370 results found for ''रुपया''
कट्टा भिड़ाकर व्यवसायी से 90 हजार की लूट
आरा/गड़हनी : भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम स्थित हाइवे पर दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने एक व्यवसायी से कट्टा अड़ाकर रुपयों से भरा बैग छीन लिया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी गड़हनी की ओर भाग निकले. घटना उस वक्त हुई जब व्यापारी गड़हनी बाजार से रुपये वसूलकर अपने घर बाइक से हसन बाजार लौट रहा था.
ईवीएम-वीवीपैट मुद्दे पर विपक्ष मिलेगा चुनाव आयोग से: पांच बड़ी ख़बरें
रात्रिभोज पर तय होगी एनडीए गठबंधन की रणनीति, अमूल दूध हुआ दो रुपये महंगा. पढ़िए, पांच बड़ी ख़बरें.
अस्पताल में तैनात किये जायेंगे आयुष्मान मित्र
महाराजगंज : सरकारी अस्पतालों में आयुष्मान भारत के तहत मरीज और इलाज करने वालों को भी लाभ मिलेगा. अस्पतालों में मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों व कर्मचारियों को इंसेंटिव मिलेगी. यह इसेंटी प्रति डॉक्टर सालाना एक से तीन लाख रुपये तक हो सकता हैं. योजना के तहत जीतने भी मरीजों का सरकारी अस्पताल में इलाज किया जायेगा. उस इलाज की राशि के लिए क्लेम होगा. इसके लिए अस्पतालों में कमेटी बनायी जायेगी.
कटिहार में व्यवसायी से 12 लाख रुपये की लूट
कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के शिवमंदिर चौक चलीसा हाट के पास सोमवार को हथियार के बल पर अपराधियों ने चावल व्यवसायी से 12 लाख रुपये लूट लिये. सूचना मिलने पर एसपी, एसडीपीओ, नगर थानाध्यक्ष समेत अन्य ने मामले की जांच की. नया टोला निवासी कुंदन कुमार साह एक सहयोगी के साथ बाइक से बैंक में रुपया जमा करने जा रहे थे. इसी दौरान बाइक पर सवार अपराधियों ने चालीसा हाट मोड़ के समीप धक्का देकर व्यवसायी की गाड़ी गिरा दी.
हत्या में सात को आजीवन कारावास
पुरानी दुश्मनी को लेकर हुई हत्या में जिला व सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) कुमार दिनेश की अदालत ने सोमवार को सात लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही सभी को 25 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है. जुर्माना की रकम नहीं देने पर एक-एक वर्ष की अतिरिक्त सजा काटनी होगी.
मुजफ्फरपुर में पेट्रोल पंप के मैनेजर की हत्या कर Rs 13.5 लाख की लूट
करजा थाना क्षेत्र के पताही हवाई अड्डा के समीप सोमवार की सुबह करीब 9:15 में रौतनियां रिलायंस पेट्रोल पंप के मैनेजर कृष्ण कुमार सिंह से दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने साढ़े 13 लाख रुपये लूट लिये. विरोध करने पर मैनेजर को गोली मार दी.
पेट्रोल पंप कर्मी की हत्या कर Rs 13.5 लाख की लूट
करजा थाना क्षेत्र के पताही हवाई अड्डा के समीप सोमवार की सुबह करीब 9:15 में रौतनियां रिलायंस पेट्रोल पंप के मैनेजर कृष्ण कुमार सिंह से दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने साढ़े 13 लाख रुपये लूट लिये. विरोध करने पर मैनेजर को गोली मार दी. स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें इलाज के लिए बैरिया स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
लाखों रुपये राजस्व देनेवाला पालिका परिवहन पड़ाव बदहाल
गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के सोनपुरवा स्थित अंतर्राज्यीय पालिका परिवहन पड़ाव लाखों रुपये राजस्व देने के बाद भी उदासीनता का दंश झेल रहा है़ बस पड़ाव में बिजली पानी सहित अन्य चीजों का घोर अभाव है. वहीं परिसर के बीच खाली जगह में गंदगी का अंबार लगा हुआ है.
इपीएफ कमिश्नर ने निगम पर लगायी 29 लाख रुपये पेनाल्टी
नगर निगम के अस्थायी कर्मियों की मानदेय से काटी गयी इपीएफ की राशि निगम कर्मियों के बचत खाते में नहीं जमा करायी गयी. इस मामले में इपीएफ कमिश्नर रांची ने संज्ञान लिया है. कमिश्नर ने निगम पर 29 लाख रुपये की पेनाल्टी लगायी है. पेनाल्टी की यह राशि जनवरी माह तक भुगतान करना था.
हवा में उड़ गया सोलर प्लेट, एक वर्ष से जलापूर्ति बंद
प्रखंड के मदनगुडी पंचायत के ग्राम करौंजिया में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर की लाखों रुपये की लागत से बनी मिनी जलापूर्ति योजना सफेद हाथी साबित हो रही है. जलापूर्ति योजना को
गैस सिलिंडर में रिसाव से घर में लगी आग, लाखों का नुकसान
थाना क्षेत्र के कुड़ू-रांची मुख्य पथ पर कुड़ू नावाटोली के समीप सोमवार सुबह नौ बजे गैस सिलेंडर में गैस रिसाव होने से घर में आग लग गयी. इस घटना में एक युवक वसीम झुलस गया़ जबकि घर में सोये एक बच्चा तथा महिला बाल-बाल बच गये. इस घटना में लगभग दो लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है.
फाइनेंस कंपनी के मैनेजर को सुनसान गली में लूटा
भूली ओपी क्षेत्र के पांडरपाला रहमतगंज में सोमवार को दिनदहाड़े तीन युवकों ने भारत माइक्रो फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ललन कुमार राय से एक लाख 23 हजार रुपये लूट लिये. घटना अपराह्न करीब ढाई बजे की रही है. भुक्तभोगी ललन कुमार ने बताया कि उन्होंने रहमतगंज स्थित कंपनी के कलेक्शन सेंटर से एक लाख 23 हजार रुपये एक बैग में भरे और उसे बाइक की डिक्की में रखकर दूसरे कलेक्शन सेंटर के लिए निकले.
अमेरिका में इलाज पर खर्च होंगे दो करोड़ रुपये
लड़खड़ाते नन्हें कदमों से डग भर कर चलने वाला अर्नेस साव बड़ा होकर साइंटिस्ट बनना चाहता है. अपने मासूम ख्वाबों में खोया पहली कक्षा का यह छात्र मेडिकल साइंस के लिए चुनौती बना हुआ है. क्योंकि अर्नेस मांसपेशियों की एक खास किस्म की गंभीर बीमारी डीएमडी (डचेन मस्कुलर डिस्ट्रोफी) से पीड़ित है. यह मासूम महज चंद दिनों का मेहमान है.
बागडोगरा: मृत भिखारिन के घर से मिले पौने दो लाख रुपये
आरती बनिक नाम की एक वैष्णवी भिक्षुणी का निधन हो जाने के बाद उसके घर से नकद एक लाख 78 हजार 940 रुपये नकद बरामद हुए हैं. यह देखकर मुहल्ले के लोग अवाक रह गये. सोमवार को उसके घर को जब खोला गया तो वहां नये नोटों के कई बंडल मिले. वैष्णवी आरती बनिक के नाम से दो सरकारी बैंकों में अलग-अलग खाते हैं.
रांची : हर किसान को मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना का लाभ
रांची : मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ राज्य के हर किसान को दिया मिलेगा. जून में पहली व सितंबर तक दूसरी किस्त किसानों को सरकार उपलब्ध करा देगी. योजना के तहत पांच एकड़ तक के किसानों को अधिकतम 25 हजार रुपये का लाभ मिलेगा.
इन्फोसिस के सीईओ को 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का मिला सैलरी पैकेज
नयी दिल्ली : आईटी कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सलिल पारेख को बीते वित्त वर्ष 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का वेतन पैकेज मिला. कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. पारेख जनवरी, 2018 में कंपनी से जुड़े थे.उन्हें निश्चित वेतन के रूप में 6.07 करोड़ रुपये मिले, जबकि 10.96 करोड़ रुपये बोनस, प्रोत्साहन और वैरिएबल पे के रूप में मिले. इसके अलावा, 7.64 करोड़ रुपये उन्हें अन्य सुविधाओं के रूप में मिले.
अमूल ने दिल्ली समेत प्रमुख बाजारों में दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाये दूध के दाम
नयी दिल्ली : देश में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के पहले दुग्ध उत्पाद बनाने वाली दिग्गज कंपनी अमूल ने दिल्ली समेत अन्य प्रमुख बाजारों में दूध की कीमतों में दो रुपये लीटर बढ़ाने का ऐलान किया है. कीमतों में यह बढ़ोतरी मंगलवार से लागू की जायेगी. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, बाजार में पशुओं को खिलाया जाने वाले चारे का महंगा होने की वजह से दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है. चारा की कीमतों में वृद्धि होने की वजह से किसानों ने अपने पशुओं को चारा खिलाना भी कम कर दिया है.
मैनेजर को गोली मार कर अपराधियों ने लूट लिये 10 लाख रुपये, SHO निलंबित, एसएसपी को SIT गठित करने का आदेश
मुजफ्फरपुर : जिले के करजा थाना क्षेत्र के रिलायंस पेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मार कर करीब 10 लाख रुपये लूट लिये. वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गये. घटना के बाद करजा थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही स्पष्टीकरण की मांग की गयी है.
टैरा पर "50 हजार इनाम का प्रस्ताव भेजेगी पुलिस
भागलपुर : एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि अपराधी टैरा मंडल के विरुद्ध पुलिस मुख्यालय को 50 हजार रुपये का इनाम का प्रस्ताव भेजा जायेगा. वारंट, इश्तेहार व कुर्की-जब्ती की कार्रवाई पूर्ण होने के बाद इनाम के प्रस्ताव के लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. इसके अलावा टैरा की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की भी मदद ली जायेगी.
ईंट भट्ठा संचालक से मांगी थी पांच लाख रंगदारी, गिरफ्तार
मांडर के ईंट भट्ठा संचालक से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. असलम राय व कोनैन राय नामक दोनों अपराधी बेड़ो के केसा गांव के निवासी हैं. इनके पास से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल व सिम नं 8757602849 बरामद किया गया है. यह जानकारी मांडर थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह ने दी.