430 results found for ''रुपया''
अगुवानी घाट पुल को ले 1.85 करोड़ 38 लाख रुपये का आया आवंटन
सुलतानगंज-अगुवानी घाट पुल को लेकर जमीन मालिकों के भुगतान का आवंटन आ गया है. जमीन मालिकों को भुगतान लेने को लेकर पहले ही नोटिस भेजा जा चुका है. सरकार से एक अरब 85 कराेड़ 38 लाख रुपये के आवंटन मिलने के बाद अब सुलतानगंज में कैंप का आयोजन होगा
पूसा के व्यवसायी से मांगी 20 लाख रुपये की रंगदारी
अज्ञात अपराधियों ने पूसा बाजार के व्यवसायी से बीस लाख रुपये रंगदारी मांगी है. इससे सहमे व्यवसायी ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी है. जिसके बाद पुलिस सरगर्मी से मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. पीड़ित व्यवसायी निर्मल चौधरी है. पुलिस को दिये आवेदन में पीड़ित व्यवसायी ने कहा है कि गत 19 जुलाई की सुबह मोबाइल से उन्हें फोन किया गया.
सरकारी कर्मी तैयार करेंगे राहत सूची
बाढ़ राहत सूची में सभी पात्र लाभुक को शामिल करने को लेकर डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सभी बीडीओ को निर्देश दिया. समाहरणालय में सोमवार को वीसी के माध्यम से उन्होंने सभी बीडीओ के साथ बाढ़ राहत कार्यों का समीक्षा करते हुए कहा की ऐसी शिकायत प्राप्त हो रही है कि कुछ लोग सूची में नाम जोड़ने के लिए पांच सौ से एक हजार रुपये की मांग कर रहे है. डीएम ने निर्देश दिया कि ऐसे तत्वों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज करायें.
झमन हत्या के मामले में तीन को आजीवन कारावास
सीवान : एडीजे सात पन्ना लाल की अदालत में झमन प्रसाद हत्याकांड के मामले में पांच अभियुक्तों को दोषी पाते हुए तीन को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. तीनों को 21-21 हजार रुपये जुर्माना देना होगा. दो को एक वर्ष की सजा व एक-एक हजार रुपये का जुर्माना किया गया है.
दोहरे हत्याकांड का शूटर दुर्गापुर से गिरफ्तार
मध्यप्रदेश का निवासी व सुपारी किलर रंजन राय सोमवार को दुर्गापुर थाना क्षेत्र के हॉस्टल कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार हुआ. मध्यप्रदेश पुलिस की टीम ने दुर्गापुर पुलिस के सहयोग से उसे दोहरे हत्याकांड में गिरफ्तार किया.उसके पास से 90 हजार रुपया नगद सहित हाल ही में हत्या हुई एक महिला का फोन भी बरामद हुआ.
ODF घोषित धनबाद का सच, शौचालय के नाम पर 47 लाख निकाले, बनाया 20 लाख का
बनाना था 392 शौचालय. इसके लिए सरकारी खाता से राशि की निकासी भी हो गयी. लेकिन, बना केवल 167. वह भी आधे-अधूरे ढंग से. शेष 225 शौचालय के 27 लाख रुपये का वारा न्यारा हो गया. इसके चलते आज भी सैकड़ों महिला, पुरुष खुले में शौच जाने को मजबूर हैं. इसे देखने वाला कोई नहीं है.
पूर्णिया : पति की हत्या के मामले में पत्नी व उसके प्रेमी को उम्रकैद
पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिला की एक अदालत ने सदर थाना क्षेत्र निवासी एक बिजली मिस्त्री की वर्ष 2017 में हुई हत्या के मामले में उनकी पत्नी व पत्नी के प्रेमी को सोमवार को आजीवन कारावास और 20-20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अखिलेश कुमार सिंह ने सोमवार को सदर थाना क्षेत्र निवासी बिजली मिस्त्री निरंजन मंडल की वर्ष 2017 में हुई हत्या के मामले में उनकी पत्नी ललिता देवी और ललिता के प्रेमी कुणाल किशोर भारती को भादवि की धारा 302 के तहत आजीवन कारावास और 20-20 हजार रुपये अर्थदंड तथा भादवि की धारा 201 के तहत 3 साल सश्रम कारावास एवं पांच-पांच रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनाई. जुर्माने की रकम नहीं चुकाए जाने पर अभियुक्तों को 2 वर्ष अतिरिक्त सश्रम कारावास में बिताने होंगे.
बामुलाहिजा होशियार! जमा कराने के बाद अगर खो गया चेक, तो बैंक को करनी होगी भरपाई, जानिये क्या है मामला...?
नयी दिल्ली : टॉप कंज्यूमर फोरम राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने कहा कि यदि ग्राहक बैंक में चेक जमा कराता है और वह खो जाता है, तो फिर चाहे वह बाउंस चेक ही क्यों न हो, ग्राहक को उसकी क्षतिपूर्ति देना बैंक की जिम्मेदारी है. आयोग ने भुगतान से नकारे गये चेक के खो जाने पर बैंक ऑफ बड़ौदा को ग्राहक को तीन लाख रुपये से ज्यादा का भुगतान करने का निर्देश दिया है.
गुमला में एक लाख का इनामी जेजेएमपी नक्‍सली गिरफ्तार, चार साल से था फरार
गुमला सदर थाना की पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी जेजेएमपी नक्‍सली बिशुनपुर थाना के चीरोडीह गांव निवासी राजू बड़ाइक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने उसे गुमला शहर से सटे पुग्गू गांव से पकड़ा है. गश्ती में निकली पुलिस को देखकर राजू भागने लगा. पुलिस ने खदेड़कर उसे पकड़ा. एसपी अंजनी झा ने बताया कि राजू हत्या और कई उग्रवादी घटना में शामिल रहा है.
बिहार : गर्भवती दलित महिला की हत्या मामले में पूर्व विधायक सुनील पुष्पम को मिली आजीवन कारावास की सजा
समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे थ्री प्रणव कुमार झा ने सोमवार को हत्यारोपी हसनपुर के पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्पम को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. कोर्ट ने उन्हें 25 हजार रुपये अर्थ दंड भी किया है. जुर्माना की राशि नहीं जमा करने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी. विधायक के खिलाफ हसनपुर थाने में बिथान थाने के नरपा पंचायत के छेछनी गांव की कबूतरी देवी ने अपनी गोतनी मंजू देवी की हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
शेयर बाजारों में भारी गिरावट और क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी से 12 पैसे टूटा रुपया
मुंबई : घरेलू शेयर बाजारों में भारी गिरावट तथा कच्चे तेल के दाम में तेजी से अमेरिकी डॉलर के मुकबले रुपया 12 पैसे टूटकर 68.92 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ. ईरान की ओर से ब्रिटेन के टैंकर को जब्त करने से तेल के दाम में तेजी आयी है. विदेशी मुद्रा कारोबारियों के अनुसार, विश्व की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने से भी रुपये की धारणा पर असर पड़ा. इसके अलावा, बाजार प्रतिभागी रिजर्व बैंक के गवर्नर के बयान के बाद केंद्रीय बैंक द्वारा नीतिगत दर समीक्षा में बड़े पैमाने पर नरमी को लेकर बहुत आशान्वित नहीं हैं.
स्टॉक मार्केट में तीन दिन की गिरावट से इन्वेस्टर्स को 4 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान
नयी दिल्ली : कमजोर वैश्विक रुख के बीच शेयर बाजारों में बीते तीन दिनों से जारी गिरावट के चलते निवेशकों को 4 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है. बीएसई के संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में 18 जुलाई से सोमवार तक कुल मिलाकर 3.05 फीसदी यानी 1,184.15 अंकों की गिरावट आ चुकी है.
HDFC Bank और एचडीएफसी में भारी बिकवाली, 306 अंक और लुढ़का सेंसेक्स
मुंबई : शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट आयी और बीएसई सेंसेक्स 306 अंक लुढ़ककर बंद हुआ. कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच दो प्रमुख घरेलू वित्तीय कंपनियों एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के शेयरों में भारी बिकवाली से साथ प्रमुख सूचकांक नीचे आ गये. कारोबारियों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की ओर से पूंजी निकासी तथा रुपये की विनिमय दर में गिरावट से भी बाजार के प्रति धारणा प्रभावित हुई.
शेखपुरा : इंजीनियर हत्या मामले में पांच आरोपियों को आजीवन कारावास
शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ज्ञानेंद्र कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने हत्या के दोषी पांच अभियुक्त को आजीवन कारावास और दस दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है. जुर्माना नहीं देने पर एक-एक साल का अतिरिक्त कारावास का सजा सुनाया गया. लोक अभियोजक उदय नारायण सिन्हा ने बताया कि अभियुक्त सदर प्रखंड शेखपुरा के कारे गांव निवासी शिक्षक रविकांत उर्फ बालमुकुंद यादव, इटहरा निवासी पंचायत रोजगार सेवक सुनील कुमार, नंदन यादव, राजू यादव उर्फ नरेंद्र एवं धर्मेंद्र पासवान को सजा सुनने के बाद जेल भेज दिया गया.
झारखंड विधानसभा कल 11 बजे तक स्थगित, सरकार ने 308.98 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया
रांची : झारखंड विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार 11 बजे तक स्थगित कर दी गयी है. सोमवार को शुरू हुए विधानसभा के मॉनसून सत्र में सरकार ने 308.98 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया. इसके बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.
रांची : जनजातीय किसानों ने पपीता से कमाये 59 हजार
जेटीडीएस ने पूरे राज्य में 150 एकड़ जमीन पर पपीता की बागवानी करने का निर्णय लिया रांची : पपीता बेच कर खूंटी के नौ जनजातीय किसानों ने 59 हजार रुपये की कमाई की है. वह भी उस टांड़ जमीन से, जो बंजर रहती थी. बागवानी योजना के तहत खूंटी के कर्रा प्रखंड के मेहा गांव की पांच एकड़ तथा दुमका जिले की ढाई एकड़ जमीन में पपीता के पौधे लगाये गये. खूंटी व दुमका के अलावा नौ अन्य जिले में भी पपीता के पौधे लगाये गये हैं, जो अब फल देने लगे हैं. इन सभी जिलों में ताइवान की रेड क्वीन प्रजाति के पौधे लगे हैं, जिसे राष्ट्रीय बागवानी शोध संस्थान, पलांडू तथा बिरसा कृषि विवि कांके, रांची ने तैयार किया है.
रांची : साइबर अपराधियों ने एकाउंट से निकाल लिये 58,997 रुपये
रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के शिवपुरी काली मंदिर के समीप रहनेवाले अविनाश कुमार के एकाउंट से साइबर अपराधियों ने 58,997 रुपये निकाल लिये. रुपये की निकासी चार बार में की गयी है. रविवार को अविनाश ने डोरंडा थाने में शिकायत दर्ज करायी. शिकायत के अनुसार, अविनाश कुमार ने अपने मोबाइल पर गूगल पे एेप डाउनलोड कर रखा है.
रांची : यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष पर पिस्टल के बट से हमला करने का आरोप
रांची : यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता कुमार राजा, यूथ कांग्रेस के नेता पंचम सिंह, चंदन सिंह, उज्जवल वर्मन व अन्य लोगों पर अनुपम शुक्ला ने जानलेवा हमला कर 40 हजार रुपये लूटने की प्राथमिकी दर्ज करायी है़ अनुपम शुक्ला ने इन लोगों पर पिस्टल के बट व बेल्ट से मार कर जख्मी करने का आरोप लगाया है़ अनुपम का इलाज रिम्स में चल रहा है. उन्होंने रिम्स मेें बरियातू पुलिस को बयान दिया, जिसके आधार पर तुपुदाना ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गयी. घटना 18 जुलाई की है़ पुलिस अारोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है़
नौबतपुर सिक्का लूटकांड : पांचों आरोपित पुलिसकर्मी भेजे गये जेल
पटना : नौबतपुर सिक्का लूटकांड के दो आरोपितों बिट्टू और पिंटू सिंह को डेढ़ लाख रुपये लेकर छोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किये गये बेऊर थानेदार प्रवेश भारती, एएसआइ विनोद राय, सुनील चौधरी, विनोद शर्मा होमगार्ड कृष्ण मुरारी को रविवार को जेल भेज दिया गया है. सभी आरोपितों को तीन अगस्त तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.
पटना सिटी : ईंट भट्ठा मालिक से बाइक व 2.60 लाख रुपये लूटे
पटना सिटी : एनएच पर अपराधियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बाइक सवार बदमाशों ने बाइपास थाना के रानीपुर पैजाबा के पास शुक्रवार की रात ईंट भट्ठा मालिक की बाइक लूट ली. बाइक की डिक्की में दो लाख 60 हजार रुपये भी थे.