434 results found for ''रुपये''
पटना : कल तक भरें पीजी प्रथम सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए आॅनलाइन फाॅर्म भरने की तिथि 24 जुलाई तक बढ़ा दी है. इस परीक्षा में रेगुलर कोर्स एमए, एमएससी, एमकाॅम, इलेक्ट्राॅनिक्स, इंवायरमेंटल साइंस, लोक प्रशासन, एलएसडब्ल्यू, एलएलबी प्रथम वर्ष, पारामेडिकल (प्रथम सेमेस्टर) जैसे विषय आते हैं. विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ. बीके मंगलम ने बताया कि दो सौ रुपये के विलंब शुल्क के साथ 25 जुलाई तक आॅनलाइन फाॅर्म स्वीकार किये जायेंगे.
खगौल : बाइक सवार पांच बदमाशों ने पंप से तीन लाख लूटे
खगौल : शाहपुर थाना क्षेत्र मेसर्स शमशाद अहमद पेट्रोल पंप पर सोमवार देर शाम करीब 7 बजे दो बाइकों से पांच की संख्या में आये बदमाशों ने पिस्टल की बल पर मारपीट करते हुए करीब तीन लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. सोमवार की देर शाम काले रंग की अपाची व पल्सर बाइक पर आये पांच अपराधियों ने बाइकों में पेट्रोल लिया.
दलाल ने एक कंपनी के हाथों 50 हजार रुपये में बेच दिया...
भभुआ : तमिलनाडु में काम के नाम पर बंधक बनाये गये अखलासपुर गांव के रहनेवाले युवकों के परिजनों का कहना था कि 16 जुलाई को सभी युवक अपने गांव के ही बंधक बने अमन कहार के कहने पर तमिलनाडु काम करने गये थे.
रांची : 10 एकड़ जमीन के लिए चाचा ने करायी थी भतीजे की हत्या
रांची : 19 जुलाई की रात बुंडू के ताऊ मोड़ निवासी चरकू उरांव की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है़ जानकारी के मुताबिक इस हत्याकांड के साजिशकर्ता चरकू के चाचा कल्हू उरांव व उसके परिवार के ही लोग हैं. हत्या का कारण चरकू की पुश्तैनी 10 एकड़ जमीन है, जिसे कल्हू उरांव आैर उसका परिवार हड़पना चाहता था. इसमें चरकू आड़े आ रहा था. लिहाजा उसे रास्ते से हटाने के लिए तीन अपराधियों को तीन लाख रुपये की सुपारी दी गयी थी, जिसमें से एडवांस 20 हजार रुपये दिये थे.
मॉनसून सत्र: 3908.63 करोड़ का प्रथम अनुपूरक बजट पेश, विधानसभा चुनाव के लिए 332.22 करोड़ की व्यवस्था की गयी
रांची : संसदीय कार्य मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने सोमवार को विधानसभा में 3908.63 करोड़ रुपये का प्रथम अनुपूरक बजट पेश किया. चालू वित्तीय वर्ष के इस अनुपूरक बजट में राजस्व खर्च के लिए 3297.04 करोड़ और पूंजीगत खर्च के लिए 611.59 करोड़ रुपये के खर्च का प्रावधान किया गया है. अनुपूरक बजट के 3908.63 करोड़ रुपये की राशि में से 336.80 करोड़ रुपये का प्रावधान चार्ज्ड और 3571.83 करोड़ रुपये का प्रावधान वोटेड एक्सपेंडिचर के रूप में किया गया है.
रुपये जुटाने में हुई देरी, तो ससुराल वालों ने नवविवाहिता की कर दी निर्मम हत्या
अररिया : नाटकीय अंदाज में नव विवाहिता चांदनी देवी की निर्मम हत्या मामले में दहेज की निर्धारित रकम के अलावा शादी के बाद तीन लाख रुपये अतिरिक्त राशि की मांग को लेकर सोची समझी साजिश के तहत ससुराल वालों द्वारा उसकी निर्मम हत्या किये जाने को लेकर नगर थाना में कांड अंकित कराया गया है.
रांची : 2.6 लाख में 4.23 एकड़ जमीन खरीदी, फिर 14.76 करोड़ में बेची
रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव और शिवपूजन पाठक ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि कुछ मिशनरी संस्थाओं द्वारा सीएनटी-एसपीटी कानून का दुरुपयोग किया जा रहा है. नामकुम अंचल के खाता नंबर तीन एवं 142 के प्लॉट नंबर 170, 171, 172,173,174 ,176,177 की 4.23 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री गड़बड़ी कर की गयी है. प्रतुल ने कहा कि सर्वप्रथम ब्रदर सिरिल लकड़ा ने वर्ष 2004 -2005 में मुंडा खतियान की जमीनों को सस्ती कीमत पर खरीदा था. रिंग रोड के पास स्थित इस 4.23 एकड़ जमीन की कुल कीमत सिर्फ 2.6 लाख रुपये लगायी गयी. इसे 13 साल बाद 4.76 करोड़ रुपये में बेच दिया.
अवैध लॉटरी कारोबार का खुलासा, लाखों रुपये नकद के साथ लॉटरी टिकट बरामद
जमुई : सदर थाना इलाके के महाराजगंज तथा कृष्णपट्टी इलाके में सोमवार संध्या पुलिस ने लॉटरी के अवैध कारोबार का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध लॉटरी टिकट व लाखों रुपये कैश बरामद किया है. इसे लेकर सोमवार संध्या पांच बजे के करीब अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन कर कार्रवाई की गयी.
अभिनेत्री कोएना मित्रा को 6 महीने की जेल, जानें क्‍या है मामला ?
मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने चेक बाउंस के मामले में अभिनेत्री कोएना मित्रा को छह महीने कैद की सजा सुनाई है. अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन अदालत की मजिस्ट्रेट केतकी चव्हाण ने छह जुलाई को पारित आदेश में मित्रा को मामले में शिकायतकर्ता मॉडल पूनम सेठी को 4.64 लाख रुपये का हर्जाना देने का भी निर्देश दिया. अदालत 2013 के एक मामले की सुनवाई कर रही थी जिसके मुताबिक मित्रा ने सेठी से 22 लाख रुपये कुछ समय के दौरान लिये थे लेकिन पूरी रकम नहीं चुकाई.
समस्तीपुर : हत्या के मामले में पूर्व राजद विधायक सुनील पुष्पम को उम्रकैद
समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे (तीन) प्रणव कुमार झा ने सोमवार को हसनपुर के पूर्व राजद विधायक सुनील कुमार पुष्पम को हत्या के 14 साल पुराने एक मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी. कोर्ट ने पुष्पम को 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी दिया है़ जुर्माना नहीं जमा करने पर उन्हें छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी़
मॉनसून सत्र : स्वास्थ्य विज्ञान विवि के गठन करने पर विचार : सुशील मोदी
मंत्री सुशील कुमार मोदी ने विधानसभा में सोमवार को कहा कि सरकार जल्द ही आर्यभट्ट नॉलेज विश्वविद्यालय के तर्ज पर स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय बनाने पर विचार कर रही है. इससे सभी मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज जोड़े जायेंगे. सदन ने विनियोग विधेयक (संख्या-2) के माध्यम से 2019-20 के दो लाख 501 करोड़ के बजट को पारित कर दिया. वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा पर सबसे ज्यादा 34 हजार 27 करोड़ रुपये खर्च कर रही है.
पटना :4.91 लाख बाढ़पीड़ितों के खातों में गये पैसे, इधर चमकी बुखार को लेकर मुजफ्फरपुर में हो रहा सर्वे
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने विधानसभा में विनियोग विधेयक पेश करने के दौरान कहा कि अब तक चार लाख 91 हजार बाढ़पीड़ित परिवारों के खाते में छह-छह हजार रुपये ट्रांसफर किये जा चुके हैं.
समस्तीपुर : महिला की हत्या में हसनपुर के पूर्व विधायक को आजीवन कारावास, कोर्ट ने 25 हजार रुपये का लगाया जुर्माना
समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय ने हसनपुर के पूर्व राजद विधायक सुनील कुमार पुष्पम को हत्या के 14 साल पुराने एक मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. व्यवहार न्यायालय के एडीजे (तीन) प्रणव कुमार झा ने सोमवार को इस मामले में फैसला सुनाया. कोर्ट ने पुष्पम को 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है़
एमडीएम के दो लाख गटक गये गुरुजी, पड़ताल शुरू
पीरो : सरकारी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में एमडीएम योजना में मची लूट का एक बड़ा खुलासा हुआ है, जहां गुरुजी पिछले चार माह के अंदर दो लाख रुपये के साथ-साथ लगभग पचास क्विंटल चावल गटक गये. यह मामला पीरो प्रखंड के मध्य विद्यालय मोतीडीह का है. हद तो यह है कि गुरु जी पिछले चार माह से एमडीएम का संचालन बंद कर इस मद में आवंटित राशि व चावल गटकते रहे और विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगी. इस मामले को लेकर ग्रामीणों द्वारा विद्यालय में तालाबंदी के बाद विभाग की नींद खुली.
अररिया : बागमती, महानंदा व बूढ़ी गंडक में उफान, मंत्री संजय झा ने कहा जल्द शुरू होगी कोसी-मेची नदी परियोजना
अररिया : जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बताया कि कोसी-मेची नदी परियोजना अब जल्द ही जमीन पर उतरेगी. 4900 करोड़ रुपये की इस परियोजना का लाभ अररिया, कटिहार, पूर्णिया व किशनगंज के किसानों को मिलेगा.
दो घरों से नकद समेत सात लाख की चोरी
महुआ : महुआ थाना क्षेत्र की माधौल पंचायत के चकफतेह गांव में रविवार की रात चोरों ने दो घरों से नकद समेत लगभग सात लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली. पिछले 24 घंटे के अंदर महुआ की दो पंचायतों में चोरी की भीषण घटना से लोग सहमे हुए हैं.
हथियार के बल पर दुकानदार से लूटपाट
जहानाबाद : शहर के नाका नंबर 01 ऊंटा मोड़ के समीप सोमवार की सुबह सुधा दूध विक्रेता के दुकान में हथियार के बल पर लूटपाट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में कल्पा खुर्द निवासी नागमणि कुमार ने नगर थाने में तीन नामजद व दो अज्ञात पर मारपीट कर रुपये छीनने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.
स्टाफ की कमी से ठप हुआ नगरा डाकघर में कामकाज
नगरा : डाकघर में स्टाफ की कमी के कारण कई दिनों से रुपयों की जमा-निकासी का भी काम बंद है. इस कारण जरूरतमंदों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. डाकघर की व्यवस्था बदहाल हो गयी है. कभी इंटरनेट की खराबी, तो कभी स्टाफ की भारी कमी के कारण लोगों के जरूरी कामकाज नहीं हो पा रहे हैं.
अगुवानी घाट पुल को ले 1.85 करोड़ 38 लाख रुपये का आया आवंटन
सुलतानगंज-अगुवानी घाट पुल को लेकर जमीन मालिकों के भुगतान का आवंटन आ गया है. जमीन मालिकों को भुगतान लेने को लेकर पहले ही नोटिस भेजा जा चुका है. सरकार से एक अरब 85 कराेड़ 38 लाख रुपये के आवंटन मिलने के बाद अब सुलतानगंज में कैंप का आयोजन होगा
पूसा के व्यवसायी से मांगी 20 लाख रुपये की रंगदारी
अज्ञात अपराधियों ने पूसा बाजार के व्यवसायी से बीस लाख रुपये रंगदारी मांगी है. इससे सहमे व्यवसायी ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी है. जिसके बाद पुलिस सरगर्मी से मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. पीड़ित व्यवसायी निर्मल चौधरी है. पुलिस को दिये आवेदन में पीड़ित व्यवसायी ने कहा है कि गत 19 जुलाई की सुबह मोबाइल से उन्हें फोन किया गया.