361 results found for ''रुपये''
बहरवाड़ी गांव में आग लगने से तीन परिवारों के घर जले
जोकीहाट : जोकीहाट प्रखंड के बहरवाड़ी गांव में सोमवार की बीते रात को वार्ड संख्या 03 में आग लगने के कारण तीन परिवारों के घर जल गये. इस अग्लगी की घटना में अग्निपीड़ितों के हजारों रुपये के संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है.
सदर बाजार क्षेत्र के सुनसान घर में 10 लाख के सामान की चोरी
जमालपुर : जमालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अत्यंत ही भीड़ भाड़ वाले सदर बाजार इलाके के खलासी मोहल्ला छलिया मोड़ के निकट एक सुनसान मकान में अज्ञात चोर ने कीमती सोने चांदी के जेवर सहित करीब 10 लाख रुपये की भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया. जिसको लेकर मकान मालकिन सोना देवी ने सोमवार को जमालपुर थाने में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.
अजगैवा में तीन घर जले लाखों रुपये का नुकसान
चौसा : चौसा में अगलगी की घटना में दो पशु व नकदी सहित तीन घर जल गये. अगलगी की घटना प्रखंड अंतर्गत चिरौरी पंचायत के वार्ड एक अजगैवा में घटी है. सोमवार को अग्नि पीड़ित महंथी साह, राजेश साह और विकास साह ने बताया कि वे लोगों के घरों में सुबह की नाश्ता चूल्हे पर तैयार हो रहा था. चूल्हे की चिंगारी से उनके अलग-अलग तीनों घरों में आग लग गयी.
हत्यारे दोस्त को उम्रकैद 1.10 लाख रुपये जुर्माना
सुंदरनगर के शुभम दास की हत्या के मामले में जिला जज-13 की कोर्ट ने उसके साथी अतुल चौरसिया को सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी.
भोजपुरी फिल्म के लिए रुपये जुगाड़ने को रची थी अपहरण की साजिश
भोजपुरी फिल्म बना कर मोटी रकम कमाने के लिए मामा-भांजे ने मिलकर खुद के अपहरण की साजिश रची थी. बिहार के झाझा से गिरफ्तार आरोपी मामा मनीष कुमार चौरसिया (22) ने पुलिस के सामने इसका खुलासा किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी मनीष ने बताया कि उसे भेजपुरी फिल्म बना कर मोटी रकम कमा
मथुरापुरघाट पर 27 दुकानें खाक, लाखों का नुकसान
शहर से सटे मथुरापुरघाट पुल के समीप रविवार की रात हुई अगलगी की घटना में 27 दुकानें जलकर राख हो गयी. इस घटना में उन दुकानों में रखे करीब 20 लाख रुपये के सामान जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गये. रात के करीब 12:15 बजे मो़ फरीद के बैकरी से उठी आग की लपटें मात्र कुछ ही क्षणों में सभी दुकानों को अपने आगोश में ले लिया.
दहेज हत्या मामले में पति को 10 वर्ष की सजा
जिला सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार के न्यायालय में दहेज के लिए पत्नी की हत्या मामले की सुनवाई सोमवार को हुई. इसमें न्यायालय ने पति राजीव कुमार को धारा 304 बी में दोषी पाते हुए 10 वर्ष की कैद व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी. जुर्माने की रकम अदा नहीं करने पर एक वर्ष अतिरिक्त सजा का प्रावधान सुनाया गया है.
केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से जबरन वसूली के आरोप में महिला गिरफ्तार
केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा से सोमवार को कथित तौर पर ढाई करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने पहुंची एक महिला पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिससे पूछताछ की जा रही है.
महाराष्ट्र सरकार ने MCA को 120 करोड़ रुपये देने या वानखेड़े स्टेडियम खाली करने को कहा
महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को लंबित भुगतान और लीज को आगे बढ़ाने के लिए 120 करोड़ रुपये देने को कहा है और ऐसा नहीं होने पर उसे दक्षिण मुंबई में प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम के परिसर को खाली करना होगा.
Honda Motorcycle ने बाजार में लॉन्च किया 7.7 लाख रुपये की CBR 650-R
नयी दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सोमवार को अपनी नयी स्पोर्ट मोटरसाइकिल सीबीआर 650-आर को भारतीय बाजार में पेश किया. शोरूम पर इसकी कीमत 7.7 लाख रुपये है. कंपनी की इस मोटरसाइकिल में चार सिलेंडर वाला 649 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन है. यह कंपनी की इस श्रेणी में मौजूद सीबीआर 650-एफ का स्थान लेगी.
रांची : लिफ्ट इरिगेशन प्रोजेक्ट में घटिया ईंटें लगायी, ग्रामीणों को एतराज
रांची : टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के महिलौंग में लिफ्ट इरिगेशन प्रोजेक्ट का काम चल रहा है. ग्रामीणों की मांग तथा सांसद रामटहल चौधरी की पहल पर इस प्रोजेक्ट का अनुमोदन मिला था. जल संसाधन विभाग इस पर करीब 72 लाख रुपये खर्च करेगा. इधर, ग्रामीणों ने प्रोजेक्ट में घटिया ईंट के इस्तेमाल का आरोप लगाया है.
रांची : रिफ्रेशमेंट में ही कंजूसी कर रहे हैं, तो कैसे आयेगा खून
रिम्स में रिफ्रेशमेंट के मद में पड़े हैं आठ लाख रुपये, इसके बावजूद हो रही कटौती रांची : रिम्स ब्लड बैंक में रिफ्रेशमेंट के नाम पर कंजूसी की जाती है. रिम्स ब्लड बैंक द्वारा आयोजित शिविर में खून कम मिलने की यह भी एक वजह है. दरअसल, रक्तदाताओं को जितना रिफ्रेशमेंट देना चाहिए, वह नहीं मिलता है. वहीं, आयोजकों को भी रिफ्रेशमेंट का पैसा समय पर नहीं दिया जाता है. आयोजक अपने स्तर से रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था करते हैं और इसका पैसा उन्हें 15-20 दिन बाद मिलता है. रिफ्रेशमेंट में कंजूसी करने और समय पर पैसा नहीं मिलने के कारण रक्तदाओं में उत्साह कम देखने को मिलता है. ब्लड बैंक के कर्मचारी दिनभर शिविर लगाकर बैठे रहते है, लेकिन खून 10 से 12 यूनिट ही जमा हो पाता है.
रांची : डेली मार्केट की तीन दुकानों में लगी आग, लाखों की क्षति
रांची : डेलीमार्केट के पीछे वाले इलाके में शाॅर्ट सर्किट से एक जेनरल स्टोर, आलू-प्याज की एक दुकान, एक फल गोदाम तथा एक मकान में आग लगने से लाखों का रुपये का नुकसान हो गया.
रांची : रामानुज सिंह ने सीआइएसएफ पर 19 लाख प्लांट करने का आरोप लगाया
रांची : रांची एयरपोर्ट के डस्टबीन में 19 लाख रुपये फेंक कर भागनेवाले रामानुज सिंह ने सीआइएसएफ पर पैसा प्लांट करने का आरोप लगाया है.मुंबई एयरपोर्ट पर पूछताछ के दौरान उसने आयकर अधिकारियों को दिये बयान में यह आरोप लगाया है.
मनिका : क्रेटा कार से बरामद हुए 1.90 लाख रुपये
मनिका : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय के समीप लगाये गये चेकनाका के पास वाहन चेकिंग के दौरान जांच टीम ने 1.90 लाख रुपये बरामद किये है. जानकारी के अनुसार चंदवा का होटल व्यवसाई हिन्दुस्तान रेस्टोरेंट के मालिक मिथिलेश कुमार अपने जेएच- 01सीभी-9090) क्रेटा कार से चंदवा से हरिहरगंज पलामू जा रहे थे.
रांची : दिल खोलकर टैक्स देते हैं वार्ड-4 के लोग, वार्ड-39 के लोग सबसे कंजूस
रांची : वित्तीय वर्ष 2018-19 में रांची नगर निगम ने शहर के 1.80 लाख घराें से रिकाॅर्ड तोड़ होल्डिंग टैक्स की वसूली की. नगर निगम को इस बार टैक्स के मद में 47.41 करोड़ रुपये मिले हैं. निगम की यह राशि अब तक किसी भी वित्तीय वर्ष में वसूले गये टैक्स से अधिक की है
रांची : दिल खोलकर टैक्स देते हैं वार्ड-4 के लोग, वार्ड-39 के लोग सबसे कंजूस
रांची : वित्तीय वर्ष 2018-19 में रांची नगर निगम ने शहर के 1.80 लाख घराें से रिकाॅर्ड तोड़ होल्डिंग टैक्स की वसूली की. नगर निगम को इस बार टैक्स के मद में 47.41 करोड़ रुपये मिले हैं. निगम की यह राशि अब तक किसी भी वित्तीय वर्ष में वसूले गये टैक्स से अधिक की है
एक करोड़ कीमत की गीको छिपकली बरामद
गलगलिया : भारत नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी 41 वीं बटालियन के जवानों ने दो लोगों को एक गीको छिपकली के साथ गिरफ्तार किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसबी के जवानों ने विशेष अभियान के तहत पानीटंकी स्थित डी कोय कंपनी के जवानों ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. जिसके पास से एक गीको छिपकली बरामद की गयी. जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ रुपये है.
73 चिकित्सकों के भरोसे टिकी 17 लाख की आबादी
मुंगेर : स्वास्थ्य विभाग चिकित्सकों के वेतन के अलावे हर साल मुंगेर के स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में करोड़ों रुपये खर्च करती है. बावजूद मुंगेर वासियों को स्वास्थ्य सेवा का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा. जिसका सबसे बड़ा कारण चिकित्सकों की कमी है.
300 रुपये की खातिर मजदूर के पेट में घुसेड़ दी बीयर की बोतल
देवघर : रविवार अहले सुबह करीब तीन बजे प्राइवेट बस स्टैंड में गाड़ी का इंतजार कर रहे मजदूर से तीन युवकों ने छिनतई की कोशिश की. इस दौरान उक्त मजदूर ने प्रतिरोध किया तो उनलोगों ने बीयर की बोतल तोड़कर उसके पेट में घुसेड़ दिया. इसके बाद डर के मारे मजदूर ने अपने पास रखे तीन सौ रुपये निकालकर उन युवकों को दे दिया. घटना के बाद तीनों युवक फरार हो गये.