10 results found for ''रूस''
मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर अमेरिका ने पांच रूसी नागरिकों पर लगाये प्रतिबंध
वाशिंगटन : अमेरिका ने रूस में विपक्ष के एक नेता की हत्या समेत उत्पीड़न के मामलों को लेकर पांच रूसी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाये हैं. यह प्रतिबंध ऐसे समय में लगाये गये हैं, जब हाल में रूस और अमेरिका के बीच शीर्ष स्तर की वार्ता के बाद दोनों देशों के बीच तनाव कम होता प्रतीत हो रहा था.
मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर अमेरिका ने पांच रूसी नागरिकों पर लगाया बैन
अमेरिका ने रूस में विपक्ष के एक नेता की हत्या समेत उत्पीड़न के मामलों को लेकर पांच रूसी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाये हैं.
कंधे की चोट के कारण शारापोवा फ्रेंच ओपन से बाहर
पेरिस : दो बार की चैम्पियन मारिया शारापोवा ने कंधे की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से नाम वापिस ले लिया. पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन शारापोवा ने जनवरी के आखिर में रूस में एक टूर्नामेंट से पीछे हटने के बाद से टेनिस नहीं खेला है.
उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका और रूस का ‘समान उद्देश्य': पोम्पिओ
अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के बाद कहा कि उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका और रूस के लक्ष्य समान हैं
जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर जिनपिंग और पुतिन से जून में मुलाकात करेंगे ट्रंप
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह जापान में अगले महीने होने वाले जी 20 शिखर सम्मेलन के इतर अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे. भारत में 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद यह भारत के प्रधानमंत्री और ट्रंप के बीच मुलाकात का पहला मौका होगा. हालांकि, ट्रंप ने अपने ओवल कार्यालय में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान जी-20 सम्मेलन के इतर शी और पुतिन के अलावा किसी और नेता से मुलाकात का जिक्र नहीं किया.
पाकिस्तान सीमा पर बढ़ेगी भारत की ताकत, सेना में शामिल होंगे 460 नये T-90 टैंक
टी-90 भीष्‍म टैंक को रूस ने वर्ष 1993 में बनाया था. इस टैंक में 125 मिमी स्मूथबोर गन लगी हुई है, जो इसे ताकतवर बनाती है. भीष्म टैंक एंटी टैंक मिसाइल भी छोड़ने में सक्षम है
रूस विमान हादसाः ज़िंदा बचे यात्रियों ने बताया विमान कैसे बना आग का गोला
रूस में एक विमान ने की आपात लैंडिंग की, इसमें 41 लोगों की मौत हो गई थी.
रूस में दर्दनाक हादसा: इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान विमान में लगी आग, 41 लोगों की मौत
रूस की राजधानी मॉस्को में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. इमर्जेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजैट-100 यात्री विमान में आग लग गई.घटना में 41 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं.
इस व्हेल को क्यों कहा जा रहा रूस का जासूसी हथियार
नॉर्वे सीमा के पास पकड़ी गई इस व्हेल के शरीर पर एक गोप्रो कैमरा होल्डर पाया गया.
भारत विस्तारवादी नहीं किंतु आत्म सुरक्षा के लिए जल, थल व नभ तीनों सेनाओं का बढ़ायेगा ताकत : राजनाथ
भारत विस्तार वादी नहीं है, किंतु आत्म सुरक्षा के लिए भारत जल, थल और नभ तीनों सेनाओं का ताकत बढ़ायेगा. इसके लिए आगे की प्रक्रिया जारी है. भारत कमजोर भारत नहीं, बल्कि दुनिया का ताकतवर देश हो गया है. वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के 3 देश रूस, चीन और अमेरिका में से एक को पीछे छोड़ देगा. भारत का एंटी सैटेलाइट मिसाइल 3 मिनट में दुनिया के किसी भी सेटेलाइट मिसाइल को ध्वस्त करने की क्षमता रखता है.