467 results found for ''रुपये''
प्यार, शादी फिर दहेज में दो लाख के लिए पत्नी को छोड़ा
गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में पड़ोसी लड़की से प्यार करने तथा परिजनों के मर्जी से शादी होने के बावजूद पति ने पत्नी को दो लाख रुपये के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया है. कटेया थाना क्षेत्र के मझौलिया गांव के रहने वाली सबिना खातून ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में गुहार लगाते हुए आरोप लगायी है कि उसके पड़ोसी युवक अरमान के बातों में आकर प्यार करने लगी. इसकी भनक जब परिजनों को लगी तो परिजनों ने मर्जी से शादी तय कर दी.
आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची सीबीआई की टीम पर हमला
नोएडा : यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण(वाईईआईडीए) में जमीन खरीद में हुए 126.42 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में जांच हुई. जांच के दौरान आरोपियों को बचाने के एवज में 22 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में फरार सीबीआई के दरोगा सुनील दत्त फरार चल रहे थे. शनिवार सुबह सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ग्रेटर नोएडा स्थित उसके पैतृक गांव सुनपुरा उनको गिरफ्तार करने पहुंची लेकिन टीम के साथ वहां बुरा व्यवहार किया गया.
कतरास की रौनक लौटी, 20 महीने बाद रंग लाया आंदोलन, कल से DC लाइन पर दौड़ेंगी ट्रेनें
कतरास : कतरासगढ़ स्टेशन चमचमा रहा है. गुलजार हो गया है कतरास कोयलांचल. 20 महीने तक परेशानी झेलने वाले धनबाद और चंद्रपुरा के बीच रहने वाले लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है. उनका आंदोलन रंग लाया. डीसी लाइन पर ट्रेन सेवा बहाल होने जा रही है. सिर्फ एक दिन बाद. इससे लाखों लोगों को राहत मिलेगी, तो रेलवे को भी अरबों रुपये का राजस्व मिलेगा. जिस रेल लाइन को यह कहकर बंद कर दिया गया था कि भूमिगत कोयला खदान की आग रेलवे ट्रैक के बेहद करीब पहुंच चुका है और यह जान-माल के लिए खतरा है, उसे अब ट्रेनों के आवागमन के लिए सुरक्षित पाया गया है. 24 फरवरी, 2019 से इस ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है. गिरिडीह-धनबाद के सांसद एवं विधायक एलेप्पी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर यहां से रवाना करेंगे. इसके साथ ही इस रूट पर 8 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा.
सिक्युरिटी गार्ड ने किया ऐसा काम कि शहर में होने लगी उसकी ईमानदारी की चर्चा, ...जानें क्या है मामला?
खगड़िया : शहर के थाना रोड स्थित एटीएम के सिक्युरिटी गार्ड सतीश कुमार की ईमानदारी की चर्चा चारों ओर हो रही है. एटीएम से पैसा निकाल कर बाहर निकले सरकारी स्कूल के शिक्षक हिमांशु कुमार के 10 हजार रुपये सड़क पर गिर गये. घटना गुरुवार की है. सड़क पर पैसा गिरा देख एक युवक उसे उठा कर भाग रहा था कि एटीएम पर तैनात सिक्युरिटी गार्ड सतीश की नजर उस युवक पर पड़ गयी.
पटना : जल विद्युत निगम की जमीन पर लगेंगे सोलर प्लांट
बिहार राज्य जल विद्युत निगम की 100 एकड़ से अधिक खाली जमीन और भवनों की छत पर सोलर पावर प्लांट लगाये जायेंगे. इससे प्रतिदिन करीब 20 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो सकेगा. इससे राज्य सरकार को सालाना करोड़ों रुपये की बचत होगी. वहीं गंडक नदी पर वाल्मीकि नगर में 15 मेगावाट और त्रिवेणी में तीन मेगावाट बिजली उत्पादन संयंत्रों की जिम्मेदारी नये मॉडल के आधार पर दो कंपनियों के संयुक्त उपक्रम को दी गयी है.
एलएफएस के आयुष को 28 लाख रुपये का मिला स्कॉलरशिप
टिमकेन कंपनी की अोर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिये जाने वाले टिमकेन ग्लोबल स्कॉलरशिप में कुल 17 बच्चों का चयन किया गया है. इनमें चार बच्चे भारत के हैं. इन चार बच्चों में तीन बच्चे जमशेदपुर के हैं. जमशेदपुर के लिटिल फ्लावर स्कूल के 12वीं के छात्र आयुष गुप्ता को सर्वाधिक 28 लाख रुपये का स्कॉलरशिप मिलेगा. कारमेल जूनियर कॉलेज की गीतिका राउत व रिया भद्रा को कुल साल लाख रुपये की राशि दी जायेगी.
1.05 लाख की अवैध निकासी में बैंक मैनेजर पर एफआइआर दर्ज
ठाढ़ी दुलमपुर निवासी मुकेश सिंह ने 1,05,000 रुपये की अवैध निकासी मामले में एसबीआइ बंपास टाउन शाखा प्रबंधक पर साइबर थाने में एफआइआर दर्ज करायी है. जिक्र है कि 29 जनवरी को मोबाइल पर 5000 रुपये की निकासी होने का मैसेज आया, किंतु उसने कोई निकासी नहीं की थी.
बिरसानगर में स्टेडियम व जुगसलाई में पार्क बनेगा
नगर विकास विभाग ने जेएनएसी क्षेत्र में जुगसलाई रेलवे क्राॅसिंग के पास पार्क निर्माण समेत पांच योजनाअों की स्वीकृति प्रदान की है. इन पर कुल 3.79 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. पांचों योजनाअों का प्राक्कलन मेसर्स एक्वा पंप्स इंफ्रा वेंचर्स लिमिटेड द्वारा तैयार किया गया है, जिसका तकनीकी अनुमोदन नगर विकास विभाग के मुख्य अभियंता द्वारा किया गया है. नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने महालेखाकार को पत्र लिख कर यह जानकारी दी है.
मदद के बहाने शिक्षिका का एटीएम कार्ड बदला, 40 हजार की कर ली निकासी
मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के गुड़हट्टा चौक के समीप यूको बैंक के एटीएम में एक शातिर ने रुपये निकासी करने में मदद के बहाने निजी स्कूल की शिक्षिका का एटीएम बदल लिया. एटीएम बदले जाने के बाद चार दिनों तक शातिर ने विभिन्न जगहों से एटीएम से रुपये की निकासी की और ऑनलाइन शॉपिंग भी किया.
भीखनपुर में चोरों ने लाखों के आभूषण व नकदी उड़ाये
इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर गुमटी नंबर एक के पास नयाटोला में रहने वाले अमित कुमार के घर से चोरों ने लाखों रुपये के गहने और नकदी उड़ा लिये. घटना के दौरान अमित अपनी पत्नी का प्रसव कराने के लिये कुछ दिनों से हॉस्पिटल में थे. मोहल्ले में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में घटना 18 फरवरी 2019 को देर रात 3.15 बजे के होने की जानकारी मिली. जिसके बाद इशाकचक थाना में केस दर्ज करवाया गया.
रांची : सरावगी बंधुओं की कंपनी बद्री उद्योग नीलाम होगी
बैंक ऑफ इंडिया ने सरावगी बंधुओं की कंपनी बद्री केदार उद्योग को नीलाम करने और निदेशकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का फैसला किया है. बैंक ने कंपनी द्वारा की गयी 13.19 करोड़ रुपये की जालसाजी से हुए नुकसान की भरपाई के लिए यह फैसला किया है.
लाखों के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार
सालानपुर थाना पुलिस ने रुनारायनपुर रेलवे गेट के समीप से गुजर रहे संदिग्ध अवस्था मे दो लोगों को गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान उनके पास से एक बैग में रखे सौ, पचास तथा पांच सौ रुपये के कुल 4,87,380 के जाली नोट जब्त किये गये. इनमें नवादा (बिहार) जिले के आदित्य राज तथा रोहित कुमार शामिल हैं.
हथियार दिखाकर डाॅक्टर की पत्नी से लाखों के गहने लूटे
मध्य कोलकाता के अम्हर्स्ट स्ट्रीट इलाके में हथियार दिखाकर बदमाशों का एक ग्रुप एक डॉक्टर के फ्लैट से लाखों के जेवरात व नगदी रुपये लूटकर फरार हो गये. घटना शुक्रवार रात आठ बजे के करीब की है. खबर पाकर अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने की पुलिस वहां पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है.
कोलकाता में चोरी करनेवाला गैंग रांची में पकड़ा गया
कोलकाता के पोर्ट इलाके में सुरेंद्र पुरी नामक एक रिटायर्ड आर्मी अधिकारी के फ्लैट से 10 लाख रुपये के हीरे के गहने चोरी करने की घटना में पुलिस ने रांची से चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम सोनू कुमार (22), मोहम्मद साजिद अंसारी (19), म‍ंटू कुमार (27) और सिकंदर गोड्डी (25) है.
मुख्यमंत्री ने नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल का किया शिलान्यास
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को हुगली जिले के तारकेश्वर से एक औपचारिक कार्यक्रम में कालिम्पोंग जिला अस्पताल के दो नए परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इन दो परियोजनाओं में नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल एवं होस्टल के साथ ही कालिम्पोंग में डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व स्टोर (डीआरएस) शामिल है. नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल एवं हॉस्टल का निर्माण लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से किया जायेगा. वहीं डीआरएस पर 88 लाख की लागत लगेगी.
रांची : मेयर और पार्षदों के विरोध पर 2021 करोड़ का बजट स्थगित
रांची : रांची नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को नगर निगम सभागार में हुई. इसमें वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 2021 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया. बजट को पार्षदों ने आंकड़ेबाजी बताते हुए विरोध किया. मेयर भी बजट से सहमत नहीं थीं.
भुवनेश्वर में हवाई अड्डे पर यात्री से 10 लाख रुपये मूल्य का सोना जब्त
सीमा शुल्क विभाग की हवाई खुफिया इकाई (AIU) ने शुक्रवार को यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक यात्री से 283 ग्राम सोना जब्त किया.
Pulwama Attack शहीदों के परिजनों के लिए इस भिखारिन ने दान किये 6.61 लाख रुपये
बीते 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में हुई आतंकी घटना (Pulwama terror attack) में मारे गये केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के अर्धसैनिक बलों के परिवार के सदस्यों की मदद के लिए अलग-अलग स्रोतों से मदद आ रही है. लेकिन हम यहां जिस दान की बात कर रहे हैं, वह एक भिखारिन की तरफ से आया है और यह उसके जीवनभर की ''कमाई'' थी.
जालसाजों ने चेक की क्लोनिंग कर खाते से उड़ाये साढ़े नौ लाख, एक गिरफ्तार, ...जानें क्यों नहीं आया मैसेज?
पटना : राजधानी में चेक की क्लोनिंग कर एक व्यवसायी के खाते से साढ़े नौ लाख रुपये की निकासी किये जाने का मामला सामने आया है. दोबारा उसी खाते से 3.30 लाख रुपये निकालने की कोशिश करते हुए जालसाज को बैंक प्रशासन ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.
Gully Boy रणवीर-आलिया की फिल्म ने Box Office पर कमा लिये 100 करोड़
जोया अख्तर के निर्देशन में एक रैपर की कहानी पर बनी रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ''गली बॉय'' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज के आठवें दिन 5 करोड़ 10 लाख रुपये का कलेक्शन किया और इसी के साथ फिल्म 100 करोड़ की लिस्ट में शामिल हो गयी.