेशा छोटे राज्य और छोटे जिलों के पक्ष में रही है. इससे विकास आसानी से होता है. चक्रधरपुर रेलवे स्कूल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में श्री दास ने कहा कि 1993 में झामुमो के सांसदों ने कांग्रेस से करोड़ों रुपये लेकर झारखंड अलग राज्य की लड़ाई को ही बेच दिया था.
रांची रेल मंडल में बनेंगे पांच रेल ओवरब्रिज
रांची : आमलोगों की परेशानी व रेल परिचालन में आ रही समस्या को को देखते हुए रांची रेल मंडल में पांच अारओबी (रेल ओवरब्रिज) बनाये जायेंगे. इससे संबंधित प्रस्ताव रेलवे ने राज्य सरकार को भेजा है. पहला आरओबी चांदनी चौक हटिया से झारखंड पुलिस मुख्यालय जाने वाली सड़क के बीच में बनना है.
घरेलू विवाद में पत्नी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, पति गिरफ्तार
कटिहार : बिहार के कटिहार में मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के एकौना गांव में घरेलू विवाद में पति-पत्नी के झगड़े में पत्नी ने शुक्रवार की रात कुरेठा-कटिहार रेलखंड के कुरेठा रेलवे स्टेशन से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर ट्रैक पर ट्रेन के सामने आकर अपनी जान दे दी. मृतक की पहचान कुरेठा एकौना गांव के आरती देवी (38) पति मुनीलाल साह के रूप में हुई है. रेल पुलिस ने रात में ही लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया है. जबकि, इसकी सूचना मनसाही पुलिस को देते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.
हत्या कर शव रेलवे पटरी पर फेंका
गम्हरिया : सरायकेला थाना अंतर्गत गम्हरिया व बीरबांस रेलवे स्टेशन के मध्य कोलाबिरा रेलवे भीतरी पुल के समीप पोल संख्या 267/22-24 में पटरी से पुलिस ने एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया. शव की स्थिति को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि किसी अन्य जगह पर उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को रेलवे पटरी पर फेंक दिया गया है. युवक का चेहरा कुचला हुआ था, जबकि एक हाथ की कलाई शव से कुछ दूरी पर झाड़ी में व दूसरा हाथ शव से कुछ दूरी पर रेलवे पटरी पर फेंका पाया गया.
मधुबनी के गौतम ने केबीसी में जीते एक करोड़
मधुबनी : शहर के गौतम कुमार झा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं. सात करोड़ वाले 16वें प्रश्न का जवाब अभी बाकी है.यह प्रसारण 15 व 16 अक्तूबर के कार्यक्रम में होगा. मधुबनी व्यवहार न्यायालय में वरीय अधिवक्ता अरविंद कुमार झा के पुत्र व जेएन कॉलेज के प्रोफेसर डॉ अरुण कुमार ठाकुर के दामाद गौतम पश्चिम बंगाल के आद्रा जिले में भारतीय रेलवे में वरीय अभियंता के पद पर कार्यरत हैं.