18 results found for ''रिचार्ज प्लान''
पटना में धनतेरस का बाजार: ऑफर डिस्काउंट व कैश बैक की बहार, जानें क्या खरीदना होगा फायदेमंद
पटना : फेस्टिवल सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों और शोरूम में होड़ सी लगी है. इलेक्ट्राॅनिक्स, ज्वेलरी, घड़ी, कपड़े, ऑटोमोबाइल्स या मोबाइल की खरीद पर ग्राहकों को आकर्षक उपहार, डिस्काउंट तथा कैशबैक दिया जा रहा है. शोरूम के प्रबंधकों की मानें तो लोग ऑफर और डिस्काउंट का इंतजार करते हैं. धनतेरस के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो गयी है. लोग अपने-अपने बजट के अनुसार धनतेरस पर कोई न कोई आइटम खरीदने का प्लान लगभग बना चुके हैं.
पटना में धनतेरस का बाजार: ऑफर डिस्काउंट व कैश बैक की बहार, जानें क्या खरीदना होगा फायदेमंद
पटना : फेस्टिवल सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों और शोरूम में होड़ सी लगी है. इलेक्ट्राॅनिक्स, ज्वेलरी, घड़ी, कपड़े, ऑटोमोबाइल्स या मोबाइल की खरीद पर ग्राहकों को आकर्षक उपहार, डिस्काउंट तथा कैशबैक दिया जा रहा है. शोरूम के प्रबंधकों की मानें तो लोग ऑफर और डिस्काउंट का इंतजार करते हैं. धनतेरस के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो गयी है. लोग अपने-अपने बजट के अनुसार धनतेरस पर कोई न कोई आइटम खरीदने का प्लान लगभग बना चुके हैं.
मुख्य नालों में नहीं गिरेगा घरों का पानी, नाला उड़ाही से लेकर संप रखरखाव के लिए बनेगी एसओपी
शहर में घरों से निकलने वाले ड्रेनेज वॉटर को अब सीधे बड़े नालों में गिराने की इजाजत नहीं होगी. इसके लिए अलग से सड़क की दोनों तरफ नाले बनेंगे. उन नालों का कनेक्शन बड़े नालों से होते हुए संप तक आयेगा. नगर विकास व आवास विभाग की ओर से तैयार किये गये एक्शन प्लान में इन बातों को रखा गया है.
कार्यों को िनबटाने में जुटे रहे अधिकारी
डीएम अवनीश कुमार सिंह के द्वारा निर्धारित एक्शन प्लान के अनुसार जिले के सभी प्रखंडों में वरीय पदाधिकारियों ने कैंप किया. इस दौरान लोहिया स्वच्छता अभियान, हर घर जल का जल, गली नली पक्कीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना व जल जीवन हरियाली योजना के क्रियान्वयन व चल रहे लंबित योजनाओं व
मौन रहा निगम, बिना प्लान के बढ़ती गयीं कॉलोनियां, अब हल्की बारिश में भी हो रहा भयंकर जलजमाव
प्रभात रंजन, पटना : किसी व्यवस्थित शहर के लिए कॉलोनियां बसाना व उनमें सड़क, पीने के पानी, सीवरेज व ड्रेनेज जैसी मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है. लेकिन, पिछले 20 वर्षों से बिना प्लान के न्यू बाइपास के दक्षिण में कॉलोनियां बसती चली गयीं.
पटना : एसटीपी से निकलने वाले साफ पानी से सिंचाई का प्लान तैयार
पटना : शहर में बनाये जा रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाले साफ (शोधित) जल से सिंचाई का प्लान तैयार कर लिया गया है. बेऊर, करमलीचक, पहाड़ी, सैदपुर के अलावा दीघा व कंकड़बाग में बनने वाले कुछ छह एसटीपी के पानी को खेतों तक पहुंचाया जायेगा.
पटना में हुए जलजमाव की सीएम आज करेंगे समीक्षा
पटना : पटना में हुए भारी जलजमाव को लेकर सोमवार को सीएम नीतीश कुमार समीक्षा बैठक करेंगे. संभावना व्यक्त की जा रही है कि बैठक में पटना में जलनिकासी के नये प्लान को अंतिम रूप दिया जा सकता है, ताकि भविष्य में जलजमाव की समस्या पैदा नहीं हो.
एक्सपर्ट व्यू : अपनी हेल्थ पॉलिसी का रिव्यू जरूर करें
हेल्थ इंश्योरेंश लेने से पहले ही पूरी पॉलिसी को जान लेना फायदेमंद होता है. जब आप पॉलिसी के अंदर आनेवाले कवरेज, प्रीमियम, क्लेम सेटेलमेंट रेशियो सहित अन्य सभी तरह की जानकारियां प्राप्त कर लेते हैं, तब आप बेहतर प्लान का चयन कर पाते हैं. लेकिन फिर भी अगर आप हेल्थ इंश्योरेंश ले चुके हैं और फिर पता चलता है कि आपने सही पॉलिसी या प्लान का चयन नहीं किया है, तो चिंता की बात नहीं, अभी भी आपके पास विकल्प मौजूद है.
रांची : दृष्टिहीन आरती बनी एक दिन की नि:शक्तता आयुक्त
रांची : खूंटी के चिकोर गांव की दृष्टिहीन बालिका आरती कुमारी को एक दिन के लिए नि:शक्तत‍ा आयुक्त बनाया गया. अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर 11 अक्तूबर को 14 वर्षीय आरती ने उक्त पद ग्रहण किया. यह टेकअोवर कार्यक्रम बाल अधिकारों के लिए कार्यरत संस्था प्लान इंडिया तथा नि:शक्तता आयुक्त कार्यालय ने मिल कर आयोजित किया था.
पूजा के दौरान इन बातों का रखें विशेष ध्यान
मुजफ्फरपुर : दुर्गा पूजा के दौरान बाहर खाने का प्लान बनाया है, तो इन बातों का विशेष ख्याल रखें. ठेले पर खुले में रखे भोजन नहीं खायें. पहले एक अच्छे रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी इकट्ठा कर लें, उसके बाद वहां भोजन करें.
जलजमाव से निबटने में जुटा निगम, बनाया एक्शन प्लान
पूर्णिया : चार दिनों की बारिश से जलमग्न हुए शहर के वार्डों में न केवल जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है बल्कि वहां महामारी से बचाव के लिए दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है. मच्छड़ों को मारने के लिए भी निगम ने एक्शन प्लान तैयार किया है. इसके साथ ही सभी पूजन स्थलों के आस-पास विशेष सफाई की व्यवस्था शुरू कर दी गयी है. शहर के मोहल्लों में जलजमाव व कचड़ा से निबटने के लिए नगर निगम ने युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया है.
कागजों पर प्लान, ट्रेन को मंजूरी नहीं
भागलपुर के रास्ते मालदा से हरिद्वार एवं आनंद विहार से भागलपुर के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की प्लानिंग कागजों पर ही धरी रह गयी. इसमें सीटों का रिजर्वेशन होना तो दूर, मालदा रेल डिवीजन से भेजे गये प्रपोजल को रेलवे बोर्ड से अभी तक मंजूरी नहीं मिल सकी है. जबकि, भागलपुर से यह स्पेश
वाहनों पर लगी रोक, हुई बैरिकेडिंग
शहर के मुख्य बाजार में विगत दो दिनों से उमड़ी भीड़ को देखते हुए गुरुवार शाम से ही दुर्गा पूजा के लिए बनाये गये ट्रैफिक प्लान को लागू कर दिया गया. बाजार की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों पर बैरिकेडिंग लगा कर उक्त सड़कों पर तीन व चार चक्का वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी. बता
जमशेदपुर : जीएसटी फ्रॉड मामलों के किंगपिन तक पहुंची पुलिस
कोलकाता का नीरज जैन करता है जीएसटी में हेराफेरी, दिलीप सिंह की तलाश में छापेमारी जमशेदपुर : जीएसटी में आइटीसी फ्रॉड के मामले में जिला पुलिस ने पटना से गिरफ्तार पिता-पुत्र समेत तीन अाराेपियाें से काफी अहम जानकारियां हासिल कर ली है. इन जानकारियाें के माध्यम से पुलिस आइटीसी फ्रॉड का प्लान तैयार करने वाले किंगपिन तक पहुंचने का दावा कर रही है.
खुलासा नं 2 : दवा कंपनियां ही तैयार करती हैं मुनाफे का प्लान, कॉरपोरेट अस्पतालों से होती सांठगांठ
राजीव पांडेय, रांची : किसी भी दवा कंपनी के लिए अपने उत्पाद की अधिक बिक्री ही मुख्य लक्ष्य होता है. इसके लिए दवा कंपनियां सीधे कॉरपोरेट अस्पतालों से सांठगांठ करती हैं. इसके तहत दवा कंपनियां दवाओं के निर्माण व उसके प्रचार-प्रसार , प्रमोशन खर्च के अतिरिक्त 10 से 15 फीसदी अपना मुनाफा और 9 से 10 फीसदी डिस्ट्रीब्यूटर का मुनाफा जोड़ कर अस्पताल के लिए दवा की कीमत तय करती हैं.
क्रेजी ट्रांसफर कंपनी के दोनों खाते फ्रीज हुए
रांची : रिचार्ज के नाम पर रांची सहित राज्य भर के डिस्ट्रीब्यूटर व रिटेलर से करोड़ों की ठगी कर फरार हुई कंपनी क्रेजी ट्रांसफर प्राइवेट लिमिटेड के एचडीएफसी और आइसीआइसीआइ बैंक के खाते को लालपुर पुलिस ने सोमवार को फ्रीज करा दिया.
रांची : ठगी के आरोपियों की तलाश में छापेमारी
रांची : राजधानी में एेप के जरिये डीटीएच और मोबाइल रिचार्ज कूपन बेचने के नाम पर अधिक मुनाफा देने का झांसा देकर करीब एक करोड़ रुपये की ठगी करनेवाले आरोपियों की तलाश में पुलिस ने छापेमारी की, लेकिन सुराग नहीं मिला.
जालान अस्पताल में बढ़ेंगी सुविधाएं
धनबाद : धनबाद में कैंसर का इलाज, किडनी ट्रांसप्लांट, बोनमेरो ट्रांसप्लांट समेत अन्य सुविधाओं के लिए जल्द ही एक आधुनिक भवन का निर्माण किया जायेगा. इसका प्लान अंतिम दौर में है. जल्द ही सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी.