17 results found for ''रिलायंस जियो''
रिलायंस कैपिटल ने आरएनएएम में 10.75 फीसदी हिस्सेदारी 1,450 करोड़ रुपये में बेची
नयी दिल्ली : रिलायंस कैपिटल ने रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (आरएनएएम) में अपनी 10.75 फीसदी हिस्सेदारी 1,450 करोड़ रुपये में बेची है. रिलायंस कैपिटल ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बयान में कहा कि उसने यह बिक्री लगातार दो पेशकश के जरिये पूरी की, जो कुल मिलाकर 1450 करोड़ रुपये की रही. इससे प्रवर्तकों की हिस्सेदारी कम करते हुए आरएनएएम ने अब 25 फीसदी न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता के सेबी के नियम को पूर कर लिया है.
डिजिटल आयोग ने एयरटेल और वोडा-आइडिया पर जुर्माने को दी मंजूरी, जुर्माने की रकम पर मांगा ट्राई का विचार
नयी दिल्ली : दूरसंचार विभाग के लिए निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय डिजिटल संचार आयोग (डीसीसी) ने सोमवार को रिलायंस जियो को प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन नहीं उपलब्ध कराने के लिए वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल पर जुर्माना लगाने की मंजूरी दी. हालांकि, आयोग ने जुर्माना लगाने से पहले दूरसंचार नियामक ट्राई की ओर से कंपनियों पर लगाये गये जुर्माने में संशोधन करने पर नियामक से विचार मांगने का फैसला किया है.
शौचालयों की 15 अगस्त तक सौ फीसदी जियो टैगिंग
पटना : डीएम कुमार रवि ने जिले में निर्मित शौचालयों की शत प्रतिशत जियो टैगिंग, भुगतान व ओडीएफ वेरिफिकेशन सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है. पंचायत नोडल अफसरों को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा है कि इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. बीडीओ कार्य में कोताही करने वाले कर्मियों को चिह्नित कर उन पर आरोप गठन करते हुए कार्रवाई के लिए लिखेंगे.
Forbes Global 2000 List में भारत की 57 कंपनियां, शीर्ष 200 में रिलायंस एकमात्र भारतीय कंपनी
दुनिया की 2000 सबसे बड़ी सूचीबद्ध कंपनियों की सूची में भारत की 57 कंपनियों को जगह मिली है. रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की एकमात्र कंपनी है जो शीर्ष 200 कंपनियों में जगह बनाने में कामयाब रही. प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स ने यह सूची जारी की है.
Reliance Capital ने पीडब्ल्यूसी की टिप्पणियों आधारहीन और अनुचित बताया
नयी दिल्ली : रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस कैपिटल ने गुरुवार को कहा कि उसके खातों को लेकर प्राइस वाटरहाउस एंड कंपनी चार्टड अकाउंटेंट्स (पीडब्ल्यूसी) द्वारा की गयी टिप्पणियां ‘पूरी तरह आधारहीन और अनुचित'' हैं. बुधवार को रिलायंस कैपिटल और रिलायंस होम फाइनेंस ने जानकारी दी थी कि पीडब्ल्यूसी ने उनके सांविधिक ऑडिटर (लेखा परीक्षक) के काम से अपने आप को अलग कर लिया है.
JIO है तो मुमकिन है! इंटरनेट यूजर्स के मामले में Top Gear में भारत, चीन से बस इतना पीछे
नयी दिल्ली : रिलायंस जियो के सस्ते मोबाइल डेटा के कारण देश में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है. एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेट के कुल वैश्विक उपयोक्ताओं में भारत की 12 प्रतिशत हिस्सेदारी है.
सामुदायिक नर्सरी का होगा जियो टैग
स बार राज्य स्कीम अंतर्गत धान की सामुदायिक नर्सरी विकास की योजना को लेकर कृषि विभाग के विशेष सचिव रवींद्र नाथ राय ने पत्र जारी किया है. जिसमें सामुदायिक नर्सरी को लेकर वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए राशि की भी स्वीकृति दे दी गयी है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस बार सामुदायिक नर्सरी में विशेष ध्यान दिया गया है. इस बार नर्सरी स्थल को जियो टैग से जोड़ा जायेगा.
अनिल अंबानी कर्ज चुकाने में जुटे, 14 महीने में चुका डाले 35400 करोड़ रुपये के कर्ज
नयी दिल्ली : कर्ज में डूबे रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह के प्रमुख अनिल अंबानी ने मंगलवार को कहा कि उनका समूह ऋण को न्यूनतम स्तर पर लाएगा. समूह ने पिछले 14 महीनों में 35,400 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया है.
रिलायंस-निप्पॉन में 22.49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी निप्पॉन लाइफ
नयी दिल्ली : निप्पॉन लाइफ कंपनी ने शुक्रवार को रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट (रिलायंस-निप्पॉन) में करीब 22.49 फीसदी हिस्सेदारी 3,179 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए खुली पेशकश की. इसके लिए रिलायंस कैपिटल के साथ एक समझौता किया गया है, क्योंकि रिलायंस कैपिटल मौजूदा म्यूचुअल फंड कारोबार से बाहत जा रही है.
अर्थव्यवस्था के सही आकलन के लिए आर्थिक गणना जरूरी
नवादा नगर : सातवें आर्थिक गणना 2019 को सही तरीके से पूरा करने के लिए प्रखंडों से चयनित सांख्यिकी अधिकारियों के लिए दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ. समाहरणालय के डीआरडीए सभागार में कार्यशाला का आयोजन जिला सांख्यिकी पदाधिकारी अशोक कुमार चौधरी की अध्यक्षता में की गयी. जियो एप के माध्यम से अगले तीन महीनों में जिला भर में आर्थिक सर्वे करना है. 1977 से शुरू किये गये आर्थिक सर्वे का यह सातवां टर्म है. अधिकारियों ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को समझ कर आगे की कार्ययोजना बनाने में मदद मिलती है.
पैसा लेकर एक आवास पर दो लोगों को बना दिया दावेदार
भभुआ : चैनपुर प्रखंड की इसियां पंचायत के आवास सहायक पर एक ही आवास पर दो-दो लोगों का पैसा लेकर जियो टैग करके किस्त का भुगतान कराने का आरोप लगाया गया है. इसे लेकर इसिया पंचायत के ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन से जांच कराने की व कार्रवाई करने की मांग की है.
विकास बहल पर भड़कीं तनुश्री दत्‍ता, रितिक रोशन से कहा- स्‍टैंड लें
रितिक रोशन की मोस्‍ट अवेटिड फिल्‍म ''सुपर 30'' का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज कर दिया गया. फिल्‍म को कई विवादों को सामना करना पड़ा. खासकर तब जब फिल्म के डायरेक्‍टर विकास बहल पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगे. #MeToo अभियान के तहत बहल की पूर्व सहकर्मी ने उनपर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया था. हालांकि इस मामले में उन्‍हें क्लीन चिट मिल गई है. रिलायंस एंटरटेनमेंट ने अपनी आंतरिक जांच में विकास बहल आरोप मुक्त कर दिया है. हालांकि तनुश्री दत्‍ता इस बात से भड़क गई है.
JIO का क्रिकेट धमाका, मुफ्त में देखें World Cup 2019
रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के उपयोक्ताओं के लिए क्रिकेट विश्वकप के लिए 251 रुपये एक विशेष डाटा पैक ''सिक्सर'' की पेशकश किया है.
JIO का क्रिकेट धमाका, मुफ्त में देखें World Cup 2019
रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के उपयोक्ताओं के लिए क्रिकेट विश्वकप के लिए 251 रुपये एक विशेष डाटा पैक ''सिक्सर'' की पेशकश किया है.
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई स्वच्छता व पीएमएवाइ की समीक्षा
लखीसराय : जिले में संचालित लोहिया स्वच्छता योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की सफल क्रियान्वयन, ससमय जियो टैग एवं विभागीय राशि भुगतान एवं ओडीएफ कार्यक्रमों के मामलों को लेकर सूबे के ग्रामीण विकास विभाग एवं लोहिया स्वच्छता प्रबंधन के आलाधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारीयों के साथ अद्यतन प्रगति कार्यों की समीक्षा की.
डीलरशिप के नाम पर दो लाख की ठगी
जियो गीगा व डीटीएच डीलरशिप के नाम पर पालिका बाजार निवासी महेंद्र प्रसाद गुप्ता से दो लाख रुपये ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में अलग-अलग दो अज्ञात मोबाइल नंबर के धारकों के खिलाफ साइबर थाने में शिकायत देकर महेंद्र ने कार्रवाई की मांग की है.
#MeToo: यौन उत्‍पीड़न के आरोपों से मुक्‍त हुए विकास बहल
#MeToo अभियान के तहत निर्देशक विकास बहल पर प्रोडक्शन हाउस ‘फैंटम फिल्म्‍स'' में काम कर चुकी पूर्व महिला कर्मचारी ने निर्देशक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. अब बहल को रिलायंस एंटरटेनमेंट ने अपनी आंतरिक जांच में आरोप मुक्‍त कर दिया है. रिलायंस एंटरटेनमेंट का फैंटम फिल्‍म्‍स में 50 पर्सेंट शेयर भी है.