27 results found for ''रिश्ते''
अभिनेता जमील खान ने कहा- बहुत अनमोल होते हैं रिश्ते इसलिए
''गैंग्स ऑफ वासेपुर'', ''ब्लैक'', ''चीनी कम'' जैसी फिल्मों में चरित्र अभिनेता के तौर पर अपनी खास छाप छोड़नेवाले जमील खान इन दिनों सोनी लिव की वेब सीरीज ''गुल्लक'' में नजर आ रहे हैं. वे कहते हैं कि मेरे लिए सबसे खास समय तब होता है, जब मैं अपने बच्चों के साथ समय बिताता हूं. वे बहुत जल्दी बड़े हो रहे हैं. एक एक्टर के तौर पर उनके साथ बिताने को मेरे पास बहुत कम समय होता है, लेकिन एक पिता के तौर पर मेरी भी जिम्मेदारियां है.
रिश्ते का खून : पोते ने दादा व भतीजे ने की चाचा की हत्या
गुमला जिले के बिशुनपुर व डुमरी प्रखंड में रिश्ते का खून हुआ है. इन दोनों प्रखंडों में अलग-अलग स्थानों पर दो लोगों की हत्या कर दी गयी. बिशुनपुर में पोते ने टांगी से मार कर दादा की हत्या कर दी, जबकि डुमरी में भतीजा ने चाचा को बेरहमी से पीट कर मार डाला.
गुमला में रिश्ते का खून : पोता ने दादा को टांगी से काटा, भतीने ने चाचा की कर दी हत्या
गुमला जिले के बिशुनपुर व डुमरी प्रखंड में रिश्ते का खून हुआ है. इन दोनों प्रखंडों में अलग-अलग स्थानों पर दो लोगों की हत्या कर दी गयी. बिशुनपुर में पोते ने दादी की टांगी से काटकर हत्या कर दी. जबकि डुमरी में भतीजा ने चाचा को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला. चाचा की हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है.
बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सगे भाईयों को नहीं बांधी राखी, रिश्‍तों में कुछ वर्षों से खटास
पटना : रक्षाबंधन का त्योहार पूरे देश में गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया. इस दिन बहनों ने भाईयों की कलाई में रक्षा सूत्र बांधा. लेकिन इस बार बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के सालों की कलाई सूनी रह गयी. दरअसल, सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू की पत्नी राबड़ी देवी और उनके दोनों भाइयों के बीच वर्षो से जारी खटास आजतक खत्म नहीं हुई है.
गोमिया: जगंली हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत, गांव में कोहराम
ललपनिया : महुआटाड थाना अंतर्गत बडकीपुनू पंचायत के घघरी गांव में बीती रात जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया. हाथियों ने घरों को क्षतिग्रस्त किया जिससे 18 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गयी. वहीं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. दोनों रिश्ते में अपनी बहन है.
स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के इस संयोग पर पढ़िए भाई-बहनों के अटूट रिश्ते की कहानी
रांची : आज देश की आजादी की 73वीं सालगिरह है, तो भाई-बहनों के अटूट रिश्ते, त्याग और समर्पण का प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन भी. यह महासंयोग है, जो वर्षों बाद आया है. यह ज्योतिषीय संयोग नहीं है.
विभिन्न बाजारों में हुई राखी की जमकर बिक्री
भाई बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजार में जम कर खरीददारी हो रही है. बहनों ने उल्लास के साथ खरीदारी की. विभिन्न किस्मों की राखियों से बाजार की दुकानें पटी हैं. बुधवार को ही दोस्ती एवं भाईचारे के संदेश के उद्देश्य से विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में राखी बांधने का सिलसिला शुरू हो गया.
आज पाकिस्तान मना रहा है स्वतंत्रता दिवस, भारत में टॉप सोशल मीडिया ट्रेंड #HappyBirthdayBeta
ट्‌विटर पर आज टॉप ट्रेंड में है #HappyBirthdayBeta और #BalochistanSolidarityDay. चौंकिए नहीं यह ट्रेंड आज इसलिए है क्योंकि आज पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस है. इस अवसर पर भारत में कई लोग ट्‌वीट करके पाकिस्तान के लोगों को बधाई दे रहे हैं, कुछ ट्‌वीट मजाकिया हैं, तो कुछ चुटीले और कुछ भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर विचार करने के लिए पाकिस्तान को नसीहत देते हुए नजर आते हैं. #BalochistanSolidarityDay के जरिये भारत में इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि बलूचिस्तान पाकिस्तान का अंग नहीं है, उसे आजाद करो.
झारखंड कांग्रेस में किचकिच: 8 जून से शुरू हुई कहानी 1 अगस्त को परवान चढ़ी, ऐसे बात पहुंची इस्तीफे तक
प्रदेश कांग्रेस में परस्पर असहमति और कमोबेस विद्रोह की मुख्य वजह प्रदेश अध्यक्ष इगो ही बताया जा रहा है. जहां उन्हों संवाद कर मुद्दो पर सहमति बनानी चाहिए थी, वहां उन्होंने खुद ही मोर्चा खोल दिया. रफ्ता-रफ्ता कांग्रेस के अंदर ऐसे माहौल और परिस्थितियां बनीं कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ा़ लोकसभा चुनाव ने डॉ अजय के खिलाफ प्रदेश के आला नेताओं को खड़ा कर दिया़ लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी आरपीएन सिंह बीच रिश्ते सहज थे़
व्यापार से ही सुधरेंगे भारत-पाक रिश्ते: नज़रिया
भारत ने चीन के साथ व्यापारिक संबंध बढ़ाए लेकिन पाकिस्तान के साथ ऐसा नहीं हो सका.
पाकिस्तान की खीझ
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से पाकिस्तान बेचैन व परेशान हो गया है. हो भी क्यों न, आखिरकार अनुच्छेद 370 का पूरा लाभ पाकिस्तानी और वहां के आतंकवादी संगठनों को मिल रहा था. उसने अपनी खीझ निकालते हुए भारत से व्यापारिक रिश्ते खत्म कर दिये हैं, जिस कारण बढ़ती महंगाई से पूरा अवाम त्रस्त है.
कश्मीर: पाकिस्तान व्यापारिक रिश्ता तोड़ अपना ही कर रहा नुक़सान
आर्थिक रूप से बदहाल पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक रिश्ता तोड़ लिया है. दोनों देशों में कितना है व्यापार और किसे ज़्यादा नुक़सान.
370 पर पाक को फिर झटका रूस का भी दखल से इंकार, अलग-थलग पड़ा पाक
जम्मू-कश्मीर में ताजा बदलाव के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. एक तरफ उसने भारत के साथ सभी द्विपक्षीय रिश्ते समाप्त करने की बात कही, तो दूसरी तरफ विश्व की बड़ी शक्तियों से दखल देने की मांग कर रहा है. हालांकि, उसे अब तक निराशा ही हाथ लगी है. अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र, चीन के बाद अब रूस ने अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने को भारत का आंतरिक मामला माना है. रूस के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि भारत ने जम्मू -कश्मीर के दर्जे में बदलाव व उसका दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन भारतीय गणतंत्र के संविधान के ढांचे के तहत किया गया है.
370 पर पाक को फिर झटका रूस का भी दखल से इंकार, अलग-थलग पड़ा पाक
जम्मू-कश्मीर में ताजा बदलाव के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. एक तरफ उसने भारत के साथ सभी द्विपक्षीय रिश्ते समाप्त करने की बात कही, तो दूसरी तरफ विश्व की बड़ी शक्तियों से दखल देने की मांग कर रहा है. हालांकि, उसे अब तक निराशा ही हाथ लगी है. अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र, चीन के बाद अब रूस ने अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने को भारत का आंतरिक मामला माना है. रूस के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि भारत ने जम्मू -कश्मीर के दर्जे में बदलाव व उसका दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन भारतीय गणतंत्र के संविधान के ढांचे के तहत किया गया है.
बड़े हमले की तैयारी में पाक आतंकी, तीनों सेना हाई अलर्ट पर
जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाहट में है. भारत के व्‍यापारिक रिश्‍ता खत्‍म करने के बाद समझौता एक्‍सप्रेस और बस सेवा को भी रोक दिया है. पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पुलवामा आतंकी हमले जैसी एक और आतंकी हमले की धमकी दे ड़ाली है.
बौखलाहट में पाकिस्तान : ट्रेन और बस सेवाओं पर रोक लगाने के बाद भारत के साथ तोड़े व्यापारिक रिश्ते
इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किये जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को औपचारिक तौर पर समाप्त कर दिया है. स्थानीय अखबार ‘डॉन'' के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति तथा संसद के संयुक्त सत्र में लिये गये फैसलों को मंजूरी दी गयी. इन फैसलों में भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को समाप्त करना भी शामिल है.
'Indian Idol' के इस कंटेस्‍टेंट के साथ जुड़ रहा है नेहा कक्‍कड़ का नाम, सामने आया सच
बॉलीवुड की जानीमानी सिंगर नेहा कक्‍कड़ और हिमांश कोहली के रिलेशनशिप की खबरों ने जमकर सुर्खियों बटोरी थी. दोनों कई मौकों पर सोशल मीडिया पर एकदूसरे के प्रति प्‍यार का इजहार कर चुके थे. लेकिन यह रिश्‍ता ज्‍यादा दिनों तक टिक नहीं पाया और दोनों की राहें जुदा हो गई. दोनों ने सोशल मीडिया पर एकदूसरे को ब्‍लॉक कर दिया है. नेहा पूरी तरह टूट गई थीं. उन्‍होंने कई बार सोशल प्‍लेटफॉर्म और टीवी शोज में अपने दिल का दर्द बयां किया था. अब खबरें हैं कि सिंगर विभोर पराशर को डेट कर रही हैं.
PAK में बॉलीवुड की फिल्मों पर लगा BAN
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने की वजह से पाकिस्तान भारत से काफी नाराज है. भारत से व्यापारिक रिश्ते खत्म करने और समझौता एक्सप्रेस रोकने के बाद अब पाकिस्तान ने अपने यहां भारतीय फिल्मों को बैन करने का भी फैसला किया है.
इ-कॉमर्स कंपनियां जोड़ रहीं भाई-बहन के रिश्ते
भाई और बहन के रिश्तों से जुड़े खास त्योहार रक्षाबंधन की आहट हर जगह दिख रही है. बाजार तरह-तरह की राखियों से सजा हुआ है. इन दिनों बहनें भाई की पसंद की राखियां खरीदने में बिजी हैं.
पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र का एक कॉरिडोर किया बंद: पांच बड़ी ख़बरें
भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते तोड़ने के बाद पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र का एक कॉरिडोर बंद कर दिया है.