151 results found for ''राम चरण''
‘जय श्रीराम’ के विरोध पर लोगों की प्रतिक्रिया स्वाभाविक : राज्यपाल
अजय विद्यार्थी/नम्रता पांडेय, कोलकाता : राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने रविवार को कहा कि ‘जय श्रीराम के नारे को विवाद में लाना बहुत ही दु:खद है. राम भारत में सबके अाराध्य हैं, लेकिन जब कुछ लोगों द्वारा राजनीति के आधार पर राम का विरोध किया जाता है, तो उसकी प्रतिक्रिया होना स्वाभाविक है.
फाइनल टाई होने पर तालिका की स्थिति पर तय हो विजेता : चैपल
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि अगर विश्व कप का फाइनल टाई छूट जाता है तो फिर टीमों की लीग चरण की स्थिति पर गौर करके विजेता घोषित किया जाना चाहिए.
लातेहार : हरखा में कचरा प्रबंधन प्‍लांट का विरोध, विधायक ने कहा- विधानसभा में उठेगा मामला
सदर प्रखंड से तीन किलोमीटर दूर हरखा ग्राम के ग्रामीणों के आग्रह पर विधायक प्रकाश राम ने रविवार को हरखा ग्राम में प्रस्तावित कचरा प्रबंधन प्लांट स्थल का दौरा किया. यहां पर काफी संख्या में हरखा गांव के महिला और पुरूष उपस्थित थे. सभी ने एक स्वर में हरखा में कचरा प्रबंधन लगाने का विरोध किया और कहा कि अगर यहां प्लांट लगाया गया तो न सिर्फ हरखा गांव वरन आसपास के इलाके का वातावरण प्रदूषित हो जायेगा.
गोल-मटोल राम कपूर को पहचानना हुआ मुश्किल!
इन दिनों राम कपूर अपने किसी टीवी सीरियल या सीरीज की वजह से नहीं, बल्कि अपने नये अवतार को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल, राम ने कुछ दिनों पहले मिरर सेल्फी की कुछ तस्वीरों को इंस्टग्राम पर शेयर किया, जिसमें वे काफी बदले-बदले से लग रहे हैं. जैसे उनका मोटापा कहीं गायब ही हो गया! उनके इस वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन की सभी खूब तारीफ कर रहे हैं.
लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन, पीएम मोदी एवं सीएम नीतीश ने जताया शोक
पटना : बिहार के समस्तीपुर से सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पासवान का आज निधन हो गया. रामचंद्र पासवान को गुरुवार की रात दिल का दौरा पड़ने के बाद इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में आज दोपहर 1:24 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. लोजपा सांसद के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया है. सीएम नीतीश ने कहा कि उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर कल 9 बजे दिल्ली से पटना लाया जायेगा.
पटना : बंदी की मौत के बाद हाथ, पैर, जांघ पर मिले चोट के निशान
बेऊर जेल : थानेदार पर पिटाई का आरोप पटना : बेऊर जेल के बंदी प्रवीण राम (27) की शनिवार की दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गयी. उसके दो दिन पहले बेऊर जेल से लाकर पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. मौत के बाद पीएमसीएच ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि मृतक के दांये-बांये हाथ की क्लाई में काले धब्बे थे, बांये पैर के एंडी के ऊपर, पीठ, जांघ, और कुल्हे पर काले धब्बे थे.
दिल्ली की राजनीति को एक और झटका, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की चुनावी रणनीति बनाने व चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली भाजपा के नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी थी
इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में नर्स गिरफ्तार
चाईबासा : सदर अस्पताल में इलाज के दौरान सर्पदंश से पीड़ित प्राची कुमारी (9) की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार सुबह की है. बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. पिता सूरज राम तुरी ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया.
आइआरसीटीसी की गंगा स्नान व भारत दर्शन यात्रा 26 अगस्त से
आइआरसीटीसी इस साल भी भारतीय रेलवे के साथ मिलकर गंगा स्नान भारत दर्शन यात्रा शुरू करने जा रही है. इसके तहत यात्री तीन चरणों में भारत दर्शन व बहुत ही न्यूनतम किराये पर तीर्थ यात्रा का लाभ ले सकेंगे. यह कहना है आइआरसीटीसी के रीजनल सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) अनु
एयरपोर्ट टर्मिनल में हज यात्रा की तैयारी
रांची : एयरपोर्ट टर्मिनल में हज यात्रा की तैयारी अंतिम चरण में है. यहां उनके लिए पंडाल आदि बनकर तैयार है. पुरानी एयरपोर्ट बिल्डिंग में हज यात्रियों के लिए सारी व्यवस्था है. पार्किंग एरिया की अोर से प्रवेश द्वार बनाया गया है.
'जय श्री राम' ना बोलने पर महाराष्ट्र में एक व्यक्ति की पिटाई
महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ''जय श्री राम'' ना बोलने पर कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की कथित तौर पर पिटाई कर दी.
रांची : पहले चरण का आंदोलन समाप्त
रांची : पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने की मांग को लेकर चल रहा पहले चरण का आंदोलन गुरुवार को समाप्त हो गया. इस क्रम में अलग-अलग कर्मचारी संगठनों की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में कर्मियों ने काला बिल्ला लगाया. राज्य के पुलिसकर्मियों ने भी आंदोलन में हिस्सा लिया. नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) झारखंड की अोर से आंदोलनात्मक रणनीति तैयार की गयी है.
शराब के नशे में बढ़ा विवाद
हत्यारोपी चरण बालमुचू ने पुलिस को बताया कि बीते सोमवार को दोनों ने मिलकर एक साथ शराब का सेवन किया. इसके बाद दोनों घर जाने के लिये निकले. इसी दौरान चाचा बेहरा से कहा कि नाले किनारे की जो खेत है उस पर वह धान लगायेगा. चाचा बेहरा ने कहा कि अभी जमीन का बंटवारा नहीं हुआ है. इसलिए तुम वहां धान नहीं लगाओगे.
10 हजार फलदार पौधे बांटेगी वनबंधु परिषद
वनबंधु परिषद जिला संगठन की बैठक दीनदयाल केडिया की अध्यक्षता में हुई. वनबंधु परिषद, हजारीबाग भाग उपाध्यक्ष राम रतन महर्षि ने बताया कि समाज के समृद्ध जनों व अन्य सामाजिक संगठनों के सहयोग से वनबंधु परिषद कोडरमा जिला संगठन दस हजार आम,
सरयू में हो रहे कटाव से लोग परेशान
मांझी : सरयू नदी की तेज धारा के कारण प्रखंड के मटियार एवं डुमरी पंचायतों तथा मांझी रेल पुल व जयप्रभा सेतु के समीप हो रहे जबर्दस्त कटाव ने आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन की नींद उड़ा दी है. मांझी रेल पुल के समीप प्रसिद्ध राम घाट से लेकर जयप्रभा सेतु के दो सौ मीटर पूरब तक लगातार कटाव हो रहा है. नदी की घुमावदार धारा से लगातार मिट्टी कटकर सरयू में विलीन हो रही है.
अयोध्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता प्रक्रिया जारी रखने की दी अनुमति, एक अगस्त तक मांगी रिपोर्ट
नयी दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में गुरुवार को मध्यस्थता प्रक्रिया की अनुमति देते हुए उसके नतीजों पर रिपोर्ट एक अगस्त तक मांगी.
रांची : कुदलोग के उप मुखिया को अपराधियों ने गोली मारी
रांची/नगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के कुटे स्थित सीआरपीएफ कैंप के समीप कुदलोग पंचायत के उप मुखिया राम मुंडा (पिता स्व सुंदर मुंडा) को अपराधियों ने गोली मार दी़ घटना बुधवार शाम साढ़े सात बजे की है़ राम मुंडा को गंभीर स्थिति में मेडिका में भर्ती कराया गया है़
ऋचा प्रकरण : कोर्ट ने कुरान बांटने का आदेश लिया वापस, अधिवक्ताओं ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के कोर्ट का किया बहिष्कार
रांची : ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मनीष कुमार सिंह की अदालत ने ऋचा पटेल उर्फ ऋचा भारती की जमानत से पांच कुरान बांटने की शर्त बुधवार को हटा ली है. मामले की सुनवाई के दौरान केस के आइओ विनोद राम ने सहायक लोक अभियोजक मीनाक्षी कंडुलना के माध्यम से इससे संबंधित आवेदन सौंपा था. जिसमें कुरान बांटने वाली शर्त को अमल में लाने में कठिनाई बताते हुए इसमें सुधार करने की बात कही थी. इसके बाद एपीपी मीनाक्षी कंडुलना ने भी शर्त में संशोधन करने का अनुरोध किया.
कुरान मामलाः ऋचा को जेल भेजने के मामले में कई पुलिस अफसरों पर 'संकट', मदद को आगे आये सुब्रमण्यम स्वामी
ऋचा प्रकरण में पिठोरिया थानेदार सहित कई पुलिस अफसरों को हटाया जा सकता है. इस संबंध में राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजी गयी है. रिपोर्ट में ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, एएसपी अमित रेणु और पिठोरिया थाना प्रभारी विनोद राम द्वारा शाम सात बजे के बाद बिना किसी महिला पुलिस अधिकारी के ऋचा को गिरफ्तार कर जेल भेजने पर सवाल उठाया गया है. कहा गया है कि पुलिस अफसरों के इस कृत्य से हिंदू संगठनों में सरकार के खिलाफ रोष है.
पटना : बाढ़, सुखाड़ व अपराध नियंत्रण पर सरकार की कोई तैयारी नहीं : जीतन राम मांझी
पटना : हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि सूबे में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है. मुजफ्फरपुर के कुढ़नी प्रखंड में फल व्यापारी मो अलीशान की हत्या कर दी गयी.जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता गणेश रविदास की हत्या पुलिस अभिरक्षा में हो गयी.