74 results found for ''राशि''
गोमिया-बेरमो रोड में वाहन चेकिंग के दौरान 88, 500 रुपये बरामद
गोमिया : गोमिया थाना क्षेत्र में गोमिया-बेरमो मुख्य पथ पर चिलका पुल के निकट लोकसभा चुनाव को लेकर बनाये गये चेकनाका में गुरुवार को दिन के लगभग साढ़े 12 बजे वाहन चेकिंग के दौरान 88,500 रुपये एक चारपहिया वाहन से बरामद हुआ. यह राशि संडे बाजार निवासी प्रभात सिंह पवार के पास से मिली. राशि तेनुघाट कोषागार में जमा कर दी गयी है.
पुस्तक खरीद राशि को ले विभाग सख्त
बिहारशरीफ : प्रारंभिक स्कूलों के बच्चों को समय पर पाठ्यपुस्तक की राशि उपलब्ध कराने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया है. जिलों की मांग के आधार पर राशि उपलब्ध करायी जा चुकी है. उक्त राशि को जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा विद्यालय शिक्षा समिति के माध्यम से संबंधित विद्यार्थियों के बैंक खातों में अंतरित किया जाना है.
Lok Sabha Elections 2019 : महाराष्ट्र में कार से 19 लाख रुपये जब्त
ठाणे : एक चुनाव निगरानी दल ने महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक कार से 19 लाख रुपये नकद जब्त किये हैं. यहां चुनाव कार्यालय ने यह जानकारी दी. एक विज्ञप्ति में कहा गया कि टीम ने बुधवार को यहां कोलशेट क्षेत्र में एक वास्तुकार, दुर्गेश नाडकर्णी की कार को बीच रास्ते में रोका, तो उन्हें उसमें नकद राशि मिली.
प्रारंभिक कक्षा के लिए बच्चों को पाठ्यपुस्तक की राशि जारी
शेखपुरा : सरकारी स्कूलों के प्रारंभिक कक्ष के विद्यार्थी को पाठ्यपुस्तक की राशि पहुंचाये बिना मई माह का वेतन शिक्षा विभाग के किसी भी अधिकारी को नहीं मिलेगा. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने पत्र लिखकर सभी को चेतावनी जारी की है.
शराब कारोबारी विजय माल्या को लगा झटका : भारतीय बैंकों के बकाया वसूली के प्रयासों को रुकवाने नहीं मिली सफलता
लंदन : शराब कारोबारी विजय माल्या को बुधवार को एक और झटका लगा और ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने लंदन में बैंक के अपने एक खाते में जमा धन से संबंधित आदेश को निरस्त करने की उसकी अर्जी को अंतरिम तौर पर अस्वीकार कर दिया. अदालत के इस निर्णय से भारतीय बैंकों के समूह को जमा 2,60,000 पाउंड की राशि से वसूली करने से रोकने का माल्या का प्रयास विफल हो गया है.
बेमौसम बारिश-तूफान ने ली 35 की जान, पीएमओ के ट्वीट पर कमलनाथ का तंज- मोदी जी आप पूरे देश के पीएम हैं
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेमौसम बारिश के कारण गुजरात के विभिन्न हिस्सों में हुए जानमाल के नुकसान पर बुधवार को दुख व्यक्त किया जिसपर मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने तंज कसा. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘अधिकारी स्थिति पर बहुत करीब से नजर रख रहे हैं. प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.'''' एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ‘‘मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जान गंवाने वालों के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है.
पाइप बिछाने को तोड़ दी गयीं सड़कें फिर भी नहीं मिल रहा नल का जल
मृत्युंजय सिंह, बक्सर : सरकार ने बक्सर शहर के सभी वार्डों में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के मद में कुल 68 करोड़ की राशि आवंटित की है. इस राशि से शहर के सभी 33 वार्डों में काम अप्रैल माह तक ही पूरा कर लेने का दावा किया गया था.
रांची : बकरी बाजार स्टोर में तैनात सहायक ने नगर निगम के चतुर्थवर्गीय कर्मी को पीटा
सेप्टिक टैंक की सफाई को लेकर निगम के दो कर्मी भिड़े रांची : रांची नगर निगम से सेप्टिक टैंक की सफाई कराना शहरवासियों के लिए चुनौती बन गया है. तय राशि जमा करने के बावजूद जब तक बकरी बाजार स्टोर में कार्यरत कर्मचारियों की जेब गर्म नहीं की जाती, तब तक सेप्टिक टैंक वाहन गंदगी उठाने के लिए नहीं पहुंचते हैं. नगर निगम स्टोर में कार्यरत कर्मचारियों के मनमानी पर रोक लगाने के लिए हाल ही में नगर निगम की हेल्थ ऑफिसर डाॅ किरण ने आदेश भी जारी किया था. लेकिन, उस पर भी अमल नहीं हो रहा है.
रांची : गोरखनाथ की संपत्ति जब्त करने पर एडजुकेटिंग अथॉरिटी ने लगायी मुहर
रांची : दिल्ली स्थित एडजुकेटिंग अथॉरिटी ने मनी लाउंड्रिंग के आरोपी की संपत्ति जब्त करने को सही करार दिया है. प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गोरखनाथ भगत के विभिन्न बैंक खातों में जमा 2.28 करोड़ रुपये की राशि को अस्थायी रूप से जब्त करने के बाद स्थायी जब्ती आदेश जारी करने के लिए एडजुकेटिंग अथॉरिटी में याचिका दायर की थी.
पटना : सड़क पर उतरीं छात्राएं, रोका रास्ता, विरोध में की नारेबाजी
परीक्षा फॉर्म भरने में ली जा रही राशि का विरोध पटना सिटी : चौकशिकारपुर स्थित रामेश्वर दास पन्ना लाल महिला महाविद्यालय में पार्ट वन की छात्राएं परीक्षा फॉर्म भरने में कॉलेज प्रशासन की ओर से ली जा रही साढ़े छह सौ से सात सौ की राशि का विरोध करते हुए सोमवार को सड़क पर उतर आयीं. छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गुरु गोबिंद सिंह पथ को कॉलेज मोड़ के पास जाम कर दिया.
सात फेरे से पहले सरकारी दफ्तरों के लगाने पड़ रहे फेरे
शहर के खुदाबख्श चौक निवासी अभिमन्यु सोनी के बहन की दो मई को सगाई है. सभी को गोरखपुर जाना है, लेकिन कोई वाहन नहीं मिल रहा है. तैयारी भी अधूरी है. आचार संहिता के चलते 50 हजार से अधिक की राशि लेकर नहीं चल सकते हैं.
दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर के एसपी को मिलेगा प्रशस्ति पत्र
दरभंगा रेंज के तीनों जिले में पिछले एक सप्ताह के अंदर चार लाख 95 हजार 350 रुपये यातायात नियमों के उलंघन को लेकर वाहन चालकों से वसूला गया. दरभंगा जिले में सबसे अधिक यातायात नियमों के उल्लंघन मामले में जुर्माने की राशि वसूली की गई. डीआइजी क्षत्रनील सिंह ने बताया कि दरभंगा जिला में दो लाख 21 हजार, 450 रुपये, मधुबनी जिला में एक लाख 83 हजार, समस्तीपुर जिला में 90 हजार रुपये की वसूली हुई.
महंत सहित 21 की गिरफ्तारी का निर्देश
बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर की राशि गबन के लिए रसीद जलाने के मामले का खुलासा हो गया. डीएसपी ज्योति प्रकाश ने पर्यवेक्षण में प्रथम दृष्टया केस को सत्य पाते हुए केस के आइओ को 15 बिंदुओं पर जांच करते हुए नामजद महंत समेत 21 नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है.
IMF ने पाकिस्तान से मांगी गारंटी, चीन के कर्ज की किस्तें चुकाने में नहीं करेगा पैकेज की रकम का इस्तेमाल
इस्लामाबाद : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से पाकिस्तान को मिलने वाले राहत पैकेज में देरी हो सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईएमएफ ने पाकिस्तान से चीन-पाकिस्तान आर्थिक गालियारे (सीपीईसी) की जानकारी मांगी है. आईएमएफ ने इस बात की भी गारंटी की मांग की है कि पाकिस्तान राहत पैकेज की राशि का इस्तेमाल चीन को कर्ज की किस्तें चुकाने में नहीं करेगा.
दिल्ली: ‘स्पेशल 26' की तर्ज पर घर से लूट ले गये 48 लाख रुपये
नयी दिल्ली : बॉलीवुड फिल्म ‘स्पेशल 26'' से प्रेरित होकर चार लोगों का एक गिरोह खुद को आयकर अधिकारी बताकर पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में एक घर से 48 लाख रुपए लूटकर फरार हो गया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी और कहा कि घटना के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नितिन सूद (32) और प्रवीण कुमार (30) के तौर पर की गई है. उनके पास से 22.45 लाख रुपए की नगद राशि बरामद की गई है.
मूल्यांकन बहिष्कार छठे दिन भी जारी
आरा : डिग्री भाग वन के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार छठे दिन भी जारी रहा. जगजीवन कॉलेज नोडल सेंटर पर रविवार को प्रति कुलपति प्रो नंद किशोर साह व वित्त अनुदानित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के शिक्षकों के बीच मूल्यांकन पारिश्रमिक बकाये राशि को लेकर तू-तू-मैं-मैं भी हो गया.
10 वर्ष बाद बीसीसीआइ से बीसीए को मिले 10 करोड़, बिहार में क्रिकेट के मूलभूत ढांचे का होगा विकास
पटना : बिहार में क्रिकेट के मूलभूत ढांचे के विकास के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने 10 वर्ष बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) को 10 करोड़ रुपये दिये हैं. इस राशि में जीएसटी के रूप में और दो करोड़ रुपये जुटेंगे. बीसीए में लोढ़ा कमेटी की सिफारिश लागू होने के बाद यह राशि दी गयी है.
10 वर्ष बाद बीसीसीआइ से बीसीए को मिले 10 करोड़, बिहार में क्रिकेट के मूलभूत ढांचे का होगा विकास
पटना : बिहार में क्रिकेट के मूलभूत ढांचे के विकास के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने 10 वर्ष बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) को 10 करोड़ रुपये दिये हैं. इस राशि में जीएसटी के रूप में और दो करोड़ रुपये जुटेंगे. बीसीए में लोढ़ा कमेटी की सिफारिश लागू होने के बाद यह राशि दी गयी है.
हर्षोल्लास के साथ मनायी सतुआनी
अरवल : चैत्र मासिक पर्व मेष संक्रांति सतुआनी विशुआ 14 अप्रैल को हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. लोग स्नान पूजन कर दान पुण्य कर दोपहर में सतुआ गुड़, कच्चे आम के फरुआ के साथ खाया. सूर्य के मकर राशि से मेष राशि में पहुंचने के उपलक्ष्य में यह लोक पर्व मनाया जाता है.
देवघर को-आॅपरेटिव बैंक ने 50 डिफॉल्टरों को नोटिस
झारखंड को-ऑपरेटिव बैंक की देवघर शाखा ने 50 डिफॉल्टरों को नोटिस भेजी है. इसमें वैसे लोग हैं, जिन्होंने बैंक से विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण लिया व समय पर वापस नहीं किया है. इन ऋणधारकों का ऋण खाता पहले ही एनपीए हो चुका है. बैंक प्रबंधक ने नोटिस में ऋण की राशि नहीं चुकाये जाने पर सर्टिफिकेट केस दर्ज करने की चेतावनी भी दी है.