57 results found for ''रियलमी फोन''
पटना : एडमिट कार्ड के फोटो में गड़बड़ी हो, तो पहचानपत्र भी लेकर जाएं
पटना : मंगलवार को होने वाली बिहार बोर्ड की माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) को लेकर कई तरह के निर्देश जारी किये गये हैं. सभी केंद्रों पर जैमर की व्यवस्था की गयी है. परीक्षा भवन में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, गणितीय टेबुल, भौतिकी चार्ट, ब्लूटूथ, इयर फोन, पेजर, बैग, पर्स इत्यादि लाना वर्जित है. छात्र जूता-मोजा नहीं, बल्कि चप्पल पहन कर जायेंगे. परीक्षा शुरू होने के एक घंटा बाद ही शौचालय जाने की अनुमति मिलेगी. वहीं, एडमिट कार्ड के फोटो में गड़बड़ी है, तो सुधार के लिए पहचान पत्र परीक्षा केंद्र पर ले जाना जरूरी है. पहचान पत्र होेने पर उन्हें परीक्षा से नहीं रोका जायेगा. पहचान पत्र में आधार कार्ड, वोटर आइडी कार्ड, पासपोर्ट, पैन कार्ड, फोटोयुक्त बैंक पासबुक, ड्राइविंग लाइसेंस ले जा सकते हैं. इनसे फोटो मिलान होगा.
पटना : 70 करोड़ खर्च, सेविकाएं नहीं समझीं स्मार्टफोन
पटना : राज्य के एक लाख आंगनबाड़ी केंद्रों पर काम कर रही सेविकाओं के लिए समाज कल्याण विभाग ने 70 करोड़ रुपये के स्मार्ट मोबाइल फोन खरीदे, पर इतनी बड़ी रकम खर्च कर भी विभाग सेविकाओं को स्मार्ट नहीं बना पाया.
Nokia के दो स्मार्टफोन्स हुए सस्ते, 48 MP का 3 कैमरा, दमदार बैटरी से हैं लैस
HMD ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड के दो दमदार तीन कैमरे वाले स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है. एंड्रायन वन के साथ आने वाले ये दोनों फोन ग्राहकों की पसंद रहे हैं.
लोहरदगा हिंसा : कर्फ्यू जारी, सहायता के लिए हेल्‍पलाइन नंबर पर करें फोन, जोनल आइजी ने की हाई लेवल मीटिंग
लोहरदगा में पिछले दिनों हुई हिंसा के बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर रविवार को कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में छूट दी गयी थी, लेकिन झंडोतोलन के बाद फिर से पूर्व की भांति कर्फ्यू जारी है. कहीं भी चार से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक है. इस बीच जोनल आईजी नवीन कुमार सिंह ने हाई लेवल मीटिंग की है और सभी अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा निर्देश दिये हैं. उन्‍होंने कहा है कि पुलिस की गश्‍ती 24 घंटे होगी और ड्रोन कैमरे से निगरानी भी जारी रहेगी.
खेत से महिला का रक्तरंजित शव बरामद
केशियारी थानांतर्गत सांतरापुर अंचल के रांगटिया गांव में एक खेत से पुलिस ने शनिवार को एक महिला का रक्तरंजित शव बरामद किया. मृत महिला की शिनाख्त शकुंतला मल्लिक (32) के रूप में की गयी है. मृत महिला के चाचा बबलू दंडपथ के अनुसार शकुंतला के मोबाइल फोन पर शुक्रवार की रात एक फोन आया था. उसके बाद वह घर से निकल गयी थी.
पीएम मोदी ने नेतन्याहू से की फोन पर बात, वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर की चर्चा
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को आपसी हित से जुड़े वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नेतन्याहू ने मोदी को गणतंत्र दिवस की बधाई देने के लिए फोन किया और दोनों नेताओं ने क्षेत्र से संबंधित आगामी पहलों और घटनाक्रमों के संबंध में आपसी संपर्क बनाये रखने पर सहमति जतायी.
यूपी : भाजपा नेता को मिली फोन पर धमकी, कहा- बम से उड़ा दूंगा
मथुरा : उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन राज्य परामर्शदात्री समिति के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता रघुराज सिंह को फोन पर फिर धमकी मिलने का मामला समने आया है. रघुराज सिंह शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे थे.
नामकुम : ऑटो चालक को जहर पिला कर 40 हजार लूटा, हुई मौत
नामकुम : थाना क्षेत्र के रिंग रोड में ऑटो चालक शंभु कुमार पाठक को जहर पिलाकर अपराधियों ने 40 हजार रुपये लूट लिये. वहीं ऑटो चालक की इलाज के क्रम में मौत हो गयी. मामले में शंभु की पत्नी ममता देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. ममता देवी ने बताया कि उसके पति भाड़े की ऑटो चलाते थे. इसके अलावा जमीन का कारोबार करते थे. 23 जनवरी को सुबह पांच बजे ऑटो लेकर निकले थे. 10 बजे घर लौटे. कुछ देर रुकने के बाद बोले कि जमीन का पैसा लेने के लिए तुपुदाना जाना है. इसके बाद साढ़े बारह बजे फोन कर कहा कि 40 हजार रुपये मिला है, जिसमें 10 हजार ऑटो के मालिक को देना है.
रांची : 8,000 रुपये के लिए गया के ईंट भट्ठे में बंधक हैं दो मजदूर
रांची/चान्हो : चान्हो थाना क्षेत्र के लुंडरी गांव के दो मजदूर सुगन महली व रामू उरांव आठ हजार रुपये के लिए गया के डोभी स्थित ईंट भट्ठे में चार दिन से बंधक हैं. बताया जा रहा है कि ईंट भट्ठा के मालिक ने सुगन महली के परिजनों को फोन कर कहा है कि जब तक उसे आठ हजार रुपये नहीं मिलेंगे. वह सुगन महली व रामू उरांव को मुक्त नहीं करेगा.
5 महीने बाद कश्मीर के लोगों को मिली इंटरनेट सेवा, लेकिन नहीं चलेगा वॉट्सऐप-फेसबुक, अमेरिका ने कही ये बात
गणतंत्र दिवस पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को प्रशासन ने बड़ा तोहफा दिया और प्रदेश के 20 जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया. सूबे के 20 जिलों में शुक्रवार आधी रात से 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया. पांच महीने से ज्यादा समय तक तक बंद रहने के बाद शनिवार से कश्मीर घाटी में पोस्टपेड के साथ ही प्रीपेड फोन पर 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गयी.
जाति प्रमाणपत्र के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर
जाति प्रमाणपत्र लेने के लिए राज्य के लोगों को अब सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने होंगे. अब मोबाइल फोन के जरिये ही ऐप के माध्यम से एससी, एसटी और ओबीसी सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किये जा सकेंगे. ऑनलाइन ही उन सर्टिफिकेट्स को डाउनलोड भी किया जा सकेगा.
युवक को फोन कर घर से बाहर बुलाया व गोली मार हत्या कर दी
सूर्यपुरा : थाना क्षेत्र के हुकाडीह गांव स्थित पानी टंकी के पास नीमा गांव निवासी 20 वर्षीय युवक नीतीश कुमार की गुरुवार की दोपहर अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी. अपराधी मोबाइल फोन पर सूचना देकर उसे घर से बाहर बुलाया और फिर उसे गोली मार दी. जख्मी हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.
54 मोबाइल के साथ रेल यात्री गिरफ्तार
गुरुवार सुबह डाउन आजाद हिंद एक्सप्रेस से हावड़ा पहुंचे एक यात्री को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है. यात्री के पास से बेशकीमती नामी-गिरामी कंपनी के 54 स्मार्ट फोन जब्त किये गये हैं. आरोपी का नाम जिशान शेख है. वह मालदा जिले के कालियाचक इलाके का रहने वाला है. यह जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में रेल पुलिस अधीक्षक के कन्नान ने दी.
मोबाइल पर 20 लाख की रंगदारी मांगी, दहशत
वैनी ओपी क्षेत्र के महमदपुर कोआरी निवासी पप्पू कुमार सिंह के भाई से 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है. इस संबंध में श्री सिंह ने वैनी ओपी को आवेदन दिया है. इसमें कहा गया है कि उनके भाई अमन कुमार के मोबाइल पर फोन करके रंगदारी की मांग की है. रुपये नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दी गयी है.
विशेष समकालीन छापेमारी अभियान में 807. 375 लीटर विदेशी शराब जब्त, 10 गिरफ्तार
किशनगंज : पुलिस अधीक्षक, किशनगंज के नेतृत्व में शराब के विरुद्ध विशेष समकालीन छापेमारी अभियान चलाया गया. इस छापेमारी अभियान के तहत कांड में 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, एवं चेकिंग के दौरान 807.375 लीटर विदेशी शराब, एक पिकअप वैन, तीन मोबाइल फोन, नकद 9494 रुपया जब्त किया गया. इसके अलावे जिले के किशनगंज, बहादुरगंज, पोठिया थाना क्षेत्रांतर्गत 730 किलोग्राम जावा और शराब निर्माण सामग्री को विनष्ट किया गया.
सऊदी प्रिंस ने बेजोस का फोन कराया हैक
दुनिया के सबसे अमीर आदमी अमेजन के सीइओ जेफ बेजोस के मोबाइल फोन के हैक करने की रिपोर्ट आ रही है. ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने अपने फोरेंसिक सूत्र के हवाले से रिपोर्ट दी है कि बेजोस के फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने हैक किया था.
साइबर अपराधी ने 2.07 लाख की ठगी की
सेक्टर तीन डी, आवास संख्या 611 निवासी मौसमी कुमारी के बैंक खाता से साइबर अपराधियों ने गत तीन माह में 2.07 लाख रुपये गायब कर दिया है. इसकी प्राथमिकी बुधवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मामले में प्रिया व मोबाइल फोन संख्या 9155511892 के धारक को अभियुक्त बनाया गया है.
सीयू के दीक्षांत समारोह के आमंत्रण कार्ड में चांसलर का नाम नहीं
28 जनवरी को होने वाले कलकत्ता यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के आमंत्रण पत्र को लेकर राजनीति गरमा गयी है. इस आमंत्रण पत्र में विश्वविद्यालय के चांसलर व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का नाम नहीं है. इस विषय में कलकत्ता यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर सोनाली बनर्जी से सम्पर्क किया गया लेकिन वह फोन पर उपलब्ध नहीं हुईं.
मोबाइल ने ली जान
सड़क पर चलते समय अगर आप मोबाइल फोन पर व्यस्त हैं, तो कृपया सावधानी बरतें क्यों‍कि यह कभी भी आपकी जान ले सकता है. मोबाइल फोन पर बात करते हुए अथवा मोबाइल फोन पर व्यस्त होकर सड़क पार करना या सड़क पर चलना भी जान को जोखिम में डालना है.
बीडीओ को धमकी देने के मामले में कार्यपालक सहायक गिरफ्तार
हुसैनगंज : प्रखंड कार्यालय के पूर्व पंचायत कार्यपालक सहायक कुमार चित्रांश श्रीवास्तव को स्थानीय थाने की पुलिस ने गिरफ्तार करके मंगलवार को जेल भेज दिया.जानकारी के अनुसार बीडीओ मनीषा प्रसाद ने थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि पूर्व में हुसैनगंज प्रखंड के छपियां बुजुर्ग के आरटीपीएस में कार्यरत कुमार चित्रांश श्रीवास्तव का स्थानांतरण एक माह पूर्व सिसवन प्रखंड में हो गया था. इस संदर्भ में कुमार चित्रांश लगातार मेरे पास फोन कर रहा था कि आप ही के कारण मेरा हुसैनगंज प्रखंड से स्थानांतरण सिसवन प्रखंड में हो गया है.