404 results found for ''रुपये''
एलइडी लाइट पर लाखों खर्च, फिर भी कायम है अंधेरा
मुंगेर : नगर पंचायत हवेली खड़गपुर ने अपने अधीन पड़ने वाले वार्ड को अंधेरे से मुक्ति दिलाने के लिए लाखों रुपये खर्च कर बड़ी संख्या में एलइडी लाइट सड़क किनारे एवं गली-मुहल्लों में लगाया.
कार्यपालक सहायक से छीने लैपटॉप, मोबाइल व रुपये
सहरसा : जिले में अपराध चरम पर पहुंच चुका है. हत्या, लूट, डकैती, छिनतई, चोरी की घटना आम हो चुकी है. साधारण से लेकर अत्याधुनिक हथियार लेकर घूमना और जहां जी आये फायरिंग कर दहशत फैलाना रोजमर्रे की बात हो गई है. यहां अपराधी हत्या या अन्य किसी घटना को अंजाम देने के लिए रात या अंधेरे होने का इंतजार नहीं करते. यहां दिनदहाड़े और सरेआम हत्याएं हो रही है. दिन के उजाले में चालू सड़क पर छिनतई की घटना हो रही है.
शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण, गर्भवती होने पर शादी से किया इंकार
नवहट्टा : प्रखंड मुख्यालय की एक युवती को स्थानीय युवक ने शादी का झांसा देकर प्रेम जाल में फंसा कर एक साल तक यौन शोषण किया. जब युवती गर्भवती हो गयी, तो अब शादी के लिए दो लाख रुपये दहेज मांग रहा है. दो लाख रुपये नहीं देने पर शादी से इंकार कर दिया. पीड़िता ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.
हबीबपुर से 50 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार
नवगछिया के रंगरा थाना क्षेत्र स्थित सधुआ गांव निवासी श्रीकांत मंडल के पुत्र अखिलेश मंडल उर्फ अक्ला मंडल को एसटीएफ की टीम ने हबीबपुर के दाउदबाट से गिरफ्तार कर लिया. वह 50 हजार रुपये का इनामी अपराधी है. अखिलेश पर गोपालपुर थाने में हत्या, डकैती व शस्त्र अधिनियम सहित आधा दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं.
600 करोड़ का म्यूचुअल फंड तोड़ हुआ बोनस-पीआरपी का भुगतान
चालू वित्तीय वर्ष की प्रथम छमाही में भले ही बीसीसीएल को करीब 350 करोड़ का लाभ हुआ है, लेकिन आमद (रियलाइजेशन) कम होने से कंपनी का खजाना दिनों-दिन कम होता जा रहा है. आलम यह है कि कंपनी को अपनी जमा पूंजी तोड़ भुगतान करना पड़ रहा है. आधिकारिक सूत्रों की मानें, तो अब तक करीब 600 करोड़ रुपये के म्यूचुअल फंड तोड़े जा चुके हैं.
जालसाजी में महिला गिरफ्तार
करोड़ों रुपये की जालसाजी के आरोप में बेलूर थाना की पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम मानसी साव (34) है. मंगलवार शाम बेलूर थाना की पुलिस ने दक्षिण कोलकाता के यादवपुर इलाके से आरोपी को दबोचा. मालूम रहे कि जालसाजी के आरोप में पुलिस ने पहले ही आरोपी महिला के पति को गिरफ्तार कर चुकी है. पति से पूछताछ करने के बाद पत्नी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर ठग लिये एक लाख
नौकरी के लिए आवेदन करने वाली एक युवती से 10 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस लेने के नाम पर शातिर बदमाशों ने उसके बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये निकाल लिये. घटना कसबा इलाके के बोसपुकुर रोड के जोगेंद्र गार्डेन की है. पीड़ित युवती का नाम मौमिता मजुमदार (32) है.
बांग्लादेश के व्यापारी का कोलकाता में अपहरण, छह लाख देने पर रिहा किया
व्यापार के सिलसिले में बांग्लादेश से कोलकाता आये एक व्यापारी का अपहरण करने का आरोप उसी के साथ रहनेवाले दोस्तों पर लगा है. अपहर्ताओं को छह लाख रुपये देकर रिहाई मिलने के बाद पीड़ित व्यापारी ने इसकी शिकायत इंटाली थाने में दर्ज करायी है. शिकायत करनेवाले अपहृत व्यापारी का नाम बशीर मियां (39) है. वह बांग्लादेश के फरीदपुर जिले का रहनेवाला है.
कोलकाता लाया जा रहा 10 करोड़ रुपये का सोना जब्त
एक सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) के अधिकारियों ने सोमवार की देर रात सिलीगुड़ी में दार्जिलिंग मोड़ के समीप 25 किलो 766 ग्राम सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. जब्त सोने की अनुमानित कीमत 10 करोड़ 15 लाख रुपये बतायी गयी है. इसके साथ असम नंबर की एक कार भी जब्त की गयी है. तस्करी का यह सोना कोलकाता लाया जा रहा था.
धनबाद के अजीत ने जीते एक करोड़ रुपये
पीके राय कॉलेज से स्नातक अजीत कुमार सिंह ने कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में एक करोड़ रुपये जीता. फिलहाल, बिहार कारा सेवा में चयन के बाद जेल अधीक्षक की ट्रेनिंग ले रहे अजीत ने लगभग 14 वर्षों तक धनबाद रेल मंडल में काम किया. मंगलवार को केबीसी में प्रसारित हुए एपिसोड में अजीत ने एक करोड़ इनाम राशि के लिए पूछे गये सवाल का सही जवाब दिया.
आर्मी कैंप जा रहे ट्रक से लाखों के सामान की चोरी
रामगढ़ से पटना के दानापुर आर्मी कैंप में पॉरचून का सामान ले जा रहे ट्रक (बीआर-21सी-0951) से लाखों रुपये के सामान की चोरी (181 कार्टून) मंगलवार की अहले सुबह हो गयी. घटना एनएच-33 हजारीबाग-रामगढ़ पथ पर स्थित मोरांगी में पंचर बनानेवाली दुकान के पास घटी.
मछली व्यवसायी से 70 हजार की लूट
मुफस्सिल थाने के बसतपुर पोखर के पास बदमाशों ने मछली व्यवसायी अजय कुमार व उसके पिता अमर मुखिया पर चाकू से हमला कर 70 हजार रुपये लूट लिया. घटना सोमवार की है.
फाइनेंस कर्मी से पिस्तौल के बल पर डेढ़ लाख लूटे
पटोरी-बांदे पथ पर एएनडी कॉलेज के निकट मंगलवार की दोपहर बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर भारत फाइनेंस एसोसिएशन लिमिटेड के प्रबंधक से डेढ़ लाख रुपये लूट लिये. पुलिस छानबीन में जुटी है. मिली जानकारी के अनुसार,बहादुरपुर पटोरी स्थित फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक राजेश कुमार बांदे गांव से कलेक्शन कर पटोरी लौट रहे थे.
फिरौती के लिए हुआ था बच्चों का अपहरण!
थाना के सुरहा गांव से अपहृत दो मासूम बच्चों की सकुशल बरामदगी से परिजनों ने जहां राहत की सांस ली है. वहीं इस मामले में नये तथ्य भी सामने आ रहे हैं. अपहृत बच्चे प्रशांत और आनंद के पिता पंकज यादव ने पुलिस को बताया है कि अपहरण के बाद उसके मोबाइल पर कॉल आया था. जिसमें कहा गया था कि पूर्व में तीन लाख रुपये मांगे थे. परंतु नहीं दिया. तुम्हारे दोनों बच्चों को उठा लिया है. बिना देर किये उसने इसकी सूचना पुलिस को दी.
सुरसंड में स्वर्ण व्यवसायी से हुई नकद समेत 4.50 लाख की लूट, प्राथमिकी
सोना चांदी के जेवरात व एक लाख रुपये नकद लूट को लेकर नगर पंचायत वार्ड संख्या 6 निवासी मुकेश कुमार सोनी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसमें नगर पंचायत निवासी राजेश साह, आशीष साह, सुशील साह व अशोक साह (चारो सहोदर भाइयों) समेत कुछ अज्ञात को आरोपित किया गया है.
रांची : अधिक मुनाफा देने के नाम पर ‍‍‍30 लाख रुपये की ठगी
रांची : कंपनी में निवेश करने पर अधिक मुनाफा देने का झांसा देकर 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि खेलगांव थाना क्षेत्र के कई लोगों के साथ ठगी हुई है. ठगी के शिकार लोगों की शिकायत पर मंगलवार को खेलगांव थाना में संजय पांडेय और उसके रिश्तेदार राहुल पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.
किसानों के मुददे : गुमला जिले में करोड़ों रुपये के जलाशय, फिर भी खेत सूखे
झारखंड राज्य गठन के बाद एक उम्मीद थी. विश्वास था. विकास होगा. बदलाव होगी. राज्य बनने के बाद चार विधायक गुमला की जनता बना चुकी है. अभी पांचवें विधायक का चुनाव करना है. परंतु आज भी गुमला के किसान सुविधा को तरस रहे हैं. अन्नदाता कहे जाने वाले किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंच रहा है, जबकि गुमला जिले में करोड़ों रुपये के जलाशय बने हैं. लेकिन जलाशय से निकलकर खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है. जिस कारण खेत सूखे हैं.
किसानों के मुददे : गुमला जिले में करोड़ों रुपये के जलाशय, फिर भी खेत सूखे
झारखंड राज्य गठन के बाद एक उम्मीद थी. विश्वास था. विकास होगा. बदलाव होगी. राज्य बनने के बाद चार विधायक गुमला की जनता बना चुकी है. अभी पांचवें विधायक का चुनाव करना है. परंतु आज भी गुमला के किसान सुविधा को तरस रहे हैं. अन्नदाता कहे जाने वाले किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंच रहा है, जबकि गुमला जिले में करोड़ों रुपये के जलाशय बने हैं. लेकिन जलाशय से निकलकर खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है. जिस कारण खेत सूखे हैं.
सीजी पावर ने गौतम थापर से जुड़ी कंपनियों को 3,300 करोड़ रुपये लौटाने को कहा
नयी दिल्ली : धोखाधड़ी का शिकार बनी सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस ने प्रवर्तक गौतम थापर से जुड़ी कंपनियों और अन्य से 3,300 करोड़ रुपये लौटाने को कहा है. इसके साथ ही, कंपनी ने कथित धोखाधड़ी वाले लेन-देन की दूसरे चरण की जांच शुरू की है, ताकि जिम्मेदारी तय की जा सके.
अयोध्या में राम मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए रसोई चलायेगा पटना का महावीर मंदिर ट्रस्ट, नाम होगा ‘राम रसोई'
अयोध्या : राम मंदिर के दर्शन के लिए अयोध्या के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बिहार का महावीर मंदिर ट्रस्ट सामुदायिक भोज की व्यवस्था करेगा. उच्चतम न्यायालय के फैसले से उत्साहित ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल ने पहले घोषणा की थी कि पटना की यह धार्मिक संस्था राम लला के मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये का योगदान देगी. अब ट्रस्ट अयोध्या में हालात सामान्य होने का इंतजार कर रहा है ताकि वह यहां सामुदायिक रसोईघर का निर्माण आरंभ करवा सके.